1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

उधमसिंह नगर

खाकी को चोरों की खुली चुनौती

जागरण संवाददाता, सितारगंज : पुलिस बीती चोरियों का खुलासा भी नहीं कर पाई थी कि बुधवार देर रात चोरों ने एक रिटायर्ड शिक्षक के बंद घर को निशाना बना हजारों का माल साफ कर दिया। वहीं बाजार में दिनदहाड़े बाजार में चोरों ने संग्रह कुर्क अमीन की कार का शीशा तोड़ बैग उड़ा लिया। रिटायर्ड शिक्षक के बाहर होने के कारण अभी पुलिस को घटना की तहरीर नहीं दी गई है। वार्ड नंबर दो निवासी गुरु नानक उच्चतर माध्यमिक विद्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 12:02 AM (IST)
        

21 सीटीओ बने एसी तो 20 एसी बने डीसी

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : वाणिज्य कर विभाग में 21 सीटीओ सहायक आयुक्त (एसी) हो गए तो 20 सहायक आयुक्त डिप्टी कमिश्नर बन गए। फिलहाल तैनाती स्थल पर ही अफसरों ने चार्ज संभाल लिया है। ट्रांसफर आदेश जारी होने पर दूसरे स्थान पर तैनात होंगे। सचिव भास्करानंद ने एसी व सीटीओ की पदोन्नत सूची जारी की है। राज्य में 20 एसी ऐसे हैं, जिन्हें डीसी बना दिया गया। एसी वाईके मित्तल, सुमन जंगपांगी, सावित्री साह, मनीष... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 12:02 AM (IST)
        

सर्राफ स्कूल के खिलाफ अभिभावक मुखर

जागरण संवाददाता, खटीमा : सर्राफ पब्लिक स्कूल के प्रबंधन की मनमानी के खिलाफ अभिभावक भड़क उठे हैं। उन्होंने एसडीएम से शिकायत दर्ज कराई कि नर्सरी के बच्चों को स्कूल के मुख्य गेट से पांच सौ मीटर तक पैदल चलाया जाता है। स्कूल परिसर तक छोड़ने के लिए अभिभावकों को गेट से अंदर आने पर प्रतिबंध लगा रखा है। अभिभावकों ने प्रशासन से मांग की है कि छोटी क्लास के बच्चों को अंदर तक छोड़ने की अनुमति दिलाई जाए। अभिभ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 12:00 AM (IST)
        

नाली विवाद में मारपीट, गंदा पानी पिलाने का प्रयास

जागरण संवाददाता, काशीपुर: बंद नाली को खोलने पर एक युवक का पड़ोस में रहने वाले रिश्ते के भाई और भतीजों से जमकर विवाद हो गया। उन्होंने मिलकर युवक व उसके बेटे की जमकर पिटाई कर दी। साथ ही नाली में मुंह देकर पानी पिलाने का प्रयास भी किया। घायल अवस्था में युवक को अस्पताल में भर्ती कराया है। पैगा चौकी के अंतर्गत मढैया देवी महुआखेड़ागंज निवासी 45 वर्षीय रईस अहमद पुत्र शब्बीर अहमद ने बुधवार शाम को अपने ब... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 11:58 PM (IST)
        

रुद्रपुर के व्यवसायियों को अल्मोड़ा में पीटा

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा : नगर के बीचों बीच स्थित पालिका की पार्किंग में मनमाना शुल्क वसूलने के लिए यहां तैनात कर्मचारी दादागिरी पर उतर आए हैं। गुरुवार को यहां तैनात कर्मचारियों ने रुद्रपुर के दो व्यवसायियों की निर्ममता से पिटाई कर दी। बुधवार देर शाम रुद्रपुर के व्यवसायी रणदीप सिंह पुत्र सतपाल सिंह और जसपाल सिंह पुत्र दलीप सिंह किसी काम से अल्मोड़ा आए थे। दोनों व्यवसायियों ने अपनी कार बुधवार की देर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 11:57 PM (IST)
        

