Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 01,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

उधमसिंह नगर

अवैध शराब के खिलाफ गरजे छतरपुर के ग्रामीण

aaaaa   aaaaaaaaaaaa

रुद्रपुर : अवैध शराब के खिलाफ छतरपुर के ग्रामीणों ने कलक्ट्रेट में प्रदर्शन किया। उन्होंने पुलिस और विभागीय मिलीभगत से शराब बेचने का आरोप लगाया। इस बाबत ग्रामीणों ने एसएसपी व डीएम को ज्ञापन सौंप कर शराब की बिक्री पर रोक लगाने की मांग की। छतरपुर के दर्जनों ग्रामीण सोमवार को कलक्ट्रेट पहुंचे। जहां प्रदर्शन कर बताया कि पुलिस और आबकारी विभाग की मिलीभगत से क्षेत्र में अवैध रूप से शराब बेची जा रही है। ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 12:19 AM (IST)
        

'कूड़े' में पड़ी है कूड़े की व्यवस्था

aaaaaaa   aaaaaaaaaaa

रुद्रपुर : शहर में कूड़ा निस्तारण की कोई ठोस योजना नहीं है। नगर निगम ट्रंचिंग ग्राउंड में कूड़ा डाल कर अपनी जिम्मेदारी समाप्त समझ लेता है। हालांकि प्रशासन ने कूड़े से बिजली व डीजल बनाने का प्रस्ताव पर कार्य कर रहा है। मगर वह भी अभी कागजों में ही है। नगर निगम के 20 वार्डो में 1.50 लाख से ज्यादा लोग रहते हैं। इनमें प्रति माह हजारों टन कूड़ा निकलता है। मगर इस कूड़े के निस्तारण तो दूर भंडारण की भी जग... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 12:18 AM (IST)
        

जिला अस्पताल से एलसीडी समेत कीमती सामान चोरी

रुद्रपुर : चोरों ने अब सीधे जिला अस्पताल को निशाना बनाया है। चोरों ने अस्पताल के एनसीआर सेंटर में हजारों की कीमत के एलसीडी व अन्य कीमती सामान चोरी कर लिया। जबकि अस्पताल में तैनात कर्मियों व गार्ड को इसकी भनक तक नहीं लगी। उल्लेखनीय है कि राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन के अंतर्गत जिला अस्पताल में पोषण पुनर्वास केंद्र (एनआरसी) संचालित होता है। केंद्र में मरीजों व स्टाफ की सुविधा के लिए एलसीडी टीव... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 12:18 AM (IST)
        

98 परीक्षा केंद्रों पर होंगी बोर्ड की परीक्षाएं

रुद्रपुर : जिलाधिकारी ने बोर्ड परीक्षाओं की तैयारियों की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने शिक्षा अफसरों को परीक्षा केंद्रों में सुविधाएं मुहैया कराने को कहा। जिले में 98 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। इनमें सबसे बड़ा परीक्षा केंद्र राजकीय कन्या इंटर कालेज काशीपुर (1218 अभ्यर्थी)व सबसे छोटा केंद्र राजकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय, रामनगर प्रथम (81 अभ्यर्थी) है। डीएम डा. पंकज पांडेय ने कलक्ट्रेट में सोमवा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 12:17 AM (IST)
        

दाखिला न मिलने पर भड़के छात्र, प्रदर्शन

sdfdsfsdfsdf

खटीमा : राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में एमएससी में दाखिला न मिलने से छात्र भड़क उठे। उन्होंने महाविद्यालय में प्रदर्शन कर हंगामा काटा। साथ ही कार्यवाहक प्राचार्य को ज्ञापन सौंप कार्रवाई की मांग की। चेतावनी दी कि यदि जल्द उनकी मांगों पर कार्रवाई न हुई तो वे आंदोलन को बाध्य होंगे। एनएसयूआइ के प्रदेश सचिव रमेश रौतेला के नेतृत्व में छात्र-छात्राएं सोमवार को महाविद्यालय पहुंचे। यहां उन्होंने प्रद... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 12:17 AM (IST)
        

पंचायत में विवाद, प्रधान से अभद्रता

fdsfsdfsdf

खटीमा : नौगवाठग्गू गांव में दो पक्षों के बीच चल रही एक पंचायत में विवाद हो गया। हंगामा इतना बढ़ा की प्रधान से अभद्रता कर दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस से भी उन्होंने नोकझोंक की। बाद में दोषियों पर कार्रवाई की मांग को लेकर ग्रामीण कोतवाली आ धमके। ग्राम पंचायत नौगवाठग्गू में दो पक्षों में किसी बात को लेकर वाद-विवाद हो गया था। इसकी पंचायत प्रधान रामराज मौर्य की अध्यक्षता में हो रही थी। इस बीच कुछ युव... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 12:17 AM (IST)
        

सड़क निर्माण को लेकर डीएम का घेराव

aaaaaaa   aaaaaaaaaa

रुद्रपुर : ग्रामीण व शहरी क्षेत्र की एक वर्ष से स्वीकृत सड़कों का निर्माण शुरू न हो पाने से गुस्साए विधायक राजेश शुक्ला ने ग्रामीणों के साथ जिलाधिकारी का घेराव कर जमकर नाराजगी जताई। जिलाधिकारी के कार्य में तेजी लाने के आश्वासन के बाद ही वह शांत हुए। विधायक शुक्ला ने अपने समर्थकों के साथ पहुंच जिलाधिकारी को अवगत कराया कि तमाम सड़कें वर्ष 2012-13 में ही स्वीकृत हो चुकी है पर विभाग इनका निर्माण क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 12:16 AM (IST)
        

अवैध निर्माण पर चला बुलडोजर

काशीपुर : नक्शा पास कराए बगैर ही कालोनाइजर द्वारा कराए जा रहे निर्माण को निगम की टीम ने ध्वस्त कर दिया। साथ ही जसपुर खुर्द में भी निगम की भूमि पर किए जा रहे अतिक्रमण को खाली कराया गया। सोमवार को एमएनए डा. आशीष श्रीवास्तव को सूचना मिली की टांडा उज्जैन में एक टेलीफोन एक्सचेंज के सामने अवैध कालोनी काटी जा रही है। इस पर एसडीएम ने मौके पर पहुंचकर निरीक्षण किया तो कालोनाइजर द्वारा कालोनी काटने के लिए ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 12:16 AM (IST)
        

करंट लगने से युवक की मौत

काशीपुर : मकान में ग्रिल लगाने के दौरान एक वेल्डिंग मशीन में करंट दौड़ने से एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। वहां मौजूद लोगों ने उसे गंभीर हालत में एक निजी चिकित्सालय में भर्ती कराया। उपचार के दौरान उसने दम तोड़ दिया। घटना से उसके परिजनों में कोहराम मचा हुआ है। मुरादाबाद जिले के थाना भगतपुर ग्राम दौलपुरी निवासी तालिब काशीपुर के विजय नगर नई बस्ती में आयरन ग्रिल के ठेकेदार के पास काम करता था। सोम... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 12:16 AM (IST)
        

सिडकुल फेज टू के अतिक्रमण पर गरजी जेसीबी

aaaaaa   aaaaaaaaaaaa

सितारगंज : सिडकुल फेज-टू को अतिक्रमण मुक्त कराने के लिए सोमवार को जेसीबी गरजी। इस दौरान टीम को भारी विरोध का सामना करना पड़ा। अतिक्रमणकारियों ने तीन दिन में अतिक्रमण स्वयं हटाने का लिखित पत्र दिया है, जिस पर प्रशासन ने भी मोहलत दे दी। सिडकुल फेज-टू में रजनी गंधा मसाला, क्रैच मसाला उत्पादक कंपनी धर्मपाल एंड सत्यपाल ने सिडकुल व प्रशासन को अवगत कराया था कि उसको आवंटित दो सौ एकड़ में कुछ भूमि पर दो रि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 12:15 AM (IST)
        

ऐ भाई जरा देखकर आगे भी पीछे भी

काशीपुर : यदि आप रुपये निकालने के लिए बैंक पहुंच रहे हैं तो सावधान हो जाइए। बैंक में झपटमार घूम रहे हैं, जो कैश निकालने वालों पर पूरी नजर रख रहे हैं। बड़ी रकम निकालते ही वह रकम लूटने की फिराक में लग जाते हैं। चार सितंबर को लक्ष्मीपुर पट्टी के मझरा निवासी अमीर अहमद ने बाजपुर रोड स्थित बॉब की शाखा से से तीन लाख का चेक कैश कराया था। बैंक से कुछ ही दूरी पर वह बाइक के टायर में हवा भरवा रहा था। इसी दौ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 12:08 AM (IST)
        

अब 14 अक्टूबर से शुरू होंगी पंतनगर से उड़ान

aaaaa   aaaaaaaaaaaa

रुद्रपुर : पंतनगर से दिल्ली के लिए एक एयर इंडिया की उड़ान टल गई है। एक अक्टूबर से उड़ान शुरू होनी थी, मगर तैयारियां पूरी न होने से अब यह उड़ान 14 अक्टूबर से शुरू होंगी। ऐसे में हवाई यात्रा करने वालों को कुछ दिन और इंतजार करना पड़ेगा। एयर इंडिया की एलायंश एयर ने एक अक्टूबर से सप्ताह में चार दिन दिल्ली के लिए उड़ान शुरू करने का पूर्व में निर्णय लिया था। इसके बाद कंपनी व उड्डयन विभाग के अधिकारियों न... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 12:07 AM (IST)
        

नौ मीट विक्रेताओं के चालान

रुद्रपुर : खाद्य सुरक्षा विभाग ने मीट की दुकानों में साफ-सफाई न होने पर नौ दुकानों का चालान काट दिया। साथ ही उन्होंने भविष्य में सफाई का ध्यान रखने की हिदायत दी। विभाग का औचक चेकिंग अभियान आगे भी जारी रहेगा। जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी मनीष सिंह सयाना ने बताया कि विभाग ने जिले के काशीपुर, जसपुर, रुद्रपुर में मीट की दुकानों में गंदगी के खिलाफ अभियान चलाया गया। बताया कि इस दौरान मीट की दुकानों पर रज... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 12:06 AM (IST)
        

सरेआम उड़ाए 5.50 लाख रुपये

aaaaaa   aaaaaaaaaaa

काशीपुर : बाइक सवार दो बदमाशों ने कार सवार चार लोगों की मौजूदगी में उनकी गाड़ी से 5.50 लाख रुपये उड़ा लिए। उन्होंने आरोपियों का पीछा भी किया मगर उन्हें कोई सफलता नहीं मिल पाई। घटना के बाद हरकत में आई पुलिस ने सीमा स्थित बैरियरों पर नाकेबंदी कर तलाशी अभियान चलाया, लेकिन बदमाश फरार होने में कामयाब हो गए। सोहन सिंह सहोता की जसपुर के मुख्य बाजार में सोना एग्रो सीड्स नाम से फर्म है। सोमवार को उसका मुन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 12:06 AM (IST)
        

अपराधियों के प्रति ढिलाई पर बरसीं एसएसपी

aaaaaa   aaaaaaaaaaa

रुद्रपुर : एसएसपी ने क्राइम मीटिंग में लंबित विवेचनाओं के निस्तारण में लापरवाही बरतने पर चौकी इंचार्जो की जमकर लताड़ लगाई। उन्होंने त्यौहार के मद्देनजर गश्त बढ़ाने व संवदेनशील इलाकों समेत शरारती तत्वों पर पैनी नजर रखने के निर्देश दिए। एसएसपी रिधिम अग्रवाल ने सोमवार को पुलिस लाइन में क्राइम मीटिंग लेते हुए चौकी इंचार्जो को विवेचनाओं के निस्तारण में लापरवाही करने, लूट व नकबजनी में रिकवरी कम होने, ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 12:06 AM (IST)
        

भाजपाइयों ने लगाया झाडू

नानकमत्ता : स्वच्छ भारत निर्मल भारत अभियान के तहत विधायक डा. प्रेम सिंह राणा ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र व पर्यटक आवास गृह पर सफाई अभियान का शुभारंभ किया। इस दौरान दोनों स्थानों पर दर्जनों भाजपाइयों ने झाडू लेकर सफाई की। रविवार को अभियान के शुभारंभ पर विधायक डा. राणा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व देश का तेजी से विकास हो रहा है। उनके स्वच्छ निर्मल भारत अभियान में सभी से आगे आने क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 12:27 AM (IST)
        

क्षेत्र में चरमराई सफाई व्यवस्था

सुल्तानपुर पट्टी : सभासद के खिलाफ कार्रवाई पर अड़े स्वच्छकों ने तीसरे दिन भी सफाई व्यवस्था बंद रखी। इसके कारण पूरे क्षेत्र में गंदगी के अंबार लगे हुए हैं। मामले का हल निकालने के लिए हुई वार्ता विफल रहने के बाद नगरवासियों की मुश्किलें और भी बढ़ गई हैं। गुरुवार को नगर पंचायत की टीम ने टांडा बंजारा में अतिक्रमण हटाने गई थी। सभासद संजीव कुमार व स्थानीय लोगों के भारी विरोध के कारण टीम को बैरंग लौटना ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 12:27 AM (IST)
        

चुनावी रंजिश में युवक पर बोला हमला

;;k;klklkkklklk

बाजपुर : चुनावी रंजिश को लेकर आधा दर्जन लोगों ने खेत पर काम कर रहे युवक पर जानलेवा हमला कर दिया। वह गंभीर रूप से घायल हो गया। आसपास के लोगों ने उसे आरोपियों के चंगुल से बचाया। पीड़ित ने पुलिस चौकी सुल्तानपुर पट्टी में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है। साथ ही आरोपियों का एक तमंचा भी पुलिस को सौंपा है। ग्राम रामजीवनपुर निवासी कमल सिंह ने पुलिस चौकी में तहरीर देकर कहा है कि बाबूराम जिला पंचायत चुना... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 12:26 AM (IST)
        

घर से एक लाख का माल उड़ाया

जसपुर : गृहस्वामी की गैर मौजूदगी में चोरों ने घर का ताला तोड़कर नकदी समेत करीब एक लाख रुपये के माल पर हाथ साफ कर दिया। पुलिस को चोरी की सूचना नहीं दी गई है। शनिवार को मोहल्ला भूपसिंह निवासी रतन मुनीम के पुत्र सुशील कुमार की पत्‍‌नी अपने मायके धामपुर में एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए गई थी। उसके घर पर कोई नहीं था। बताते है कि सुशील भी अपनी दुकान से आकर अपनी मा के घर पर ही सो गया। रविवार सुबह ज... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 12:26 AM (IST)
        

नहीं चली हेकड़ी, 250 चालान काटे

ffsdfsdfsdf

काशीपुर : पुलिस ने विभिन्न क्षेत्रों में अभियान चलाकर बगैर हेलमेट व दस्तावेज सफर कर रहे करीब 250 बाइक चालकों के चालान काटे। इस बीच कई बार चालकों व पुलिस के बीच नोकझोंक भी हुई। अभियान से लोगों में हड़कंप मचा हुआ है। एसएसपी रिधिम अग्रवाल के निर्देश पर शुक्रवार को पुलिस टीम ने कोतवाल बहादुर सिंह चौहान के नेतृत्व में एमपी चौक पर चेकिंग अभियान चलाया। इस दौरान पुलिस ने रामनगर रोड, बाजपुर रोड, स्टेशन र... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 12:25 AM (IST)
        
(News from Udhamsingh-nagar, Uttarakhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें