Move to Jagran APP

'लव जेहाद' में फंसाकर छात्रा से सामूहिक दुष्कर्म

जगदीशपुरा क्षेत्र में ग्यारहवीं की छात्रा को 'लव जेहाद' में फंसाकर सामूहिक दुष्कर्म का मामला सामने आया है। इसके लिए तीन बच्चों के पिता ने अपना नाम बदलकर छात्रा को दोस्ती के जाल में फांसा। चार दिन पूर्व रास्ते से अगवा कर फीरोजाबाद ले गया। वहां अपने दो दोस्तों के

By Sachin kEdited By: Published: Wed, 21 Jan 2015 12:38 AM (IST)Updated: Wed, 21 Jan 2015 10:47 AM (IST)

जागरण संवाददाता, आगरा। जगदीशपुरा क्षेत्र में ग्यारहवीं की छात्रा को 'लव जेहाद' में फंसाकर सामूहिक दुष्कर्म का मामला सामने आया है। इसके लिए तीन बच्चों के पिता ने अपना नाम बदलकर छात्रा को दोस्ती के जाल में फांसा। चार दिन पूर्व रास्ते से अगवा कर फीरोजाबाद ले गया। वहां अपने दो दोस्तों के साथ मिलकर छात्रा से सामूहिक दुष्कर्म किया। चंगुल से निकलकर भागी छात्रा ने मंगलवार शाम परिजनों के साथ थाने पहुंचकर पुलिस को मामले की जानकारी दी।

loksabha election banner

जगदीशपुरा के किशोरपुरा क्षेत्र की रहने वाली 16 वर्षीय रीना (बदला नाम) 11वीं की छात्रा है। रीना के परिजनों के मुताबिक, तीन महीने पूर्व दूसरे मजहब के युवक ने राहुल बनकर उसे अपने जाल में फांस लिया। फीरोजाबाद का रहने वाला युवक उनकी बेटी से फोन पर बातचीत करने लगा। इस दौरान उसने अपना मजहब छिपाए रखा। पुत्री रीना 16 जनवरी को स्कूल गई थी, रास्ते से युवक ने अगवा कर लिया। उसे कुछ सुंघाकर बेहोश कर दिया। इसके बाद फीरोजाबाद में किसी जगह एक मकान में रखकर अपने दो दोस्तों के साथ सामूहिक दुष्कर्म करता रहा।

वहां रीना को उसके गैर मजहब व तीन बच्चों का पिता होने का पता चला। इस पर भागने की कोशिश की, लेकिन सफलता नहीं मिली। इस दौरान युवक की पत्नी को हरकत का पता चला तो हंगामा कर दिया। एक दिन वहां पहुंचकर युवक के साथ मारपीट करके पुलिस को सूचना देने की धमकी दी। इस पर युवक व उसके साथी उसे छोड़कर भाग गए। उनके चंगुल से मुक्त होने के बाद वह फीरोजाबाद बस स्टैंड पहुंची।

यहां एक वृद्धा को आपबीती सुनाई, वृद्धा ने दो अन्य लोगों का सहयोग लेकर किशोरी को आगरा भेजा। सोमवार को घर पहुंचकर अपने साथ हुई घटना की जानकारी दी। परिजन मंगलवार शाम छात्रा को लेकर थाने पहुंचे। छात्रा की तहरीर के बाद पुलिस हरकत में आ गई। एएसपी शैलेश कुमार पांडे के मुताबिक घटना छात्रा से मिली जानकारी के आधार पर जांच के लिए टीम को फीरोजाबाद भेजा गया है।

लव जेहाद के खिलाफ करीना को बनाया हथियार

लव जेहादः बीटेक छात्रा ने दर्ज कराई प्राथमिकी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.