नरेन्द्र मोदी

नरेन्द्र मोदी

Birthday  »  
शेयर करें »

जागरण से खबरें

  • मुशर्रफ ने मोदी को बताया पाकिस्तान व मुसलमान विरोधी

    musharraf attacks on narendra modi

    पाकिस्तान के पूर्व तानाशाह परवेज मुशर्रफ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ जहर उगलते हुए कहा है कि मोदी पाकिस्तान को खिलौना ना समझें। उन्होंने कहा कि जब से मोदी ने सत्ता संभाली है भारत-पाक सीमा पर तनाव बढ़ गया है। मुशर्रफ ने कहा कि मोदी पाकिस्तान को थप्पड़ मारकर समझा नहीं सकते। उन्होंने मोदी को पाकिस्तान और मुसलमान विर...और पढ़ें »

    Updated on: Wed, 22 Oct 2014 04:30 PM (IST)
        
  • मोदी के बचाव के लिए प्रतिवादियों को मिला 15 दिन का वक्त

    Petitioners given two weeks to challenge immunity to PM Modi

    वाशिंगटन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ मानवाधिकार संगठन ने मानवाधिकार का उल्लंघन करने के लिए केस दायर किया था जिस पर कोर्ट ने जवाब देने के लिए 15 दिन की मोहलत दी है। 1...और पढ़ें »

    Updated on: Wed, 22 Oct 2014 03:00 PM (IST)
        
  • मोदी की कश्मीर यात्रा से पहले पाक ने फिर की ना 'पाक' हरकत

    Pakistan Rangers violate ceasefire in Jammu

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दीवाली के मौके पर जम्मू-कश्मीर यात्रा से पूर्व पाकिस्तान ने एक बार फिर से संघर्षविराम का उल्लंघन करते हुए यहां अंतरराष्ट्रीय सीमा पर फायरिंग की। बीएसएफ ने भी पाकिस्तानी फायरिंग का जबरदस्त जवाब दिया। एक पुलिस अधिकारी के अनुसार पाकिस्तानी बलों ने सांबा जिले के रामगढ़ क्षेत्र में सीमा सुरक्षा बल [ब...और पढ़ें »

    Updated on: Wed, 22 Oct 2014 02:15 PM (IST)
        
  • राजग सांसदों को दिवाली पर भोज देंगे मोदी

    Modi to host dinner party for NDA constituents on October 26

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दीवाली के मौके पर राजग सांसदों को 26 अक्टूबर को रात्रिभोज देंगे। दिवाली मिलन समारोह प्रधानमंत्री निवास पर आयोजित होगा। माना जा रहा है मई में केंद्र की सत्ता में काबिज होने के बाद प्रधानमंत्री मोदी द्वारा आयोजित पहले ऐसे किसी कार्यक्रम में शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे भी शामिल हो सकत...और पढ़ें »

    Updated on: Wed, 22 Oct 2014 12:46 PM (IST)
        
  • कश्मीरी बाढ़ पीड़ितों संग दिवाली मनाएंगे मोदी

    modi will celebrate deepawali with flood victims

    हरियाणा और महाराष्ट्र में कमल खिलाने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अब मिशन कश्मीर पर लग गए हैं। ऐतिहासिक जीत का जश्न मनाने के बजाय मोदी 23 अक्टूबर को कश्मीर में सैलाब से उजड़ गए लोगों के बीच दिवाली मनाएंगे। मई में प्रधानमंत्री बनने के बाद से यह मोदी का राज्य का चौथा दौरा होगा। प्रधानमंत्री ने कश्मीरी पी...और पढ़ें »

    Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:17 AM (IST)
        
  • मोदी सरकार का बड़ा फैसला, ई ऑक्शन से होगा कोल ब्लाक का आवंटन

    Govt moves to issue Ordinance for e-auction of coal mines

    महाराष्ट्र और हरियाणा के चुनावों मे मिली भारी सफलता के बाद मोदी सरकार ने आर्थिक सुधारों के बेहद संवेदनशील मुद्दों पर भी पूरी धमक के साथ फैसला करना शुरू कर दिया है। दो दिन पहले ही पेट्रोलियम क्षेत्र में चार बेहद अहम फैसलों के बाद सोमवार को कोयला क्षेत्र में सरकार ने अब तक का सबसे बड़ा कदम उठाया है। कोल ब्लॉक आवंटन को रद करने के सुप्रीम कोर्ट के फैसले से पैदा संकट को अवसर में बदलते हुए सरकार ने ऐसे कोयला ब्लॉकों की नीलामी का रास्ता साफ कर दिया है। यह नीलामी पूरी...और पढ़ें »

    Updated on: Tue, 21 Oct 2014 10:54 AM (IST)
        
  • केंद्र पर नीतीश का वार, बोले- सफलता से बौरा गई है भाजपा

    nitish kumar criticises central government

    बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सूबे को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग को लेकर प्रदेश जदयू की ओर से सोमवार को आयोजित महाधरने में केंद्र सरकार को खूब ललकारा। कहा कि भीख नहीं मांगेंगे। बिहार की अस्मिता का सवाल है। हम विशेष राज्य का दर्जा लेकर रहेंगे। नए सिरे से आर-पार की लड़ाई की शुरुआत हो चुक...और पढ़ें »

    Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:39 AM (IST)
        
  • एम्स के दीक्षांत समारोह में बोले पीएम, पिछड़े इलाकों में जाकर करें इलाज

    pm modi asks doctors to be serious about responsibilty

    अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के 42वें दीक्षांत समारोह में आए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने डॉक्टरों से कहा कि वह छुट्टियों के दिनों में समय निकाल कर पिछड़े इलाकों और गांवों में जाकर गरीबों का इलाज करें। उन्होंने कहा, 'मैं 365 दिन की बात नहीं कर रहा।...और पढ़ें »

    Updated on: Mon, 20 Oct 2014 10:08 PM (IST)
        
  • मंत्रिमंडल विस्तार में गडकरी का बढ़ सकता है रुतबा

    cabinet expansion may increase the status of gadkari

    हरियाणा और महाराष्ट्र में सरकार का गठन होते ही मोदी सरकार का पहला कैबिनेट विस्तार होगा। इसमें सबसे अहम फैसला हाईप्रोफाइल मंत्री व पूर्व भाजपा अध्यक्ष नितिन गडकरी को प्रोन्नत किया जाना हो सकता है। प्रबल संभावना है कि उन्हें रक्षा मंत्रालय दिया जा सकता है। इसके अलावा मंत्रिमंडल में विभिन्न राज्यों का प्रतिनिधित्व बढ़ाकर क...और पढ़ें »

    Updated on: Mon, 20 Oct 2014 09:30 PM (IST)
        
  • अगले माह आस्ट्रेलियाई संसद के संयुक्त सत्र को संबोधित करेंगे मोदी

    Modi to address joint session of Australian parliament

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले महीने ऑस्ट्रेलिया की संसद के संयुक्त सत्र को संबोधित करेंगे। नरेंद्र मोदी भारत के पहले प्रधानमंत्री होंगे, जो ऑस्ट्रेलिया की संसद के सदस्यों और नेताओं को संबोधित करेंगे। वह अगले माह ब्रिस्बेन में होने जा रहे जी 20 नेताओं के शिखर सम्मेलन में शामिल होंगे। इसके बाद वह संसद के संयुक्त सत्र को संबोधित कर...और पढ़ें »

    Updated on: Mon, 20 Oct 2014 11:03 AM (IST)
        
  • ताज के टिकट पर सफाई का संदेश

    Message Of Clean India On Ticket Of TAJ

    लखनऊ। दुनिया भर के सैलानियों में आकर्षण का केंद्र आगरा का ताज महल मोहब्बत के साथ अब स्वच्...और पढ़ें »

    Updated on: Mon, 20 Oct 2014 10:18 AM (IST)
        
  • सामना में भाजपा पर तंज, 'तुम जीते लेकिन हम भी नहीं हारे'

    shiv sena alleges bjp for defeat in maharashtra

    महाराष्ट्र में भाजपा को मिली जीत कभी उसकी साथी रही शिवसेना को पच नहीं रही है। शिवसेना ने अपने चिर-परिचित अंदाज में एक बार फिर राज्य में अपनी कम सीटों के आने के लिए भारतीय जनता पार्टी को दोषी ठहराया है। अपने मुखपत्र सामना में छपे एक संपादकीय में लिखा गया है कि उन्हें हराने के लिए भाजपा ने अपने सभी ह...और पढ़ें »

    Updated on: Mon, 20 Oct 2014 09:55 AM (IST)
        
  • हरियाणा में भाजपा सरकार, महाराष्ट्र में मित्र की दरकार

    Big victory in Haryana-Maharashtra

    केंद्र में काबिज होने के बाद अब सूबों की तरफ भी नरेंद्र मोदी का विजय रथ मजबूती से आगे बढ़ रहा है। हरियाणा और महाराष्ट्र के चुनाव नतीजों ने केंद्र सरकार के कामकाज और शाह के फैसलों पर मुहर लगा दी है। भाजपा अब सत्ता के साथ सियासत के सारे समीकरण भी बदलती दिख रही है।...और पढ़ें »

    Updated on: Mon, 20 Oct 2014 09:07 AM (IST)
        
