Move to Jagran APP

'आप' मुख्यालय पर हमला, 12 हमलवार गिरफ्तार

गाजियाबाद [जागरण संवाददाता]। कौशांबी स्थित ए-11

By Edited By: Published: Wed, 08 Jan 2014 12:39 PM (IST)Updated: Thu, 09 Jan 2014 02:09 AM (IST)

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद। वरिष्ठ आप नेता प्रशांत भूषण के कश्मीर में जनमत संग्रह करवाने के बयान के विरोध में बुधवार सुबह हिंदू रक्षा दल के चार दर्जन से अधिक कार्यकर्ताओं ने आम आदमी पार्टी (आप) के मुख्यालय पर हंगामा कर तोड़फोड़ व मारपीट की। कार्यकर्ताओं ने हमले के दौरान मुख्यालय में लगे सीसीटीवी कैमरों को भी तोड़ डाला। छह गाड़ियों में पहुंचे 40 से 50 कार्यकर्ताओं के हाथों में भगवा झंडे, नारे लिखे दो पोस्टर और पत्थर थे। बड़ी संख्या में उपद्रवियों को देख आप कार्यकर्ताओं में भगदड़ मच गई। पुलिस ने हमले के मुख्य आरोपी पिंकी चौधरी समेत 12 कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया है। इस दौरान पुलिस ने गिरफ्तारी का विरोध कर रहे कई कार्यकर्ताओं को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा।

loksabha election banner

शहर के कौशांबी स्थित कार्यालय में हमले के दौरान मौजूद महिलाओं ने ऊपर की ओर जाने वाले दरवाजे को बंद कर दिया। हिंदू रक्षा दल के कार्यकर्ताओं ने गेट के बाहर मौजूद आप कार्यकर्ताओं को घेरना शुरू किया तो उन्होंने खुद को बचाने के लिए आप की टोपियां उतारकर जेब में रख लीं। सूचना मिलने के करीब 45 मिनट बाद पुलिस मौके पर पहुंची। आप पदाधिकारी विनय मित्तल ने बताया कि उपद्रवियों से महिलाओं व आप कार्यकर्ताओं ने बमुश्किल अपनी जान बचाई। एक प्रत्यक्षदर्शी सुरेश का कहना है कि उन्हें उपद्रव करने वालों ने डंडों से मारा और धक्का देकर महिलाओं के कमरे में घुसने का प्रयास किया। गिरफ्तार पिंकी चौधरी पर इससे पहले भी देशद्रोह और धार्मिक भावनाओं को भड़काने के मुकदमे दर्ज किए जा चुके हैं।

भूषण ने भाजपा को जिम्मेदार ठहराया

आप नेता व सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता प्रशांत भूषण ने तोड़फोड़ के लिए भाजपा को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने कहा कि 'भाजपा आप की बढ़ती लोकप्रियता से हताश हो गई है। मैं अपने बयान के बारे में स्पष्ट कर चुका हूं, लेकिन यह घटना भाजपा, संघ परिवार और उनके सहयोगी संगठनों में गहरी हताशा को प्रतिबिंबित करती है। हमलावरों में तेजिंदर सिंह बग्गा भी था जो 12 दिसंबर, 2012 को सुप्रीम कोर्ट में मेरे चैंबर में मेरे साथ धक्का-मुक्की कर चुका है। वह भाजपा का सक्रिय कार्यकर्ता है।'

---------

पढ़ें : पवार को शीला की तरह हराना चाहती है आप

पढ़ें : आप की दस्तक से कांग्रेस-भाजपा बैचेन

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.