Move to Jagran APP

दिल्ली में सरकार नहीं बनाएगी भाजपा: गडकरी

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने बुधवार को कहा है कि उनकी पार्टी दिल्ली में सरकार नहीं बनाएगी। हालांकि मंगलवार को भाजपा के दिल्ली प्रभारी प्रभात झा ने कहा था कि उनकी पार्टी आम आदमी पार्टी (आप) के बागी विधायकों को अपने पाले में लाकर सरकार बनाएगी। मगर गडकरी के इस बयान के बा

By Edited By: Published: Wed, 18 Jun 2014 06:36 PM (IST)Updated: Thu, 19 Jun 2014 07:01 AM (IST)
दिल्ली में सरकार नहीं बनाएगी भाजपा: गडकरी

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने बुधवार को कहा है कि उनकी पार्टी दिल्ली में सरकार नहीं बनाएगी। हालांकि मंगलवार को भाजपा के दिल्ली प्रभारी प्रभात झा ने कहा था कि उनकी पार्टी आम आदमी पार्टी (आप) के बागी विधायकों को अपने पाले में लाकर सरकार बनाएगी। मगर गडकरी के इस बयान के बाद उन कयासों पर विराम लग गया है, जिसमें कहा जा रहा था कि भाजपा गठजोड़ कर दिल्ली में सरकार बना सकती है।

loksabha election banner

वहीं, आज आम आदमी पार्टी ने आरोप लगाया है कि भाजपा उसके विधायकों को तोड़कर सरकार बनाने की कोशिश कर रही है, जबकि भाजपा का कहना है कि उनकी तरफ से कोई जोड़तोड़ नहीं किया जा रहा है। भाजपा के मुताबिक अगर दिल्ली में मजबूत सरकार के लिए उन्हें कोई समर्थन देना चाहता है तो वो उसका स्वागत करेंगे।

गौरतलब है कि आम आदमी पार्टी के पास 28 विधायक हैं, जबकि भाजपा-अकाली दल ने 32 सीटें जीतीं थीं। लेकिन विधायकों के लोकसभा चुनाव जीतने के बाद अब तीन सीटें खाली हो गईं। ऐसे में भाजपा के पास कुल 29 सीटें हैं, जबकि दिल्ली में सरकार बनाने के लिए कम से कम 34 सीटों की जरूरत है।

पढ़ें: दिल्ली में सरकार बनाने को तैयार भाजपा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.