Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 27,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

उधमसिंह नगर

बाजपुर चीनी मिल ने उत्तर भारत में किया उत्कृष्ट प्रदर्शन

fddddddddd

बाजपुर : स्थानीय सहकारी चीनी मिल बाजपुर ने उत्तर भारत में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया। इसको लेकर आइबीसी व आइएससी ने प्रधान प्रबंधक आशीष भटगाई को कुशल प्रबंधन, औद्योगिक शांति वर्ष 2013-14 राजीव गांधी उत्कृष्टता पुरस्कार से सम्मानित किया है। सहकारिता क्षेत्र की प्रथम चीनी मिल बाजपुर ने प्रदेश की सभी चीनी मिलों से कम लागत पर चीनी का उत्पादन करने सहित कई मामलों में प्रदेश के अंदर उत्कृष्ट प्रदर्शन किया थ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 01:33 AM (IST)
        

सोमवती अमावस्या पर नानकमत्ता साहिब में हजारों संगत उमड़ी

नानकमत्ता : ऐतिहासिक गुरुद्वारा नानकमत्ता साहिब में सोमवती अमावस्या पर हजारों संगत ने मत्था टेक कर अरदास की। गुरुद्वारे में धार्मिक दीवान सजा व गुरु का अटूट लंगर बरताया गया। सोमवार को गुरुद्वारे में सुबह चार बजे से सोमवती अमावस्या पर संगत के उमड़ने का क्रम शुरु हो गया था। सर्वप्रथम पवित्र सरोवर में संगत ने डुबकी लगाने के बाद गुरुद्वारे में मत्था टेका, अरदास की। इस दौरान पीपल साहिब, पंजा साहिब, दूध... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 01:33 AM (IST)
        

प्रदेश में मध्यावधि चुनाव को रहें तैयार : रामलाल

रुद्रपुर : पार्टी कार्यकर्ता हाल ही में हुए चुनावों में मिली हार को भूल कर एकजुटता और मिशन-2017 को फतह करने में जुट जाएं। राज्य की कांग्रेस सरकार के हालात ठीक नहीं हैं, यहां मध्यावधि चुनाव हो सकते हैं। इसलिए कार्यकर्ता चुनाव के लिए भी तैयार रहें। यह बात भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री संगठन रामलाल ने कही। उन्होंने संगठन और कार्यकर्ता की तारीफ कर उनमें जोश भरने का भी प्रयास किया। प्रदेश कार्यसमिति क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 01:32 AM (IST)
        

ग्राम प्रधानों ने काटा हंगामा

gggggggg

बाजपुर : समय से खाद्यान्न उपलब्ध करवाने व कुछ कोटाधारकों द्वारा पूरा राशन नहीं देने का आरोप लगा ग्राम प्रधानों ने पूर्ति निरीक्षक से मुलाकात की। इस दौरान जमकर हंगामा काटा। साथ ही समय रहते व्यवस्था में सुधार न होने की दशा में आंदोलन की चेतावनी दी। सोमवार को प्रधानों ने ग्राम प्रधान संघ के अध्यक्ष विकास शर्मा के सानिध्य में पूर्ति निरीक्षक से मुलाकात की। साथ ही सस्ते गल्ले की दुकानों पर समय से राशन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 01:31 AM (IST)
        

राशन को लेकर ग्रामीणों ने किया हो-हल्ला,प्रदर्शन

बाजपुर : ग्राम महेशपुरा स्थित सस्ते गल्ला विक्रेता पर राशन कार्डधारकों को समय से राशन न देने तथा गड़बड़ी करने का आरोप लगा ग्रामीणों ने हो-हल्ला कर प्रदर्शन किया। सोमवार को बड़ी संख्या में कार्डधारक एकत्रित होकर सस्ते गल्ले की दुकान पर पहुंचे। यहां भाजपा नेता राजेश कुमार के नेतृत्व में हो-हल्ला कर प्रदर्शन किया। साथ ही गल्ला विक्रेता पर राशन वितरण में धांधली तथा समय से दुकान नहीं खोलने का आरोप लगाते... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 01:31 AM (IST)
        

