Move to Jagran APP

आजम खां के खिलाफ वाद दायर

सूबे के शहरी विकास मंत्री आजम खां के विवादित बयानों के खिलाफ स्थानीय न्यायालय में प्रकीर्ण वाद दायर किया गया है। भाजपा नेता की ओर से एसीजेएम तृतीय के यहां दी गई अर्जी में आरोप लगाया गया है कि मंत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दंगाई व राष्ट्रीय स्वयसेवक संघ

By manoj yadavEdited By: Published: Tue, 09 Dec 2014 09:48 PM (IST)Updated: Tue, 09 Dec 2014 09:52 PM (IST)

जागरण संवाददाता, अलीगढ। सूबे के शहरी विकास मंत्री आजम खां के विवादित बयानों के खिलाफ स्थानीय न्यायालय में प्रकीर्ण वाद दायर किया गया है। भाजपा नेता की ओर से एसीजेएम तृतीय के यहां दी गई अर्जी में आरोप लगाया गया है कि मंत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दंगाई व राष्ट्रीय स्वयसेवक संघ (आरएसएस) को आतंकवादी संगठन कहा था। सपा मुखिया की शाही अंदाज में मनाई गई जन्मदिन पार्टी का खर्च भी अंडरव‌र्ल्ड और तालिबान से मिलना बताया था। अदालत ने 15 दिसंबर को याची को मयसाक्ष्य हाजिर होने का आदेश दिया है।

loksabha election banner

सासनीगेट क्षेत्र के मुहल्ला पक्की सराय निवासी भाजपा नेता राजेंद्र वाष्र्णेय चीफ ने सोमवार को आजम खां के विरुद्ध अदालत में याचिका दायर की थी। आरोप लगाया कि नौ अक्टूबर को जनेश्र्वर मिश्र पार्क (लखनऊ) में आयोजित सपा के कार्यकर्ता सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दंगाई बताते हुए आरएसएस को आंतकवादी संगठन करार दिया था। इससे देश के करोड़ों लोगों के बीच प्रधानमंत्री व संघ के प्रति गलत संदेश गया था।

21 नवंबर को रामपुर के जौहर विश्र्वविद्यालय में मने सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव के शाही जन्मदिन के खर्चे के सवाल पर भी कैबिनेट मंत्री ने कहा था कि सारा खर्च तालिबानी फंड से हो रहा है। कुछ पैसा अंडरव‌र्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम और अबू सलेम ने भी दिया है। याचिका में कहा कि इस विवादित बयान से उनके समेत लाखों लोग स्तब्ध रह गए। न्यायालय से मंत्री के खिलाफ साक्ष्य तलब कर कार्रवाई की मांग की गई थी। मामले के पैरोकार अधिवक्ता रघुवंश शर्मा व प्रवीन गुप्ता ने बताया कि न्यायालय ने प्रकीर्ण वाद दर्ज कर लिया है। 15 दिसंबर को धारा 200 के तहत बयान दर्ज कराए जाएंगे।

पढ़ेंः वाजपेयी बताएं ताजमहल कब गिराएंगे: आजम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.