Move to Jagran APP

एचएसजीपीसी प्रकरण: औपचारिक रूप से गठित हुई 11 सदस्यीय कमेटी

कुरुक्षेत्र। शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के भारी विरोध के बावजूद हरियाणा गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी का गठन हो गया। शनिवार को औपचारिक रूप से जिला उपायुक्त के सामने हुई कार्यकारी समिति की पहली बैठक में सर्वसम्मति से 11 पदाधिकारियों के नामों पर मुहर लग गई। जिला उपायुक्त का कहना था कि एक्ट के मुताबिक उन्हें कार्यकारी कमेटी गठित

By Edited By: Published: Sun, 27 Jul 2014 12:34 AM (IST)Updated: Sun, 27 Jul 2014 12:34 AM (IST)

कुरुक्षेत्र। शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के भारी विरोध के बावजूद हरियाणा गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी का गठन हो गया। शनिवार को औपचारिक रूप से जिला उपायुक्त के सामने हुई कार्यकारी समिति की पहली बैठक में सर्वसम्मति से 11 पदाधिकारियों के नामों पर मुहर लग गई। जिला उपायुक्त का कहना था कि एक्ट के मुताबिक उन्हें कार्यकारी कमेटी गठित करने और इसकी बैठक कराने के निर्देश मिले थे।

loksabha election banner

डेरा कार सेवा में हुई इस बैठक में जगदीश सिंह झींडा को प्रधान और दीदार सिंह नलवी को वरिष्ठ उप प्रधान बनाया गया। इस दौरान 41 सदस्यों वाली कमेटी के पांच सदस्य अनुपस्थित रहे। बैठक में दिल्ली गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के पूर्व प्रधान परमजीत सिंह सरना, जगदीश सिंह झींडा और दीदार सिंह नलवी मौजूद रहे। दोपहर 2 बजे बैठक शुरूहोते ही कुछ सदस्यों ने कमेटी का विरोध किया।

इसे देख झींडा ने बंद कमरे में बैठक करने का फैसला लिया। अम¨रद्र सिंह अरोड़ा ने 41 सदस्यों की कमेटी का विरोध किया। उनका कहना था कि यह कमेटी बंद कमरे में चुन ली गई। उन्हें कुछ पता नहीं है। इसका चुनाव दोबारा होना चाहिए। इस पर उपायुक्त ने झींडा को सदस्यों के साथ सहमति बनाने के संदर्भ में फोन किया। इसके बाद परमजीत सिंह सरना ने बंद कमरे में एचएसजीपीसी नेताओं को संबोधित किया।

इसी बीच लगभग 3 बजे नगराधीश (सीटीएम) मनजीत सिंह बैठक में पहुंचे और कार्यकारी बैठक से पहले 41 सदस्यों की हाजिरी लगाने को कहा। आगे की कार्रवाई आयोजन स्थल पर हुई, जहां सबसे पहले श्री गुरुग्रंथ साहिब के सामने अरदास की गई। सीटीएम ने 41 सदस्यों की हाजिरी ली। जिला उपायुक्त निखिल गजराज और पुलिस अधीक्षक अश्विन शैणवी की मौजूदगी में सभी सदस्यों की हाजिरी लगाई गई।

ार्यकारी समिति के 11 सदस्य

प्रधान- जगदीश सिंह झींडा

वरिष्ठ उपप्रधान- दीदार सिंह नलवी

उपप्रधान- हरपाल सिंह पाली

महासचिव- जोगा सिंह यमुनानगर

संयुक्त सचिव- भूपेंद्र सिंह असंध

सदस्य- जगदेव सिंह मटदादू, अवतार सिंह चक्कू, मोहनजीत सिंह पानीपत, स्वर्ण सिंह रतिया, बाबा गुरमीत सिंह, बलजीत सिंह।

पढ़ें: एचएसजीपीसी प्रकरण: कानून वापस नहीं लेगा हुड्डा सरकार

एचएसजीपीसी के गठन पर आमने-सामने आए केंद्र और हरियाणा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.