उधमसिंह नगर

  • बिजली चोरी के तीन आरोपी धरे

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 06:07 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, काशीपुर : बिजली चोरी के तीन आरोपियों को पुलिस ने देर रात रोडवेज के पास पकड़ लिया। पुलिस ने तीनों को कोर्ट में पेश किया है। जानकारी के अनुसार गत वर्ष नवंबर में ऊर्जा निगम के अधिकारियों ने लक्ष्मीपुर पट्टी में चेकिंग के दौरान राजेश कुमार उर्फ राजू पुत्र स्व. किशन लाल तथा दो फरवरी 2016 को काजीबाग निवासी अल्ताफ अहमद पुत्र स्व. जमीर अहमद व रफीक अहमद पुत्र मो. शफीक अंसारी को बिजली चोरी... और पढ़ें »

  • स्वच्छता की खातिर गिरिताल पट्टी को लिया गोद

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 06:04 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, काशीपुर : जागरण की तलाश तालाबों की मुहिम को बढ़ाने के लिए विभिन्न संगठन भी जुड़ गए हैं। बार एसोसिएशन, श्री हिंदी प्रेस समिति, स्थानीय लायंस क्लब के साथ ही पार्षदों ने गिरिताल की सफाई की। साथ ही मुहिम को भविष्य में भी जारी रखने का वादा किया। जल संरक्षण के लिए जागरण के तलाश तालाबों की मुहिम से छात्रों के साथ ही विभिन्न संगठन भी जुड़ गए हैं। बुधवार को बार एसोसिएशन, हिंदी प्रेस समिति, ... और पढ़ें »

  • लापता युवक की मौत, पुलिस पर कोताही का आरोप

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 05:25 PM (IST)

    संवाद सूत्र, गूलरभोज : घर से एक हफ्ता पहले गायब युवक गिरधरनगर गांव के पास गंभीर हालत में मिला। स्थानीय ग्रामीणों के प्रयास से युवक को जिला अस्पताल भर्ती कराया गया, जहां उसकी मौत हो गई। सिडकुल चौकी पुलिस ने शव को लावारिस मान उसका अंतिम संस्कार कर दिया। वहीं, परिजनों का आरोप है कि पुलिस ने मामले में शिनाख्त कराने में लापरवाही बरती है। गांव चंदायन निवासी 33 वर्षीय राम सिंह पुत्र स्व.लाल सिंह बीते ब... और पढ़ें »

  • जिले में हाईस्कूल के टॉप टेन

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 05:10 PM (IST)

    1. सचिन चंद्र, 95.6 प्रतिशत, डाइनेक्सी मॉर्डन गुरुकुल एकेडमी, खटीमा 2. रजत मौर्य, 95.4 प्रतिशत, आरकेएएफबीएम इंटर कालेज, खटीमा 3. खुशबू आर्य, 95 प्रतिशत, जीजीआइसी, पंतनगर 4. सौरभ ¨सह सामंत, 94.6 प्रतिशत, डाइनेक्सी मॉर्डन गुरुकुल एकेडमी, खटीमा 5. सुमित कुमार, 94.4 प्रतिशत, पूर्णानंद तिवारी इंटर कालेज, जसपुर 6. दिव्यांशी राज, 93.6 प्रतिशत, आरएलएस चौहान सरस्वती विद्या मंदिर, जसपुर 7. स्नेहा ... और पढ़ें »

  • भू माफिया, सट्टेबाजों पर हो कड़ी कार्रवाई

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 05:08 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, खटीमा : कोतवाल ने मातहतों को नियमित रूप से रात्रि गश्त करने, क्षेत्रों में भू माफिया, सट्टेबाजों, पशु तस्करों पर कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए। कोतवाल बीएल विश्वकर्मा ने बुधवार को कोतवाली में उपनिरीक्षक व बीट अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने कहा कि सीमांत क्षेत्र पड़ोसी देश नेपाल के साथ ही उप्र की सीमा से लगा है। ऐसे में सुरक्षा को लेकर किसी तरह की चूक नहीं होनी चाहिए। उन्होंन... और पढ़ें »

  • विवाहिता ने खुद को लगाई आग

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 04:59 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, काशीपुर : अज्ञात कारणों के चलते विवाहिता ने देर रात खुद पर आग लगा दी। परिजन उसे निजी अस्पताल ले गए, प्राथमिक उपचार के बाद जहां से घर भेज दिया गया। बुधवार सुबह हालत गंभीर होने पर उसे सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया। जानकारी के अनुसार कोतवाली क्षेत्र की नई सब्जी मंडी निवासी रेखा (26) की आठ साल पूर्व मनिंदर नाम के युवक से शादी हुई थी। मनिंदर डेल्टा फैक्ट्री में कार्य करता है।... और पढ़ें »

  • अभाव में चमके काशीपुर के सितारे

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 04:55 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, काशीपुर : कुछ बनने का जज्बा, लगन व लक्ष्य हो तो मुश्किलें भी मंजिल को नहीं रोक सकतीं। अभाव की जिंदगी में भी मजदूरों के बच्चों ने उत्तराखंड बोर्ड की परीक्षाओं में बेहतर अंक लाकर काशीपुर के साथ ही जिले का भी नाम रोशन किया है। मजदूर की बेटी पूजा ने 12वीं की परीक्षा में 90 फीसद अंक प्राप्त राज्य में 20वीं व छात्रा वर्ग में 11वीं रैंक प्राप्त की है। कई लोगों के धन-दौलत तो है पर बच... और पढ़ें »

  • गैस सिलेंडर समेत अन्य सामान चुराया

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 04:48 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, बाजपुर : चोरों ने छत के रास्ते घर में प्रवेश कर सिलेंडर सहित अन्य सामान चुरा लिया। सुबह जानकारी होने पर पीड़ित ने कोतवाली में तहरीर देते हुए कार्रवाई की मांग की। मोहल्ला हबीबनगर मुड़िया पिस्तौर देहात निवासी अखलाक पुत्र रियासत बीती रात सपरिवार घर में सोया था। रात्रि में ही चोरों ने पीछे के रास्ते छत पर चढ़कर घर में प्रवेश कर लिया तथा रसोई में रखा भरा हुआ गैस सिलेंडर सहित अन्य सामान ... और पढ़ें »

  • टिकट बुकिंग में हेराफेरी पर भड़के भाजपाई

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 04:44 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, बाजपुर : रेलवे स्टेशन पर टिकट बुकिंग में हेराफेरी का आरोप लगा भाजपाइयों ने वहां प्रदर्शन किया। इस दौरान उन्होंने स्टेशन मास्टर का घेराव कर आरोपी कर्मचारी के खिलाफ कार्रवाई की मांग भी की। बुधवार की सुबह अंकुश ने दिल्ली के लिए रेलवे स्टेशन पर पहुंच संबंधित अधिकारी से तत्काल टिकट की मांग की। आरोप है कि मौके पर मौजूद अधिकारी ने युवक को टिकट देने से मना कर दिया। जबकि लाइन पर उसके पीछे... और पढ़ें »

  • मंगाया मोबाइल, पार्सल से निकली लक्ष्मी की प्रतिमा

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 04:39 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, बाजपुर : शातिर ठगों ने सेमसंग कंपनी के मॉडल संख्या जे-7 मोबाइल देने के नाम पर युवक से हजारों की ठगी कर ली। पीड़ित ने कोतवाली में तहरीर देकर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की गुहार लगाई है। नगरपालिका के वार्ड नंबर पांच मोहल्ला प्रेमनगर एक्सिस बैंक के पास रहने वाले युवक संमीत पुत्र कुलवंत मैनी के मोबाइल नंबर 8477817301 पर 8285698412 से फोन आया तथा सेमसंग कंपनी का मॉडल नंबर जे-7 मात्र 3... और पढ़ें »

  • प्रणाम प्रणाम

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 04:35 PM (IST)

    प्रदर्शन : रुद्रपुर : एक्मे आटो श्रमिकों का एएलसी कार्यालय पर प्रदर्शन 10 बजे। धरना : रुद्रपुर : सितारगंज के लोगों का कलक्ट्रेट पर धरना 11 बजे से। और पढ़ें »

  • समस्याओं को लेकर जूनियर शिक्षक मुखर

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 04:29 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, बाजपुर : राजकीय जूनियर हाईस्कूल (पू.मा.) शिक्षक संघ की हंगामेदार बैठक में शिक्षकों की समस्याओं पर मंत्रणा की गई। साथ ही तीन माह से वेतन न मिलने पर गहरा रोष जताया गया। मांगों का निस्तारण ने होने पर आंदोलन शुरू करने की बात कही गई। ब्लॉक संसाधन केंद्र, नमूना के सभागार में हुई बैठक में वक्ताओं ने कहा कि सरकार व विभागीय अधिकारियों द्वारा शिक्षा में गुणवत्ता की मांग की जा रही है जबकि... और पढ़ें »

  • बेटी को पीट रहे चाचा को रोकना भतीजे को पड़ा भारी, चाकू मारकर की भजीजे की हत्या

            
    Uncle Killed his nephew by knife AttackUpdated on: Wed, 25 May 2016 03:44 PM (IST)

    रुद्रपुर (उधमसिंह नगर)। घर में हो रहे विवाद में भतीजे को बीच-बचाव करना भारी पड़ गया। बेटी को पीट रहे चाचा का विरोध करने पर गुस्साए व्यक्ति ने चाकू मारकर भतीजे की हत्या कर दी। किच्छा के पुलभट्टा थानांतर्गत बंग गांव में यह वाक्या हुआ। बताया जा रहा है कि राजकुमार का अपने ही घर में विवाद हो गया। वह अपनी बेटी शिवांगी की पिटाई कर रहा था। पढ़ें-जंगल में ट्रेवलिंग बैग के अंदर मिला महिला का शव इसी दौरान ... और पढ़ें »

  • पति के वियोग में चौथी मंजिल से कूदकर जान दी

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 12:12 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : सड़क हादसे में पति की मौत के बाद वियोग में दंत चिकित्सक रुचि तागरा ने अपने मायके भिवाड़ी, राजस्थान में चौथी मंजिल से कूदकर जान दे दी। रुद्रपुर के आवास विकास निवासी दंत चिकित्सक डॉ. कुणाल तागरा और उनकी पत्‍‌नी डॉ. रुचि तागरा का शिव शक्ति मंदिर के पास क्लीनिक है। बीती 17 मई को दिल्ली और रेवाड़ी के बीच हुए सड़क हादसे में डॉ. कुणाल की मौत हो गई थी। तब से उनकी पत्‍‌नी अवसाद ग्... और पढ़ें »

  • सेंट मेरी ने 12 रन से जीता मैच

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 09:49 PM (IST)

    रुद्रपुर : जेपीएल इंटर स्कूल में आयोजित क्रिकेट टूर्नामेंट में भानूप्रताप मेमोरियल स्कूल व सेंट मेरी स्कूल के बीच मुकाबला हुआ। सेंट मेरी ने बेहतर प्रदर्शन कर 12 रन से मैच जीत लिया। टूर्नामेंट का उद्घाटन कुमाऊं विश्वविद्यालय के क्रीड़ाधिकारी डॉ. नागेंद्र शर्मा व जिला क्रीड़ाधिकारी सुरेश चंद्र पांडेय ने संयुक्त रूप से किया। सेंट मेरी स्कूल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। पूरी टीम 16... और पढ़ें »

  • प्रतिमा स्थापित कराने की मांग

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 09:41 PM (IST)

    रुद्रपुर : मुख्य बाजार के सामने जीर्ण-शीर्ण अवस्था में पड़े स्तूप के रखरखाव व महाराजा रणजीत ¨सह की प्रतिमा लगाने की मांग को लेकर पार्षद, सिख सेंट्रल कमेटी एवं गुरुद्वारा ¨सह सभा के पदाधिकारियों ने एडीएम दीप्ति वैश्य को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में कहा कि मुख्य बाजार स्थित गांधी पार्क के समीप बने स्तूप जो वर्तमान में जीर्ण-शीर्ण अवस्था में पड़ा हुआ है। इसका निर्माण पूर्व में नगर पालिका द्वारा कराया गया ... और पढ़ें »

  • नगर निगम में चला स्वच्छता अभियान

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 09:36 PM (IST)

    रुद्रपुर : नगर निगम परिसर में कर्मचारियों के सहयोग से स्वच्छता अभियान चलाया गया। कर्मचारियों को स्वच्छता के प्रति जागरुक किया गया। सभी कर्मचारियों को स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत शपथ दिलाई गई। शपथ ग्रहण करने वालों में सहायक नगर अधिकारी आरएस नेगी, वरिष्ठ लेखा अधिकारी जीसी उपाध्याय, सफाई निरीक्षक संजय शर्मा व उदयवीर ¨सह, कर निरीक्षक बीसी रिखाडी, कपूर ¨सह, गौतम ¨सह, सुनील, बरकत अली, गो¨वद, असलम आदि ... और पढ़ें »

  • तालुकदार बने अध्यक्ष

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 09:33 PM (IST)

    रुद्रपुर : राजकीय प्रधानाचार्य एसोसिएशन की शाखा ऊधम¨सह नगर का द्विवार्षिक अधिवेशन एएन झा इंटर कालेज रुद्रपुर में किया गया। इस दौरान कार्यकारिणी का भी चुनाव किया गया। तालुकदार बच्चन बागवाला को अध्यक्ष, केजी पाठक उपाध्यक्ष और कामिनी वर्मा काशीपुर, कैलाश चंद्र पांडेय मंत्री रुद्रपुर, केवी ¨सह संयुक्त मंत्री रम्पुरा, गीता जायसवाल डभौरा, जेएस सिंधु कोषाध्यक्ष फौजी मटकोटा, सुदर्शन वर्मा प्रवक्ता खटीम... और पढ़ें »

  • कूड़ेदान में ही डाले कूड़ा, बनाएं क्लीन सिटी

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 09:27 PM (IST)

    रुद्रपुर : राइ¨जग ने ग्रीन सिटी क्लीन सिटी अभियान के तहत अग्रवाल समिति ने समर कैंप आयोजन किया। समर कैंप में महिलाओं से शहर को साफ सुथरा रखने के लिए घर का कूड़ा इधर-उधर फेंकने के बजाय सरकारी कूड़दान में डालने की अपील की। अध्यक्ष विजय आहूजा ने अग्रवाल सभा में आयोजित समर कैंप में मौजूद महिलाओं से रुद्रपुर को साफ-सुथरा बनाने के लिए राइ¨जग अभियान में भागीदारी करने का आह्वान किया। कहा कि जब तक लोग शह... और पढ़ें »

  • 32 छात्र-छात्राओं का मदरसन सूमी में चयन

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 09:23 PM (IST)

    रुद्रपुर : आरआइटी के 32 छात्र-छात्राओं का मदरसन सूमी कंपनी में चयन हो गया। संस्थान के ट्रे¨नग एवं प्लेसमेंट विभाग द्वारा अंतिम वर्ष के छात्र-छात्राओं के लिए कैंपस प्लेसमेंट का आयोजन किया गया। जिसमें मदरसन सूमी कंपनी के लिए ब्रांचों के 72 छात्र-छात्राओं ने लिखित परीक्षा दी, जिनमें से 60 छात्र-छात्राओं का चयन लिखित परीक्षा उत्तीर्ण करने के पश्चात साक्षात्कार के लिए किया। जापानी कंपनी मदरसन के एच... और पढ़ें »

(News from Udhamsingh-nagar, Uttarakhand)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें