1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

उधमसिंह नगर

छात्र की हार्ट फेल से मौत

पंतनगर : पंतनगर कृषि विश्वविद्यालय के प्रौद्योगिकी महाविद्यालय के छात्र की हार्ट फेल से मौत हो गई। विवि के प्रौद्योगिकी महाविद्यालय के कंप्यूटर इंजीनियरिंग का अंतिम वर्ष का छात्र सुबोध कुमार (24) पुत्र पूरन लाल विवि के सिल्वर जुबली छात्रावास के कमरा नंबर 46 में रहता था। वह मूल रूप से ग्राम जखोली, पट्टी क्वीली, गज, न्यू टिहरी गढ़वाल का रहने वाला था। सुबोध डिप्लोमा होल्डर था और इस आधार पर पंतनगर ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 04:27 AM (IST)
        

पति की हत्या में पत्‍‌नी संग प्रेमी गिरफ्तार

बाजपुर : अवैध संबंधों के चलते मौत के घाट उतारे गए युवक के भाई की तहरीर पर पुलिस ने मृतक की पत्‍‌नी व उसके प्रेमी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। बताते चलें की ग्राम गनेश घाट मूंडा पांडे मुरादाबाद निवासी पप्पू पुत्र स्व. ओमप्रकाश बाजपुर कोतवाली में श्रमिक के रूप में कार्य करता था। अपनी पत्‍‌नी आरती व बच्चों के साथ वह भौना कॉलोनी में किराए के मकान में रहता था। बीती 22 अप्रैल को गला घोट कर उसकी हत्या... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 04:27 AM (IST)
        

रंगे हाथ पकड़े गए जेबकतरे, लोगों ने धुना

खटीमा : सरे बजार में दो जेबकतरे एक ग्रामीण की जेब काटते धर लिए गए। जिसके बाद आस-पास के दुकानदारों व राहगीरों ने जमकर धुनाई शुरू कर दी। जिससे मेलाघाट मार्ग पर एक घंटे तक अफरा-तफरी मची रही। बाद में दोनों जेबकतरों को पुलिस को सुपुर्द कर दिया। मंगलवार की दोपहर को मेलाघाट मार्ग पर एक ग्रामीण दुकान पर खरीदारी करने पहुंचा। इसी बीच वहां पहले से खड़े दो युवक ग्रामीण को बातों में उलझाने लगे। इसी दौरान एक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 12:45 AM (IST)
        

छापेमारी में 17 लोडेड वाहन सीज

सुल्तानपुर पट्टी : देर रात संयुक्त कार्रवाई में प्रशासनिक अधिकारियों ने क्षेत्र में छापामारी के दौरान ओवरलोडेड खनिज सामग्री लदे 17 वाहनों को सीज किया। इनमें 16 डंपर व एक ट्रैक्टर ट्राली शामिल हैं। जिलाधिकारी के निर्देश पर एडीएम आशीष भटगई, कुमाऊं मंडल के उप निदेशक खनन राजपाल लेखा, एसडीएम विनीत कुमार, एएसपी कमलेश उपाध्याय, एआरटीओ पूजा निआल, वाणिज्य कर अधिकारी आशीष ठाकुर आदि ने संयुक्त रूप से छोई म... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 12:37 AM (IST)
        

पंतनगर एयरपोर्ट के विस्तार के लिए विभिन्न पहुलुओं पर चर्चा

रुद्रपुर : पंतनगर एयरपोर्ट से हो रही उड़ानों का यहां के उद्यमियों तथा आम लोगों को लाभ मिल सके, इसके लिए एयरपोर्ट का विस्तारीकरण जरूरी है। एसडीएम भूमि को सर्वे कर रिपोर्ट पेश करें। यह निर्देश जिलाधिकारी पंकज पांडेय ने दिए। डीएम कैंप कार्यालय में एयरपोर्ट विस्तारीकरण के लिए आयोजित बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि एयरपोर्ट विस्तारीकरण का काम राष्ट्रीय महत्व का है। एयरपोर्ट के निदेशक एन सुब्रह्मण्यम ने ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 12:34 AM (IST)
        

भंगा में सरकारी भूमि पर काबिज लोगों को हटाएं

किच्छा : ग्राम भंगा में सरकारी भूमि पर अवैध रूप से काबिज लोगों को हटाने की मांग पर ग्रामीणों ने तहसील में धरना दे कार्रवाई की मांग की। एसडीएम ने ठोस कार्रवाई का भरोसा दिलाया है। भंगा में सरकारी भूमि पर अतिक्रमण हटाने की मांग पर ग्रामीणों ने मंगलवार से अनशन की चेतावनी दी थी। मंगलवार दोपहर ग्रामीण तहसील में धरने पर बैठ गए। एसडीएम वीके जोगदंडे के वहां पहुंचने पर उन्होंने पालिकाध्यक्ष महेंद्र चावला ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 12:33 AM (IST)
        

..डेढ़ लाख का सम्मोहन

बाजपुर : तीन महिलाएं दंपती को सम्मोहित कर हजारों की नगदी सहित लगभग डेढ़ लाख के आभूषण लेकर रफू चक्कर हो गई। पीडित पक्ष ने कोतवाली में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है। बैरिया रोड होण्डा एजेंसी के सामने रहने वाले गुरदीप गोयल पुत्र स्व. मंगत राम के निवास पर बीते दिन तीन अज्ञात महिलाए पहुंची, जिनमें से एक साधु वेश में थी। आरोप है कि इन महिलाओं ने गुरदीप के साथ ही उनकी पत्‍‌नी नीलम को सम्मोहित कर दि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 12:29 AM (IST)
        

यात्रियों से भरी बस पुलिया में गिरी, छह लोग घायल

जसपुर: हरिद्वार गंगा स्नान करने जा रहे श्रद्वालुओं की बस हाइवे पर बनी टूटी पुलिया में पलट गई। हादसे में छह यात्री घायल हो गए। अन्य यात्रियों को मामूली चोटें आई हैं। वहीं आए दिन इस पुलिया में वाहनों की गिरने की सूचना से नाराज भाजपाइयों ने हाइवे जाम कर दिया। सोमवार रात को करीब ग्यारह बजे अल्मोड़ा के भतरौंजखान के करीब 42 श्रद्धालु केमू की बस में सवार होकर हरिद्वार गंगा स्नान के लिए जा रहे थे। बस को ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 12:29 AM (IST)
        

विवेकानंद व सरस्वती विद्या मंदिर ने रखी लाज

जागरण संवाददाता, रानीखेत/द्वाराहाट : उत्तराखंड बोर्ड परीक्षा में विवेकानंद विद्या मंदिर हाईस्कूल ने इस बार फिर लाज रख ली। इसे छोड़ रानीखेत व द्वाराहाट क्षेत्र से इंटरमीडिएट में इस बार एक भी प्रतिभा मेरिट में स्थान नहीं बना सकी। हाईस्कूल में जिन नौ मेधाओं ने मेरिट में जगह बनाई, ये सभी विवेकानंद एवं सरस्वती विद्या मंदिर के छात्र-छात्राएं हैं। प्रधानाचार्य रमेश बिष्ट के अनुसार 10वीं की बोर्ड परीक्ष... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 11:03 PM (IST)
        

बागेश्वर आगे तो यूएसनगर सबसे फिसड्डी

जागरण संवाददाता, रामनगर : बोर्ड परीक्षा में जहां इस बार बागेश्वर जिले ने उत्तीर्ण प्रतिशत में प्रदेश में अपना परचम लहराया तो वहीं उधमसिंह नगर जिला सबसे फिसड्डी रहा। जबकि पिछले साल बोर्ड परीक्षा में सबसे फिसड्डी रहे हरिद्वार जिले ने इस बार अंतिम पायदान से ऊपर चढ़कर ग्यारहवें स्थान पर जगह बनाई। इस बार हाईस्कूल में बागेश्वर जिला 80.93 उत्तीर्ण प्रतिशत के साथ पहले पायदान पर रहा। जबकि पिथौरागढ़ जिला ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 10:58 PM (IST)
        

पूर्व सैनिक की स्कूटी से उड़ाए 30 हजार

जागरण संवाददाता, खटीमा : बैंक में पासबुक एंट्री कराने गए एक पूर्व सैनिक की स्कूटी की डिग्गी से टप्पेबाज ने 30 हजार की नगदी उड़ा दी। इससे वहां हड़कंप मच गया। पीडि़त ने वारदात की सूचना पुलिस को दी है। पुलिस ने जांच शुरू कर दी। अलबत्ता देर शाम तक टप्पेबाज नहीं पकड़े जा सके। उमरूकला उमरूखुर्द के रहने वाले पूर्व सैनिक गोपी चंद मंगलवार को सितारगंज मार्ग स्थित ओबीसी बैंक पहुंचे। उन्होंने अपने खाते से 30... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 08:22 PM (IST)
        

साहिबा के गुनहगार सलाखों के पीछे

- लक्ष्मीपुर पट्टी के मधुवन नगर में साहिबा हत्याकांड में भूरी को कोसा काशीपुर: मंगलवार को साहिबा के गुनाहगारों को पुलिस ने कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया। गौरतलब है कि 23 मई की दोपहर मधुवन नगर में भूरी के मकान में उसकी 18 वषीय बेटी साहिबा की लाश गड्ढे में दबी बरामद हुई थी। भूरी और उसके अपराधी किस्म के बेटे नाजिम व आरिफ के गुनाह से साहिबा की सबसे बड़ी बहन रुखसार व शबाना ने पर्दा उठाया था। आरिफ सगी ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 07:57 PM (IST)
        

हादसा-पिकप की टक्कर से ट्रांसपोर्टर की मौत

जागरण कार्यालय, रुद्रपुर : तेज रफ्तार से अनियंत्रित पिकप ने बाइक को अपनी चपेट में ले लिया। घटना में बाइक सवार ट्रांसपोर्टर की मौत हो गई। जबकि पिकप चालक वाहन सहित फरार हो गया। बिलासपुर, रामपुर के बेहट फार्म निवासी कुरविंदर सिंह पुत्र कुलदीप सिंह रुद्रपुर में ट्रांसपोर्ट का काम करते थे। दोपहर तकरीबन 12 बजे किसी काम से वह किच्छा जा रहे थे। बागवाड़ा मंडी के समीप सामने से आ रहे तेज रफ्तार पिकप वाह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 07:56 PM (IST)
        

फोटो..क्या गुनाह किया जो, दुत्कार दिया

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर: गूलरभोज रेलवे स्टेशन पर एक महिला चार दिन की बच्ची के साथ बदहवास हालत में मिली। आशंका है कि लड़की जनने से खफा परिजनों ने उसे नवजात के साथ घर से निकाल दिया। बोलचाल के लहजे से बिहार की प्रतीत हो रही है। एक संस्था के कार्यकर्ताओं ने रुद्रपुर में उनका उपचार कराया। बाद में प्रशासन ने एक एनजीओ के सुधार गृह में शरण दिलाई। गूलरभोज रेलवे स्टेशन पर मंगलवार सुबह छह बजे मिली महिला स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 07:53 PM (IST)
        

शिवराजपुर पट्टी पहुंची डॉक्टरों की फौज

जागरण संवाददाता, काशीपुर : कुंडा क्षेत्र के शिवराजपुर पट्टी गांव में पेट दर्द की रहस्यमय बीमारी से फिर पांच लड़कियों की हालत बिगड़ने व उन्हें सरकारी अस्पताल में इलाज न मिलने की खबर जागरण ने प्रमुखता से छापी तो प्रशासन में हड़कंप मच गया। मंगलवार सुबह चिकित्सकों की फौज गांव पहुंची और ग्रामीणों का चेकअप कर उन्हें दवाई बांटी। दोपहर बाद सीएमओ ऊधमसिंह नगर रुद्रपुर के चिकित्सक सीबी अग्रवाल के साथ गांव ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 07:52 PM (IST)
        

500 रुपये देकर धोखे से कराई रजिस्ट्री

जागरण संवाददाता, किच्छा : पेंशन दिलाने के नाम पर अनपढ़ बुजुर्ग से एक महिला ने भूखंड की रजिस्ट्री करा ली। पता लगने पर बुजुर्ग के पैर तले से जमीन खिसक गई। उन्होंने रजिस्ट्रार कार्यालय पहुंच कर आपत्ति दर्ज कराने के साथ ही पुलिस से मदद की गुहार लगाई है। महेंद्र सिंह निवासी लालपुर टिब्बा का महराया रोड पर 348 वर्ग मीटर का एक भूखंड है। महेंद्र सिंह के अनपढ़ होने का लाभ उठाते हुए एक महिला ने उन्हे पें... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 09:21 PM (IST)
        

500 रुपये देकर धोखे से कराई रजिस्ट्री

जागरण संवाददाता, किच्छा : पेंशन दिलाने के नाम पर अनपढ़ बुजुर्ग से एक महिला ने भूखंड की रजिस्ट्री करा ली। पता लगने पर बुजुर्ग के पैर तले से जमीन खिसक गई। उन्होंने रजिस्ट्रार कार्यालय पहुंच कर आपत्ति दर्ज कराने के साथ ही पुलिस से मदद की गुहार लगाई है। महेंद्र सिंह निवासी लालपुर टिब्बा का महराया रोड पर 348 वर्ग मीटर का एक भूखंड है। महेंद्र सिंह के अनपढ़ होने का लाभ उठाते हुए एक महिला ने उन्हे पें... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 09:20 PM (IST)
        

आबरू बचा ली, जान नहीं बचा सकी साहिबा

फोटो-25केएसपी-02 काशीपुर में साहिबा की हत्या करने वाले तीनों आरोपी पुलिस टीम के साथ। जागरण संवाददाता, काशीपुर: साहिबा हत्याकांड का जो सच सामने आया, उससे भाई-बहन के रिश्ते से विश्वास ही उठ गया। साहिबा पर उसका सगा भाई आरिफ बुरी नजर रखता था। कई बार आरोपी आरिफ ने साहिबा से दुष्कर्म का प्रयास भी किया था। भाई से साहिबा ने आबरू तो बचा ली लेकिन जिंदगी नहीं बचा पाई। पुलिस के समक्ष आरिफ का भांडा फूटने, म... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 07:40 PM (IST)
        

रिटायर्ड सूबेदार के घर से 20 तोला सोना उड़ाया

फोटो-25केएसपी-01 काशीपुर में प्रगति विहार में चोरी की जानकारी देते रिटायर्ड सूबेदार। जागरण संवाददाता, काशीपुर: प्रगति विहार में चोरों ने रविवार को दोपहर और शाम के बीच रिटायर्ड सूबेदार बलिहार सिंह का मकान खंगाल डाला। चोर दीवार फांदकर मकान में घुसे थे। कई ताले तोड़कर लाखों रुपये का सोना-चांदी समेत नगदी चुरा ले गए। बीती रात घर लौटने पर रिटायर्ड सूबेदार को घटना की जानकारी हुई। बाजपुर रोड प्रगति वि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 06:47 PM (IST)
        

पांच लड़कियों की हालत फिर बिगड़ी

जागरण संवाददाता, काशीपुर: छह दिन से पेट दर्द की रहस्यमय बीमारी के बीच रह रहे कुंडा के शिवराजपुर पट्टी गांव के ग्रामीणों को राहत नहीं मिली है। सोमवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम के गांव में फिर मरीजों की जांच कर दवा देने के प्रशासन के दावे झूठे साबित हुए। सुबह से शाम तक स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव में नहीं पहुंची। इससे पेट दर्द से ग्रसित पांच लड़कियों की हालत बिगड़ गई। इससे गांव में फिर दहशत फैल गई। ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 06:42 PM (IST)
        
(News from Udhamsingh-nagar, Uttarakhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें