Move to Jagran APP

इसे देखकर हर कोई हैरान है, ये ना तो धागा है और ना ही नूडल तो फिर है क्या यहां जानें

फोटो देखकर आपको भी लग रहा होगा कि ये या तो तार है या फिर नूडल लेकिन आपकी आंखे धोखा खा रही हैं जनाब...ये एक ऐसी चीज है जिसके बारे में हमें अब से पहले नहीं पता था..

By Abhishek Pratap SinghEdited By: Published: Thu, 11 Aug 2016 01:41 PM (IST)Updated: Thu, 11 Aug 2016 01:50 PM (IST)
इसे देखकर हर कोई हैरान है, ये ना तो धागा है और ना ही नूडल तो फिर है क्या यहां जानें

झारखंड के चाईबासा जिले में सारंडा के किरीबुरू वन क्षेत्र में एक अजीबोगरीब जीव पाया गया है। इस जीव को लेकर खुद वन विभाग भी हैरान है। वन विभाग के अधिकारी भी बता नहीं पा रहे हैं की आखिर यह कौन सा जीव है।

loksabha election banner

न ही सांप है और न केंचुआ:
यह अनजाना जीव नूडल्स की तरह दिखता है। फर्क बस इतना है की इसमें जान है। यह जीव रेंगकर भागने की कोशिश भी करता है। टेलीफोन के तार की तरह लिपटे इस जीव का सिर और पूंछ को निकाल पाना भी मुश्किल है। जीव की हरकतों को देख इलाके में कौतुहल है। लोग तरह-तरह की बातें करने लगे हैं। यह न तो सांप है, न केंचुआ। यहां लोग जीव के रहस्य को तलाशने में दिलचस्पी ले रहे हैं।

पढ़ें- पांच पैसे की लड़ाई, सुलझाने में हाईकोर्ट ने 4 दशक बिताए

वन विभाग करवाएगा शोध:
किरीबुरू में सेल की लौह अयस्क खदान में काम करने वाले मनोरंजन साहू ने अपने घर के आंगन में जामुन के पेड़ के पास इस जीव को देखा था। साहू ने इस अनोखे जीव को जानने के लिए इसे वन विभाग के अधिकारी को दिखाया। जिसे देखकर अधिकारी भी भौंचक्के रह गए।

वन विभाग के अधिकारी अब इस जीव का शोध करवाने के बारे में सोच रहे हैं। जिसके लिए उन्होंने अपने सीनियर अफसरों को भी खबर कर दी है।

रोचक, रोमांचक और जरा हटके खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.