Move to Jagran APP

शादीशुदा ने मुस्लिम धर्म कबूल कर रचाया निकाह

एक शादीशुदा हिंदू युवक द्वारा धर्मपरिवर्तन कर मुस्लिम बनने के मामले ने पुलिस महकमे में हड़कंप मचा दिया है। मुस्लिम धर्म अपनाने के बाद युवक कई महीने तक सहारनपुर जिले के मदरसे में रहा। वहीं पर उसने एक मुस्लिम युवती से निकाह भी रचा लिया। हाल ही में युवक के

By Rajesh NiranjanEdited By: Published: Wed, 08 Apr 2015 03:44 PM (IST)Updated: Wed, 08 Apr 2015 04:56 PM (IST)
शादीशुदा ने मुस्लिम धर्म कबूल कर रचाया निकाह

शामली, जागरण संवाददाता। एक शादीशुदा हिंदू युवक द्वारा धर्मपरिवर्तन कर मुस्लिम बनने के मामले ने पुलिस महकमे में हड़कंप मचा दिया है। मुस्लिम धर्म अपनाने के बाद युवक कई महीने तक सहारनपुर जिले के मदरसे में रहा। वहीं पर उसने एक मुस्लिम युवती से निकाह भी रचा लिया। हाल ही में युवक के परिजनों को उसके जमात में जाने की जानकारी मिली, तो वे युवक को किसी तरह अपने साथ ले आए। परिजन युवक को किसी अन्य स्थान पर रखकर उसकी हिंदू धर्म में वापसी के प्रयास में लगे है। इस मामले की भनक लगते ही हिंदू संगठन के लोग भी सक्रिय हो गए हैं।

loksabha election banner

शामली का एक युवक कई महीने पहले गायब हो गया था। बताया गया है कि युवक शादीशुदा है। उसके एक बच्ची भी है। परिजन उसकी तलाश में लगे रहे, लेकिन उसका कहीं पता नहीं चल सका। युवक के पता न चलने पर पत्नी को उसके मायके वाले अपने साथ ले गए। हाल ही में परिजनों को युवक के सहारनपुर जनपद के किसी मदरसे में होने की जानकारी मिली। साथ ही पता चला कि युवक ने मुस्लिम धर्म ग्रहण कर लिया है तथा वह जमात में जाने वाला है। इस सूचना पर परिजन वहां पहुंचे तथा युवक का वेशभूषा देखकर दंग रह गए। युवक गोल टोपी पहने तथा लंबी दाढ़ी रखे हुए था। युवक ने परिजनों को बताया कि उसने हिंदू धर्म छोड़कर मुस्लिम धर्म अपना लिया है। उसने सहारनपुर में रहने के दौरान ही एक मुस्लिम युवती से निकाह भी कर लिया। युवक ने पहले तो परिजनों के साथ जाने से इंकार कर दिया, लेकिन बाद में परिजन किसी तरह समझाकर उसे अपने साथ ले आए। परिजन उसे घर न लाकर किसी दूसरे स्थान पर ले गए और हिंदू धर्म में वापसी के लिए प्रयास कर रहे हैं।

उधर, हिंदू संगठनों को भी युवक के धर्मांतरण की भनक लग गई। उन्होंने भी गुपचुप तरीके से युवक व उसके परिजनों से संपर्क साध उसकी हिंदू धर्म में वापसी के लिए प्रयास शुरू कर दिया है। युवक ने पूछताछ में बताया कि जहां पर वह रहा रहा था, वहां पर अन्य सात आठ युवक भी इसी तरह धर्म परिवर्तन कर रह रहे हैं। परिजनों का आरोप है कि युवक को भ्रमित कर उसका धर्मपरिवर्तन करा दिया गया है। वह उसे दोबारा अपने घर वापस लेकर आएंगे। वहीं सीओ सिटी निशांक शर्मा ने बताया कि ऐसा मामला उनके संज्ञान में आया है, वह मामले की जांच करा रहे हैं।

इस्लाम कबूल कर मोहम्मद अता बन गया था विमान का पायलट!

धर्मांतरण के बाद युवती से सामूहिक दुष्कर्म


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.