सितारगंज में भोजन माताओं ने निकाला जुलूस, प्रदर्शन

wererewr

सितारगंज : उत्तराखंड भोजन माता कामगार यूनियन ग्रेड चार के कर्मचारी के रुप में मान्यता समेत चार सूत्रीय मांगों को लेकर मुखर हो गया। संगठन से जुड़ी भोजन माताओं ने नगर में जुलूस निकालकर तहसील में प्रदर्शन किया। साथ ही मांगों का निस्तारण न होने पर हड़ताल की चेतावनी दी। सोमवार को भोजन माता कामगार यूनियन से जुड़ी भोजन माताओं ने रेखा राणा के नेतृत्व में बीआरसी से नगर के मुख्य चौराहा होकर तहसील तक जुलूस निक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 01:31 AM (IST)
        

22 हजार लीटर लाहन किया नष्ट

खटीमा : आबकारी विभाग ने छापेमारी कर 22 हजार लीटर लाहन व 14 भट्ठियों को नष्ट कर दिया। साथ ही तीन लोगों के कब्जे से 940 लीटर कच्ची शराब बरामद की। विभाग की इस कार्रवाई से शराब माफियाओं में हड़कंप मच गया। सीमांत में इन दिनों आबकारी विभाग ने अवैध शराब के विरुद्ध अभियान चलाया हुआ है। यह पूरे सप्ताहभर चलेगा। सोमवार को संयुक्त कमिश्नर पीएस गब्र्याल व जिला आबकारी अधिकारी केके कांडपाल के नेतृत्व में टीम ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 01:29 AM (IST)
        

गैस विलंब से मिलने पर फूटा गुस्सा

rtretertrt

सितारगंज : इंडेन गैस एजेंसी में सुबह से लाइन में लगे उपभोक्ताओं को दोपहर तक गैस न मिलने पर उनका गुस्सा फूट पड़ा। उपभोक्ताओं ने प्रदर्शन कर प्रशासन व गैस प्रबंधन के खिलाफ नारेबाजी कर रोष जताया। इस बीच 294 गैस सिलेंडरों का वितरण होने पर कुछ राहत मिली। अभी भी बैकलाग 2296 सिलेंडर होने से नगर व ग्रामीण क्षेत्र के उपभोक्ताओं को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। विदित हो कि बीते दो माह से नगर व ग्रामीण ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 01:29 AM (IST)
        

पुलिस ने चार को उठाया

बाजपुर : हाईवे स्थित ग्राम महेशपुरा में आधा दर्जन दुकानों के ताले तोड़कर सामान व नकदी चोरी के मामले में पुलिस ने चार युवकों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। उनसे घटना के बारे में पूछताछ की जा रही है। विकासखंड क्षेत्रांतर्गत राष्ट्रीय राजमार्ग 74 पर बसे ग्राम महेशपुरा में 22 अगस्त की रात हाईवे किनारे आधा दर्जन दुकानों के ताले तोड़कर चोर हजारों की नकदी व अन्य सामान चुरा ले गए थे। ग्रामीणों व व्या... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 01:29 AM (IST)
        

अश्लील टिप्पणी पर गया जेल

खटीमा : फेसबुक पर महिला वकील पर अभद्र भाषा प्रयोग कर उन्हें बदनाम करने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार जेल भेज दिया है। पुलिस आरोपी युवक की काफी दिनों से तलाश कर रही थी। उमरुखुर्द निवासी अधिवक्ता एवं जिला पंचायत सदस्य पूनम राना ने पुलिस को बताया था कि सोशल साइट पर चुनावी खुन्नस के चलते बानूसा के हरनेक ने उसके खिलाफ अश्लील टिप्पणी की है। इससे उनकी मान प्रतिष्ठा को ठेस पहुंची है। उनका आरोप था कि च... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 01:29 AM (IST)
        

सोमवारी अमावस पर उमड़ा श्रद्धा का सैलाब

aaaaa   aaaaaaaaaaaa

काशीपुर : सोमवारी अमावस पर एतिहासिक गुरुद्वारा ननकाना साहिब में श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ पड़ा। उन्होंने पवित्र सरोवर में स्नान करने के साथ ही गुरुद्वारा साहिब में मत्था टेका। इस बीच संगतों ने गुरुवाणी से लोगों को निहाल किया। मोहल्ला पक्का कोट स्थित गुरुद्वारा श्री ननकाना साहिब में सुबह तीन बजे से ही श्रद्धालुओं के पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया था। भारी तादाद में पहुंचे श्रद्धालुओं ने पवित्र सर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 01:29 AM (IST)
        

कर्ज में डूबे किसान ने दी आत्मदाह की धमकी

aaaaaaaa   aaaaaaaaa

काशीपुर : गन्ना किसानों का भुगतान नहीं होने से उनके सामने रोजी रोटी का भी संकट गहरा गया है। कर्ज में डूबे एक किसान भुगतान नहीं होने पर आत्मदाह की चेतावनी दी है। किसान ने एसडीएम दफ्तर पर प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा है। गुलजारपुर निवासी अमरजीत सिंह के नेतृत्व में दर्जनों किसान सोमवार को एसडीएम दफ्तर पहुंचे। यहां उन्होंने एसडीएम की अनुपस्थित में स्टेनो को मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 01:28 AM (IST)
        

ट्यूशन पढ़ने गया छात्र लापता

काशीपुर : ट्यूशन पढ़ने गया एक छात्र रहस्यमय परिस्थितियों में लापता हो गया। परिजनों ने उसे तलाशने की कई कोशिशें की, मगर कोई सफलता नहीं मिल पाई। उसके पिता ने पुलिस में गुमशुदगी दर्ज कराते हुए तीन लोगों पर बेटे का अपहरण करने का अंदेशा भी जताया है। काजीबाग निवासी राजकुमार सागर का 15 वर्षीय पुत्र गोविंद राज सागर उदयराज हिंदू इंटर कॉलेज में 10वीं का छात्र है। 23 अगस्त को व बूरावाली गली में ट्यूशन पढ्न... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 01:28 AM (IST)
        

सवा करोड़ की सड़कों का लोकार्पण

रुद्रपुर: उत्तराखंड बीज प्रमाणीकरण संस्था के अध्यक्ष तिलक राज बेहड़ ने नगर के वार्ड एक व दो में राज्य योजना से निर्मित एक करोड़ बारह लाख की लागत की सीसी सड़कों का लोकार्पण किया। बेहड़ ने इस दौरान कहा कि कांग्रेस हमेशा विकास की सोच रखती है। आम जनता की सड़क, बिजली, पानी जैसी आवश्यकताएं पूरी करने के लिए सरकार कृत संकल्प है। खास तौर पर सिडकुल स्थापना के बाद नई बस्तियों में प्रदेश सरकार बड़ी तादाद में स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 01:27 AM (IST)
        

बाइक को बचाने के चक्कर में टेंपो पलटा

किच्छा : बाइक को बचाने के चक्कर में टेंपो अनियंत्रित होकर पलट गया। हादसे में आधा दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए। सभी को सीएचसी किच्छा में भर्ती कराया गया है। सोमवार तड़के टेंपो नंबर यूके 06 टीए 1426 रुद्रपुर से किच्छा की तरफ आ रहा था। लालपुर चौकी के पास पुल पर सामने से आ रही बाइक नंबर यूपी 25 ए क्यू 2532 को बचाने के चक्कर में टेंपो पुल की दीवार से टकरा कर पलट गया। इसमें हेमंत कुमार, माया देवी, निव... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 01:26 AM (IST)
        

खनन के विरोध में ग्रामीणों का प्रदर्शन

खटीमा : देहवा नदी में हो रहे खनन के विरोध में मोहम्मदपुर भुड़िया के ग्रामीणों ने तहसील में प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा कि कुछ लोग नदी से जबरन रेता खनन कर रहे हैं। इससे उनके गांव में बाढ़ का खतरा बना हुआ है। मोहम्मदपुर भडि़या प्रतापपुर के ग्रामीण सोमवार को तहसील मुख्यालय पहुंचे। यहां उन्होंने प्रदर्शन कर एसडीएम को ज्ञापन सौंपा। जिसमें कहा कि देहवा नदी से बेतरतीब रेता खनन किया जा रहा है। इसे रोकने ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 01:26 AM (IST)
        

वनकर्मी की जेल में हुई हत्या

aaaaaaa   aaaaaaaaaaaaaaaa

खटीमा : दो दिन पूर्व हल्द्वानी जेल में संविदा वनकर्मी की मौत के मामले में परिजन व ग्रामीण भड़क उठे। उन्होंने तहसील में प्रदर्शन किया। उनका आरोप है कि मृतक के शरीर पर गहरे जख्म बने हुए थे। जिससे उनकी हत्या की पुष्टि होती है। पुलिस मामले को दबा रही है। इसकी उच्चस्तरीय जांच कराई जाए। छिनकी के ग्रामीण सोमवार को पीडि़त परिवार के साथ लामबंद होकर तहसील पहुंचे और पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की। मृतक प्रकाश ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 01:26 AM (IST)
        

आपसी विवाद में चाकू मारकर घायल किया

rrrrrrrrr

गदरपुर : मामूली बात को लेकर हुए विवाद में एक व्यक्ति ने चाकू मारकर घायल कर दिया। घायल व्यक्ति ने थाने रिपोर्ट देकर कार्रवाई की मांग की है। ग्राम केशवगढ़ निवासी मिथुन विश्वास ने थाने में तहरीर देकर कहा कि वह अपनी स्कूटी से गदरपुर किसी काम से आ रहा था। रास्ते में इसी गांव के सतनाम सिंह ने स्कूटी रूकवाकर चाबी निकाल की। चाबी निकालने का कारण पूछा तो उसने जेब से चाकू निकालकर कंधे पर वार कर दिया। इससे ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 01:26 AM (IST)
        

चार कर्मियों को कार्यालय में दारू पीते दबोचा

पंतनगर : परिसर में शराबखोरी पर नकेल कसने की कवायद तेज हो गई है। सोमवार देर शाम विवि सुरक्षा विभाग ने छापा मारकर उद्यान अनुसंधान केंद्र पत्थरचट्टा के केंद्रीय भंडार गृह में दारू पी रहे चार कर्मियों को मौके पर ही दबोच लिया। सोमवार की शाम विवि में कार्यरत कर्मी व्यास प्रसाद, नवीन चंद्र वर्मा, युद्धवीर सिंह व मदरसन को अपर निदेशक प्रशासन डा. सीवी सिंह के नेतृत्व में सुरक्षा विभाग की टीम ने दारू पीते ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 01:26 AM (IST)
        

पंजाबी महासभा जिलाध्यक्ष के घर से उड़ाए पच्चीस हजार

किच्छा : चोरों ने पंजाबी महासभा जिलाध्यक्ष ठाकुर दास सुखीजा के घर पर धावा बोल दिया। जाग हो जाने पर चोर छत से कूद कर भाग निकले। व्यापारियों ने कोतवाली पहुंच शीघ्र चोरी का खुलासा करने की मांग की। रविवार रात चोर ठाकुर दास सुखीजा की छत से घर में घुस गया। उसने अंदर कमरे से में रखा बैग उठा लिया। छत पर जाकर आराम से बैग खंगाल उसमें रखे पच्चीस हजार चुरा लिये। उसके बाद वह पुन: नीचे आया। उस दौरान सुखीजा क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 01:24 AM (IST)
        
(News from Udhamsingh-nagar, Uttarakhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें