Move to Jagran APP

इंजीनियर की पत्नी व बच्चों का 'अपहरण' कर करा दिया जबरन धर्म परिवर्तन

बताया जा रहा है कि विनोद की पत्नी प्रिया रानी और उनके बच्चों का अपहरण मो. मुन्ना उर्फ सिद्दिकी ने कर लिया था। इसके बाद पत्‍नी और बच्‍चों का धर्म परिवर्तन करवा दिया।

By Tilak RajEdited By: Published: Tue, 14 Nov 2017 09:30 AM (IST)Updated: Tue, 14 Nov 2017 09:30 AM (IST)
इंजीनियर की पत्नी व बच्चों का 'अपहरण' कर करा दिया जबरन धर्म परिवर्तन

धनबाद, जेएनएन। ओमान में इंजीनियर के पद पर कार्यरत धनसार(धनबाद, झारखंड) निवासी विनोद कुमार ने सोमवार को अदालत में आवेदन देकर अपने बच्चों को वापस दिलाने की गुहार लगाई।

loksabha election banner

धनबाद के मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी राजीव रंजन की अदालत में उनकी ओर से अधिवक्ता रजनी मुखर्जी ने बहस करते हुए कहा कि विनोद की पत्नी प्रिया रानी और उनके बच्चों का अपहरण मो. मुन्ना उर्फ सिद्दिकी ने कर लिया था। विनोद और प्रिया की शादी हिंदू रीति रिवाज से 20 जून, 2005 को बिहारशरीफ में हुई थी। बिना तलाक के ही मो. मुन्ना ने उनकी पत्नी से जबरन शादी कर ली। उनके बच्चों को भी अपने कब्जे में रखा। अब प्रिया का नाम शाहनाज कर दिया गया है। पुत्र आलोक का नाम सुजान और बेटी का नाम अनामिका की जगह शामसा कर दिया गया है। विनोद ने

अदालत को दिए आवेदन में आरोप लगाया है कि सिद्दिकी और उनके लोगों ने धमकी देकर उससे करीब 10 लाख रुपया भी ले लिया है। अदालत से अनुरोध किया है कि बच्चों को बरामद कराकर उसके हवाले किया जाए। करीब एक घंटे तक चली सुनवाई के बाद अदालत ने आदेश सुरक्षित रख लिया।

बताते चलें कि विनोद ने इस घटना की सूचना एसएसपी धनबाद, मुख्यमंत्री झारखंड को देकर कार्रवाई की मांग की थी। पांच नंवबर को विनोद की शिकायत पर जमशेदपुर के मानगो थाने में सिद्दिकी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज हुई थी। उसे पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। पुलिस ने सिद्दिकी को तो जेल भेज दिया, जबकि बच्चे अभी भी पत्नी के पास हैं। विनोद का कहना है कि 2010 में उसकी पत्नी और बच्चों का दिल्ली एयरपोर्ट से अपहरण हो गया था। बच्चों को तलाश करने के बाद वे ओमान चले गए थे। सात साल बाद उन्हें उनकी पत्नी और बच्चों की जानकारी मिली।

यह भी पढ़ें: 'जबरन मेरा इस्‍लाम में धर्मांतरण कराया, फिर बनाने वाले थे सेक्‍स स्‍लेव'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.