Move to Jagran APP

जज ने सुनाई सजा तो आरोपी ने फेंक के मारी चप्पल और दी गालियां

इंसान के अंदर कितना गुस्सा भरा हुआ है इस बात का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि एक आरोपी को जज ने 5 साल की सजा सुनाई तो उसने जज के ऊपर चप्पल दे मारी और गालियां दी वो ब्याज मे

By Abhishek Pratap SinghEdited By: Published: Fri, 05 Aug 2016 11:48 AM (IST)Updated: Fri, 05 Aug 2016 12:11 PM (IST)
जज ने सुनाई सजा तो आरोपी ने फेंक के मारी चप्पल और दी गालियां

बच्चे के अपहरण के जुर्म में पांच साल की सजा से गुस्साए आरोपी ने जज पर चप्पल फेंक कर मार दी। बुधवार को यह वाकया अहमदाबाद के सेशन कोर्ट में हुई। हालांकि जज के समय रहते कुर्सी से हट जाने से चप्पल कुर्सी से लग कर नीचे गिर गई।

loksabha election banner

कोर्ट स्टाफ की सूचना पर पुलिस ने सजायाफ्ता और चप्पल कांड के आरोपी सुनील दोहरे को हिरासत में ले लिया है। सुनील ने दिसंबर-2014 में पूर्वी अहमदाबाद के मेघाणीनगर से छह साल के एक मासूम का अपहरण किया था। पीड़ित के पिता से छह लाख की फिरौती मांगी थी। पुलिस ने आरोपी को बीड़-महाराष्ट्र से गिरफ्तार कर बच्चे के मुक्त करवा लिया था।

पढ़ें- 2,550 साल बाद इस जगह पर हुआ चमत्कार, जलती रोशनी देख रोने लगे लोग

मुझे तो सुनो:
नवरंगपुरा स्थित सिटी सेशन कोर्ट में हर दिन की तरह कार्रवाई चल रही थी। दोपहर तीन बजे दूसरी मंजिल पर स्थित सेशन जज ए.आई. शेख की कोर्ट में मेघाणीनगर अपहरण कांड का फैसले होना था। सरकारी वकील पांच मिनट लेट हुए। दूसरी ओर आरोपी सुनील दोहरे का वकील हाजिर नहीं था।

पढ़ें- आप भी जानें इस अंधविश्वास के अंधेरे का सच, लॉजिक के साथ

जज ने सरकारी वकील को पक्ष रखने को कहा, सरकारी वकील की बात पूरी हुई ही थी कि आरोपी ने कहा कि- मुझे तो सुनिए। अदालत ने कहा कि तुम्हारे वकील को सुन लिया है। तुम्हें क्या सुनना? जज ने चौधरी को अपनी सजा के बारे में कुछ बोलने का मौका दिया तो सुनील ने जज को गाली देना शुरू कर दिया।

उसने आरोप लगाया कि कोर्ट शुरुआत से ही उसकी बात नहीं सुन रही है। जब जज ने उसे बैठ जाने को कहा, जिससे सुनील गुस्से में आ गया और कठघरे से जज की तरफ चप्पल फेंकी जो जज को नहीं लगी।

और अदालत ने उसे पांच साल कैद एवं 10 हजार रुपए अर्थदंड की सजा सुना दी। इससे गुस्साए आरोपी ने जो चप्पल पहनी थी वह जज पर फेंक मारी।

पढ़ें- इस खबर को पढ़ने के बाद आपको जोर का झटका धीरे से लगेगा...पुलिस भी चकरा गई!

इस तरह की तीसरी घटना:
अहमदाबाद के निचली अदालत में इस तरह चप्पल-जूते वार किए जाने की यह तीसरी घटना है। इससे पहले 2006-07 में मैट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट रशीदाबहन वोरा की कोर्ट में जज के सख्त रवैए से गुस्सा होकर जूता फेंका था। 2010-11 में रंगदारी के एक आरोपी ने कोर्ट हाउस की ओर चप्पल उछाल दी थी।

रोचक, रोमांचक और जरा हटके खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.