Move to Jagran APP

मुस्लिम बहुल क्षेत्रों से सिर्फ मुसलमानों को टिकट नहीं देना चाहती थी आप

आम आदमी पार्टी (आप) में शीर्ष नेतृत्व में जारी घमासान के बीच पार्टी के भीतर स्टिंग धमाके का दौर भी जारी है। गुरुवार को एक और स्टिंग ऑडियो टेप सामने आया, जिसमें दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कहते पाए जा रहे हैं कि दिल्ली विधानसभा चुनाव में मुसलमान समुदाय के

By Sachin BajpaiEdited By: Published: Fri, 13 Mar 2015 12:28 AM (IST)Updated: Fri, 13 Mar 2015 03:31 PM (IST)

नई दिल्ली । आम आदमी पार्टी (आप) में शीर्ष नेतृत्व में जारी घमासान के बीच पार्टी के भीतर स्टिंग धमाके का दौर भी जारी है। गुरुवार को एक और स्टिंग ऑडियो टेप सामने आया, जिसमें दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कहते पाए जा रहे हैं कि दिल्ली विधानसभा चुनाव में मुसलमान समुदाय के लोगों को ज्यादा टिकट देने की इसलिए जरूरत नहीं है, क्योंकि वे नरेंद्र मोदी के डर से आम आदमी पार्टी को ही वोट करेंगे। सर्वे बताते हैं कि दिल्ली विधानसभा चुनावों में हर वर्ग के मतदाताओं ने 'आप' का समर्थन किया था।

loksabha election banner

यह बातचीत केजरीवाल, आप अल्पसंख्यक विंग के अध्यक्ष इरफान उल्ला खान व महासचिव शाहिद आजाद के बीच पिछले साल 25 नवंबर की है। जब पार्टी के अल्पसंख्यक नेता विधानसभा चुनाव के टिकट वितरण में मुसलमानों को उचित प्रतिनिधित्व देने की मांग को लेकर केजरीवाल से मिलने गए थे। आम आदमी पार्टी स्टिंग से बौखलाई-सी नजर आ रही है।

स्टिंग ऑडियो शाहिद आजाद ने जारी करते हुए कहा कि अरविंद केजरीवाल का कहना था कि प्रत्येक वर्ग को जनसंख्या के हिसाब से प्रतिनिधित्व मिलना चाहिए, लेकिन देश में मुसलमानों को उनकी संख्या के हिसाब से न तो लोकसभा में और न ही विधानसभा में प्रतिनिधित्व है। आप पार्टी के संयोजक ने कहा था कि पार्टी उन्हें उचित प्रतिनिधित्व देगी।

आजाद ने कहा कि पहली बार मुख्यमंत्री बनने के बाद इंडिया इस्लामिक कल्चरल सेंटर में एक कार्यक्रम में केजरीवाल ने कहा था कि जनसंख्या के हिसाब से मुस्लिमों को 15 सीट मिलनी चाहिए, लेकिन वह 18 उम्मीदवारों को उतारेंगे, लेकिन लोकसभा में जिस तरह टिकट वितरण हुआ उससे लगा कि पार्टी अपने उद्देश्यों से भटक रही है।

इसके बाद इस विधानसभा चुनाव में अल्पसंख्यक विंग ने दिल्ली में 10 मुस्लिम व एक ईसाई को टिकट देने की मांग की थी तो केजरीवाल भड़क गए। स्टिंग में केजरीवाल कहते हुए पाए जा रहे हैं कि मुस्लिम को लग रहा है कि मोदी रथ आप ही रोक सकती है इसलिए वह हमें वोट देंगे। सबको लग रहा है कि कांग्रेस कहीं चुनाव नहीं लड़ रही है।

आसिफ ने संजय पर लगाए आरोप

उधर, ओखला से कांग्रेस के पूर्व विधायक मुहम्मद आसिफ ने दावा किया है कि आप नेता संजय सिंह और मनीष सिसोदिया ने विधानसभा भंग होने से करीब एक महीने पहले उनसे मुलाकात की थी। कांग्रेस के पांच अन्य विधायकों को साथ लाने पर मंत्री बनाने का ऑफर दिया गया था। उनके पास संजय सिंह से मुलाकात का टेप है। यदि संजय उनके दावे का खंडन करते हैं तो वह इसे जारी कर देंगे। पत्रकारों से वार्ता में मुहम्मद आसिफ ने बताया कि संजय सिंह से पहली मुलाकात नोएडा में एक पत्रकार के घर पर हुई थी। कांग्रेस द्वारा फिर से आप को समर्थन देने की बात पार्टी आलाकमान तक पहुंचाने के लिए कहा गया। दूसरी तरफ संजय सिंह ने आसिफ के आरोपों को गलत बताया है।

केजरीवाल का टेप जारी करने वाले आप के पूर्व विधायक को मिली धमकी

आरोप साबित हो जाए तो राजनीति से संन्यास ले लूंगाः संजय


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.