Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 19,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

उधमसिंह नगर

टैंपो से भिड़ी कार, हंगामा

काशीपुर : तेज रफ्तार कार ने टैंपों को टक्कर मार दी। टैंपों अनियंत्रित होकर पास के खंभे से जा टकराया। हादसे के कारण हाईवे में हंगामा हो गया। शुक्रवार को ऑल्टो कार रामनगर की ओर से काशीपुर आ रही थी। इसी दौरान चीमा चौराहे के पास कार ने टैंपो को टक्कर मार दी। इसके कारण टैंपो चालक ऑल्टो चालक से भिड़ गया। इससे दोनों पक्षों में विवाद हो गया। देखते ही देखते हाईवे पर लोगों की भीड़ एकत्र हो गई। बाद में दोनों... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 01:18 AM (IST)
        

जनपद में बनेंगे 31 राजकीय प्राथमिक विद्यालयों के नए भवन

बाजपुर : जनपद में प्राथमिक व उच्च प्राथमिक व इंटर के जर्जर हो चुके भवनों को ध्वस्त कर नए बनाए जाएंगे। इसका आदेश जारी कर दिया गया है, जिसमें काशीपुर ब्लॉक के 22, बाजपुर के चार, खटीमा के दो व रुद्रपुर, सितारगंज, जसपुर के एक-एक विद्यालय के जर्जर हालत में पहुंचे भवनों को ध्वस्त किया जाएगा। जिला परियोजना अधिकारी ऊधम सिंह नगर के जारी आदेश में काशीपुर विकास खंड के 22 स्कूलों के भवनों को ध्वस्त करने की ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 01:17 AM (IST)
        

रुद्रपुर में आइएसबीटी का सपना जल्द होगा पूरा

रुद्रपुर : किच्छा बाइपास रोड स्थित प्रस्तावित आइएसबीटी की योजना अब धरातल पर उतरने की तैयारी है। इसके साथ ही काशीपुर, रामनगर व श्रीनगर के बस अड्डे भी हाईटेक होंगे। इसके लिए परिवहन निगम ने शासन को प्रस्ताव भेज कर कार्य शुरू करने की अनुमति मांगी है। किच्छा बाइपास स्थित परिवहन निगम की अंतरराज्यीय बस टर्मिनल बनाने की तीन वर्ष से योजना प्रस्तावित है। इसके लिए निगम की 16 एकड़ भूमि भी चयनित हो चुकी है, ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 01:17 AM (IST)
        

अफसरों की टूटी नींद, सड़क निर्माण शुरू

दिनेशपुर : उग्र आंदोलन की ओर बढ़ रहे जनाक्रोश को देखते हुए सिडकुल के अधिकारियों की नींद आखिरकार टूट ही गई। उन्होंने मटकोटा-दिनेशपुर मार्ग पर मरम्मत कार्य शुरू करा दिया है। अधिकारियों ने बताया कि पहले भेजे 21 करोड़ रूपये के प्रस्ताव से 14.8 किमी. मार्ग की लंबाई व 5.5 मीटर चौड़ी सड़क निमार्ण कार्य की अनुमति शासन से मिल गई है। गुरूवार को खस्ताहाल मटकोटा-दिनेशपुरके पुनर्निर्माण की मांग को लेकर विधायक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 01:16 AM (IST)
        

चार साल में तीन बार बना दी एक ही सड़क

रुद्रपुर : नगर निगम ने शहर में एक ही सड़क महज चार साल में तीन बार बना दी है। इस पर अभी तक 35 लाख रुपये खर्च हो चुके हैं। तीनों बार सड़क ठीक-ठाक हालत में थी। इसका खुलासा सूचना अधिकार में हुआ है। आरटीआइ कार्यकर्ता रामबाबू ने नगर निगम से सूचना के अधिकार के तहत नगर निगम से वर्ष 2008 से 2014 तक बनाई गई टाइल्स सड़कों की सूची मांग थी। सूची में वार्ड नंबर 11 बाजार में गुरुद्वारे के निकट लगातार तीन बार ए... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 01:16 AM (IST)
        

