1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

उधमसिंह नगर

निलंबन के खिलाफ कर्मचारियों का प्रदर्शन

Protest by Employes Against Suspension

रुद्रपुर। शिक्षा विभाग में गदरपुर के प्रशासनिक अधिकारी खजान सिंह के निलंबन के विरोध में विभागीय लिपिक कर्मचारियों ने मुख्य शिक्षा अधिकारी नीता तिवारी का घेराव किया। गौरतलब है कि कार्यों में शिथिलता बरतने, पत्रावलियां गायब होने सहित विभिन्न आरोपों में शिक्षा विभाग के प्रशासनिक अधिकारी को अपर शिक्षा निदेशक ने निलंबित कर दिया था। निलंबन के विरोध में लिपिकों ने सीइओ को ज्ञापन सौंप कर विरोध जताया। उन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 04:25 PM (IST)
        

डॉ. कलाम का रहा जीबी पंत विवि से प्रगाढ़ नाता

DR. Kalam's close Relation to GB Pant University

रुद्रपुर। पूर्व राष्ट्रपति डॉ. एपीजे कलाम का पंत विवि से पुराना व प्रगाढ़ नाता रहा है। वह यहां तीन बार आए। पहली बार देश के सुरक्षा सलाहकार और दूसरी बार राष्ट्रपति के रूप में और तीसरी बार व यहां गेस्ट स्पीकर के तौर पर वे यहां पहुंचे। पंत विवि की 1960 में स्थापना के पश्चात विवि में आने वाले डॉ. कलाम चौथे राष्ट्रपति थे। सबसे पहले तथा 17 नवंबर 1963 को विवि के पहले दीक्षांत समारोह में पहले राष्ट्रपति... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 11:24 AM (IST)
        

करंट से प्रधानाचार्य की मौत

जागरण संवाददाता, किच्छा : मोटर से लीक करंट की चपेट में आ निजी स्कूल के प्रधानाचार्य की मौत हो गई। मजरा अजीतपुर निवासी 38 वर्षीय कृष्ण पाल सिंह पुत्र धनपाल सिंह प्राइवेट स्कूल में प्रधानाचार्य के पद पर कार्यरत थे। सोमवार सुबह उन्होंने अपने घर में लगे मोटर का बटन दबाया तो उसी के साथ चिपक गए। इस दौरान उनके आस-पास कोई नहीं था। कुछ देर बाद जब तार से छूट कर वह नीचे गिरे तो घर के लोगों को इसका पता लग... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 11:30 PM (IST)
        

द्रोणासागर के जीर्णोद्धार को मांगा सात करोड़ का प्रस्ताव

जागरण संवाददाता, काशीपुर: सांसद भगत सिंह कोश्यारी ने शहर के पौराणिक तीर्थ स्थल द्रोणासागर के जीर्णोद्धार के लिए केंद्र सरकार से सात करोड़ रुपये देने की मांग की है। धनराशि अवमुक्त हुई तो जीर्ण-शीर्ण पड़े ऐतिहासिक धरोहर की तस्वीर बदल जाएगी। सांसद की मांग के बाद केंद्रीय पर्यटन मंत्रालय ने पर्यटन विभाग उत्तराखंड को इसका प्रस्ताव भेजने के निर्देश दिए हैं। काशीपुर का प्रसिद्ध तीर्थ द्रोणासागर रख-रखाव... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 11:27 PM (IST)
        

कंपनी में करोड़ों की टैक्स चोरी

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : सिडकुल की सालासर सिंथेटिक कंपनी के कारगुजारियों को वाणिज्य कर टीम ने उजागर किया है। टीम ने छापे के दौरान कंपनी में एक करोड़ की टैक्स चोरी पकड़ी। कच्चे माल को बेचकर कंपनी यह खेल कर रही थी। वाणिज्य कर विभाग की विशेष अनुसंधान शाखा (एसआइबी) की डिप्टी कमिश्नर हेमा बिष्ट ने टीम के साथ सिडकुल स्थित सालासर सिंथेटिक कंपनी पर नजर रखनी शुरू की तो टैक्स चोरी सामने आई। कच्चे माल क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 11:26 PM (IST)
        

अपहरण के बाद नाबालिग छात्रा से दुराचार

जागरण संवाददाता, खटीमा: नाबालिग छात्रा का अपहरण कर उसके साथ दुराचार करने का मामला प्रकाश में आया है। जिसके बाद आरोपी के विरूद्व कार्रवाई की मांग को लेकर महिला समाख्या ने सत्रहमील चौकी में प्रदर्शन किया। इसके बाद पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ अभियोग दर्ज किया है। साथ ही छात्रा को मेडिकल परीक्षण के लिए भेज दिया है। सत्रहमील चौकी क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली 14 वर्षीय छात्रा कक्षा नौ में पढ़ती है... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 11:25 PM (IST)
        

लोक सूचना अधिकारी पर 25 हजार जुर्माना

जागरण संवाददाता,गदरपुर : मागी गई सूचना के प्रति लापरवाही दिखाना लोकसूचना अधिकारी को भारी पड़ गया। उत्तराखंड सूचना आयोग ने लोक सूचना अधिकारी पर 25 हजार रुपये का जुर्माना किया है। साथ ही जिलाधिकारी को प्रशासनिक कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। वार्ड नंबर छह निवासी यूनुस उस्मानी ने 14 मई 2014 को तहसील मुख्यालय में सूचना का अधिकार अधिनयम-2005 के तहत सात बिंदुओं पर सूचना मागी थी। तत्कालीन लोक सूचना... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 11:24 PM (IST)
        

आरटीआइ कार्यकर्ता के हत्यारे को उम्र कैद

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : आरटीआइ कार्यकर्ता के हत्यारे को अदालत ने आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। उसे 60 हजार रुपये का अर्थ दंड भी देना होगा। मामले में मुख्य आरोपी अभी भी फरार है। कुंडा थाना क्षेत्र के कनकपुर निवासी राजकुमार रहेजा आरटीआइ कार्यकर्ता थे। वह अक्सर जमीन के रिकार्ड संबंधी जानकारियां सूचना का अधिकार के तहत मांगा करते थे। इसी से नाराज होकर गणेशपुर निवासी गुरमीत सिंह ने अपने रिश्तेदार ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 11:23 PM (IST)
        

संडे बाजार-संडे बाजार पर सियासत गरम

काशीपुर। करीब 15 साल पहले किला मोहल्ले से नगर निगम प्रांगण में शिफ्ट हुए संडे बाजार पर सियासत गरमा गई है। छोटे कद के बड़े नेताओं के आगे अधिकारी भी बेबस हैं। एक तरह से देखा जाए तो भाजपा-कांग्रेस ने बाजार शिफ्ट के मुद्दे को 'अहम' का मुद्दा बना लिया है। दोनों दल आमने-सामने आ गए हैं। सियासत के उतार-चढ़ाव में छोटे दुकानदार पिस रहे हैं। बात नगर निगम प्रांगण से संडे बाजार शिफ्ट करने की नहीं है। इस म... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 11:22 PM (IST)
        

छापे में पकड़ी एक करोड़ की टैक्स चोरी

Million tax Debt Caught in Raid

रुद्रपुर। वाणिज्य कर विभाग की टीम ने सिडकुल स्थित एक कंपनी में छापामार कर करीब एक करोड़ की टैक्स चोरी पकड़ी। इस दौरान कंपनी के ढाई साल के अभिलेख भी जब्त किए गए। वाणिज्य कर विभाग की विशेष अनुसंधान शाखा की डिप्टी कमिश्नर हेमा बिष्ट ने सहायक आयुक्त भुवन चंद्र पांडेय, विनय कुमार पांडेय, आशीष ठाकुर, प्रशिक्षु सहायक आयुक्त सूचि तिवारी व सीटीओ नंदन गिरी के साथ सिडकुल स्थित सलासार सिंथेटिक कंपनी में छापा ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 03:46 PM (IST)
        

शिविर में ग्रामीणों को दी योजनाओं की जानकारी

Villagers informed to GOVT plans at Camp

रुद्रपुर। न्याय पंचायत नारायणपुर में बैंक ऑफ बड़ौदा की तरफ से आयोजित शिविर में ग्रामीणों को विभिन्न सरकारी योजनाओं की जानकारी दी गई। साथ ही उनसे ऐसी योजनाओं का लाभ उठाने को कहा गया। शिविर में बैंक अधिकारियों ने ग्रामीणों को प्रधानमंत्री जन-धन योजना, पीएम सुरक्षा बीमा योजना, पीएम जीवन ज्योति बीमा योजना, अटल पेंशन सहित अन्य योजनाओं की जानकारी दी गई। बैंक अधिकारियों ने ग्रामीणों को विभिन्न ऋण योजन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 03:22 PM (IST)
        

सीडी-घोटालों का कनेक्शन सीएम दफ्तर से

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : घोटालों का कनेक्शन सीधे सीएम कार्यालय से होने का आरोप लगा पूर्व मुख्यमंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने कांग्रेस सरकार को सवालों के कठघरे में खड़ा किया। बोले, खनन का मामला हो या सीडी प्रकरण या औद्योगिक क्षेत्र में भूमि की नीलामी, सभी में कांग्रेस सरकार ने प्रदेश को शर्मसार किया है। नैतिकता के आधार पर उन्होंने मुख्यमंत्री हरीश रावत से इस्तीफे की मांग की। कहा कि इस मामले में र... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 04:46 AM (IST)
        

शहीदों को अर्पित किए श्रद्धा के फूल

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : जिले में कारगिल दिवस शौर्य दिवस के रूप में श्रद्धापूर्वक मना। पूर्व मुख्यमंत्री रमेश पोखरियाल निशंक, विधायक राजकुमार ठुकराल व जिलाधिकारी पंकज पांडेय ने पुलिस लाइन में शहीद स्मारक स्थल पर कारगिल युद्ध में शहीद हुए जांबाज हवलदार पदम राम और राइफल मैन अमित नेगी के चित्रों पर माल्यार्पण कर श्रद्धासुमन अर्पित किए। डीएम पांडेय ने शहीदों को नमन करते हुए कहा कि शहीदों की सच्ची ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Jul 2015 11:15 PM (IST)
        

बाइक फिसली, युवक की मौत

नानकमत्ता : थाना क्षेत्र के ध्यानपुर के पास बाइक फिसलने युवक की मौत हो गई। जबकि तीन वर्षीय बच्ची गंभीर रूप से घायल हो गई। जानकारी के अनुसार थाना इस्लामनगर निवासी कुलवंत सिंह पुत्र पाला सिंह मोटरसाइकिल से बरकीडाडी रिश्तेदार के यहा से घर जा रहा था। शनिवार देर शाम ध्यानपुर के पास गाड़ी फिसलने से वह गिरकर गंभीर रूप से घायल हो गया। सड़क किनारे खड़ी तीन वर्षीय बालिका प्रिया पुत्री संजीत सिंह निवासी ध्या... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Jul 2015 11:13 PM (IST)
        

सरकार पर गरजीं कार्यकत्रियां

रुद्रपुर ब्लॉक में सभा करती आंगनबाड़ी कार्यकत्री। जागरण जागरण संवाददाता, रुद्रपुर: राज्य कर्मचारी घोषित करने की मांग को लेकर आंगनबाड़ी कार्यकत्री ब्लॉक परिसर पहुंची। यहां उन्होंने सरकार पर शोषण का आरोप लगाते हुए नारेबाजी की। उत्तराखंड आंगनबाड़ी कर्मचारी संघ के बैनर तले रविवार को रुद्रपुर, गदरपुर, बाजपुर व जसपुर की आंगनबाड़ी कार्यकत्रियां विकास खंड रुद्रपुर सभागार पहुंची। इस दौरान उन्होंने कहा क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Jul 2015 11:12 PM (IST)
        

हाईटेंशन ने बढ़ाई टेंशन

जागरण संवाददाता, काशीपुर : हाइटेंशन लाइन ने रविवार को फिर टेंशन बढ़ा दी। घरों की छतों से गुजर रही 11 हजार केवीए की लाइन आपस में टकरा गई। इससे एक घर के मीटर व उपकरणों में आग लग गई। जबकि कॉलोनी के एक दर्जन से अधिक घरों के उपकरण अचानक हुए फाल्ट से फुंक गए। तेज धमाके की आवाज सुनकर मोहल्ले वाले सड़कों पर आ गए। ऊर्जा निगम को सूचना दी, लेकिन काफी देर तक कोई अधिकारी, कर्मी नहीं पहुंचा। आक्रोशित लोगों ने उ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Jul 2015 11:11 PM (IST)
        

हाथियों ने रौंदी चार एकड़ फसल

जागरण संवाददाता, बाजपुर: वन क्षेत्र से लगी कृषि भूमि पर बोई गई फसल को हाथियों द्वारा नष्ट किए जाने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। रविवार की सुबह ग्राम खुकरेटा में हाथियों ने चार एकड़ धान की फसल को चौपट कर दिया है। ग्रामीण अपनी खेती बचाने को रतजगा करने को मजबूर हैं। बाजपुर के किसानों के लिए हाथी अभिषाप बनकर आ रहे हैं। रविवार की सुबह चार बजे हाथियों ने खुकरेटा निवासी दिलवाग सिंह की ढाई एकड़ ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Jul 2015 11:06 PM (IST)
        

सड़क पर की रोपाई, जताया रोष

जागरण संवाददाता, केलाखेड़ा : भाजपा कार्यकर्ताओं ने सड़कों के खस्ताहाल के विरोध में सड़क पर रोपाई कर प्रदर्शन किया। भाजपाइयों ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर सड़कों को दुरुस्त करने की मांग की। क्षेत्र में सड़कों का बुरा हाल है। जगह-जगह बड़े-बड़े गड्ढे बने हुए हैं, जिनमें पानी भरा हुआ है। गढ्डों और पानी भरने से वाहन चालकों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। रविवार को भाजपाई प्रदेश प्रभारी रविंद्र बजाज... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Jul 2015 11:05 PM (IST)
        

जाम ने रोकी शहर की रफ्तार

जागरण संवाददाता, काशीपुर : फ्लाईओवर और बाईपास के अभाव ने शहर की रफ्तार रोक दी है। आए दिन जाम का झाम लोगों को रुला देता है। रामनगर-मुरादाबाद-बाजपुर सड़कों पर वाहन रेंगते रहते हैं। कभी तो पूरे शहर की रफ्तार ही ठिठक जाती है। जिम्मेदार विभाग इससे निजात दिलाने के लिए कोई काम नहीं कर रहा है। बाजपुर रोड पर आइआइएम के पास भारी ट्रैफिक के बावजूद बहल्लापुल रोड का चौड़ीकरण नहीं हो रहा है। सड़कों को चौड़ा कर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Jul 2015 11:03 PM (IST)
        

बंद घर खंगाल, लाखों का माल पार

जागरण संवाददाता, काशीपुर: थाना कुंडा क्षेत्र के एक गांव में चोरों ने बंद घर खंगाल कर नकदी तथा जेवरात पर हाथ साफ कर लिया। सूचना के बाद पुलिस ने घटना स्थल का मुआयना किया। बैलजूड़ी गांव निवासी ताहिर हुसैन पुत्र अब्दुल हमीर रविवार की शाम सूरजपुर जमालगंज गांव अपने रिश्तेदारी में परिवार सहित गया था। देर रात जब लौटा तो देखा मेन गेट का ताला टूटा हुआ था। अंदर देखा तो घर का पूरा सामान बिखरा पड़ा था। अलमारी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Jul 2015 11:02 PM (IST)
        
(News from Udhamsingh-nagar, Uttarakhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें