Move to Jagran APP

इस खबर को पढ़ने के बाद आपको जोर का झटका धीरे से लगेगा...पुलिस भी चकरा गई!

जैसा कि हमने पहले ही कहा कि इस खबर को पढ़ने के बाद आपको जोर का झटका धीरे से लगेगा...दरअसल मामला ही ऐसा और बताना भी जरूरी है जिससे कि आप संभल जाएं।

By Abhishek Pratap SinghEdited By: Published: Thu, 04 Aug 2016 01:20 PM (IST)Updated: Thu, 04 Aug 2016 02:36 PM (IST)
इस खबर को पढ़ने के बाद आपको जोर का झटका धीरे से लगेगा...पुलिस भी चकरा गई!

हमने आज तक सोने, चांदी, रूपयों पैसों, गाड़ी व अन्य कीमती सामना की चोरी के बारे में सुना था। लेकिन आज हम आपको जिस चोरी के बारे में बताने जा रहें है उसके बारे में जानकर आप भी हैरान हो जाओगे। इस चोरी की वारदात की घटना को सुनकर पुलिस भी चकरा गई है। यह मामला राजस्थान का है। इसमें राजस्थान के एक गांव के लोग समझ नहीं पा रहें हैं कि उनके इस विशेष प्रकार के जानवरों को ही क्यों चोरी किया जा रह है।

loksabha election banner

जानकारी के मुताबिक आपको बता दें कि राजस्थान के हनुमानगढ़ के बिरकाली गांव के ग्रामीण बेहद ही परेशान है। गांव वाले परेशान है कि उनके गांव से अजीबों गरीब चोरी हो रहीं है। इस गांव में पिछले कुछ महिनों से रात होते ही ग्रामीणों के घरों के नर भैंसे को चोरी कर लिया जा रहा है।

पढ़ें- 550 साल पुरानी रहस्यमई ममी, जिसके लगातार बढ़ रहे हैं बाल और नाखून

ग्रामीण लोग समझ नहीं पा रहें हैं कि उनके गांव से नर भैंसे को ही क्यों चुराया जा रहा है जबकि चोर दूध देने वाली भैंसों को भी ले जा सकता है। ग्रामीणों ने इस बात की सूचना कई बार पुलिस को दी लेकिन पुलिस की ओर से इस प्रकार की चोरी को रोकने के लिए कोई पुख्ता कदम नहीं उठाए गए।

इसके बाद ग्रामीणों ने थाना प्रभारी को पत्र लिखकर इस बात की सूचना दी। जिसके बाद से ही पुलिस ने इस मामले को गंभीरता से लिया है। यहां से अनेक नर भैंसे चोरी किए जा चुके हैं। वहीं अब पुलिस इस मामले में तफ्तीश कर रहीं है और ग्रामीणों से पूरी जानकारी लेने के बाद जानवरों के पद चिन्हों के आधार पर जांच को आगे बढ़ा रही है।

रोचक, रोमांचक और जरा हटके खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.