Move to Jagran APP

सरकार बनाने के लिए किसी समय सीमा को नहीं मानेगी 'आप'

बेंगलूर। आम आदमी पार्टी (आप) के नेता योगेंद्र यादव ने कहा है कि उनकी पार्टी दिल्ली में सरकार गठन के लिए केंद्र द्वारा दी गई किसी समयसीमा को नहीं मानेगी। उन्होंने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि पार्टी लोगों की राय जाने बगैर किसी भी अन्य द्वारा दी गई समयसीमा को मानने के लिए बाध्य नहीं है। उनका यह बयान ऐसे समय

By Edited By: Published: Fri, 20 Dec 2013 01:36 AM (IST)Updated: Fri, 20 Dec 2013 08:06 AM (IST)
सरकार बनाने के लिए किसी समय सीमा को नहीं मानेगी 'आप'

बेंगलूर। आम आदमी पार्टी (आप) के नेता योगेंद्र यादव ने कहा है कि उनकी पार्टी दिल्ली में सरकार गठन के लिए केंद्र द्वारा दी गई किसी समयसीमा को नहीं मानेगी। उन्होंने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि पार्टी लोगों की राय जाने बगैर किसी भी अन्य द्वारा दी गई समयसीमा को मानने के लिए बाध्य नहीं है।

loksabha election banner

उनका यह बयान ऐसे समय में आया है, जब केंद्रीय गृहमंत्री सुशील शिंदे ने आज यह बात कही कही थी कि केंद्र सरकार आप को दिल्ली में सरकार बनाने के लिए कुछ और समय दे सकती है बशर्ते वह इस पर जल्द फैसला करे। शिंदे ने इसको एक लोकतांत्रिक प्रक्रिया के तहत उठाया गया कदम बताया था। गृहमंत्री का कहना था कि दिल्ली को अनिश्चितकाल तक ऐसी राजनीतिक ऊहापोह की स्थिति में नहीं छोड़ा जा सकता है। उन्होंने उप-राज्यपाल सरकार बनाने के बाबत अरविंद केजरीवाल से बात कर समयसीमा तय करने के लिए कहा है। उनके इसी बयान में बाद योगेंद्र यादव ने आप के पुराने फैसले पर डटे रहने की बात साफ कर दी है।

अब भाजपा ने केजरीवाल पर दागे 14 सवाल, पूछा क्यों नहीं बनाते सरकार

केजरीवाल को मिल सकता है सरकार बनाने के लिए समय

हम सत्ता भोगने नहीं, व्यवस्था को बदलने आए हैं: केजरीवाल

अब बिहार पर टिकी है आप की नजर

उनका कहना है कि आम आदमी पार्टी दिल्ली की जनता से सरकार बनाने और न बनाने के लिए राय लेगी। पार्टी को इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि कोई पार्टी या व्यक्ति सरकार गठन के लिए समयसीमा देता है या नहीं। उन्होंने कहा, यदि कानून कहता है कि हम तय समय के अंदर सरकार बनाने के बाध्य हैं और हम ऐसा नहीं कर सकते तो हम सरकार नहीं बनाएंगे।

गौरतलब है कि आप नेताओं की उप-राज्यपाल नजीब जंग से हुई मुलाकात के दौरान अरविंद केजरीवाल ने सरकार के गठन के विषय में अंतिम निर्णय लेने के लिए उनसे कुछ समय मांगा था। जिसके बाद उन्होंने कांग्रेस द्वारा दिए गए बिना शर्त समर्थन के विषय पर जनता से राय जानने की बात कही थी। इस बाबत आप ने लोगों के बीच अपनी बात रखने और लोगों की राय जानने के लिए जगह जगह पर्चे बांटे हैं। इनका जवाब देने के लिए 22 दिसंबर का दिन तय किया गया है। इसके बाद ही आप किसी अंतिम निर्णय पर पहुंचेगी।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.