Move to Jagran APP

इमरान के बयान से कांग्रेसी भी अचंभित, सियासी हलकों में भूचाल

पूर्व विधायक व सहारनपुर से कांग्रेस प्रत्याशी इमरान मसूद के भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी को जान से मारने की धमकी देने व अन्य विवादित बयान को लेकर सियासी गलियारे में बवंडर उठ खड़ा हुआ है। इमरान के बयान पर जिला निर्वाचन अधिकारी संध्या तिवारी ने आज बैठक बुलाई है। संभव है कि इसमें चुनाव आयोग कोई कार

By Edited By: Published: Fri, 28 Mar 2014 02:37 PM (IST)Updated: Sat, 29 Mar 2014 07:23 AM (IST)
इमरान के बयान से कांग्रेसी भी अचंभित, सियासी हलकों में भूचाल

लखनऊ। पूर्व विधायक व सहारनपुर से कांग्रेस प्रत्याशी इमरान मसूद के भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी को जान से मारने की धमकी देने व अन्य विवादित बयान को लेकर सियासी गलियारे में बवंडर उठ खड़ा हुआ है। इमरान के बयान पर जिला निर्वाचन अधिकारी संध्या तिवारी ने आज बैठक बुलाई है। संभव है कि इसमें चुनाव आयोग कोई कार्रवाई करे।

loksabha election banner

भाजपा के साथ अन्य दलों ने बयान का विरोध करने के साथ चुनाव आयोग से इस पर त्वरित कार्रवाई की मांग की है। अन्य दल के प्रत्याशियों के साथ कांग्रेसी भी इमरान के इस बयान से भौचक हैं।

सियासी हलकों में भूचाल

इमरान मसूद के बयान की जो क्लिप टीवी चैनलों पर चल रही है, उसमें वह भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार व गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी को जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। उनके इस बयान पर समर्थक तालियां बजा रहे हैं। यही नहीं मुस्लिम बच्चों को दबंग बनाने के उनके कथन को भी जब चैनलों ने चलाया तो राजनीतिक गलियारो में तूफान खड़ा हो गया। चूंकि इमरान अभी तक अपने को सेक्युलर छवि वाला नेता बताकर हिंदू-मुस्लिम एकता की बात कर रहे थे, लेकिन इस बयान के बाद खुद कांग्रेसी भी कठघरे में खड़े हो गए हैं। चौतरफा निंदा की जा रही है।

पहले भी विवादों में रहे हैं इमरान

कांग्रेस प्रत्याशी इमरान मसूद पर पहले भी आरोप लगे हैं। नगर पालिका चेयरमैन रहते हुए 2006 में इमरान पर भाजपा की महिला सभासदों पर हमला कराने के आरोप हैं। यही नहीं बोर्ड की इस मीटिंग में एक महिला सभासद के लज्जावसन फड़वा देने पर शहर में दंगा भड़क गया था। इसमें गुलशन गंभीर नाम के एक व्यक्ति की मौत हो गई थी। कई दिनों तक शहर में तनाव रहा है। इसके अलावा सड़क दूधली में रविदास जयंती को लेकर इमरान के ऊपर व्यवधान डालने व दलितों को अपमानित करने का भी आरोप है। इमरान ने सड़क दूधली में रविदास जयंती पर शोभायात्रा में खलल पैदा किया था।

भाजपा आग बबूला

इमरान के बयान पर भाजपाई आग बबूला हो गए हैं। भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश महामंत्री सुशील सैनी ने कहा है इमरान मसूद के संबंध आईएसआई से हैं। उनके तार दहशतगर्दो से जुड़े हैं। सैनी ने इमरान पर चुनाव आयोग से कार्रवाई की मांग की है। बसपा सांसद जगदीश राणा ने भी कहा कि इमरान की असलियत लोग जान लें। उन्होंने कहा कि मोदी पर तो वह कोई टिप्पणी नहीं करेंगे पर इमरान का जहां तक सवाल है तो वह सांप्रदायिक मानसिकता रखते हैं। सपा प्रत्याशी शाजान मसूद का कहना है कि इमरान की असलियत अब लोगों को पता चल जाएगी। वह सहारनपुर की गंगा-जमुनी तहजीब को तार-तार करने वाले हैं। भाजपा प्रत्याशी राघव लखनपाल का कहना है कि इमरान का असली चेहरा पहले भी लोग देख चुके हैं। अब भी देख लें।

चाचा से बगावत कर चुके हैं इमरान

इमरान मसूद अपने सगे चाचा काजी रशीद मसूद से भी बगावत कर चुके हैं। विधानसभा चुनाव में काजी के साथ इमरान कांग्रेस में गए लेकिन फिर कांग्रेस से ही नाता तोड़ लिया। कई महीनों तक पैदल रहे इमरान पर सपा ने लोस चुनाव में दांव लगाया और उन्हें सहारनपुर सीट से प्रत्याशी घोषित कर दिया, लेकिन काजी की चतुर चाल रंग लाई और इमरान का पत्ता सपा से साफ हो गया। इसके बाद उन्होंने फिर कांग्रेस की ओर मुंह किया। बिगड़ी बन गई और इमरान रालोद-कांग्रेस गठबंधन के संयुक्त प्रत्याशी हैं।

चैनल सहीं नहीं दिखा रहे हैं: इमरान

इमरान मसूद ने कहा कि लोगों में नरेंद्र मोदी के प्रति आक्रोश है। मैं मोदी की प्रशंसा नहीं कर सकता। चैनल जो दिखा रहे हैं, उसमें मेरी पूरी बात नहीं है। कुछ अंश को तोड़ मरोड़ कर पेश किया गया है। मोदी माफ करने योग्य कतई नहीं हैं।

लोकसभा चुनाव से संबंधित समाचार पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.