स्कूल छोड़ सड़क के लिए डटे बच्चे

काशीपुर : स्कूल जाने वाले मार्ग से परेशान छात्रों को स्कूल छोड़ सड़क के लिए उतरना पड़ा है। कुंडेश्वरी मार्ग निर्माण की मांग को लेकर बच्चों ने रैली निकाली और सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। बदहाल हो चुकी कुंडेश्वरी सड़क के निर्माण के लिए एक साल पूर्व एशियन डेवलपमेंट बैंक ने चंडीगढ़ की एक कंपनी को इसका ठेका दिया था। सुस्त रफ्तार से काम करने के आरोप में एडीबी ने कंपनी को ब्लैक लिस्टेड घोषित करते हुए करा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 01:16 AM (IST)
        

अब 21 को आएंगे सीएम, करेंगे शिलान्यास

दिनेशपुर : मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए कांग्रेस पदाधिकारियों को जिम्मा सौंपा गया। मुख्यमंत्री की सभा आइटीआइ मैदान में अब 20 की जगह 21 दिसंबर को होगी। प्रशासनिक अधिकारियों ने सभा स्थल जायजा लिया। गुरूवार को वरिष्ठ नेता डॉ. जेएन सरकार के आवास पर पूर्व विधायक प्रेमानंद महाजन की अध्यक्षता में पार्टी के वरिष्ठ कार्यकर्ताओं की बैठक हुई। महाजन ने सभी कार्यकर्ताओं को जिम्मा सौंपते हुए ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 01:15 AM (IST)
        

तराई में प्रदूषण फैला रहीं पांच चीनी मिलें

काशीपुर : तराई की फिजा में जहर घोल रहे स्टोन क्रशरों के बाद अब पांच चीनी मिलों पर प्रदूषण नियंत्रण विभाग का डंडा चल गया है। विभाग ने जिले की पांचों चीनी मिलों को प्रदूषण फैलाने के आरोप में नोटिस भेजकर एक माह में जवाब मांगा है। संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर पांचों मिलों के खिलाफ बंदी की कार्रवाई की चेतावनी दी है। हाल के दिनों में प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की टीम ने सहकारी चीनी मिल नादेही (जसपुर), सिता... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 01:15 AM (IST)
        

राज्य में इस बार चीनी का बंपर उत्पादन

काशीपुर : गत वर्ष की तुलना में इस बार करीब एक फीसद अधिक रिकवरी होने की वजह से राज्य में बंपर चीनी उत्पादन की उम्मीद लगाई जा रही है। वहीं अब चीनी मिलों की तेजी से अब तक गत वर्ष की तुलना में एक लाख कुंतल अधिक चीनी उत्पादन हो चुका है। राज्य में गन्ने का रकबा इस बार करीब दस फीसद घट चुका है। इसमें तराई में रकबा करीब 15 से 20 फीसद तक घटा है। इसके बावजूद इस बार राज्य में चीनी का बंपर उत्पादन होने की उम... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 01:15 AM (IST)
        

ट्रक ने बाइक सवार को रौंदा

किच्छा : ट्रक की चपेट में आकर बाइक सवार युवक की मौत हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया। घटना की सूचना परिजनों को दे दी गई है। उप्र के पीलीभीत जिले के भीम सेन मौर्य (32) पुत्र नत्थू लाल रुद्रपुर में एक निजी कंपनी में कार्यरत था। वह अपनी बाइक यूपी 26 पी 0250 से किसी कर्मचारी को रुद्रपुर छोड़ कर अपने घर वापस लौट रहा था। वह ग्राम सिरोली कलां में सैफरॉन होटल के पास ट्रक एचआर 38 डी 4325 की चपेट मे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 01:14 AM (IST)
        

बेकाबू डंपर ने मासूम को कुचला

बाजपुर : खनन सामग्री से भरे बेकाबू डंपर चालक ने एक मासूम को कुचल दिया। उसकी मौके पर ही मौत हो गई। हादसे के बाद गाड़ी लेकर फरार चालक को आक्रोशित ग्रामीणों ने कुछ दूर जाकर घेर लिया और पथराव कर डंपर के शीशे तोड़ दिए, लेकिन चालक भागने में सफल रहा। वहीं मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी व वाहन को कब्जे में ले लिया। साथ ही शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। घटना के चलते हाइवे पर काफी देर तक जाम लगा रहा। ग्र... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 01:14 AM (IST)
        

डंपर की चपेट में आने से बची छात्राएं

बाजपुर : बरहैनी में डंपर की चपेट में आने से स्कूली छात्राएं बाल-बाल बच गई। उनकी चीख-पुकार सुनकर जब तक आसपास के व्यापारी व ग्रामीण पहुंचते तब तक आरोपी वाहन समेत फरार हो गया। कोतवाली पहुंचे ग्रामीणों ने कोतवाल ओमप्रकाश शर्मा से मिलकर स्कूल टाइम में खनन वाहनों के आवागमन पर रोक लगाने की मांग की। नैनीताल-बाजपुर मुख्यमार्ग पर बरहैनी में राजकीय इंटर कालेज मुख्यमार्ग पर है। गुरुवार सुबह कुछ छात्राएं विद... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 01:14 AM (IST)
        

ट्रैक्टर-ट्रॉली व ट्रक भिड़े, चार लोग घायल

गदरपुर : बहेड़ी से गन्ना लेकर आ रही ट्रैक्टर-ट्रॉली एवं ट्रक की टक्कर से चार लोग घायल हो गए। इनमें एक की हालत गंभीर है। पुलिस ने घायलों को सीएचसी में भर्ती कराया। बुधवार रात उप्र के बरेली जिले के बहेड़ी के ग्राम सकरस निवासी चेतराम सिंह पुत्र परमीराम अपने पुत्र ट्रैक्टर चालक अरविंद कुमार व सुरेश कुमार पुत्र मंगली के साथ ट्रैक्टर-ट्रॉली नंबर यूए06जी-5433 पर गन्ना लेकर चीनी मिल गदरपुर आ रहे थे। अभी ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 01:12 AM (IST)
        

बेकाबू रफ्तार ने बुझाया एक और चिराग

सुल्तानपुर पट्टी : सड़क पर मौत की रफ्तार बेकाबू हो चुकी है। प्रशासनिक दावों के बावजूद यह थमती नहीं दिख रही है। गुरुवार को तेज रफ्तार डंपर ने बाइक सवार दो लोगों को टक्कर मार दी। हादसे में बाइक सवार एक छात्र की मौत हो गई, जबकि उसका चाचा भी गंभीर रूप से घायल हो गया। वहां मौजूद लोगों ने घायल को अस्पताल में भर्ती कराया। पुलिस ने वाहन कब्जे में लेते हुए आरोपी को हिरासत में ले लिया। बच्चे की मौत से उसके प... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 01:12 AM (IST)
        

प्यानो मास्टर को गोली मारी, गंभीर

काशीपुर : बेखौफ बदमाशों ने घर में प्रैक्टिस कर रहे प्यानो मास्टर को बाहर बुलाकर उसे गोली मार दी। इसकी वजह से वह गंभीर रूप से घायल हो गया। इससे पहले लोग कुछ समझ पाते बदमाश बाइक में सवार होकर फरार हो गए। महेशपुरा निवासी सादाब (22) पुत्र अब्दुल सकूर जागरण व अन्य आयोजनों में प्यानो बजाता है। परिजनों के मुताबिक गुरुवार को वह घर में प्यानो की प्रैक्टिस कर रहा था। इस दौरान पड़ोस में रहने वाला एक युवक अ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 01:12 AM (IST)
        

केवि के प्रधानाचार्य ने प्रवक्ता को छेड़ा

काशीपुर : केंद्रीय विद्यालय की शिक्षिका ने स्कूल के प्रधानाचार्य पर छेड़छाड़ व अश्लील हरकतें करने का आरोप लगाया है। शिक्षिका की तहरीर पर पुलिस ने प्रधानाचार्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी हैं। केंद्रीय विद्यालय की प्रवक्ता ने बताया कि स्कूल के प्रधानाचार्य बीडी ओली अक्टूबर से उनके साथ छेड़छाड़ कर रहे हैं। आते-जाते उनका हाथ पकड़ कर दुपट्टा भी खीचते हैं। विरोध करने पर उन्हें धम... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 12:38 AM (IST)
        

50 हजार महिलाओं को जोड़ा जाएगा संगठन से

गदरपुर : उत्तराखंड भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश महामंत्री अनुराधा वालिया ने कहा कि भाजपा महिला मोर्चा पूरे उत्तराखंड में 50 हजार से अधिक महिलाओं को संगठन से जोड़ेगी। पार्टी द्वारा घोषित ऑनलाइन सिस्टम से संगठन में 100 सदस्यों को जोड़ने वाली महिला कार्यकर्ताओं को सक्रिय सदस्य माना जाएगा। बुधवार को देर सायं नगरपालिका परिषद कार्यालय में आयोजित स्वागत कार्यक्रम में वालिया ने बताया कि पूरे उत्तराखंड में ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 12:25 AM (IST)
        

सामान बेचने जा रहे तीन चोर पकड़े

खटीमा : पुलिस ने चोरी का खुलासा करते हुए तीन चोरों को गिरफ्तार कर लिया है। उनके पास से विद्यालय से चोरी गए बर्तन, कंप्यूटर आदि सामान भी बरामद किया गया। नगर के प्राथमिक विद्यालय प्रथम से दो दिन पूर्व चोरों ने कंप्यूटर, यूपीएस, भगौने, बर्तन, बाट आदि पार कर दिया था। इसकी रिपोर्ट विद्यालय के प्रधानाध्यापक प्रमोद कुमार ने बाजार पुलिस चौकी में दर्ज करवाई। इसके बाद कोतवाल अजय ध्यानी के निर्देश पर बाजार ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 12:24 AM (IST)
        

खुलासा नहीं तो 19 को बंद रहेंगे स्कूल व कॉलेज

सितारगंज : जिले भर के कई पूर्व छात्र नेताओं ने प्रताप हत्याकांड का दो दिन में खुलासा न होने पर आंदोलन में कूदने की बात कही है। कहा कि 19 दिसंबर को शक्तिफार्म में पहुंचकर वहां चल रहे आंदोलन को समर्थन दिया जाएगा। साथ ही जिलेभर के स्कूल व कॉलेज को बंद कराया जाएगा। बुधवार को कई पूर्व छात्र नेताओं ने बताया कि पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष प्रताप के हत्यारे अभी भी पुलिस की पकड़ से बाहर हैं। अभी तक पुलिस ने ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 12:22 AM (IST)
        

79 पेटी हरियाणा मार्का की अंग्रेजी शराब पकड़ी

रुद्रपुर : आबकारी विभाग ने हरियाणा की 79 पेटी अंग्रेजी शराब पकड़ी है। मौके से ट्रक चालक पकड़ा गया, जबकि एक अन्य आरोपी भागने में सफल रहा। पकड़ी गई मदिरा का बाजार मूल्य साढ़े चार लाख रुपये आंका गया है। अधिकारियों के अनुसार शराब पहाड़ी इलाक ों में सप्लाई के लिए ले जाई जा रही थी। सर्दी बढ़ते ही शराब की खपत बढ़ गई है। खपत से शराब के अवैध कारोबार में संलिप्त कारोबारी भी सक्रिय हो गए हैं। अंग्रेजी की सस... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 12:22 AM (IST)
        
(News from Udhamsingh-nagar, Uttarakhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें