Move to Jagran APP

सन्नी बनकर शादी की, बाद में निकला आदिल

ग्वालियर में भी लव जेहाद का एक मामला सामने आया है। इसमें एक मुस्लिम युवक ने खुद को हिंदू बताकर तलाकशुदा महिला से शादी की। शादी के बाद जब महिला अपने ससुराल पहुंची तो पति के मुस्लिम होने का खुलासा हुआ। ससुराल में महिला व उसके बच्चों का जबरन धर्म परिवर्तन भी कराया गया। इसके बाद आरोपी अब एक और शादी करने जा रहा था। यह द

By Edited By: Published: Thu, 04 Sep 2014 10:03 AM (IST)Updated: Thu, 04 Sep 2014 10:15 AM (IST)
सन्नी बनकर शादी की, बाद में निकला आदिल

ग्वालियर। ग्वालियर में भी लव जेहाद का एक मामला सामने आया है। इसमें एक मुस्लिम युवक ने खुद को हिंदू बताकर तलाकशुदा महिला से शादी की। शादी के बाद जब महिला अपने ससुराल पहुंची तो पति के मुस्लिम होने का खुलासा हुआ। ससुराल में महिला व उसके बच्चों का जबरन धर्म परिवर्तन भी कराया गया। इसके बाद आरोपी अब एक और शादी करने जा रहा था। यह देख महिला ने झांसी रोड थाने पहुंचकर शिकायत की। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

loksabha election banner

नाका चंद्रवदनी स्थित देव नगर में रहने वालीं मंजू कुशवाह का तलाक हो चुका है। उसके दो बच्चे निशा [9] व आदित्य [7] हैं। मंजू जौरा शासकीय अस्पताल में बतौर नर्स काम करती थी। वर्ष 2006 में पति मुरारीलाल कुशवाह से तलाक होने के बाद से वह ही अपने बच्चों का पालन पोषषण कर रही थीं। दिसंबर 2013 में एक दिन जब वह गुना अपने रिश्तेदार के यहां जा रही थी, तभी उसे ट्रेन में एक युवक मिला। बच्चों से दोस्ती के जरिए उसकी मंजू से बातचीत होने लगी। उसने अपना नाम सन्नी कुशवाह बताया। ट्रेन में दोनों की दोस्ती कुछ दिन में ही प्रेम के परवान चढ़ गई। सन्नी के हिंदू होने के साथ-साथ मंजू के ही समाज का होने के कारण दोनों ने 25 जनवरी 2014 को शादी कर ली। शादी के बाद कुछ दिन तक सन्नी, मंजू व उसके बच्चों के साथ ही जौरा में रहा।

घर पहुंचते ही खुला सन्नी के धर्म का राज

फरवरी 2014 में सन्नी, मंजू व उसके बच्चों को लेकर अवाड़पुरा पिछोरियों की पहाड़ी पर अपने घर पहुंचा। घर में कदम रखते ही मंजू को पता लगा कि सन्नी का असली नाम आदिल मोहम्मद है और वह मुस्लिम समुदाय से है। बच्चों के भविष्य और अपने प्रेम की खातिर इतने बड़े झूठ को मंजू ने सहन कर लिया। हद तब हो गई जब सन्नी उर्फ आदिल के परिजन ने उसका अपने धर्म के अनुसार निकाह कराया।

मंजू को बना दिया रिजवाना

सन्नी उर्फ आदिल का राज खुलने के बाद उसने मंजू व उसके बच्चों को प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। उसका धर्म परिवर्तन कर नाम रिजवाना बेगम कर दिया गया। उसकी बेटी का नाम निशा से नगमा और बेटे का नाम आदित्य से मोहम्मद अली कर दिया गया।

प्यार के लिए छोड़ी नौकरी

मंजू जौरा में शासकीय अस्पताल नर्स थीं, लेकिन सन्नी के प्यार में आकर उसने नौकरी छोड़ दी और ग्वालियर आकर रहने लगीं।

दूसरी शादी करने की तैयारी

अभी कुछ दिन पहले ही मंजू को पता लगा कि उसके पति सन्नी उर्फ आदिल ने धौलपुर में अपने ही धर्म की किसी युवती से सगाई की है और दो माह बाद उसका निकाह है। आदिल उसके साथ तलाक लेने के लिए मारपीट करने लगा। आदिल से मंजू को 3 माह का गर्भ भी है।

जांच जारी

मेरे पास आवेदन आया है। इसमें बताया गया है कि सन्नी उर्फ आदिल नाम के युवक ने धोखे से शादी की है और अब दूसरी युवती से शादी करने जा रहा है। मामले की जांच की जा रही है।

-एचएल प्रजापति, टीआइ झांसी रोड

पढ़े: जबरन धर्म परिवर्तन, कराया निकाह, दी जान से मारने की धमकी

धर्मातरण न करने पर छात्रा से सामूहिक दुष्कर्म


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.