नानकमत्ता साहिब की संपत्ति वापस लेने का संकल्प

जागरण संवाददाता,बाजपुर : गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की यहां हुई बैठक में नानकमत्ता साहिब की संपत्ति वापस लेने का संकल्प लिया गया। यह भी तय किया गया कि बगैर अनुमति के कोई भी पदाधिकारी बयानबाजी नहीं करेगा। अध्यक्ष दलजीत सिंह रंधावा की अध्यक्षता में हुई बैठक में प्रस्ताव पारित किया गया कि गुरुद्वारा नानकमत्ता साहिब में डेरों द्वारा कब्जे में लेकर नाम कराई गई व अन्य संस्थानों के पास जो भी भूमि है वह व... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 11:55 PM (IST)
        

बाढ़ कंट्रोल रूम की बदइंतजामी पर डीएम का पारा चढ़ा

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : जिलाधिकारी पंकज पांडेय ने बाढ़ के मद्देनजर स्थापित कंट्रोल रूम में बदइंतजामी को गंभीरता से लिया है। उन्होंने सभी एसडीएम व तहसीलदारों का जवाब तलब करते हुए 24 घंटे के भीतर स्पष्टीकरण देने को कहा है। बुधवार को दैनिक जागरण ने तहसील स्तरीय बाढ़ कंट्रोल रूम की स्थिति का जायजा लेने के लिए दोपहर दो बजे अभियान चलाया था। इस अभियान के तहत अपने संवाददाताओं को कंट्रोल रूम में भेजा ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 11:55 PM (IST)
        

काशीपुर में अमन बिगाड़ने की कोशिश

जागरण संवाददाता, काशीपुर: धार्मिक स्थल के पास वर्जित मांस के टुकड़े पड़े देख समुदाय विशेष के लोग भड़क गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने आनन-फानन में मांस के टुकड़े को कब्जे में ले लिया। वहीं आक्रोशित लोगों ने ऐसी हरकत करने वालों की गिरफ्तारी की मांग की है। एसडीएम पूरन सिंह राणा ने उस क्षेत्र में मांस बेचने वाले सड़क किनारे लगे खोखों को तत्काल हटाने के निर्देश दिए और आरोपियों को जल्द पकड़ने का आश्वासन दिय... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 11:54 PM (IST)
        

खेलकर लौट रहे युवक के साथ मारपीट

जागरण संवाददाता, बाजपुर: हरिपुरा हरसान निवासी भवान सिंह दुबरिया ने कोतवाली में तहरीर देकर कहा है कि उसका पुत्र चिराग सिंह दुबरिया फील्ड से दौड़कर घर वापस आ रहा था। तभी जंगलात चौकी गोरीछाल हरसान के पास संजय जेठा व बलवंत जेठा ने उसे घेरकर मारपीट शुरू कर दी। इस बीच कुछ लोगों द्वारा बीचबचाव करवा दिया। उन्होंने कहा कि गत दिवस जब उनका बेटा डा.गुरप्रीत सिंह के क्लीनिक में दवा लेने गया तो बलवंत, संजय, ललित... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 11:53 PM (IST)
        

बाढ़ चौकियों की निष्क्रियता हो सकती घातक

जागरण संवाददाता, काशीपुर : लगातार हो रही बारिश का सिलसिला थमने से प्रशासन ने राहत की सांस ली। बुधवार की दोपहर बाद बारिश बंद होने से उफान पर आई ढेला व कोसी नदी के साथ बहल्ला नाले का जलस्तर भी कम हो गया है। शहर से होकर बहने वाली ढेला, कोसी नदियों के साथ बहल्ला नाले का जलस्तर कम होने लगा है। उधर, ढेला नदी के उफान में आने से नवलपुर-गौशाला पुल के पूर्वी हिस्से की टूट गई सड़क में दूसरे दिन भी आवागमन न... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 11:47 PM (IST)
        

धर्म स्‍थल के बाहर मांस फैंका

Meat Hurled Out Of The Religious Place

काशीपुर। बांसफोडान चौकी के अंतर्गत एक धर्म स्थल के बाहर किसी ने मांस फैंक दिया। इससे गुस्साए लोगों ने जमकर हंगामा किया और मौके पर पहुंचे एसडीएम को घेर दिया। गुरुवार शाम धर्म स्थल के समीप कुछ लोगों ने मांस पड़ा देखा। देखते ही देखते मौके पर भारी भीड़ जमा हो गई। उन्होंने जान बूझकर मांस फैंके जाने का आरोप लगाते हुए हंगामा कर दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों को शांत कराने का प्रयास किया, लेकिन वो न... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 09:07 PM (IST)
        

मकान दिलाने के नाम पर ठगी

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : ट्रांजिट कैंप क्षेत्र में मकान दिलवाने के नाम पर तीन लोगों ने एक व्यक्ति से 12 लाख रुपये ठग लिए। पीडि़त ने मामले की पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई है। तीन पानी निवासी राजेंद्र सिंह ने पुलिस में तहरीर देकर कहा है कि उसने बाजपुर निवासी मक्खन सिंह व विलासपुर निवासी ब्रह्मा सिंह व शीशा सिंह से शिवनगर स्थित एक मकान का 52 लाख में सौदा किया। इसके लिए 12 लाख बयाने के रूप में भ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 05:47 PM (IST)
        

अब तहसीलों से लें ऑनलाइन प्रमाण पत्र

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर: जिले में ई-डिस्ट्रिक्ट योजना के तहत सभी तहसीलों को ऑनलाइन कर दिया गया है। आवेदक विभिन्न प्रमाण पत्रों को ऑनलाइन आवेदन करके प्राप्त कर सकते हैं। यह बात जिलाधिकारी पंकज पांडेय ने कही। कलक्ट्रेट सभागार में डिजिटल इंडिया का शुभारंभ करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि एक से सात जुलाई तक डिजिटल इंडिया सप्ताह के तौर पर मनाया जाएगा। इसका मुख्य मकसद आम जन को सरकार की ओर से जनहित में स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 12:06 AM (IST)
        

बयाने की रकम वापसी के लिए प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, खटीमा: भूमि विवाद को लेकर पूर्व सैनिकों व महिलाओं ने चकरपुर चौकी का घेराव किया। उनका आरोप है कि सरकारी भूमि बेचकर पूर्व सैनिक को ठगा जा रहा है। उन्होंने बयाने के तौर पर लिए गए दस लाख रुपये वापस दिलाने व महिला को पीटने वाले के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करने की मांग की मांग की है। चकरपुर निवासी रिटाय़र्ड सूबेदार दान सिंह सामंत के पक्ष में पूर्व सैनिक व महिलाएं बुधवार को लामबंद होकर चकरपु... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 12:05 AM (IST)
        

पर्यावरण मित्रों ने जलाई शासनादेश की प्रतियां

जागरण संवाददाता, किच्छा : सरकार द्वारा स्वीकृत स्थानीय निकाय के शासनादेश पर पर्यावरण मित्र भड़क उठे। उन्होंने सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर स्वीकृत ढांचे की प्रतियां आग के हवाले की और इसे उनके खिलाफ साजिश बताया। उन्होंने इसे वापस न लिए जाने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है। उत्तराखंड सफाई कर्मचारी संघ के नगर अध्यक्ष कल्लू चरन की अगुवाई में कर्मचारी नगर पालिका सभागार में एकत्र हुए। उन्होंने नगर में ज... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 12:03 AM (IST)
        

बाजपुर को बचाने के लिए प्रशासन की कवायद नाकाम

जागरण संवाददाता, बाजपुर : भले ही पिछले वर्ष लेवड़ा नदी ने शहर में कोई कहर नहीं बरपाया, परंतु गत वर्षो में लेवड़ा नदी से बाजपुर शहर व अनेकों ग्रामों को हुई भारी क्षति को देखते हुए प्रशासन ने बीते दो-तीन वर्ष पूर्व बाढ़ से बचाव की जो कवायद की थी, उसमें इजाफा नहीं हो पाया। नतीजतन बुधवार को जब वर्षो बाद पहली बार लेवड़ा नदी रौद्र रूप लेकर गुजरी तो लोग दंग रह गए। वर्ष 2009 में संयुक्त मजिस्ट्रेट अक्षत गु... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 12:02 AM (IST)
        

दो दिन की बारिश और जल का जलजला

जागरण संवाददाता, काशीपुर : पिछले चौबीस घंटों में हुई मूसलधार बारिश ने तबाही शुरू कर दी है। कोसी व ढेला नदियों के साथ बहल्ला नाले के उफान पर आने से आधा दर्जन से अधिक गांव बाढ़ की जद में आ गए हैं। ढेला नदी ने कहर बरपाते हुए नवलपुर से गौशाला को जोड़ने वाले ढेला पुल की सड़क तोड़ दी, जिससे पानी नवलपुर व गौशाला गांव के आवासीय घरों तक पहुंच गया। पानी से कई एकड़ उपजाऊ भूमि को भी नुकसान पहुंचा है। मानसू... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 12:01 AM (IST)
        

लेवड़ा नदी से कई गांवों को खतरा

बाजपुर : पहाड़ी क्षेत्र में अत्यधिक बारिश के चलते लेवड़ा नदी ने रौद्र रूप धारण करते हुए कहर बरपाया है, जिसके चलते नदी से सटे क्षेत्र के अनेकों घरों में पानी घुस जाने से जनजीवन पूरी तरह अस्तव्यस्त हो गया। राजीवन गर कालोनी, इंदिरा कालोनी, चकरपुर, मोहल्ला आलापुर व मझारा का कुछ हिस्सा सहित अनेकों स्थानों पर जलभराव की समस्या उत्पन्न हो गई है। वहीं लेवड़ा नदी द्वारा कटान शुरू कर दिया है जिससे ग्रामीणों मे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 12:00 AM (IST)
        

भरभराकर गिर पड़ी मकान की दीवार

जागरण संवाददाता, काशीपुर: गांव के साथ बारिश शहर में भी कहर ढहाने लगी है। लगातार हुई मूसलधार बारिश से बड़े गुरुद्वारा के पीछे बने पक्काकोट मोहल्ले में एक परिवार के मकान की दीवार तड़के भरभराकर गिर गई। दीवार बाहर की ओर गिरने के कारण बड़ा हादसा होने से टल गया है। पक्काकोट मोहल्ले में हरीलाल का मकान है। हरीलाल को फालिज होने के कारण पूरे घर की जिम्मेदारी पीडि़या पर आ गई है। पीडि़या ने बताया कि पिछले सा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 12:00 AM (IST)
        

यूएस नगर में 119 बाढ़ संवेदनशील गांव

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर: जिले में 119 बाढ़ संवेदनशील गांव हैं। जिले में बाढ़ व जलभराव की समस्या प्राकृतिक कम मानव जनित अधिक है। नदी नालों पर अतिक्रमण कर उन्हें खेत का रूप दे देने तथा शहरों में कब्जा कर भवन खड़े कर दिए जाने से पिछले कुछ वर्षो से बाढ़ व जल भराव कुछ ज्यादा ही समस्या खड़ी कर रहा है। बेरोक टोक अवैध खनन के कारोबार ने भी इस समस्या में इजाफा किया है। जिले में शारदा, कोसी व गौला नदी को ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 11:59 PM (IST)
        
(News from Udhamsingh-nagar, Uttarakhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें