Move to Jagran APP

मोस्ट पॉपुलर..अवेटेड बैचलर राहुल गांधी ने बताया कब करेंगे शादी!

राहुल कब और किससे शादी करेंगे? ये सवाल अकसर लोग उनसे किया करते हैं। अब खुद राहुल ने अपनी शादी के बारे में बयान दिया है।

By Gunateet OjhaEdited By: Published: Thu, 26 Oct 2017 06:45 PM (IST)Updated: Thu, 26 Oct 2017 10:37 PM (IST)
मोस्ट पॉपुलर..अवेटेड बैचलर राहुल गांधी ने बताया कब करेंगे शादी!
मोस्ट पॉपुलर..अवेटेड बैचलर राहुल गांधी ने बताया कब करेंगे शादी!

संजय मिश्र, नई दिल्ली। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी भी विवाह को भाग्य का हिस्सा मानते हैं। वैसे राहुल ने अपनी शादी की संभावना से अब भी इनकार नहीं किया है। मगर यह जरूर कहा है कि वे भाग्य में विश्वास रखते हैं और जब शादी होनी होगी तब होगी। चर्चित ओलंपिक मेडलिस्ट बॉक्सर विजेंद्र सिंह के शादी से जुड़े सवाल के इस पंच पर राहुल ने भाग्य में विश्वास करने का सहारा लेकर अपना बचाव किया।

loksabha election banner

बॉक्सर विजेंद्र ने पीएचडी चैंबर ऑफ कामर्स की सालाना बैठक के समापन सत्र को संबोधित करने आए राहुल गांधी पर सवाल-जवाब के दौरान यह पंच दागा। विजेंद्र ने कहा कि वे और उनकी पत्नी अक्सर रात को यह चर्चा करते हैं कि राहुल भैया शादी कब करेंगे? साथ ही उन्होंने यह भी जोड़ा कि राहुल शादी कब करेंगे इसे जानने में देश के लोगों की भी दिलचस्पी है। राहुल ने पहले तो मुस्कुरा कर इस सवाल को टालने की कोशिश की मगर जब विजेंद्र ने जवाब का आग्रह करते हुए फिर सवाल दागा कि क्या वे प्रधानमंत्री बनने के बाद शादी करेंगे? तब राहुल ने कहा कि वे भाग्य में विश्वास करते हैं और शादी जब होनी होगी हो जाएगी। कांग्रेस उपाध्यक्ष और विजेंद्र के इस सवाल जवाब को लेकर वहां मौजूद लोगों ने ठहाके के साथ खूब तालियां भी बजायी।

Jab hogi to hogi. I believe in destiny: Rahul Gandhi on being asked when will he get married

विजेंद्र ने राजनेताओं की खेलों के प्रति दिलचस्पी केवल फीता काटने और फोटो खिंचवाने तक होने की बात कहते हुए राहुल से उनके खुद के खेल प्रेम और नजरिये पर सवाल किया। राजनीतिज्ञों को नाक आउट करने वाले बॉक्सर के इस सवाल पर राहुल ने भी मुस्कुराते हुए बखूबी जवाबी प्रहार किया। कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि खेल उनकी जिंदगी का बरसों से अहम हिस्सा है और वे रोजाना एक घंटा समय इसके लिए देते हैं। साथ ही राहुल ने ताइक्वांडो के प्रति अपना लगाव साझा करते हुए बताया कि अकिदो में वे ब्लैक ब्लेट हासिल कर चुके हैं। साथ ही राहुल ने यह भी माना कि मौजूदा राजनीतिक गहमागहमी की वजह से पिछले तीन-चार महीने से अपने खेल-व्यायाम के लिए वे एक घंटे का समय नहीं निकाल पा रहे।

यह भी पढ़ेंः राहुल गांधी ने अरुण जेटली पर कसा तंज, कहा- आपकी दवा में दम नहीं

यह भी पढ़ेंः जब पीएम मोदी ने गुजरात के एक भाजपा कार्यकर्ता को किया फोन...


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.