Move to Jagran APP

मेरी बेटी को जबरन इस्लाम कबूल करवाया गया: केरल से लापता लड़की की मां

कुछ दिनों पहले केरल से गायब हुए 20 लोगों में शामिल एक लड़की की मां ने कहा कि ‘मेरी बेटी को जबरन मुसलमान बनाया गया है।‘

By Monika minalEdited By: Published: Thu, 21 Jul 2016 09:36 AM (IST)Updated: Thu, 21 Jul 2016 09:50 AM (IST)
मेरी बेटी को जबरन इस्लाम कबूल करवाया गया: केरल से लापता लड़की की मां

तिरुअनंतपुरम। केरल से हाल ही में गायब हुए 20 लोगों में शामिल हिंदू लड़की निमिषा उर्फ फातिमा की मां ने बड़ा खुलासा किया है। मां ने का कहना है कि कोच्चि में इंजीनियरिंग छात्रा रही निमिषा को जबरन इस्लाम कबूल करवाया गया।

loksabha election banner

गौरतलब है कि केरल से गायब लोगों की जमात पर यह संदेह जताया गया है कि वे इस्लामिक स्टेट से जुड़ गए हैं।

पुलिस में दर्ज कराई गई अपनी शिकायत में तिरुअनंतपुरम में पंगोडे निवासी मिनी विजयन ने बताया कि उनकी बेटी अपर्णा जिसने अपना नाम बदलकर शहाना कर लिया है, अर्नाकुलम में जुअल एजुकेशन ट्रस्ट की छात्रा थी। 2013 के अगस्त से वह होस्टल में रह रही थी। विजयन ने बताया, ‘उसे जबरन इस्लाम धर्म अपनाने को मजबूर किया गया था। जब हमें यह पता चला तो हमने पुलिस को बताया और तब कोझीकोड में उसके होने का पता चला।‘

पुलिस ने उसे हाईकोर्ट में पेश किया। विजयन ने कहा, ‘लेकिन हमारी जगह उसने अपने साथ आयी महिला सुमाया के साथ जाना पसंद किया।‘ पुलिस के अनुसार, अपर्णा अभी मालाप्पुरम में मंजेरी स्थित धार्मिक केंद्र में है।

बांग्लादेश: लापता हैं 260 लोग, आइएस से जुड़ने का शक

विजयन ने कहा, ‘वह गैरमुस्लिमों के बीच इस्लाम धर्म का प्रचार करने वाले संस्थान सत्या सरनी में रह रही है। पहले वह मेरे संपर्क में रहती थी, लेकिन निमिषा का मामला मीडिया में आने के बाद उसने मुझसे संपर्क तोड़ लिया है।‘ पुलिस ने कहा कि उनके सामने कोई रास्ता नहीं है क्योंकि वह कोर्ट में यह बोल चुकी है कि जिन लोगों ने उसे इस्लाम धर्म दिया है वह उन्हीं के साथ रहना चाहती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.