Move to Jagran APP

चिदंबरम बोले, मोदी के नेतृत्व में भी हारेगी भाजपा

हमेशा हमलावर रहने वाले गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी पर इस बार वित्त मंत्री पी. चिदंबरम ने हमला बोला है। उन्होंने मोदी को विघटनकारी शख्स करार दिया। साथ ही, कहा कि भाजपा का रंग-ढंग नहीं बदला है। भाजपा देश की धर्मनिरपेक्ष व समावेशी विचारधार के खिलाफ है। जनता अगले लोकसभा चुनाव में उसे फिर नकार कर देगी। मोदी द्वारा बाढ़ प्रभावित उत्तराखंड से 15,000 गुजराती तीर्थयात्रियों को बचाने के दावों को वित्त मंत्री ने मिथक कहकर खारिज कर दिया। उन्होंने यह भी कहा कि विकास के गुजरात मॉडल को बढ़ा-चढ़ाकर पेश किया जा रहा है।

By Edited By: Published: Tue, 02 Jul 2013 06:32 AM (IST)Updated: Tue, 02 Jul 2013 06:33 AM (IST)

नई दिल्ली। हमेशा हमलावर रहने वाले गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी पर इस बार वित्ता मंत्री पी. चिदंबरम ने हमला बोला है। उन्होंने मोदी को विघटनकारी शख्स करार दिया। साथ ही, कहा कि भाजपा का रंग-ढंग नहीं बदला है। भाजपा देश की धर्मनिरपेक्ष व समावेशी विचारधार के खिलाफ है। जनता अगले लोकसभा चुनाव में उसे फिर नकार कर देगी। मोदी द्वारा बाढ़ प्रभावित उत्ताराखंड से 15,000 गुजराती तीर्थयात्रियों को बचाने के दावों को वित्ता मंत्री ने मिथक कहकर खारिज कर दिया। उन्होंने यह भी कहा कि विकास के गुजरात मॉडल को बढ़ा-चढ़ाकर पेश किया जा रहा है।

loksabha election banner

चिदंबरम ने सीबीआइ की स्वायत्ताता पर कैबिनेट के फैसले को लेकर की गई वरिष्ठ भाजपा नेता अरुण जेटली की टिप्पणी को जल्दबाजी बताया। पीएम बनने की संभावनाओं के सवाल पर उन्होंने कहा कि उन्हें अपनी सीमाएं पता हैं। भाजपा पर हमला करते हुए चिदंबरम ने कहा कि मुख्य विपक्षी पार्टी एक बार फिर समान नागरिक संहिता, अयोध्या और अनुच्छेद 370 जैसे विघटनकारी मुद्दों को उछाल रही है। मोदी को भाजपा प्रचार समिति का अध्यक्ष बनाने का मजाक उड़ाते हुए उन्होंने कहा कि गुजरात के मुख्यमंत्री ऐसे व्यक्ति हैं, जिनके चलते उनकी ही पार्टी में शीर्ष स्तर पर विद्रोह हुआ। उन्होंने कहा, 'मेरा मानना है कि अगर मोदी पीएम उम्मीदवार होते हैं तो देश की जनता का बड़ा हिस्सा भाजपा के पक्ष में वोट देने से हिचकेगा।'

आडवाणी पर चुटकी लेते हुए उन्होंने कहा कि 2009 में जनता ने ऐसे व्यक्ति को खारिज किया, जिसे एक कमजोर नेता के रूप में पेश किए गए मनमोहन सिंह के खिलाफ लौह पुरुष के रूप में पेश किया गया था। चिदंबरम ने कहा, '2004 और 2009 में अस्वीकार किया जा चुका है और मुझे पूरा भरोसा है कि भाजपा 2014 में फिर हार का मुंह देखेगी।'

पढ़ें: यशवंत सिन्हा ने कुछ यूं कसा नरेंद्र मोदी पर तंज

सीबीआइ की स्वायत्ताता पर कैबिनेट के फैसले को लेकर जेटली की टिप्पणी को खारिज करते हुए चिदंबरम ने कहा कि उन्हें सरकार के खिलाफ कड़े शब्दों का इस्तेमाल करने से पहले 3 जुलाई को सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दाखिल करने का इंतजार तो करना चाहिए था। जेटली ने कहा था कि सरकार सेवानिवृत्ता जजों की आड़ में सीबीआइ पर पकड़ बनाए रखना चाहती है। उन्होंने पूछा था कि आखिर जजों की नियुक्ति कौन करेगा। जाहिर है सरकार अपनी सुविधा के मुताबिक जजों को चुनेगी। इससे सीबीआइ की मौजूदा स्वायत्ताता भी कायम नहीं रहेगी।

कांग्रेस के कई नेता मोदी फोबिया से ग्रस्त

जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। नरेंद्र मोदी को विघटनकारी नेता कहने पर भाजपा ने वित्ता मंत्री पी चिदंबरम को आड़े हाथ लिया है। भाजपा प्रवक्ता मीनाक्षी लेखी ने इस पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि कांग्रेस के कई नेता मोदी फोबिया से ग्रस्त हैं, उनका मनोवैज्ञानिक परीक्षण कराना चाहिए।

पढ़ें: .तो इसलिए मोदी हैं पीएम पद के लिए राइट च्वाइस!

भाजपा प्रवक्ता ने कहा, 'संप्रग सरकार भ्रष्टाचार के शतक पर शतक लगाती जा रही है। अभी तक उसकी पारी खत्म भी नहीं हुई है। भ्रष्टाचार में आकंठ डूबी कांग्रेस के नेता लोगों का ध्यान बंटाने के लिए इस तरह के बयान दे रहे हैं जबकि आम लोग उनकी असलियत पहचान चुके हैं।' उन्होंने उत्ताराखंड में राहत एवं बचाव कार्यो के बीच मोदी के दौरे की आलोचना करने और बाद में राहुल गांधी के दौरे के लिए आइटीबीपी की ऑफिसर्स मेस खाली कराने पर भी कांग्रेस को आड़े हाथों लिया।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.