नरेन्द्र मोदी

नरेन्द्र मोदी

Birthday  »  
शेयर करें »

जागरण से खबरें

  • महाराष्ट्र को दी मोदी ने कई चुनावी सौगात

    Modi gifts poll-bound Maharashtra a new metro as CM boycotts events

    नागपुर। महाराष्ट्र के अपने एक दिवसीय दौरे में गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों को कई चुनावी सौगात दी। भाजपा के मजबूत गढ़ माने जाने वाले विदर्भ क्षेत्र के नागपुर को जहां तोहफे में मेट्रो ट्रेन की सुविधा दिया, वहीं उन्होंने कई अन्य विकास परियोजनाओं की आधारशिला भी रखी।...और पढ़ें »

    Updated on: Fri, 22 Aug 2014 08:20 AM (IST)
        
  • समारोह में नहीं जाना चाहते थे हेमंत

    Hemant Soren describes hooting as 'rape of democracy'

    रांची [जागरण ब्यूरो]। ्रप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम में विरोधी दलों के मुख्यमंत्री की हूटिंग से निराश झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन गुरुवार को उनके कार्यक्रम में नहीं जाना चाहते थे। झारखंड मुक्ति मोर्चा प्रवक्ता विनोद पांडेय ने कहा कि कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने हेमंत सोरेन के साथ मंच साझा करने से मना किया है।...और पढ़ें »

    Updated on: Fri, 22 Aug 2014 08:20 AM (IST)
        
  • एम्स के सीवीओ पद के लायक नहीं थे संजीव चतुर्वेदी: डॉ. हर्षवर्धन

    Harsh Vardhan defends AIIMS CVO sacking: 'Was not eligible'

    एम्स में कई बड़े घोटालों का खुलासा करने वाले चीफ विजिलेंस ऑफिसर संजीव चतुर्वेदी को पद से हटाने पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने सफाई देते हुए कहा है कि वह इस पद के लायक नहीं थे, लिहाजा उन्हें पद से हटाया गया है। उनका कहना है कि इस मामले में नियुक्ति को लेकर अनियमितता पाई गई, जिसके...और पढ़ें »

    Updated on: Fri, 22 Aug 2014 08:16 AM (IST)
        
  • सीएम ने किया पीएम का बहिष्कार

    Hemant Soren reacts over hooting

    रांची। शहर के प्रभात तारा मैदान में आयोजित कार्यक्रम में अपने भाषण के दौरान लोगों के बार-बार मोदी मोदी चिल्लाने से नाराज मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि यह सिस्टम के साथ बलात्कार है। हूटिंग से दुखी हेमंत सोरेन ने कहा कि सरकारी कार्यक्रम राजनीतिक ताकत दिखाने की जगह नहीं है, उसके अखाडे़ दूसरे हैं और वैसा करना है तो उसके लिए भी हम तैयार हैं।...और पढ़ें »

    Updated on: Thu, 21 Aug 2014 09:34 PM (IST)
        
  • अमित शाह पर वडोदरा से चुनाव लड़ने का दबाव

    pressure on shah to contest from Vadodara seat

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रिक्त हुई वडोदरा लोकसभा सीट को लेकर यूं तो कई दावेदार हैं, लेकिन पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के नजदीकी उन्हें सांसद के रूप में भी देखना चाहते हैं। तर्क है सांसदों को मिलने वाला प्रोटोकॉल। अगले कुछ दिनों में उम्मीदवार की घोषणा होनी है। हाई प्रोफाइल वडोदरा और मैनपुरी संसदीय सीटों...और पढ़ें »

    Updated on: Thu, 21 Aug 2014 08:45 PM (IST)
        
  • नागपुर में प्रधानमंत्री को दिखाए काले झंडे

    Ranchi ready to receive Modi's gifts today

    प्रधानमंत्री मोदी ने नागपुर में मेट्रो रेल परियोजना के शिलान्यास के दौरान प्रधानमंत्री को काले झंडे दिखाए। सूत्रों के अनुसार झंडा दिखाने वाले को गिरफ्तार कर लिया गया है। इससे पहले, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को कहा कि विकास के लिए बिजली जरूरी है।...और पढ़ें »

    Updated on: Thu, 21 Aug 2014 07:33 PM (IST)
        
  • झारखंड और देश को मिले तोहफों का आम लोगों को यह होगा लाभ

    Several gifts by Modi to Jharkhand and Nation too

    इस साल देशभर के दस लाख ग्रामीण युवाओं को सूचना तकनीक की बेसिक जानकारी से लैस कराने की योजना है। झारखंड की बात करें तो इस साल 20 हजार ग्रामीण युवाओं को आइटी साक्षर बनाने का लक्ष्य रखा गया है। पायलट प्रोजेक्ट के तहत पांच प्रखंडों में बीस हजार युवाओं को आइटी का बेसिक प्रशिक्षण प्रज्ञा केंद्रों के माध्यम से दिया जाएगा।...और पढ़ें »

    Updated on: Thu, 21 Aug 2014 03:54 PM (IST)
        
  • उत्तराखंड के गवर्नर की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने सरकार से मांगा जवाब

    Uttarakhand governor refuses to quit, challenges Modi govt in SC

    पद से हटाए जाने को लेकर बनाए जा रहे दबाव के खिलाफ उत्तराखंड के रा'यपाल अजीज कुरैशी द्वारा दायर याचिका पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार से जवाब तलब किया है। याचिका पर सुनवाई करते हुए मुख्य न्यायाधीश आरएम लोढा ने केंद्र से छह हफ्ते में जवाब दाखिल करने को कहा है।...और पढ़ें »

    Updated on: Thu, 21 Aug 2014 02:24 PM (IST)
        
  • मोदी सरकार के साथ काम करने को आतुर है अमेरिका

    US eager to engage Modi government: Congressional report

    अमेरिका गत दस वर्षो तक नरेंद्र मोदी से दूरी बनाए रखने के बाद उनके नेतृत्व वाली भारत की नई सरकार के साथ काम करने को लेकर बहुत इच्छुक है। साथ ही भारत के साथ बेहतर संबंध बनाने के लिए भी प्रयासरत है। यह बात कांग्रेस द्वारा जारी रिपोर्ट में कही गई है।...और पढ़ें »

    Updated on: Thu, 21 Aug 2014 11:07 AM (IST)
        
  • अरविंद छोटे मोदी, मोदी दूसरे केजरी: शकील

    Arvind small Modi, Modi other Kejri: Shakeel

    अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव व दिल्ली के प्रभारी डॉ. शकील अहमद ने कहा कि मोदी ओर केजरीवाल दोनों जनता को गुमराह कर रहे हैं। अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली की जनता को मूर्ख बनाकर उसका वोट लिया, लेकिन मुख्यमंत्री बनने के बाद वे प्रधानमंत्री बनने का ख्वाब देखने लगे और सरकार बीच में ही छोड़कर चले गए। वहीं महंगाई कम करने और सुशासन के वादे पर नरेंद्र मोदी की सरकार सत्ता में आई, लेकिन महंगाई और बढ़ गई।...और पढ़ें »

    Updated on: Thu, 21 Aug 2014 09:12 AM (IST)
        
  • ओबामा को मोदी की अमेरिका यात्रा का इंतजार

    Obama looks forward to welcome Modi to US: State Department

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की व्हाइट हाउस में राष्ट्रपति से भेट रद करने की मांग को लेकर सिखों द्वारा दाखिल ऑनलाइन याचिका के बावजूद बराक ओबामा अगले माह मोदी की अमेरिका यात्रा के दौरान उनका स्वागत करने के लिए तैयार हैं। विदेश मंत्रालय की उप प्रवक्ता मेरी हर्फ ने कहा कि राष्ट्रपति और विदेश मंत्री को मोदी की अमेरिका यात्रा...और पढ़ें »

    Updated on: Thu, 21 Aug 2014 07:32 AM (IST)
        
  • मोदी के साथ मंच साझा नहीं करेंगे महाराष्ट्र के सीएम

    chahvan will not shair stage with modi

    हरियाणा के कैथल में सूबे के मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के अनुभव को देखते हुए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चह्वाण ने भी मोदी के साथ मंच साझा नहीं करने का फैसला किया है। गुरुवार को मोदी नागपुर मेट्रो के उद्घाटन के सिलसिले में जाने वाले हैं। चह्वाण ने कहा कि कैथल की घटना के बाद उन्होंने प्रधानमंत्री के साथ मंच साझा नहीं करने का फैसला किया है। कैथल प्रकरण ने कांग्रेस नेतृत्व को भी परेशान कर दिया है।...और पढ़ें »

    Updated on: Thu, 21 Aug 2014 07:30 AM (IST)
        
  • सांप्रदायिक हिंसा बढ़ने से सोनिया-मनमोहन चिंतित

    Sonia, Manmohan express worry over 'rise in communal violence'

    केंद्र की मोदी सरकार पर हमला जारी रखते हुए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने सांप्रदायिक ¨हसा को देश के लिए खतरनाक बताया है। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने भी पार्टी अध्यक्ष के सुर-में-सुर मिलाते हुए बढ़ती सांप्रदायिकता पर चिंता जाहिर की। पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर बुधवार को सोनिया ने...और पढ़ें »

    Updated on: Thu, 21 Aug 2014 07:29 AM (IST)
        
  • तीन साल में दिखेगी गंगा की स्वच्छ धारा: उमा भारती

    Centre sets three year target to rejuvenate Ganga River

    गंगा की स्वच्छता को लेकर नरेंद्र मोदी सरकार ने समय सीमा तय कर ली है। केंद्रीय जल संसाधन व गंगा पुनरुद्धार मंत्री उमा भारती ने दावा किया कि अगले तीन साल में गंगा की कम से कम एक अविरल धारा सुनिश्चित कर ली जाएगी। जल के महत्व को देखते हुए सरकार 2015-16 को जल संरक्षण वर्ष के रूप में भी मनाएगी। निर्मल गंगा मोदी सरकार क...और पढ़ें »

    Updated on: Wed, 20 Aug 2014 10:14 PM (IST)
        
  • हर दिखाए गए सपने को पूरा कर रही भाजपा: शाहनवाज हुसैन

    Dreams shown by Cong now nightmares for people: BJP

    भाजपा सरकार पर नकली सपने दिखाने का आरोप लगा रही कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के बयान को भाजपा ने हार की खीझ करार दिया है। पार्टी प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने कहा कि भाजपा ने सपने दिखाए और उसे पूरे भी कर रही है। कांग्रेस के दस साल के कार्यकाल से पस्त जनता राहत की सांस ले रही है, लेकिन कांग्रेस इस खीझ से बाहर...और पढ़ें »

    Updated on: Wed, 20 Aug 2014 10:13 PM (IST)
        
  • काशी के विकास का समय शुरू: शाह

    time for development of kashi start: amit shah

    बाबा विश्वनाथ की नगरी के विकास की प्रतिबद्धता जताते हुए भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने बुधवार को यहां कहा कि काशी के उतार का समय समाप्त हुआ, अब चढ़ाव का समय आ गया है। गंगा संरक्षण और काशी का विकास मोदी सरकार की प्राथमिकता में हैं। दैनिक जागरण की ओर से आयोजित 'काशी के...और पढ़ें »

    Updated on: Wed, 20 Aug 2014 10:12 PM (IST)
        
  • काशी बनेगा देश का आदर्श शहर : शाह

    Modi's office will open today in Kashi

    भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने वादा किया कि विश्व की प्राचीन नगरी काशी देश का आदर्श शहर बनेगा। पांच साल में शहर का कायाकल्प हो जाएगा। यहां की आध्यात्मिक ऊंचाई को और बढ़ाने के साथ ही इसे ज्ञान का केंद्र बनाया जाएगा।...और पढ़ें »

    Updated on: Wed, 20 Aug 2014 08:35 PM (IST)
        
  • जागरण फोरम: काशी के विकास पर मंथन शुरू

    jagran's Brainstorm on Kashi today begin

    दैनिक जागरण की ओर से बुधवार को बनारस में 'काशी के घाट, काशी का विकास' विषयक फोरम का आयोजन किया गया है। इस फोरम में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित रहेंगे। विद्वतजनों व विशेषज्ञों के साथ दो सत्र में होने वाले मंथन से निकलने वाले सारतत्व ही बनेंगे काशी के विकास का आधार।...और पढ़ें »

    Updated on: Wed, 20 Aug 2014 01:52 PM (IST)
        
  • सेना की सहूलियतों पर काम करें वैज्ञानिक: मोदी

    There is need for ingenuity in defence research: modi

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि वैज्ञानिकों की तपस्या और बलिदान से मानव जाति का कल्याण होता है। वैज्ञानिकों को सेना की सहूलियतों पर काम करना चाहिए। डीओडी के एक कार्यक्रम में मोदी ने कहा कि वैज्ञानिकों को जनहित में प्रयोगशाला से बाहर आने की जरूरत है। वैज्ञानिकों को विश्वविद्यालयों से जोड़ा जान...और पढ़ें »

    Updated on: Wed, 20 Aug 2014 11:04 AM (IST)
        
  • हुड्डा की हूटिंग से चौकन्ना हुए चव्हाण, पीएम के साथ नहीं साझा करेंगे मंच

    maharashtra chief minister denies to share the dais with modi

    प्रधानमंत्री बनने के बाद पहली बार मंगलवार को हरियाणा आए नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम में भाषण देने उठे मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा को जबरदस्त विरोध का सामना करना पड़ा। मुख्यमंत्री जैसे ही बोलने के लिए खड़े हुए, उनकी हूटिंग शुरू हो गई। प्रधानमंत्री ने लोगों को रोकने की कोशिश की, लेकिन वे नहीं माने। इस दौरान हुड्डा अपना भाषण देते रहे...और पढ़ें »

    Updated on: Wed, 20 Aug 2014 09:45 AM (IST)
        

तस्वीरें

  • नमो नमो
  • उमड़ा जनसैलाब
  • संसद के दरवाजे पर मत्थ टेका
  • रेत पर नमो का राजतिलक
  • माता की शरण में मोदी

वीडियो

यह भी देखें