उधमसिंह नगर

  • धुएं ने रोकी एयर इंडिया की राह

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 01:01 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, रुद्रपुर : जंगलों में लगी आग से उठ रहे धुएं ने एयर इंडिया की उड़ानें भी बाधित कर दी हैं। धुएं के चलते रनवे के आसपास विजिविलटी काफी कम होने से शनिवार को लगातार दूसरे दिन भी विमान को दिल्ली से उड़ान भरने से मना कर दिया गया। इससे यात्रियों को सड़क मार्ग से ही दिल्ली रवाना किया गया। पर्वतीय क्षेत्रों के जंगलों में धधक रही आग मुसीबत बन गई है। धुएं के चलते पिछले तीन दिनों से पंतनगर एयरपोर्ट ... और पढ़ें »

  • जाते-जाते खुन्नस निकाल गए डीजीपी

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 11:38 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : डीजीपी बीएस सिद्धू सेवानिवृति से पहले जाते-जाते आइपीएस केवल खुराना पर खुन्नस निकाल गए। उनके आदेश पर दिनेशपुर थाने में खुराना के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। मुकदमा दर्ज कराने वाले और कोई नहीं, उनसे लाग-डाट रखने वाले सब इंस्पेक्टर रजत कसाना हैं। मानवाधिकार आयोग को कसाना की ओर से भेजे गए शिकायती पत्र को इस मुकदमे का आधार बनाया गया है। हालांकि इस मामले क... और पढ़ें »

  • नगर निगम बोर्ड की बैठक में पार्षदों का हंगामा

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 09:18 PM (IST)

    रुद्रपुर : नगर निगम बोर्ड की बैठक में पार्षदों के जबरदस्त हंगामें के बीच 5.85 करोड़ का बजट पास हुआ। पार्षदों ने सांसद एवं विधायक निधि से मिलने वाली धनराशि से उनके वार्डो में विकास कार्य नहीं करने का आरोप लगाकर हंगामा काटा। शनिवार को नगर निगम सभागार में बोर्ड की बैठक हुई। सबसे पहले पूर्व में हुए विकास कार्यों पर चर्चा की गई। इसके बाद वर्ष 2016-17 के बजट पर स्वीकृति और वर्ष 2015-16 के संशोधित बजट क... और पढ़ें »

  • स्वच्छता को शौचालय जरूरी : सिन्हा

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 09:18 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : विकास भवन में आयोजित कार्यशाला में स्वच्छ भारत मिशन के निदेशक रंजीत कुमार सिन्हा ने कहा कि उत्तम स्वास्थ्य के लिए स्वच्छता बेहद जरूरी है, इसलिए हर घर में शौचालय का निर्माण होना चाहिए। उन्होंने बिल्ली का उदाहरण देते हुए कहा कि बिल्ली गड्ढा खोदकर मल त्याग करने के बाद उसे ढक देती है। फिर हम क्यों न जानवरों से प्रेरणा लेकर स्वच्छता को अपनाएं। सिन्हा ने कहा कि शौचालय नि... और पढ़ें »

  • बेटी को बचाने पहुंचे ससुर, दामाद ने तोड़ा हाथ, पढ़ें खबर

            
    Son In Law Attack To Father In LawUpdated on: Sat, 30 Apr 2016 09:07 PM (IST)

    सितारगंज (उधमसिंह नगर)। क्षेत्र में एक ससुर को बेटी और दामाद के बीच हो रही मारपीट में बीच बचाव करना भारी पड़ी गया। इससे गुस्साए दामाद ने ससुर का हाथ ही तोड़ दिया। जानते हैं मामला पुलिस के अनुसार, लक्ष्मी झाला, सिडकुल निवासी मोतीचंद का दामाद पास में ही रहता है। आरोप है कि वह आए दिन अपनी पत्नी और बच्चों से मारपीट करता है। आज रात वह फिर पत्नी और बच्चों से मारपीट कर रहा था। यह देखकर लड़की के पिता मोती... और पढ़ें »

  • तीन मई से होगा भू-चिन्हीकरण

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 09:02 PM (IST)

    रुद्रपुर : वाणिज्य कर विभाग में आयोजित बैठक में भू-चिन्हीकरण के विषय पर चर्चा की गई। बैठक में हरीश चंद्र भटट ने बताया कि भू-चिन्हीकरण में विभागीय अधिकारी स्वयं व्यापारी के व्यापार स्थल पर जाकर प्रतिष्ठान का फोटो लेने के उपरांत विभागीय वेबसाइट में सूचना अपलोड करेंगे। जिससे व्यापारी के व्यापारिक स्थल स्थिति का वास्तविक ज्ञान हो सकेगा। वहीं असिस्टेंट कमिश्नर भुवन चंद्र पांडेय ने व्यापारियों को विस्ता... और पढ़ें »

  • अतिक्रमण हटे तो बने फ्लाइओवर

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 08:47 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, रुद्रपुर : लॉजिस्टिक हब में वाहनों की आवाजाही के चलते टांडा मार्ग पर जाम न लगे, इसके लिए यहां 60 करोड़ की लागत से फ्लाइओवर बनना है, पर इसके लिए वन विभाग जो जमीन दे रहा है, इससे दो गुनी जमीन सिडकुल ने वन विभाग को वापस करनी है। जो भूमि सिडकुल दे रहा है उस पर पहले से अतिक्रमण है। अतिक्रमण हटे तो फ्लाईओवर का काम शुरू हो। सिडकुल के उद्योगों को रेल मार्ग से परिवहन की सुविधा देने के लिए ल... और पढ़ें »

  • हरे रामा, हरे कृष्णा से गूंज उठा वातवरण

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 08:34 PM (IST)

    दिनेशपुर : अखंड चैतन्य महाप्रभु नाम संकीर्तन में जिले के साथ अन्य प्रदेशों से आई कीर्तन मंडलियों ने हिस्सा लिया। गोविंद नगर में कलश यात्रा निकाली गई। हरे रामा, हरे कृष्णा से माहौल भक्तिमय हो गया। शनिवार को गंगानगर अमृतनगर नंबर दो में मां काली मंदिर परिसर में आयोजित सोलह प्रहर नाम संकीर्तन का शुभारंभ हुआ। जिसमें गोपाल संप्रदाय अमृतनगर नंबर दो, हरि संप्रदाय रतन फार्म नंबर दो, राधारानी संप्रदाय नेता... और पढ़ें »

  • मानव कल्याण का लिया संकल्प

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 08:32 PM (IST)

    रुद्रपुर: पशु चिकित्सा संघ द्वारा विश्व पशु चिकित्सा दिवस के अवसर पर संगोष्ठी का आयोजन किया गया। इसमें मानव स्वास्थ्य व पशु चिकित्सा अध्ययन पर विस्तृत चर्चा की गई। अपर निदेशक पशु पालन डॉ. केके जोशी ने पशु चिकित्सा की वर्तमान में उपयोगिता पर व्याख्यान दिया। उन्होंने सभी पशु चिकित्साविदों से समाज के हित में सदैव तत्पर रहने का आहवान किया। इस दौरान डा. राजीव ¨सह ने उपस्थित जनों को पशुओं में होने वाली... और पढ़ें »

  • पशुओं से हो रही सत्तर प्रतिशत बीमारी

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 08:30 PM (IST)

    पंतनगर: विवि के पशुचिकित्सा एवं पशुविज्ञान महाविद्यालय एवं ब्लू क्रास सोसाइटी की ओर से अधिष्ठाता डॉ. जीके ¨सह की अध्यक्षता में विश्व पशुचिकित्सा दिवस समारोह का आयोजन किया गया। इसमें डॉ. सिंह ने कहा कि मनुष्यों मे 70 प्रतिशत बीमारी जानवरों द्वारा फैलती है। हमारे दैनिक जीवन में खाद्य पदार्थ और पोषक तत्वों की आपूíत में भी जानवरों की महत्वपूर्ण भूमिका है इसलिये मनुष्यों को स्वस्थ रखने के लिए पशु स्व... और पढ़ें »

  • जंगलों में आग पर राज्यपाल ¨चतित

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 08:23 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : वनाग्नि से नष्ट हो रही बहुमूल्य वन संपदा व जीव-जंतुओं की मौत पर राज्यपाल डॉ. केके पॉल ने ¨चता जताई है। उन्होंने कहा कि वनाग्नि की भयावहता पर तत्काल नियंत्रण के हर संभव प्रयास करें। राज्यपाल वीडियो कांफ्रें¨सग के माध्यम से जिलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने वनाग्नि के कारण वन्य जीव-जंतुओं पर पड़ रहे प्रतिकूल प्रभावों के चलते पर्यावरण के प... और पढ़ें »

  • भाजपा ने फूंका सोनिया का पुतला

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 08:22 PM (IST)

    रुद्रपुर। अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर घोटाले को लेकर आक्रोशित भाजपा कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी का पुतला फूंका। नाराज कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस के खिलाफ रोष जाहिर किया। महानगर अध्यक्ष हरीश सुखीजा के नेतृत्व में कार्यकर्ता भगत ¨सह चौक पहुंचे। सुखीजा ने कहा कि अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकाप्टर घोटाले में लिप्त कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी के नेतृत्व में सरकारों ने देश को लू... और पढ़ें »

  • सुषमा अध्यक्ष, रशिम सह-मंत्री

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 08:20 PM (IST)

    रुद्रपुर : अखिल भारतीय संगठन संस्कार भारती की महानगर इकाई का गठन सरस्वती शिशु मंदिर में किया गया। नवनिर्वाचित पदाधिकारियों का फूलमाला पहनाकर स्वागत किया गया। निर्वाचन अधिकारी प्रांतीय प्रतिनिधि युवराज ¨सह रघुवंशी के निर्देशन में हुए चुनाव में सुषमा अग्रवाल को अध्यक्ष, विजय कक्कड़ एवं शालिनी गोयल को उपाध्यक्ष, कुशल अग्रवाल को मंत्री, सुशील चौहान एवं रशिम रस्तोगी को सहमंत्री, विद्या शाह को सर्वविद्या... और पढ़ें »

  • सक्सेना नर्सिग होम की जांच शुरू

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 08:09 PM (IST)

    सितारगंज। सक्सेना नर्सिंग होम में मरीज के इलाज में लापरवाही और अभद्रता की जांच शुरू हो गई है। एसडीएम द्वारा गठित की गई तीन सदस्यीय कमेटी में शामिल डॉ एचएस ऐरी बीइओ गोपाल राम आर्य और तहसीलदार रमेश गौतम ने जांच की। उन्होंने मरीज की फाइल देखी। टीम ने इलाज करने वाले चिकित्सक से बयान भी लिए। साथ ही अस्पताल स्वामी संजय सक्सेना से इलाज का ब्यौरा मांगा। टीम जांच रिपोर्ट एसडीएम को सौंपेंगी। बता दें कि कुछ ... और पढ़ें »

  • ईशविंदर का जेईई में चयन

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 08:08 PM (IST)

    काशीपुर : ईशविंदर सिंह ढिल्लो का जेईई मेंस परीक्षा में चयन हुआ है। इससे परिजनों में खुशी का माहौल है। सुभाष नगर काशीपुर निवासी ईशविंदर सिंह ढिल्लो पुत्र जितेंद्र सिंह ढिल्लो ने लाल बहादुर शास्त्री पब्लिक स्कूल दिल्ली से इस बार कक्षा 12वीं की परीक्षा दी है। वहीं हाईस्कूल विजन वैली पब्लिक स्कूल से उत्तीर्ण किया था। छात्र ने बताया कि जेईई मेंस परीक्षा में 240 अंक मिले हैं। उसने सफलता का श्रेय गुरुजनो... और पढ़ें »

  • प्रबंधन समेत तीन के खिलाफ मुकदमा दर्ज

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 08:04 PM (IST)

    जसपुर: अदालत के आदेश पर पुलिस ने पीएसीएल इंडिया लिमिटेड काशीपुर शाखा कंपनी के प्रबंधक समेत तीन लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया है। ग्राम मंडवाखेड़ा निवासी गजेंद्र सिंह पुत्र करन सिंह ने न्यायालय को बताया कि कि 26 सितंबर 2015 को उनके पीएसीएल इंडिया लि. कंपनी के 23 हजार रुपये के बाड कहीं गिर गए। इसकी सूचना उसने पुलिस एवं कंपनी के काशीपुर शाखा प्रबंधक को दी। इसके बावजूद प्रबंधक से मिलकर सं... और पढ़ें »

  • कार की टक्कर से एजेंट घायल

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 08:02 PM (IST)

    काशीपुर : बाइक से अखबार बांटने जा रहे एक दैनिक समाचार पत्र के एजेंट को ग्राम गुलजारपुर में सामने से तेज गति से आ रही बोलेरो ने टक्कर मार दी। इससे बाइक सवार घायल हो गया, अनियंत्रित कार पलट गई। ग्राम महादेव नगर निवासी अजीत सिंह एक समाचार पत्र का एजेंट है। वह बाइक से रोजाना की भांति सुबह गांव अजीतपुर में अखबार बांटने जा रहा था। इस बीच सामने से बोलेरो ने टक्कर मार कर घायल कर दिया। राहगीरों ने घायल का ... और पढ़ें »

  • पॉलीटेक्निक संयुक्त प्रवेश परीक्षा आज

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 07:56 PM (IST)

    काशीपुर : राज्य प्राविधिक शिक्षा परिषद की संयुक्त प्रवेश परीक्षा आज राज्य के सभी जिलों में 129 परीक्षा केंद्रों में होगी। काशीपुर में 13 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं, इनमें 3796 अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल होंगे। नोडल अधिकारी व राजकीय पॉलीटेक्निक कालेज के प्राचार्य एसके वर्मा ने बताया कि रविवार को पहली पाली सुबह 10 से 12 बजे तक इंजीनियरिंग विषयों की प्रवेश परीक्षा होगी। दूसरी पाली दो से चार बजे तक फा... और पढ़ें »

  • सर गंगाराम के चिकित्सक देखेंगे रोगी

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 07:53 PM (IST)

    संवाद सूत्र, जसपुर: भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष विनय रोहेला ने बताया कि रविवार से क्षेत्र में दो दिवसीय निशुल्क चिकित्सा शिविर लगेगा। इसमें सर गंगाराम अस्पताल नई दिल्ली के चिकित्सक रोगियों की जांच करेंगे। सुभाष चौक स्थित एक वैंक्वट हाल में पत्रकार वार्ता में यह बात कही। उन्होंने बताया कि जीजीआइसी के प्रागण में आयोजित शिविर में हृदय रोग, आखों एवं बच्चों, स्त्री रोग, हड्डी एवं अन्य मरीजों की वरिष्ठ चिकि... और पढ़ें »

  • आइटीआइ पुलिस ने पांच पर लगाई गैंगस्टर

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 07:46 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, काशीपुर : दीक्षा नगर कालोनी में पांच घरों में डकैती डालने वाले पांचों आरोपियों के खिलाफ आइटीआइ पुलिस ने गैंगस्टर लगा दी है। गौरतलब है कि दीक्षा नगर कालोनी में छह अप्रैल को पांच घरों में असलहों से लैश नकाबपोश पांच बदमाशों ने डकैती डालकर नगदी सहित लाखों रुपये के जेवरात लूट लिए थे। तत्कालीन आइटीआइ थाना अध्यक्ष कमलेश भट्ट ने 10 अप्रैल को डकैती का खुलासा कर दिया था। आरोपी अनीस पुत्र श... और पढ़ें »

(News from Udhamsingh-nagar, Uttarakhand)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें