Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 23,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

उधमसिंह नगर

दस मिनट में एकजुटता की सलाह दे गए मोदी

पंतनगर : महज दस मिनट को देवभूमि पर उतरे भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी रुद्रपुर विधायक को भाजपाइयों को एकजुट करा कार्य करने की सलाह दे गए। उत्साह से लबरेज विधायक ने उनसे उत्तराखंड की सभी पांच सीटों पर भगवा फहराने का वादा किया। नैनीताल सीट पर पूर्व मुख्यमंत्री भगत सिंह कोश्यारी की एक लाख से जीत और उसमें अपने विधानसभा क्षेत्र से सर्वाधिक वोट दिलाने का भी भरोसा दिलाया। गुजरात के ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Apr 2014 07:09 PM (IST)
        

चुनाव के रण में होंगी चुनावी बातें

नानकमत्ता : मुख्यमंत्री हरीश रावत मंगलवार को श्री गुरुद्वारा नानकमत्ता साहिब में मत्था टेक अरदास करने पहुंचे। पत्रकारों से मुखातिब होते ही बोले, चुनावी बातें लोकसभा चुनाव के रण में होंगी। यह धार्मिक स्थल है, जहां सिर्फ गुरु का आशीर्वाद लेने आया हूं। पूर्वाह्न करीब पौने 12 बजे गुरुनानक एकेडमी के खेल मैदान पर सीएम का हेलीकॉप्टर उतरा। उनके साथ काबीना मंत्री यशपाल आर्य भी थे। वहां सैकड़ों कांग्रेसियों... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Apr 2014 06:14 PM (IST)
        

निवाले पर आचार संहिता की बाधा

काशीपुर : कल तक जहां बच्चों की किलकारियां, हंसी-ठिठोली की आवाजें गूंजतीं थीं, आज वहां श्मशान सा सन्नाटा पसरा हुआ है। आफत बनकर टूटी आग ने पलक झपकते ही लोगों के सपनों को चूर कर दिया। निवाले के लिए भी तरस रहे लोगों की मदद को कोई राजनीतिक दल आगे नहीं आ रहा। वजह आचार संहिता है। हालांकि कुछ समाजसेवियों ने पीडि़तों के भोजन का फिलहाल इंतजाम कर दिया है, मगर सवाल वहीं पर है कि आखिर कब तक मिलेगी इनको इमदाद, ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Mar 2014 09:06 PM (IST)
        

संयुक्त टीमें रखेंगी अपराधियों पर नजर

काशीपुर : उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों की बार्डर मीटिंग में दोनों राज्यों में लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण संपन्न कराने पर गहन मंथन किया गया। तय हुआ कि एक-दूसरे की मदद से अपराधों पर नकेल कसी जाएगी। बाजपुर रोड के एक होटल में सोमवार को हुई बार्डर मीटिंग में 10 व 17 अप्रैल को यूपी और सात मई को राज्य में होने वाले लोस चुनाव में शांति व्यवस्था बनाने पर मंथन किया गया। तय हुआ कि ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Mar 2014 08:53 PM (IST)
        

क्रशरों पर छापा, दो को किया सीज

काशीपुर : आचार संहिता के बीच ही अवैध खनन रोकने को बनाई गई टास्क फोर्स ने माफिया पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया। डीआइजी के नेतृत्व में टीम ने कुंडेश्वरी क्षेत्र में छापे मारकर दो स्टोन क्रशरों को सीज कर दिया। साथ ही कागजों की जांच-पड़ताल शुरू कर दी। कोसी और दाबका नदियों में अवैध खनन का कारोबार तेजी से चल रहा है। सूत्र बताते हैं कि शाम ढलते ही माफिया के बेलचे यहां खनकने लगते हैं। प्रशासन को इसकी शिकाय... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Mar 2014 08:46 PM (IST)
        

चैती धाम में बही आस्था व भक्ति की बयार

काशीपुर : चैती धाम में ऐतिहासिक मेला शुरू हो गया। वैदिक मंत्रोच्चार के बीच पूर्व डीजीपी के देवी ध्वजारोहण के साथ पूरा क्षेत्र मा के जयकारों से गूंज उठा। इस दौरान सैकड़ों भक्तों ने देवी पूजन कर सुख-समृद्धि की कामना की। मां बाल सुंदरी के पौराणिक चैती धाम में सोमवार को देवी का पंचोपचार पूजन, कलश स्थापना, नवग्रह पूजन, हवन आदि धार्मिक अनुष्ठान संपन्न हुए। ब्राह्मणों ने दुर्गा सप्तशती पाठ कर माहौल भक्त... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Mar 2014 08:34 PM (IST)
        

पानी दिया नहीं, हजारों का बिल भेज दिया

रुद्रपुर : ग्राम कोलड़ा के लोगों ने जल संस्थान पर जलापूर्ति नहीं करने के बावजूद हजारों के बिल भेजने का आरोप लगाया। उनकी यह भी शिकायत है कि बिल नहीं देने पर आधा दर्जन लोगों की आरसी काट दी गई। इस बाबत ग्रामीणों ने ईई से मिलकर बिल माफ करने की गुहार लगाई। कीरतपुर ग्राम सभा के अंतर्गत कोलड़ा गांव के दर्जनों लोगों ने जल संस्थान के ईई एके सक्सेना को बताया कि गांव में करीब दो दशक पूर्व जल संस्थान ने पेयजल ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Mar 2014 08:04 PM (IST)
        

एक ही दिन में गायब हुई चार किशोरियां

रुद्रपुर : ट्रांजिट कैंप क्षेत्र में एक ही दिन में चार किशोरियों के गायब होने से सनसनी फैल गई। किसी गिरोह के किशोरियों को गायब करने की आशंका पर पुलिस के हाथ-पांव फूल गए। रात में किशोरियों के बरामद होने के बाद पुलिस ने राहत की सांस ली। किशोरियों को परिजनों के हवाले कर दिया गया। ट्रांजिट कैंप के कन्या जूनियर हाईस्कूल में सुभाष कालोनी निवासी साक्षी रावत (12) पुत्री बचन सिंह, नई बस्ती निवासी विशाखा (... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Mar 2014 07:56 PM (IST)
        

विधवा से मारपीट, दुष्कर्म का प्रयास

काशीपुर : एक विधवा ने महिला समेत चार लोगों पर मकान खाली कराने के लिए मारपीट करने का आरोप लगाया है। साथ ही कहा है कि हमले में शामिल पुरुषों ने उसके साथ दुष्कर्म का प्रयास भी किया। अदालत ने चारों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करने के आदेश दिए हैं। काजीबाग निवासी महिला ने अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट अनुराधा गर्ग की अदालत में प्रार्थना पत्र प्रस्तुत कर कहा कि उसके पति की मृत्यु 1998 में हो गई थी। तब से वह घ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Mar 2014 07:37 PM (IST)
        

सांप्रदायिकता फैला रही भाजपा

जसपुर : चुनावी महासमर में भले कांग्रेस के योद्धा अभी मैदान में नहीं आए हैं, लेकिन मुख्यमंत्री हरीश रावत ने प्रचार अभियान की कमान संभालते हुए भाजपा और आम आदमी पार्टी पर हमला बोलना शुरू कर दिया है। चुनावी दौरे पर निकले सीएम ने भाजपा को सांप्रदायिकता फैलाने वाली पार्टी करा दिया तो आपा के वजूद को ही नकार दिया। साथ में अपने डेढ़ माह के कार्यकाल की तुलना भाजपा के पांच साल से कर डाली। सोमवार को सीएम राव... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Mar 2014 07:32 PM (IST)
        

अपहरण कर ले गए और झूठे मुकदमे में फंसाया

रुद्रपुर : महिला, उसके पुत्र और बहू का अलीगढ़ के सात लोगों ने मारपीट कर अपहरण कर लिया। वहां ले जाकर तीनों को झूठे मुकदमे में फंसा दिया। पुलिस से शिकायत करने पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। अदालत के आदेश पर पुलिस ने सभी सात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। आदर्श कालोनी निवासी शीला पत्‍‌नी धर्म सिंह ने कोर्ट में प्रार्थना पत्र देकर कहा कि दिसंबर 2013 को वह अपने घर में बैठी थी। उसी दौरान उत्तर प्रदेश म... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Mar 2014 07:17 PM (IST)
        

जब अन्नदाता बचेगा, तभी भरेगा पेट

पंतनगर : गोविंद बल्लभ पंत कृषि एवं प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय में हर साल की तरह अखिल भारतीय किसान मेला शुरू हो गया। चार दिन चलने वाले इस कृषि कुंभ का उंद्घाटन मुख्य अतिथि डीआइजी अनंतराम चौहान ने फीता काटकर किया। उन्होंने कहा कि बढ़ती बसावत के दौर में कृषि की रक्षा बहुत जरूरी है। जब अन्नदाता ही नहीं बचेगा तो पेट कहां से भरेगा। इसलिए किसान को उसकी उपज का पूरा लाभ मिलना ही चाहिए। गाधी मैदान में शुरू ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Mar 2014 01:05 AM (IST)
        

मुख्य अतिथि न बनाने पर बिगड़े विधायक का हंगामा

पंतनगर : पंत विश्वविद्यालय की चरमराई प्रशासनिक व्यवस्था से शुक्रवार को शुरू हुए किसान मेले को भी फजीहत झेलनी पड़ी। मुख्य अतिथि न बनाए जाने से नाराज भाजपा विधायक राजेश शुक्ला ने न केवल विवि प्रशासन को जमकर खरी-खोटी सुनाई बल्कि बखेड़ा खड़ा कर दिया। तमाम मान-मनौव्वल के बाद भी जब वे नहीं माने तो मुख्य अतिथि डीआईजी को खुद ही उनसे मिन्नतें करनी पड़ी। इसके चलते उद्घाटन कार्यक्रम बदइंतजामी का शिकार हो गया। अव... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Mar 2014 12:58 AM (IST)
        

चार युवकों ने मांगी थी डाक्टर से रंगदारी

खटीमा : डाक्टर से रंगदारी मांगने वाले आखिरकार आठ दिन बाद एसओजी के हत्थे चढ़ गए। एक ही क्षेत्र के रहने वाले सभी चारों युवक पहले एक पेट्रोल पंप मालिक से फिरौती मांग चुके हैं। एसओजी ने उनके कब्जे से तीन तमंचे, पांच कारतूस, मोबाइल, सिम व दो मोटर साइकिलें बरामद की हैं। पुलिस के खुलासे के बाद चिकित्सक के साथ शहरवासियों ने राहत की सांस ली है। पकड़े गए युवक आपस में गहरे दोस्त हैं, जिनमें एक पालीटेक्निक छात... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Feb 2014 06:35 PM (IST)
        

आरोपियों पर नरमी के रुख से कोतवाली में हंगामा

बाजपुर : युवक की हत्या के आरोपियों के प्रति नरम रुख अपनाने का आरोप लगाते हुए ग्रामीणों ने कोतवाली में जमकर हंगामा किया। वे आरोपियों को उनके सुपुर्द करने की मांग करने लगे। उनको अपने कब्जे में लेने को लॉकअप तक पहुंचीं महिलाओं से पुलिस की झड़प हुई। स्थिति नियंत्रित करने में पुलिस कर्मियों के पसीने छूट गए। ग्राम भोना इस्लामनगर निवासी विक्की का शव शनिवार को घर से थोड़ी दूर खेत में बनी कोठरी से बरामद हुआ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Feb 2014 06:58 PM (IST)
        

भाजपा नेता के पुत्र की सड़क दुर्घटना में मौत

बाजपुर : भाजपा नेता के पुत्र की बुधवार रात मार्ग दुर्घटना में मौत हो गई। इसकी सूचना से परिजनों में कोहराम मच गया। रानीबाग घाट पर उसका अंतिम संस्कार किया गया। पूर्व मुख्यमंत्री सहित अनेक लोगों ने घटना पर दुख जताया। बरहैनी निवासी भाजपा मंडल महामंत्री खीम सिंह दानू का 20 वर्षीय पुत्र शिवराज सिंह दानू उर्फ शिब्बू बाइक से बुधवार को रामनगर गया था। देर रात लगभग 10 बजे घर लौटते वक्त बैलपड़ाव के निकट बाइक ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 13 Feb 2014 05:58 PM (IST)
        

पीली ईट देख महिलाएं भड़कीं, हंगामा

काशीपुर : कालोनी के लिए बन रही सड़क में पीली ईट लगाने से महिलाएं भड़क उठीं। उन्होंने काम रुकवा कर लोनिवि के अभियंता को मौके पर बुला लिया। मामले की शिकायत काबीना मंत्री से भी की। एई ने ठेकेदार को मजबूत ईट लगाने के निर्देश दिए। कुंडेश्वरी में तिलक नगर अंबेडकर कालोनी को बसे करीब 30 साल हो गए। वहां तक पहुंचने के लिए चक रोड है। बरसात में सड़क पर जलभराव के साथ कीचड़ हो जाती है। लोगों को आने-जाने में खा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 05 Feb 2014 08:39 PM (IST)
        

सीआइडी ने निर्माण एजेंसी के विरुद्ध शुरू की जांच

जासं, किच्छा : मलिन बस्तियों का निर्माण कर रही यूपीपीसीएल के कार्य अधूरा छोड़ने के मामले में नगरपालिका की ओर से दर्ज कराई गई रिपोर्ट पर सीआइडी टीम ने बुधवार से जांच शुरू कर दी। टीम ने पालिका पहुंच इस बावत सारे दस्तावेज कब्जे में ले लिए। वर्ष 2010 में केंद्र की इंटीग्रेटेड हाउसिंग स्लम एंड डेवलपमेंट योजना के तहत किच्छा में 159 मकानों के लिए शासन से पांच करोड़ 62 लाख रुपये की धनराशि स्वीकृत की गई थी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 05 Feb 2014 07:46 PM (IST)
        

केबीसी के नाम पर ठगे जा रहे लोग

सितारगंज : क्षेत्र में केबीसी यानी कौन बनेगा करोड़पति के नाम पर लोगों को ठगने का काम बदस्तूर जारी है। लोगों को बताया जा रहा है कि उनकी लाटरी लग गई है और उसे पाने के लिए उन्हें 15 हजार रुपये से अधिक की धनराशि जमा करनी होगी। दूसरी ओर, पुलिस महकमा मामले में कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है। विदेशी नंबरों से ठगी का खेल बरकरार है। ताजा मामला सिसैया गांव के रहने वाले मंजीत सिंह का सामने आया। मंजीत के पास 009... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 05 Feb 2014 07:19 PM (IST)
        

पति को पांच साल की सजा

काशीपुर : रुपयों की मांग पूरी न करने पर पत्नी को आत्महत्या करने के लिए उकसाने के दोषी पति को कोर्ट ने पांच साल की सजा सुनाई। साथ ही पांच हजार रुपये के अर्थदंड से दंडित किया। मानपुर रोड की राजपुरम कालोनी निवासी आनंद सिंह रावत ने 12 दिसंबर 2010 को रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि उसकी पुत्री रेनू का विवाह प्रभात कालोनी में रहने वाले धर्मवीर सिंह से दो दिसंबर 2002 को हुआ था। आरोप था कि वह विवाह के बाद से ही ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 05 Feb 2014 06:19 PM (IST)
        
(News from Udhamsingh-nagar, Uttarakhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »