Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 02,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

उधमसिंह नगर

शरारती तत्वों ने होली में लगाई आग

बाजपुर : शरारती तत्वों नें सजाई गई होली में आग लगा दी। सुबह इसकी जानकारी पर ग्रामीण आक्रोशित हो गए। उन्होंने आरोपियों की तलाश की, लेकिन कोई सफलता नहीं मिल सकी। ग्राम भोना इस्लाम नगर में मुंडी झाल स्थित गिल चौक पर लोगों ने हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी होली सजाई थी। इसका पूजन पं. राजेंद्र जोशी ने कराया था। शुक्रवार रात कुछ असमाजिक तत्वों ने होलिका में आग लगा दी। शनिवार सुबह घटना की जानकारी पर कई लो... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 04:24 AM (IST)
        

सुविधा शुल्क दो, गौरा देवी कन्या योजना का लाभ लो

रुद्रपुर : जिला पंचायत सदस्यों ने समाज कल्याण विभाग पर गौरा देवी कन्या धन योजना में फार्म भरने में सुविधा शुल्क लेने का आरोप लगाया। कहा कि विभाग के अधिकारी व कर्मचारी सुनते ही नहीं है। हर कार्य सुविधा शुल्क लेकर होते हैं। इसके अलावा राशन कार्ड, खाद्यान्न, बीपीएल परिवारों को नि:शुल्क दवाएं न मिलने आदि मुद्दे छाए रहें। कई अफसरों के नदारद होने पर उन्होंने नाराजगी जताई। साथ ही कहा कि जब अधिकारी आते ही... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 04:23 AM (IST)
        

श्रमायुक्त के खिलाफ उद्यमी

काशीपुर : रजिस्ट्रेशन, नवीनीकरण प्रमाणपत्र सहित अन्य दस्तावेजों की जांच के श्रमायुक्त के पत्र पर उद्यमी मुखर हो गए हैं। उन्होंने श्रमायुक्त की मंशा पर सवाल उठाते हुए इसे गैरजरूरी बताया है। केजीसीसीआइ के पदाधिकारियों की अशोक बंसल की अध्यक्षता में शुक्रवार को एक बैठक हुई। इसमें चेप्टर चेयरमैन डीसी बिष्ट ने बताया कि राज्य के श्रमायुक्त ने सिडकुल सितारगंज, काशीपुर और आसपास के श्रम कानून के संबंधित अ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 04:23 AM (IST)
        

राणा के स्वाभिमान से ही जगेगा ¨हदुत्व

सितारगंज : स्वाभिमान, स्वाभिमान, स्वाभिमान। यह शब्द जितना बड़ा है, ऊंचाई उससे भी कई गुना अधिक। इस शब्द की साख को बचाने के लिए आदमी को अपना सर्वस्व कुर्बान कर देना पड़ता है। शायद यही इस शब्द की ताकत है कि हारते हुए योद्धा को भी जीत के शिखर तक पहुंचा देती है। सितारगंज के लिए शनिवार का दिन कई मायनों में अहम रहा। महाराणा प्रताप की मूर्ति के अनावरण के बहाने आरएसएस के सरसंघ चालक मोहन भागवत ने ¨हदुत्व क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 11:18 PM (IST)
        

विवादित भूमि पर कब्जे को लेकर संग्राम

बाजपुर : कोसी नदी खनन क्षेत्र से सटी विवादित भूमि पर कब्जे को लेकर दो पक्षों के बीच जमकर मारपीट हुई। एक पक्ष ने स्कार्पियो में तोड़फोड़ की। घटना में चार युवक घायल हो गए। मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने घटना स्थल का जायजा लिया। पुलिस ने तीन लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया। एक पक्ष ने खनन पट्टा की रायल्टी बुक फाड़ने व मुंशी से एक लाख 75 हजार रुपये छीनने तथा हवाई फाय¨रग का आरोप लगाया। को... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 11:18 PM (IST)
        

