Move to Jagran APP

मोदी को जान से मारने की धमकी वाले बयान पर मसूद को जेल

देवबंद कोर्ट ने शनिवार को भाजपा के पीएम उम्मीदवार नरेंद्र मोदी के खिलाफ अशोभनीय टिप्पणी करने वाले कांग्रेस प्रत्याशी इमरान मसूद को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। उनके ऊपर भड़काऊ भाषण देने का आरोप है।

By Edited By: Published: Sat, 29 Mar 2014 08:13 AM (IST)Updated: Sat, 29 Mar 2014 01:57 PM (IST)
मोदी को जान से मारने की धमकी वाले बयान पर मसूद को जेल

लखनऊ। देवबंद कोर्ट ने शनिवार को भाजपा के पीएम उम्मीदवार नरेंद्र मोदी के खिलाफ अशोभनीय टिप्पणी करने वाले कांग्रेस प्रत्याशी इमरान मसूद को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। उनके ऊपर भड़काऊ भाषण देने का आरोप है।

loksabha election banner

इस बीच कांग्रेस ने यह कहते हुए इस मामले में बचाव की मुद्रा अपना ली है कि मसूद का यह बयान काफी पुराना है और उस समय वह कांग्रेस में नहीं थे, लिहाजा इससे कांग्रेस का कोई लेना-देना नहीं है। कांग्रेस ने दावा किया है जो इमरान मसूद के बयान की जो सीडी दिखाई जा रही है वो काफी पुरानी है।

कांग्रेस का दावा है कि नरेंद्र मोदी के खिलाफ जो इमरान मसूद का बयान है वो उन्होंने 18 सितंबर 2013 को दिया था। उस समय इमरान मसूद समाजवादी पार्टी में थे। सहारनपुर लोकसभा के प्रत्याशी इमरान मसूद ने आठ मार्च 2014 को कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की है।

कांग्रेस इंफार्मेशन सेल के प्रभारी तथा पूर्व मंत्री सत्यदेव त्रिपाठी ने कहा कि समाजवादी पार्टी इमरान मसूद के मामले में बदले की भावना से काम कर रही है। सहारनपुर से इमरान के प्रत्याशी बनने के बाद से अपनी सीट जाती देख सपा ने यह योजना तैयार की है। कल देर रात जिस तरह से 3:30 बजे योजनाबद्ध तरीके से इमरान को गिरफ्तार किया गया उससे सपा की मंशा का पता चल जाता है। श्री त्रिपाठी ने कहा कि सपा को पता चल गया है कि इस बार लोकसभा चुनाव में उनकी हालत खराब है, इसी कारण से सरकार गलत हथकंडे अपना रही है। उन्होंने कहा कि पुराने मामले को तूल देकर सपा ने अपनी मानसिकता का परिचय दे दिया है।

गौरतलब है कि भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी को जान से मारने की धमकी देने वाले कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी इमरान मसूद को उत्तर प्रदेश पुलिस ने शनिवार तड़के सहारनपुर में गिरफ्तार किया। इसके बाद उन्हें देवबंद कोर्ट में पेश किया गया। यहां पर उनके समर्थकों ने नारेबाजी भी की है।

इमरान की गिरफ्तारी के समय पुलिस के आला अधिकारी भी मौके पर मौजूद थे। इमरान मसूद को उनके आवास से गिरफ्तार किया गया। गौरतलब है कि कांग्रेसी विधायक इमरान मसूद ने देवबंद के गांव में हुई जनसभा में भाजपा के पीएम उम्मीदवार नरेंद्र मोदी को जान से मार देने की बात कही थी। इसकी वीडियो क्लिपिंग को इंटरनेट पर डाला दिया गया, जिसके बाद यह मामला सामने आया।

मामला सामने आने के बाद मसूद ने अपने बयान पर खेद व्यक्त करते हुए कहा कि यह बयान करीब छह माह पुराना है। उन्होंने कहा कि उन्होंने जो अपशब्द कहे उनपर उन्हें खेद है। लेकिन इसके लिए मोदी से माफी मांगने की कोई जरूरत नहीं है। मसूद ने कहा कि राजनीति में बातों से जवाब दिया जाता है। उनका कहने का अर्थ वह नहीं था जो निकाला जा रहा है। बावजूद इसके उन्हें अपने बयान पर खेद है।

मसूद की गिरफ्तारी के बाद सहारनपुर के एसएसपी ने कहा कि उन्हें एक वीडियो फुटेज मिली थी, जिसके बाद मसूद के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई करते हुए उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

पढ़ें: कांग्रेसी प्रत्याशी मसूद के बयान के बाद राहुल की सहारनपुर रैली रद

इमरान के बयान से कांग्रेस अचंभित, सियासी हलकों में भूचाल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.