Move to Jagran APP

मोदी की रैली पर खतरे का साया

भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार और गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी की गुरुवार को आगरा में हो रही रैली पर खतरे का साया मंडरा रहा है। इंडियन मुजाहिदीन के निशाने पर मोदी हैं और वह खुद भी अपने ऊपर हमले की आशंका जता चुके हैं। इंटेलीजेंस ब्यूरो ने मोदी की सुरक्षा के लिए राज्य सरकार को आगाह कर दिया है। एडीजी/आइजी कानून-व्यवस्था राजकुमार विश्वकर्मा ने कहा है कि आइबी ने हर बार की तरह सामान्य रूप से अलर्ट किया है। मोदी की रैली में विशेष सुरक्षा बरती जा रही है।

By Edited By: Published: Wed, 20 Nov 2013 10:41 AM (IST)Updated: Thu, 21 Nov 2013 03:24 AM (IST)

लखनऊ [जागरण ब्यूरो]। भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार और गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी की गुरुवार को आगरा में हो रही रैली पर खतरे का साया मंडरा रहा है। इंडियन मुजाहिदीन के निशाने पर मोदी हैं और वह खुद भी अपने ऊपर हमले की आशंका जता चुके हैं। इंटेलीजेंस ब्यूरो ने मोदी की सुरक्षा के लिए राज्य सरकार को आगाह कर दिया है। एडीजी/आइजी कानून-व्यवस्था राजकुमार विश्वकर्मा ने कहा है कि आइबी ने हर बार की तरह सामान्य रूप से अलर्ट किया है। मोदी की रैली में विशेष सुरक्षा बरती जा रही है।

loksabha election banner

पढें: मोदी और मुलायम की रैलियों को लेकर अलर्ट

पटना में मोदी की रैली में सिलसिलेवार धमाकों के बाद आइएम ने बहराइच में भी योजना बनाई थी, लेकिन सुरक्षा की परीक्षा में यूपी पुलिस पास हो गयी। यूपी एटीएस ने नेपाल बार्डर पर अहमदाबाद धमाकों के आरोपी अफजल उस्मानी की गिरफ्तारी और कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के जरिए आतंकी मंसूबों को ध्वस्त कर दिया। इसके पहले कानपुर में भी मोदी की रैली में वह अपना अभियान पूरा नहीं कर सके। हालांकि वहां उन लोगों ने रेकी की थी।

पढ़ें: इस बार बाधित नहीं होगा मोदी का भाषण

अब आइबी का इनपुट है कि आतंकी सीधे मोदी को निशाना बना सकते हैं। इसलिए उनकी सुरक्षा को लेकर प्रदेश सरकार बेहद सजग हो गयी है। राजकुमार विश्वकर्मा ने बुधवार को पत्रकारों को बताया कि रैली की सुरक्षा को लेकर आगरा में 12 एसपी व एएसपी, 12 डीएसपी, 50 एसआइ, 200 सिपाही, आठ कंपनी पीएसी और साथ में एटीएस कमांडो तैनात होंगे। मोदी की आगरा रैली की निगहबानी के लिए एटीएस कमांडो को खास जिम्मेदारी सौंपी गयी है। इसके अलावा वहां बम डिस्पोजल स्क्वाड, एंटी माइंस टीम भी लगाए जा रहे हैं। अभिसूचना के अफसरों की भी एक बड़ी टीम भेजी गयी है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.