अमेरिका व इंग्लैंड में स्थापित होगी राणा प्रताप की प्रतिमा : भागवत

सतारगंज : राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघ चालक मोहन राव भागवत ने सिडकुल स्थित बारह राणा स्मारक में महाराणा प्रताप की प्रतिमा का अनावरण किया। उन्होंने जनसभा को संबोधित किया। कहा कि आने वाले दिनों में सितारगंज की तरह ही अमेरिका और इंग्लैंड में भी राणा प्रताप की प्रतिमा स्थापित की जाएगी। भागवत एकदम सधे और संतुलित रूप में दिखाई दिए। उन्होंने कहा कि हमारे देश में पूरी दुनिया को अपना मानने वाले लोग र... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 11:16 PM (IST)
        

अतिक्रमणकारियों ने जेसीबी तोड़ी, चालक पर जानलेवा हमला

रुद्रपुर : तहसील परिसर में बिना अनुमति अधिवक्ताओं व दस्तावेज लेखकों के बन रहे फड़ हटाने गई जेसीबी को क्षतिग्रस्त कर दिया गया। इसके चालक पर जानलेवा हमला किया गया। इससे वह बुरी तरह घायल हो गया और उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इधर, तहसील प्रशासन ने तीन लोगों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई है। किच्छा बाइपास स्थित जिला सूचना कार्यालय भवन में अस्थायी तौर पर 17 नवंबर से तहसील की स्थापना की... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 04:23 AM (IST)
        

करंट से झुलसा मजदूर, मौत

सितारगंज : बिज्टी रोड स्थित पिंडारी में पेड़ से सेमल का फल तोड़ रहे मजदूर की विद्युत करंट से झुलसकर मौत हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लिया। साथ ही उसका पंचनामा भरकर उसे पोस्टमार्टम के लिए खटीमा भेज दिया। पिंडारी गांव निवासी महाजन सिंह (40) पुत्र आन सिंह क्षेत्र में स्थित तराई स्पन पाइप फैक्ट्री में मजदूरी करता है। शुक्रवार दोपहर करीब 12 बजे वह फैक्ट्री के बाहर लगे पेड़ पर सेमल के फल तोड़ रहा था। इस... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 04:22 AM (IST)
        

खाद्य सुरक्षा अधिकारियों ने दुकानों में मारे छापे

बाजपुर : खाद्य सुरक्षा अधिकारियों की टीम ने मिष्ठान व दूध, मावा, पनीर की दुकानों पर छापामारी की। साथ ही साफ-सफाई पर विशेष ध्यान देने की बात कही। इसके अलावा बसों व प्राइवेट वाहनों में भी चेकिंग की। इस दौरान कुछ दुकानों के चालान भी किए। होली पर मिलावटी माल की बिक्री पर अंकुश लगाने के लिए शुक्रवार को जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी मनीष सिंह ने मिठाई, दूध, पनीर, मावा की दुकानों पर छापामारी की। उन्होंने प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 04:22 AM (IST)
        

खनन पर जुर्माना तो होता है पर वसूली नहीं

सितारगंज : खनन के खिलाफ प्रशासन व राजस्व विभाग द्वारा जुर्माना तो डाल दिया जाता है, लेकिन उसे वसूला नहीं जाता है। यही कारण है कि अवैध खनन तेजी से हो रहा है। यहां भी प्रशासन व राजस्व विभाग अपनी कार्रवाई की रिपोर्ट जिलाधिकारी को भेजकर इतिश्री कर लेते हैं। जिसके चलते खनन माफियाओं के हौसले बुलंद हैं। पिछले साल 20 नवंबर 2014 को तत्कालीन एसडीएम ईला गिरी ने तहसीलदार आरसी गौतम के साथ मिलकर उकरौली में छ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 12:02 AM (IST)
        

गंदे पानी के सेवन से भी कुपोषण

रुद्रपुर : ग्रामीण खुद कुपोषण दूर करने के तौर तरीके सीखें, जिससे बच्चे स्वस्थ रहें। इसके लिए विभिन्न विभागों के अफसरों से सहयोग लेने होंगे। ग्रामीणों को जागरूक होना होगा। कुपोषण खत्म करने के लिए इंटीग्रेटेड सिस्टम स्ट्रेथिंग एंड न्यूट्रिशन इंप्रूवमेंट प्रोजेक्ट के तहत पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर हरिद्वार, टिहरी, चंपावत व ऊधम सिंह नगर का चयन किया गया है। ऊधम सिंह नगर में बाजपुर ब्लॉक का चयन हुआ, यहा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 12:01 AM (IST)
        

सात साल बाद मिलेगा बच्चों को एमडीएम

काशीपुर : सात साल बाद जूनियर हाईस्कूल हेमपुर डिपो के बच्चों को एमडीएम का स्वाद मिलेगा। शिक्षा विभाग के प्रयास से इसमें आ रही अड़चनें दूर हो गई हैं। विद्यालय के लिए एमडीएम का बजट जारी कर दिया गया है। बीईओ अशोक कुमार के मुताबिक हेमपुर डिपो का राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय आर्मी क्षेत्र में पड़ता है। सैन्य नियमों के मुताबिक इस क्षेत्र में रक्षा मंत्रालय की अनुमति के बगैर कोई नया निर्माण नहीं किया ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 12:01 AM (IST)
        

एलडी भट्ट में फिर बखेड़ा

काशीपुर : एलडी भट्ट चिकित्सालय विवादों का गढ़ बनता जा रहा है। अब एक मरीज के तीमारदार ने चिकित्सक पर रुपये मांगने का आरोप लगा बखेड़ा कर दिया। सीएमएस ने किसी तरह उन्हें समझाकर शांत किया। तीमारदार ने सीएमएस को चिकित्सक के खिलाफ लिखित शिकायत सौंपकर कार्रवाई की मांग की है। महुआडाबरा निवासी शमशेर अली के मुताबिक उनकी माता आमना खातून तीन माह पूर्व गिर गई थी। उनके पैर की हड्डी टूट गई थी। उनका उपचार एक चि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 12:00 AM (IST)
        

मेयर बैठीं धरने पर

रुद्रपुर : अतिक्रमण हटाने गई टीम पर हमला करने वाले वकीलों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर मेयर सोनी कोली ने कोतवाली में धरना दिया। इस दौरान आक्रोशित कर्मियों ने पुलिस- प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। हमलावरों की जल्द गिरफ्तारी न होने पर आंदोलन की चेतावनी दी। तहसील में अतिक्रमण हटाने गई टीम के सदस्य उमाशंकर पर जानलेवा हमले की खबर लगते ही मेयर सोनी कोली कोतवाली पहुंचकर धरने पर बैठ गई। कोली ने उमाशं... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 12:00 AM (IST)
        

जनसेवा है पुलिसिंग का काम : सिन्हा

रुद्रपुर : आइजी पीएसी ने 31 व 46 वाहिनियों का निरीक्षण किया। इस मौके पर उन्होंने पुलिस मार्डन स्कूल की कंप्यूटर लैब व लाइब्रेरी का लोकार्पण तथा आधुनिक मैस व मिनी मार्ट का उद्घाटन किया। इस दौरान आइजी ने प्रशिक्षु कांस्टेबल को पुलिसिंग की बारीकियां भी बताईं। आइजी पीएसी अमित सिन्हा ने बुधवार को 31 वीं वाहिनी पीएसी पहुंचे। वहां उन्होंने क्वार्टर गारद का निरीक्षण किया और सलामी ली। उन्होंने अधिकारियों ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 04:27 AM (IST)
        

नखाताल में बाघ की हत्या, सिर व खाल गायब

खटीमा : नेपाल सीमा से सटे नखाताल के जंगल में एक बाघ की शिकारियों ने हत्या कर दी। हत्या के बाद उसका सिर काट ले गए, खाल व पंजे भी गायब हैं। क्षत-विक्षत शव बेंत की झाड़ियों के बीच मिला। शव देखकर अनुमान लगाया जा रहा है कि बाघ को दस दिन पहले मारा गया है। शव से दुर्गध आ रही थी। दुर्गध से ही बुधवार को गश्त के दौरान वन कर्मियों को बाघ का शव दिखा। खबर मिलते ही वन महकमे में हड़कंप मच गया। शव को कब्जे में ले ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 04:26 AM (IST)
        

हादसे में बुझा इकलौता चिराग

काशीपुर : तेज रफ्तार एक सेंट्रो कार अनियंत्रित होकर पेड़ से टकरा गई। हादसे में छात्र की मौके पर ही मौत हो गई। उसका दूसरा साथी भी गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे एक निजी चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। गौतम नगर के रॉयल इन्क्लेव निवासी सतीश नॉयल इफ्को खाद केंद्र में काम करते हैं। उनका 16 वर्षीय इकलौता पुत्र एंजिल मसीह माउंट सिनाय स्कूल में 10वीं में पढ़ता था। परिजनों के मुताबिक बुधवार शाम एंजिल घ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 04:26 AM (IST)
        

सपने टूटे पर हौसले नहीं

किच्छा : जिंदगी जब उरुज (शिखर) पर थी तो सफलता एक के बाद एक कदम चूमती जा रही थी। देश की राजधानी के आबो हवा में पल बढ़ कर जूडो में प्रतिद्वंदियों को धूल चटा दी और सरकार ने भी देश सेवा का मौका दे दिया। तब एक हादसे ने सब कुछ छीन लिया। जिंदगी तो जैसे तैसे बच गई पर न नौकरी रहीं और जूडो के दांव चलाने की कूबत पर हौसले ने फिर से खड़ा किया। उसने फिर से अपनी जिंदगी के लिए बिसात बिछानी शुरू कर दी। अब फिर जूडो ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 04:26 AM (IST)
        

नंगे पांव ट्रक चलाने पर वाहन सीज

रुद्रपुर : ट्रक चलाते समय ड्राइवर के पैर में जूते न होने व ड्राइवर के बीडी पीते पकड़ा गया तो वाहनों को सीज कर दिया। विरोध करने पर ड्राइवर के जड़ दिए दो-चार। एआरटीओ व पुलिस की मनमानी से ट्रक चालकों व स्वामियों में जबरदस्त आक्र ोश है। उनका आरोप है कि मार्च में वसूली लक्ष्य को पूरा करने के लिए वाहन स्वामियों का उत्पीड़न किया जा रहा है। जिले में परिवहन व पुलिस विभाग ओवरलोड, बिना दस्तावेज, शराब पीकर व... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 11:40 PM (IST)
        

नेताजी उद्घाटन करें, तभी होगा काम

रुद्रपुर : जिलाधिकारी डॉ.पंकज पांडेय बुधवार को रजिस्ट्रार व तहसील कार्यालय का औचक निरीक्षण करने पहुंच गए। वहां देखा तो रजिस्ट्री कार्य तेजी से चल रहा था। ये देख डीएम साहब का पारा चढ़ गया। सब रजिस्ट्रार एसपी पांडे से बोले, बिना जिलाधिकारी के संज्ञान में डाले रजिस्ट्री कार्य किया जाना ठीक नहीं है। पहले किसी जनप्रतिनिधि से उद्घाटन कराते तब जाकर काम शुरू कराना ठीक था। डीएम डॉ.पंकज पांडेय ने बुधवार ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 11:39 PM (IST)
        
(News from Udhamsingh-nagar, Uttarakhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें