Move to Jagran APP

चाचा के बाद अब भतीजा भी सहारनपुर जेल में

यह संयोग ही कहा जाएगा कि पूर्व केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री काजी रशीद मसूद और उनके भतीजे इमरान मसूद चुनावी बेला में एक ही तरह के मामले में और एक ही जेल में हैं। काजी रशीद मसूद 10 मार्च को जेल गए, जबकि इमरान को शुक्रवार को सहारनपुर कारागार में लाया गया है। जीवनभर धर्म निरपेक्षता की दुहाई देने वाले काजी रशीद मसूद वै

By Edited By: Published: Sun, 30 Mar 2014 01:15 PM (IST)Updated: Sun, 30 Mar 2014 01:16 PM (IST)

लखनऊ। यह संयोग ही कहा जाएगा कि पूर्व केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री काजी रशीद मसूद और उनके भतीजे इमरान मसूद चुनावी बेला में एक ही तरह के मामले में और एक ही जेल में हैं। काजी रशीद मसूद 10 मार्च को जेल गए, जबकि इमरान को शुक्रवार को सहारनपुर कारागार में लाया गया है।

loksabha election banner

जीवनभर धर्म निरपेक्षता की दुहाई देने वाले काजी रशीद मसूद वैसे तो एमबीबीएस सीट घोटाले में सजायाफ्ता हैं। उन्हें चार वर्ष कैद की सजा हुई है, लेकिन फिलहाल जिस मामले में उन्हें सहारनपुर जेल भेजा गया है, वह भड़काऊ भाषण देने का है। छह अप्रैल 2010 को गांधी पार्क में आयोजित जनसभा में काजी पर आरोप था कि वह धारा-144 के बाद भी भड़काऊ भाषण दिए। इससे शांतिभंग का अंदेशा रहा। इस बाबत थाना कुतुबशेर में तत्कालीन एसआइ मुनीश शर्मा की ओर से रिपोर्ट लिखाई गई थी। इस मामले में धारा-188,189, 505 (1) में काजी रशीद मसूद को आरोपी बनाकर मुकदमा लिखा गया था। विवेचना के बाद 16 अप्रैल 2012 को चार्जशीट पेश की गई थी। इस मामले में 12 फरवरी 2013 से आरोपी काजी रशीद मसूद के खिलाफ 10 हजार रुपए के अदालत से जमानती वारंट जारी हुए थे। इसी परिप्रेक्ष्य में 10 मार्च को काजी ने एसीजेएम (चतुर्थ) सिद्धार्थ सिंह की अदालत में समर्पण कर दिया। चूंकि काजी ने कोई जमानत अर्जी नहीं डाली, लिहाजा उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया। काजी ने फिर कोई अपील नहीं की, नतीजतन वह सहारनपुर कारागार में हैं।

अब यह संयोग ही है कि उन्हीं से बगावत कर चुके भतीजे कांग्र्रेस प्रत्याशी इमरान मसूद को शुक्रवार को देवबंद एसीजेएम की अदालत में पेश किया गया। काजी की ही तरह इमरान भी भड़काऊ भाषण के मामले में और 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिए गए हैं। उन्हें भी सहारनपुर कारागार में लाया गया है। इमरान मसूद पर धारा-153 (ए), 31-10, धारा-295, धारा-504 और धारा 506 लगाई गई है।

पढ़ें: इमरान के बयान से कांग्रेसी भी अचंभित, सियासी हलकों में भूचाल

पढ़ें: मोदी को जान से मारने की धमकी वाले बयान पर मसूद को जेल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.