  • शाह फिर बने 'शहंशाह', हरियाणा-महाराष्ट्र में चला सिक्का

    micro management works for bjp victory

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता अगर फिर से कसौटी पर खरी उतरी तो भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के नाम का सिक्का भी चल गया। राष्ट्रीय राजनीति में आने के महज डेढ़ दो साल में शाह ने महाराष्ट्र और हरियाणा जैसे राज्यों में कमल खिलाकर साबित कर दिया कि संगठन में भाजपा को शाह जैसे नेता की ही खोज थी। माइक्रो...और पढ़ें »

    Updated on: Mon, 20 Oct 2014 09:06 AM (IST)
        
  • अहीरवाल की ताकत से दक्षिणी हरियाणा में खिला कमल

    bjp won in south hariyana with the help of ahirwal

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एक और एक 11 बनाने का फार्मूला कारगर रहा। मोदी के इसी फार्मूले की बदौलत भाजपा अहीरवाल की तमाम 11 सीटें जीतने में सफल रही। इससे पूर्व ऐसा कभी नहीं हुआ, जब किसी पार्टी ने अहीरवाल की सभी सीटों पर कब्जा किया हो। पार्टी दक्षिण हरियाणा में शामिल रेवाड़ी, फरीदाबाद, मेवा...और पढ़ें »

    Updated on: Mon, 20 Oct 2014 08:29 AM (IST)
        
  • हरियाणा में पहली बार खिला कमल, भाजपा की अपने बल पर सरकार

    bjp will form government in haryana

    आखिरकार हरियाणा में मोदी लहर पर सवार भाजपा कमल खिलाने में कामयाब हो गई। राज्य में पिछले दस वर्ष से काबिज कांग्रेस को करारी हार का सामना करना पड़ा और वह तीसरे नंबर की पार्टी बन गई। भाजपा स्पष्ट बहुमत के साथ अपने बल पर सरकार बनाने जा रही है।...और पढ़ें »

    Updated on: Sun, 19 Oct 2014 06:46 PM (IST)
        
  • जनता ने मोदी को माना निर्विवाद नेता: अमित शाह

    public accepts modi undisputed leader: shah

    हरियाणा तथा महाराष्ट्र में मिली सफलता के बाद भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने रविवार को कहा कि दोनों राज्यों में मिली बहुमत से साबित होता है कि देश की जनता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निर्विवाद नेता मान लिया है। शाह ने कहा कि दोनों ही राज्यों में भाजपा सरकार बनाएगी। शिवसेना से गठबंधन टूटने पर शाह ने कहा कि भाजपा ने गठबंधन नहीं तोड़ा था।...और पढ़ें »

    Updated on: Sun, 19 Oct 2014 04:25 PM (IST)
        
  • हरयिाणा में अकेले चुनाव लड़ने से भाजपा को हुआ फायदा

    bjp to form government in haryana

    लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद अपने बूते विधानसभा चुनाव में कूदना भाजपा के लिए फायदे का सौदा साबित हुआ। कभी डेढ़ दर्जन से अधिक सीटें भी नहीं जीतने वाली भाजपा आज प्रदेश की सबसे बड़ी पार्टी बन गई है। भाजपा को जहां केंद्र में अपनी पार्टी की सरकार होने का फायदा मिला है, वहीं प्रदेश में कांग्रेस की सत्ता विरोधी लहर का लाभ...और पढ़ें »

    Updated on: Sun, 19 Oct 2014 01:46 PM (IST)
        
  • कई दलों का राजनीतिक भविष्य तय करेंगे चुनाव नतीजे

    election result to decide the future of political parties

    हरियाणा और महाराष्ट्र में अकेले दम पर भाजपा सरकार बनाने को आश्वस्त है। अच्छे चुनाव नतीजे भाजपाध्यक्ष अमित शाह की सांगठनिक क्षमता पर भी मुहर लगाएंगे। साथ ही दोनों सूबों में कई दलों की भावी दशा और दिशा भी तय होगी। रविवार को आने वाले चुनाव नतीजे इन दोनों राज्यों में जातीय वोट बैंक की सियासत करने वाल...और पढ़ें »

    Updated on: Sun, 19 Oct 2014 07:39 AM (IST)
        
  • कालाधन वापस नहीं आया तो आंदोलन

    Hazare writes to Modi, threatens stir over black money

    विदेश में जमा काला धन की देश वापसी को लेकर कांग्रेस के खिलाफ आक्रामक रहे सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे ने अब इस मुद्दे पर मोदी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। वह सुप्रीम कोर्ट में दिए सरकार के इस जवाब से खुश नहीं है कि काला धन जमा करने वालों के नाम सार्वजनिक नहीं किए जा सकते हैं। उससे जुड़ी सारी...और पढ़ें »

    Updated on: Sun, 19 Oct 2014 06:30 AM (IST)
        

तस्वीरें

  • नमो नमो
  • उमड़ा जनसैलाब
  • संसद के दरवाजे पर मत्थ टेका
  • रेत पर नमो का राजतिलक
  • माता की शरण में मोदी

वीडियो

यह भी देखें