Move to Jagran APP

भाई को छोटी बहन से हुआ प्यार, पिता ने कर दी सगाई

एक माता-पिता ऐसे भी हैं जिन्होंने ढिंढोरा पीटकर अपने 12 साल के बेटे की सगाई उसकी छोटी बहन से करा दी है..

By Gunateet OjhaEdited By: Published: Thu, 27 Oct 2016 01:59 PM (IST)Updated: Thu, 27 Oct 2016 02:59 PM (IST)
भाई को छोटी बहन से हुआ प्यार, पिता ने कर दी सगाई

काहिरा, जेएनएन। तमाम जागरुकता अभियान के बाद भी लोगों में पुराने रीति-रिवाज की जड़ें और उभरकर आ रही हैं। बाल विवाह जिसे लगभग हर जगह अपराध की श्रेणी में रखा गया है। वहीं एक माता-पिता ऐसे भी हैं जिन्होंने ढिंढोरा पीटकर अपने 12 साल के बेटे की सगाई उसकी छोटी बहन से करा दी है।

loksabha election banner

मामला मिस्र का है, वहां के एक 12 साल के लड़के को अपनी छोटी बहन से प्यार हो गया। उसके प्यार पर आपत्ति जताने के बजाय मां-बाप ने उन दोनों की सगाई करा दी। सगाई के बाद बच्चों की शादी की भी तैयारी है। परिवार वाले तो बच्चों की शादी तय कर खुश हैं लेकिन कुछ सामाजिक संगठनों ने इस पर विरोध जताना शुरू कर दिया है।

बता दें कि 11 साल की ग्राह्म 12 साल के ओमर की कजिन बहन हैं। ओमर के पिता ने कहा कि इस सगाई में कुछ भी गलत नहीं है। इसके साथ ही उन्होंने बताया की अभी उन्होंने इन दोनों की सिर्फ सगाई कराई है, शादी नहीं। दरअसल, मिस्त्र के कानून के अनुसार 18 साल से पहले शादी करना गैरकानूनी है। इसी के मद्देनजर कुछ सामाजिक कार्यकर्ता इसका विरोध कर रहे हैं।

शादी की तस्वीरें दोस्तों को भेजी तो पति ने दिया तलाक

डॉक्टरों ने चेताया था, बांझ हो जाओगी, अब है जुड़वां बच्चों की मां


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.