नरेन्द्र मोदी

नरेन्द्र मोदी

Birthday  »  
शेयर करें »

जागरण से खबरें

  • आज खुद झाड़ू लेकर स्वच्छता की अलख जगाएंगे मोदी

    PM modi will start swachhta abhiyan tommrow

    आज गांधी जयंती वास्तव में कुछ अलग और अद्भुत होगी। पहली बार कोई प्रधानमंत्री अपने समस्त मंत्रिमंडलीय सहयोगियों और करीब 35 लाख सरकारी कर्मचारियों के साथ झाड़ू लेकर सफाई के लिए सड़कों पर उतरेगा। 'स्वच्छ भारत अभियान' के तहत श्रमदान की इस ऐतिहासिक मुहिम में राज्यों के लाखों कर्मचारी भी मोदी सरकार का सहयोग कर रहे होंगे। आजादी के बाद अपने तरह के इस अनूठे अभियान के तहत आम जनता को जागरूक बनाने के लिए हर कोई 'न गंदगी फैलाएंगे, न फैला...और पढ़ें »

    Updated on: Thu, 02 Oct 2014 07:23 AM (IST)
        
  • लहर पर भरोसा होता तो नहीं बुलाते मोदी को: उद्घव

    If BJP was confident, won't have called Modi for rallies: Sena

    महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रस्तावित रैलियों के मद्देनजर अपनी पूर्व सहयोगी भाजपा पर हमला करते हुए शिवसेना प्रमुख उद्घव ठाकरे ने बुधवार को कहा कि अगर भाजपा को 'मोदी लहर'Þ से अपनी जीत का इतना ही भरोसा होता तो प्रधानमंत्री को रैलियां संबोधित करने के लिए बुलाया ही नहीं जाता। उद्घव ने कहा, 'उनक...और पढ़ें »

    Updated on: Thu, 02 Oct 2014 07:23 AM (IST)
        
  • मोदी बहुत अच्छे पीएम पर वाजपेयी जैसा कोई नहीं हुआ

    Advani praises PM Modi, but says nobody has matched Vajpayee

    भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के दिग्गज नेता लालकृष्ण आडवाणी ने बुधवार को यहां प्रधानमंत्री के रूप में नरेंद्र मोदी की सराहना की, लेकिन यह भी कहा कि देश ने अटल बिहारी वाजपेयी जैसा कोई दूसरा प्रधानमंत्री नहीं देखा। आडवाणी ने यहां पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि मुझे यह कहते हुए बह...और पढ़ें »

    Updated on: Thu, 02 Oct 2014 07:22 AM (IST)
        
  • बहुद देर हो, इसके पहले ही भारत चले आओ

    Come soon before it's too late, Modi tells US businesses

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिग्गज अमेरिकी उद्योगपतियों व व्यवसायियों से अपील की है कि वे ज्यादा देर हो, इसके पहले ही भारत में अपने कारोबार की स्थापना व विस्तार कर लें। उन्होंने कहा कि भारत तेजी से कारोबार हितैषी देश बनता जा रहा है।...और पढ़ें »

    Updated on: Thu, 02 Oct 2014 01:51 AM (IST)
        
  • भारत-अमेरिका रणनीतिक सहयोग का नया दौर

    new era indo-us strstegic cooperation

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति बराक ओबामा की पहली शिखर वार्ता के बाद दोनों मुल्कों ने साझेदारी और संभावनाओं का नया 'संविधान' जारी किया है, जिसका दायरा नाभिकीय ऊर्जा से लेकर नारी शक्ति तक फैला हुआ है। रणनीतिक साझेदारी के नए दौर की नींव रखते हुए दोनों देशों ने आपसी व्यापार को 500 अरब डॉलर तक ले...और पढ़ें »

    Updated on: Wed, 01 Oct 2014 10:10 PM (IST)
        
  • अमेरिका में सिक्का जमा कर स्वदेश पहुंचे पीएम मोदी

    PM Narendra Modi arrives at delhi

    पांच दिवसीय अमेरिकी दौरे के बाद बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वदेश लौट आए। प्रधानमंत्री का विशेष विमान तकरीबन 9.30 बजे दिल्ली हवाई अड्डे पर पहुंचा। उनकी आगवानी में कई कैबिनेट मंत्री उपस्थित थे। इससे पहले, मोदी ने अमेरिका को धन्यवाद देते हुए अपनी यात्रा का समापन किया।...और पढ़ें »

    Updated on: Wed, 01 Oct 2014 09:59 PM (IST)
        
  • राजनाथ ने 48 घंटे में पूरा किया मोदी का वादा

    Govt notifies that PIO card holders to get life long visa

    प्रधानमंत्री के स्वदेश लौटने के पहले ही अमेरिका में की गई उनकी घोषणाओं पर अमल शुरू हो गया है। रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा की गई घोषणा को गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को अमली जामा पहना दिया।...और पढ़ें »

    Updated on: Wed, 01 Oct 2014 07:55 PM (IST)
        
  • भाजपा के लिए नाक का सवाल बना हरियाणा विधानसभा चुनाव

    haryana assembly polls: BJP's prestige at stake

    अकेले अपने दम पर पैठ बनाने की कोशिशों में जुटी भाजपा के लिए हरियाणा नाक का सवाल बन गया है। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के दो दिन के दौरे के बाद अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हरियाणा में डेरा डालने वाले हैं। मोदी लगातार नौ दिन तक प्रदेश में चुनावी रैलियां करेंगे। लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद भाजपा को ल...और पढ़ें »

    Updated on: Wed, 01 Oct 2014 03:04 PM (IST)
        
  • भोज समारोह में दिए मोदी के भाषण के अंश..

    Modi links India-US ties to '120 and 220 volts'

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत और अमेरिका के बीच संबंधों की तुलना 120 और 220 वोल्ट से करते हुए दोनों देशों के बीच सुसंगत सिस्टम बनाने की जरूरत को रेखांकित किया।...और पढ़ें »

    Updated on: Wed, 01 Oct 2014 01:35 PM (IST)
        
  • जॉन कैरी ने महात्मा गांधी से की मोदी की तुलना

    john kerry compares narendra modi with mahatma gandh

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भारत रवाना होने से पहले अमेरिकी विदेश मंत्री जॉन कैरी ने मोदी की तुलना महात्मा गंाधी से किया। दरअसल, नरेंद्र मोदी ने कहा था कि जैसे गांधी ने आजादी की लड़ाई को जन आंदोलन बना दिया, वैसे ही हम विकास को जन आंदोलन बना दें। पांच दिन के अमेरिकी दौरे के...और पढ़ें »

    Updated on: Wed, 01 Oct 2014 12:42 PM (IST)
        
  • प्रधानमंत्री मोदी ने अमेरिकी दौरे को बताया बेहद सफल

    Modi makes a hugely successful journey to America

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने पांच दिवसीय अमेरिकी दौरे को खत्म करके भारत रवाना हो चुके हैं। पीएम मे अमेरिकी दौरे को बेहद सफल बताया। अमेरिकी दौरे के दौरान उन्होंने सबका दिल जीतने में कामयाब रहे। इस दौरे को ऐतिहासिक करार दिया है। उन्होंने कहा कि इस दौरे को सफल बनाने में 30 लाख अमेरिकी भारतीयों ने बहुत महत्वपूर्ण भूमिका अदा की और ऐतिहासिक जीत हासिल करने में भी इनकी भूमिका बेहद महत्वपूर्ण थी। इन्हीं लोगों ने एक रॉक स्टार की तरह स्वागत भी किया।...और पढ़ें »

    Updated on: Wed, 01 Oct 2014 12:06 PM (IST)
        
  • भारत और अमेरिका के बीच हुए अहम समझौते

    Modi, Obama vow to take ties to new levels

    भारत और अमेरिका शिखर वार्ता के बाद साझा संवाददाता सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति बराक ओबामा ने हर क्षेत्र में किया सहयोग का वादा किया। दोनों नेताओं ने दोनों देशों के रिश्तों को और आगे ले जाने पर सहमति जताते हुए हर क्षेत्र में एक-दूसरे का सहयोग करने का फैसला किया है। भारत और अमेरिका के बीच हुए अहम समझौते इस प्रकार हैं-...और पढ़ें »

    Updated on: Wed, 01 Oct 2014 09:37 AM (IST)
        
  • यूपीए की नीतियों को आगे बढ़ा रही है भाजपा: कांग्रेस

    prime minister  Narendra Modi leaves for india

    अपने पांच दिनों के दौरे के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका का दिल जीत भारत के लिए रवाना हो गए। रवानगी के दौरान उन्होंने कहा 'थैंक्यू अमेरिका'। वे फ्रैंकफर्ट होते हुए आज रात नई दिल्ली पहुंचेंगे। नरेंद्र मोदी का अमेरिकी दौरा काफी सफल माना जा रहा है। कल यात्रा के अंतिम दिन प्रधानमंत्री मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति के बी...और पढ़ें »

    Updated on: Wed, 01 Oct 2014 09:29 AM (IST)
        
  • भारत- अमेरिका रक्षा समझौता 10 साल बढ़ा

    defense agreement increases for ten years

    उन्होंने आर्थिक सहयोग, आतंकवाद से मुकाबला करने में मदद समेत तमाम क्षेत्रों में सहयोग पर सहमति जताई। ...और पढ़ें »

    Updated on: Wed, 01 Oct 2014 09:08 AM (IST)
        
  • दो अक्टूबर को अभेद्य होगी पीएम मोदी की सुरक्षा

    Modi to launch Swachh Bharat Mission Oct 2

    दो अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वच्छ भारत अभियान का शुभारंभ करेंगे। इसके मद्देनजर दिल्ली पुलिस व सुरक्षा एजेंसियों ने सोमवार से ही विजय चौक के आसपास के इलाके को अपने कब्जे में ले लिया है। विजय चौक के सामने मोदी के लिए भव्य मंच बनाया जा रहा है। प्रधानमंत्री इस मंच से लोगों को संबोधित करेंगे।...और पढ़ें »

    Updated on: Wed, 01 Oct 2014 08:57 AM (IST)
        
  • मोदी-ओबामा मुलाकात: विकास और संबंधों की नई इबारत

    Modi, Obama vow to take ties to new levels

    भारत और अमेरिका ने दोनों देशों के रिश्तों को और आगे ले जाने पर सहमति जताते हुए हर क्षेत्र में एक-दूसरे का सहयोग करने का फैसला किया है। करीब डेढ़ घंटे चली शिखर वार्ता के बाद साझा संवाददाता सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति बराक ओबामा ने परमाणु ऊर्जा, आतंकवाद, अफगानिस्तान और पर्यावरण जैसे मुद्दों पर तालमेल बढ़ाने की घोषणा की।...और पढ़ें »

    Updated on: Wed, 01 Oct 2014 08:53 AM (IST)
        
  • जनता को हमेशा मूर्ख नहीं बना सकती भाजपा

    BJP cannot fool people all the time: Congress

    कांग्रेस ने फिर आरोप लगाया है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पूर्व संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार की उपलब्धियों को हड़पने में जुटी है और मोदी सरकार संप्रग की उपलब्धियों को अपना बताकर ढिंढोरा पीट रही है। लोकसभा में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने मंगलवार को यहां कहा कि भाजपा ऐसे ओछे हथकंडों के सहारे हमेशा जनता को मूर्ख नहीं बना सकती।...और पढ़ें »

    Updated on: Wed, 01 Oct 2014 07:31 AM (IST)
        
  • दशहरे के दिन रेडियो पर मोदी के मन की बात

    Modi to connect with people through radio on Oct 3

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन अक्टूबर को दशहरे वाले दिन रेडियो के जरिये देशवासियों से मुखातिब होंगे। वह जनता के साथ विभिन्न मसलों पर अपने विचार साझा करेंगे। रेडियो पर प्रधानमंत्री के इस कार्यक्रम का नाम 'मन की बात' रखा गया है, जो सुबह 11 बजे शुरू होगा। देशभर में लोग सीधे पीएम से जुड़ सकेंगे। बाद में इस कार्यक्रम को समाचार...और पढ़ें »

    Updated on: Wed, 01 Oct 2014 06:11 AM (IST)
        
  • पेट्रोल 65 पैसे प्रति लीटर सस्ता, डीजल पर फैसला जल्द

    Diesel rate likely to be cut by Re 1/litre, petrol by Rs 1.75

    अंतरराष्ट्रीय बाजार में क'चे तेल की कीमतों में हो रही लगातार गिरावट का फायदा तेल कंपनियों ने आम जनता को देना शुरू कर दिया है। मंगलवार को तेल कंपनियों ने पेट्रोल की कीमत में 65 पैसे प्रति लीटर की राहत दी है। नई कीमतें आधी रात से लागू हो गई हैं। डीजल की कीमत में कटौती का फैसला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बुधवार को अमेरिका से वापस लौटने पर होगा। आचार संहिता लगने की वजह से हो सकता है कि डीजल कीमत कटौती पर कैबिनेट में फैसला हो।...और पढ़ें »

    Updated on: Tue, 30 Sep 2014 09:34 PM (IST)
        
  • मोदी-ओबामा ने लिखा पहला साझा लेख

    'Chalein Saath Saath': Modi, Obama write first joint editorial

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति बराक ओबामा ने अमेरिकी अखबार वाशिंगटन पोस्ट में साझा लेख लिखा है। यह लेख अखबार के ओपेड पेज पर 21वीं सदी के लिए भारत-अमेरिका की नई साझेदारी शीर्षक से छपा है।...और पढ़ें »

    Updated on: Tue, 30 Sep 2014 09:04 PM (IST)
        

तस्वीरें

  • नमो नमो
  • उमड़ा जनसैलाब
  • संसद के दरवाजे पर मत्थ टेका
  • रेत पर नमो का राजतिलक
  • माता की शरण में मोदी

वीडियो

यह भी देखें