उधमसिंह नगर

  • उद्योगों की जगह खड़ी हो गई कालोनी

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    संदीप जुनेजा किच्छा : जहां उद्योग लगनी चाहिए थी वहां पर आज आवासीय कालोनी तैयार हो गई है। पुनरीक्षित महायोजना के धरातल पर न आ पाने के कारण नगर का विकास अनियोजित हो गया है। जिसका खामियाजा स्थानीय लोगों को भुगतना पड़ रहा है। किच्छा में 45 वर्ष पूर्व मास्टर प्लान लागू किया गया था। नियमानुसार प्रत्येक 10 वर्ष के बाद योजना का नवीनीकरण किया जाना चाहिए, लेकिन आज लंबे समय बीत जाने के बाद भी पुनरीक्षित म... और पढ़ें »

  • बुझ गए तीन चिराग, टूट गया बुढ़ापे का सहारा

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    विनय कुमार शर्मा, काशीपुर 'ये दोस्ती हम नहीं छोड़ेंगे, छोड़ेंगे दम अगर, तेरा साथ न छोड़ेंगे'। हिंदी फिल्म का यह गीत इन तीन दोस्तों पर सटीक बैठती है। जो हंसते खेलते सैर करते हुए देहरादून बाइक से जा रहे थे। मगर रास्ते में एक ऐसा पुल जिसने तीनों की हंसती खेलती दुनिया बेरंग कर दी। दोस्ती भी इतनी पक्की थी कि कि तीनों ने एक साथ दम तोड़ दिया। तीन घरों के एक साथ चिराग बुझने से परिवार की खुशियां मातम में बदल ... और पढ़ें »

  • महिलाओं ने निकाली कलश यात्रा

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 09:45 PM (IST)

    दिनेशपुर : जय भवानी जागरण कमेटी के तत्वावधान में आयोजित श्रीकृष्ण रास लीला के मंचन से माहौल भक्ति मय हो गया। इससे पूर्व महिलाओं ने नगर में विशाल कलश यात्रा निकाली। श्री दुर्गा मंदिर प्रांगण में आयोजित दस दिनी कृष्ण रास लीला का शुभारंभ चेयरमैन काबल सिंह विर्क ने दीप जलाकर किया। विर्क ने कहा कि रासलीला का अर्थ है आनंद। उन्होंने श्रद्घालु से रास लीला का तन व मन से आनंद लेने की अपील की। रविवार की रात्... और पढ़ें »

  • गांवों में चलाएं किसान हित के कार्यक्रम

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 09:40 PM (IST)

    रुद्रपुर: कृभको की ओर से समूह परिचर्चा का आयोजन किया गया। वक्ताओं ने कृभको की ओर से किसानों के लिए चलाए जा रहे कार्यक्रमों के आयोजन पर चर्चा की। मंगलवार को आयोजित कार्यक्रम की मुख्य अतिथि कृभको इंफ्रास्ट्रक्चर की निदेशक शिल्पी अरोड़ा ने कहा कि कृभको की ओर से चलाए जा रहे कार्यक्रमों जैसे किसान सभा, विक्रेता संगोष्ठी, मिट्टी परीक्षण, बीज उत्पादन, फसल विचार गोष्ठी को ग्रामीण क्षेत्रों में चलाया जाए।... और पढ़ें »

  • संत कृपाल ¨सह के जन्मदिन पर होंगे कार्यक्रम

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 09:38 PM (IST)

    रुद्रपुर : सावन कृपाल रुहानी मिशन के प्रथम गुरु संत कृपाल ¨सह का जन्मदिन 21 फरवरी को कृपाल आश्रम में मनाया जाएगा। 15 फरवरी को संत रा¨जदर ¨सह वरिष्ठ नागरिक कल्याण केंद्र की गतिविधियां शुरू हो जाएंगी। मिशन के सचिव जनकराज घई ने बताया कि इस दौरान गुरुवाणी, बाल सत्संग, आध्यात्मिक कार्यक्रम, व लंगर का आयोजन किया जाएगा। 20 फरवरी को इंदिरा चौक स्थित योग पार्क में पौधरोपण किया जाएगा। बताया कि 13 व 14 को आश... और पढ़ें »

  • सर, मैं शादी नहीं करना चाहती, घरवाले जबरदस्‍ती करा रहे हैं..., पढ़ें

            
    Sir, I Do Not Want To Get Married, Family Members are ForcingUpdated on: Tue, 09 Feb 2016 09:32 PM (IST)

    रुद्रपुर (उधमसिंह नगर)। सर, मैं शादी नहीं करना चाहती। पढ़-लिखकर कुछ करना चाहती हूं, लेकिन घर वाले शादी के लिए दबाव बना रहे हैं। विरोध करने पर जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। यह कोई फिल्मी डायलॉग नहीं, बल्कि बीते रोज एसएसपी कार्यालय पहुंची 15 साल की किशोरी की एसएसपी केवल खुराना से गुहार थी। खेड़ा निवासी किशोरी ने खुराना को बताया कि उसके पिता मेहनत मजदूरी करते हैं। वह मोहल्ले के ही एक स्कूल में कक्... और पढ़ें »

  • कोतवाली गेट पर धमाका, मचा हड़कंप

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 09:19 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, बाजपुर: देर रात कोतवाली गेट पर अचानक तेज धमाका होने से पुलिस के साथ आसपास के दुकानदारों में हड़कंप मच गया। सीओ व कोतवाल समेत सभी लोग गेट की तरफ दौड़ पड़े। इस मामले में गंधक पोटाश से पटाखा बजाने वाले एक व्यक्ति को पुलिस ने कोतवाली में बैठा लिया है। मंगलवार की देर रात करीब साढ़े आठ बजे कोतवाल ऑफिस के अंदर बैठे सीओ राजीव मोहन व कोतवाल ओमप्रकाश शर्मा बुधवार को प्रस्तावित मुख्यमंत्री ... और पढ़ें »

  • चार दिन बाद भी नहीं चढ़ा हत्थे

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 09:16 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, रुद्रपुर: छात्र के अपहरण मामले में फरार चल रहा पांचवां आरोपी चार दिन बाद भी पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ा है। पुलिस टीम उसकी तलाश में मुरादाबाद में डेरा डाले हुए हैं। दो फरवरी को ¨सगापुर में कार्यरत दीपक घई के कक्षा 10 में पढ़ने वाले पुत्र कार्तिक का बदमाशों ने सितारगंज से अपहरण कर लिया था। मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस की टीम ने पांच फरवरी को कार्तिक को बरामद कर लिया। साथ ही अपहर... और पढ़ें »

  • रोडवेज कर्मचारी यूनियन के हरेंद्र पाल शाखा अध्यक्ष

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 09:14 PM (IST)

    रुद्रपुर : उत्तरांचल रोडवेज कर्मचारी यूनियन की शाखा का वार्षिक चुनाव राम अवध यादव की अध्यक्षता व केके यादव और अब्दुल बही की देखरेख में संपन्न हुआ। सर्वसम्मति से हरेंद्र पाल सेठी को शाखा अध्यक्ष, जगमोहन ¨सह को उपाध्यक्ष, राजीव रस्तोगी को शाखा मंत्री, लोकेंद्र ¨सह को संयुक्त मंत्री और कुल ¨सह को संगठन मंत्री मनोनीत किया गया। प्रांतीय प्रतिनिधि राम किशोर भारती को चुना गया। कार्यकारिणी सदस्य भी मनोन... और पढ़ें »

  • कर्मचारी हितों की रक्षा के लिए सरकार प्रयासरत : गौरव

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 09:03 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, किच्छा : सफाई आयोग उपाध्यक्ष संतोष गौरव ने कहा सरकार कर्मचारियों के हितों की रक्षा के लिए सदैव तत्पर है। उन्होंने पालिकाध्यक्ष महेंद्र चावला से कर्मचारियों के हित के लिए उठाए गए हर कदम पर सहयोग का भरोसा दिलाया। नगर पालिका सभागार में आयोजित कार्यक्रम में आयोग उपाध्यक्ष गौरव ने कहा कर्मचारी हित के लिए नई योजनाओं पर कार्य चल रहा है। पालिकाध्यक्ष महेंद्र चावला ने कर्मचारियों की मांग पर... और पढ़ें »

  • कलियावाला व बरखेड़ी में पकड़ी 400 लीटर कच्ची शराब

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 09:01 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, काशीपुर : शहर में धड़ल्ले से ओवररेट शराब बिक रही है। अवैध शराब का काला कारोबार तेजी से फल फूल रहा है, मगर आबकारी विभाग देख कर अनजान बना हुआ है। बुधवार को सीएम के आने की सूचना पर आबकारी विभाग ने उन्हें दिखाने के लिए कलियावाला व बरखेड़ी में छापेमारी कर 400 लीटर अवैध कच्ची शराब बरामद कर पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। क्षेत्र में कच्ची शराब का धंधा जोर शोर से चल रहा है। ओवर रेट शरा... और पढ़ें »

  • अवैध खनन हुआ तो नपेंगे एसडीएम, कोतवाल

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 08:59 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, रुद्रपुर: जिलाधिकारी ने कहा है कि यदि किसी क्षेत्र में नियम विरुद्ध खनन होता पाया गया तो उस क्षेत्र के एसडीएम व कोतवाल पर कार्यवाही होगी। साथ ही वन व पुलिस बैरियरों से गुजरने वाले वाहनों में यदि अवैध परिवहन होता पकड़ा गया तो बैरियर पर तैनात कर्मी भी नपेंगे। वहीं अवैध परिवहन करने वालों पर भी माइ¨नग एक्ट के तहत मुकदमे दर्ज किए जाएंगे। डीएम अक्षत गुप्ता ने जनपद में बढ़ते अवैध खनन ... और पढ़ें »

  • गए थे बिग बाजार, रचा अपहरण का ड्रामा

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 08:44 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : आरएएन स्कूल, भूरारानी के दो बच्चों ने अपहरण का ड्रामा रच दिया। वह बिग बाजार घूमने गए थे मगर पकड़े जाने के डर से अज्ञात लोगों पर वैन से उठा ले जाने की अफवाह फैला दी। पुलिस के पूछताछ में दोनों ने सच्चाई कबूल कर ली है। बाद में बच्चों को परिवार वालों को सौंप दिया गया। पुलिस के अनुसार स्वात्विक पुत्र एसके शर्मा और प्रत्यूश पांडे पुत्र अनिल पांडे भूरारानी स्थित आरएएन स्कूल ... और पढ़ें »

  • अधिक बिल आने पर एसडीओ से मिले

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 08:42 PM (IST)

    किच्छा : अधिक विद्युत बिल आने पर पालिकाध्यक्ष ने स्थानीय जनता के साथ एसडीओ आरसी आर्य से मुलाकात की। एसडीओ ने शीघ्र कार्रवाई का भरोसा दिलाया है। स्थानीय जनता ने अधिक बिल आने की शिकायत पालिकाध्यक्ष महेंद्र चावला से की। जिस पर उन्होंने लोगों के साथ उप खंड कार्यालय पहुंच एसडीओ आर्य से मुलाकात कर राहत दिलाने की मांग की। एसडीओ आर्य ने कहा शीघ्र ही नगर में कैंप लगा कर विद्युत बिलों को सही करने का काम क... और पढ़ें »

  • गैस सिलेंडर में लगी आग से हड़कंप

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 08:41 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, किच्छा : वार्ड नंबर एक में गैस सिलेंडर में आग लग जाने से हड़कंप मच गया। आग से घरेलू सामान जल कर राख हो गया। साहसी युवकों के प्रयास से बड़ा हादसा टल गया। सुशीला शर्मा के घर में उसकी बेटी सुषमा रसोई में खाना बना रही थी। उसी दौरान वह थोड़ी देर के लिए बाहर गई तो पीछे से सिलेंडर ने आग पकड़ ली। देखते ही देखते धुआं घर में फैल गया। अंदर आने पर सिलेंडर में आग लगी देख सभी बाहर भाग गए। पड़ोस में र... और पढ़ें »

  • कराटे में विजेता छात्राएं सम्मानित

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 08:34 PM (IST)

    रुद्रपुर: राजकीय कन्या पूर्व माध्यमिक विद्यालय में एक माह से चल रहे आत्मरक्षा कराटे शिविर का मंगलवार को समापन हो गया। शिविर में कोच ऋषिपाल भारती ने छात्राओं को विषम परिस्थितियों में छात्राओं को आत्मरक्षा के बारे में प्रशिक्षित किया। शिविर में उत्कृष्ठ प्रदर्शन करने वाली छात्राओं को पदक दिया गया। इनमें 10-11 आयु वर्ग में ज्योति ने स्वर्ण, पार्वती ने रजत, ¨पकी व पुष्पा ने कांस्य, पूल बी में संगीता न... और पढ़ें »

  • 12वीं के छात्रों को दी विदाई

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 08:31 PM (IST)

    रुद्रपुर: द ऑक्सफोर्ड अकादमी में कक्षा 12 के छात्रों के लिए फेयरवेल पार्टी का आयोजन किया गया। मंगलवार को कार्यक्रम का शुभारंभ मां सरस्वती के चित्र के समक्ष दीप जलाकर किया गया। कक्षा 11 के छात्रों ने 12 के छात्रों को गिफ्ट देकर विदाई दी। इस दौरान कक्षा 12 की ऐश्वर्या गुंबर को मिस ऑक्सफोर्ड ट्राफी प्रदान की गई। कार्यक्रम का संचालन गुरप्रीत कौर, जिज्ञासा राहल ने किया। इस दौरान प्रधानाचार्य स्वाति जोश... और पढ़ें »

  • किशोरी लेकर युवक फरार

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 08:28 PM (IST)

    रुद्रपुर: खेड़ा में मामा के घर रहने वाला युवक पड़ोसी की लड़की को लेकर फरार हो गया। मामले की सूचना पर पुलिस ने युवक के मामा को हिरासत में लेकर पूछताछ की। पुलिस के मुताबिक मोहल्ला खेड़ा निवासी एक व्यक्ति ने बताया कि मोहल्ले में एक युवक अपने मामा के घर में रहता है। एक माह पहले युवक ने उसकी 15 वर्षीय पुत्री को कंकड़ मारकर इशारा किया। इसका पता चलते ही उसने युवक की शिकायत उसके मामा से किया था। तब पुत्री के आ... और पढ़ें »

  • ल्यूमैक्स ने जीता पहला मैच

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 08:25 PM (IST)

    रुद्रपुर: सिडकुल इंटरप्रिनीयोर वेलफेयर सोसायटी की ओर से आयोजित क्रिकेट प्रतियोगिता का पहला मैच ल्यूमैक्स ने जीता। मंगलवार को खेल मैदान में आयोजित टी-20 प्रतियोगिता का शुभारंभ मुख्य अतिथि एएसपी पंकज भट्ट और एसोसिएशन अध्यक्ष अजय तिवारी, राजेश सिसौदिया ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर किया। प्रतियोगिता का पहला मैच माइक्रोमैक्स और ल्यूमैक्स के बीच खेला गया। पहले बल्लेबाजी करते हुए माइक्रोमैक्स की टीम ... और पढ़ें »

  • धड़ खोजने में पुलिस के छुटे पसीने

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 08:21 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, किच्छा : पटेरी में मिले सिर के कंकाल के प्रकरण में धड़ के गन्ने के खेत में दबे होने की आशंका ने पुलिस को छका दिया। संयुक्त मजिस्ट्रेट व सीओ की मौजूदगी में खेत खुदवाया गया, लेकिन कुछ हाथ नहीं लग पाया। पुलभट्ठा थाना अंर्तगत पंतपुरा गांव से गिद्वपुरी जाने वाले मार्ग पर दयाल दास के गन्ने के खेत में छिलाई के दौरान एक स्थान पर गन्ना साफ कर खुदाई कर वहां पर लकड़ी रस्सी व गोबर के कंडे रखे मि... और पढ़ें »

(News from Udhamsingh-nagar, Uttarakhand)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें