Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 21,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

उधमसिंह नगर

सड़क तक फैला कूड़ा

sdfdsfsdf

सितारगंज : स्वच्छ भारत अभियान का नगर के कई हिस्सों में कुछ असर नजर आ रहा है। वहीं व्यस्ततम खटीमा रोड पर कूड़े से अटा खाली पड़ा प्लाट व रोड किनारे कूड़ा स्थल पर बिखरी गंदगी के प्रति पालिका उदासीन है। जबकि दिन भर अधिकारी इस रोड से गुजरते रहते हैं। इधर, संज्ञान में लाने पर पालिका ईओ ने कहा कि अब सोमवार से ही नियमित उठान व कूड़ादान की उचित व्यवस्था की जाएगी। बीते दिनों प्रधानमंत्री के स्वच्छ भारत अभिया... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 12:22 AM (IST)
        

बच्चों को साहसी साहित्य की जरूरत

dasdsadsad

खटीमा : अंतरराष्ट्रीय बाल साहित्य सम्मेलन में साहित्यकारों ने कहा कि बच्चों को साहसी साहित्य के साथ सरल, सुलभ साहित्य की जरूरत है। इसके विकास के लिए राष्ट्र स्तर पर बाल साहित्य एकेडमी होनी चाहिए। राजस्थान के डा. भैरूलाल गर्ग ने कहा कि बस्ते का बोझ बालक के विकास में बाधक है। इस दौरान नेपाल व भारत के साहित्यकारों को सम्मानित भी किया गया। बाल प्रहरी पत्रिका की ओर से 60 बाल पत्रिकाओं की प्रदर्शनी भी ल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 12:22 AM (IST)
        

अब छुट्टी को लेकर सियासत

aaaaaa   aaaaaaaaaaaa

किच्छा : राजनीति की बात तो छोड़ ही दीजिए। शुरू से ही सड़क निर्माण, योजनाओं को लेकर राजनीतिक पार्टियां अपना श्रेय लेती रहीं है। अब छठ पर्व की छुट्टी का श्रेय लेने की होड़ तेज हो गई है। मंडी परिषद संचालक पुष्कर राज जैन ने इसे कांग्रेसियों की पुरानी मांग बताया और कहा कि विधायक शुक्ला झूठा श्रेय ले रहे हैं। मंडी परिषद डायरेक्टर पुष्कर राज जैन ने कहा कि क्षेत्रीय विधायक कांग्रेस की योजनाओं का श्रेय लेने... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 12:22 AM (IST)
        

धमनियों में दौड़ रहा पड़ोसियों का 'जहर'

काशीपुर : पड़ोसी राज्य में चल रहे दूध के काले कारोबार की जड़ें उत्तराखंड तक फैलती जा रही हैं। पड़ोसी राज्य से आने वाले इस जहरीले दूध पर लगाम लगाने में खाद्य सुरक्षा विभाग नाकाम हो रहा है। त्योहार पर हमारी धमनियां कमजोर और सेहत खराब हो रही है। वहीं बच्चे भी बीमारी की चपेट में आ रहे हैं। ऊधमसिंह नगर दुग्ध समितियां करीब 60 हजार लीटर दूध पैदा कर रही हैं। वहीं जिले की जनसंख्या करीब साढ़े सोलह लाख है।... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 12:21 AM (IST)
        

सोने-चांदी के नोट बने आकर्षण

aaaaaa   aaaaaaaaaaa

रुद्रपुर : दीपावली को लेकर बाजार पूरी तरह तैयार है। ग्राहकों की उमड़ती भीड़ से मायूस दुकानदारों के चेहरों पर रौनक है तो ग्राहकों में भी उत्साह दिखाई दे रहा है। वे त्योहार के लिए पूजन सामग्री के साथ ही नए परिधान, घरेलू इलेक्ट्रॉनिक सामान, बर्तन की खरीद तो कर ही रहे हैं। उनका रुझान इस बार लक्ष्मी पूजन के बहाने सोने व चांदी की खरीद की ओर अधिक है। दीपावली खासकर धनतेरस को लेकर रुद्रपुर का बाजार तैयार ह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 12:21 AM (IST)
        

जिंदल स्टील को करोड़ों की चपत का प्रयास

काशीपुर : करोड़ों के लालच में शहर के एक व्यापारी ने हरियाणा की स्टील कंपनी के खाते में कैंसिल चेक लगा दिया। बैंक अधिकारियों ने मामला पकड़ पुलिस को सूचना दी। पुलिस फिलहाल मामले की जांच कर रही है। सूत्रों के मुताबिक कुछ दिन पूर्व कुछ लोग यहां आए थे। उन्होंने खुद को हरियाणा के जिंदल स्टील कंपनी का कर्मचारी बताकर नई फैक्ट्री लगाने को यहां भूमि खरीदने की बात कही। इसके बाद उन्होंने शहर के एक बर्तन व्या... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 12:21 AM (IST)
        

अरे साहब, खाकी का तो जलवा ही अलग है

aaaaaaa  aaaaaaaaaaaaa

रुद्रपुर : रोजगार के साथ-साथ रसूख भी है पुलिस की नौकरी में। यही वजह है कि पुलिस की नौकरी युवाओं की पहली पसंद बन गई है। इसका उदाहरण पुलिस लाइन में आयोजित परीक्षा रही। यहां महज 281 पदों के लिए सवा तीन हजार अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल हुए। इन अभ्यर्थियों में बीटेक, एमबीए समेत प्रोफेशनल डिग्री वाले विद्यार्थी भी शामिल थे। पेश है कांस्टेबल की भर्ती परीक्षा देने आए युवाओं से बातचीत के अंश : ----------... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 12:20 AM (IST)
        

281 पदों के लिए 3237 अभ्यर्थी दावेदार

रुद्रपुर : कांस्टेबल भर्ती की लिखित परीक्षा शांतिपूर्ण तरीके से हुई। परीक्षा में 3237 अभ्यर्थी शामिल हुए और 40 गैरहाजिर रहे। इस दौरान भारी पुलिस बल मौजूद रहा। पुलिस लाइन में रविवार को कांस्टेबल के 281 पदों के लिए लिखित परीक्षा आयोजित की गई। परीक्षा केंद्र पर सुबह से ही अभ्यर्थी पहुंचने लगे थे। इधर लाइन में भी सुबह से तैयारियां शुरू हो गई थीं। परीक्षा में प्रदेश भर के 3237 अभ्यर्थियों ने हिस्सा ल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 12:20 AM (IST)
        

मैनाझुंडी व बलखेड़ा धान क्रय केंद्र मिले बंद

dfsdfsf

सितारगंज : जिला प्रशासन की क्षेत्र में गेहूं क्रय केंद्रों में खरीद में तेजी की कवायद दम तोड़ रही है। एसडीएम को छापे में मैनाझुंडी व बलखेड़ा क्रय केंद्र बंद मिले। इस पर डीएम को कार्रवाई की संस्तुति कर दी गई है। विदित हो कि बीते दिनों जिला प्रशासन ने केंद्रों को कड़े निर्देश जारी किए थे। रविवार को एडीएम के निर्देश पर एसडीएम ऋचा सिंह ने सहकारिता के मैनाझुंडी स्थित धान क्रय केंद्र का निरीक्षण किया। के... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 12:19 AM (IST)
        

मेडिकल बनवाने के लिए भटकते रहे घायल

बाजपुर : ग्राम मडैय्या हट्टू में फायरिंग व मारपीट के उपरांत दोनों पक्षों का सीएचसी में उपचार तो हुआ, लेकिन मेडिकल बनवाने के लिए घायल इधर उधर भटकते रहे। सभी घायलों को सीएचसी में भर्ती कराया गया। डा. प्रभा ने घायलों का उपचार कर करीब आधा दर्जन को हायर सेंटर सुशीला तिवारी हल्द्वानी के लिए रेफर कर दिया। इस बीच एक पक्ष तहरीर लेकर गया तो पुलिस ने मेडिकल बनवाने की बात कही। बाजपुर में एक माह से सरकारी चि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 12:19 AM (IST)
        

पुलिस सतर्क होती तो नहीं होती घटना

बाजपुर : हरनाम व जगतार के बीच चार वर्षो से विवाद चल रहा था। पूर्व में जमीन बचनो कौर ने स्टांप पेपर पर बेची थी। बाद में बरयाम सिंह ने उक्त भूमि का बैनामा एक माह पूर्व कराया और उसी के आधार पर जगतार सिंह आदि ने चार दुकानों का निर्माण कराया। इसमें रविवार को क्रेता पक्ष द्वारा लेंटर खोला जाना था। इसी बीच द्वितीय पक्ष के हरनाम सिंह आदि ने न्यायालय से यथास्थिति के आदेश पारित कर पत्रावली 25 अक्टूबर को प्र... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 12:19 AM (IST)
        

ढाई लाख की सागौन पकड़ी

fsdfsdf

सितारगंज : बाराकोली रेंज में लकड़ी तस्कर सक्रिय हो गए हैं। वन विभाग की टीम ढाई लाख के 25 लट्ठे सागौन से भरे ट्रक को पकड़ने में सफल रही। लकड़ी तस्कर वाहन छोड़कर फरार हो गए। वन विभाग ने वाहन को सीज कर रिपोर्ट दर्ज कर ली है। बाराकोली रेंजर महेंद्र सिंह रैकुनी ने बताया कि शनिवार रात किच्छा रोड पर पिपलिया मोड़ के पास वन विभाग की टीम ने कैंटर यूए5=2634 को पीछा कर पकड़ा। घेराबंदी देखकर चालक व वाहन में बैठा एक... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 12:18 AM (IST)
        

पेड़ काटने में दो गिरफ्तार

बाजपुर : अवैध लकड़ी कटान के आरोप में वन विभाग की टीम ने दो लोगों पर मामला दर्ज कर उन्हें जेल भेज दिया है। उनके कब्जे से करीब पचास हजार रुपये की सागौन की लकड़ी व बाइक बरामद की गई। एसडीओ रामनगर बलवंत सिंह शाही के निर्देशन में वन विभाग बन्नाखेड़ा की टीम गश्त पर थी। इसी बीच बन्नाखेड़ा बल्ली के निकट दो तस्कर बाइक पर लकड़ी ले जाते दिखायी दिए। इस पर पीछा करते हुए घेराबंदी करके उन्हें दबोच लिया। उनके पास से स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 12:18 AM (IST)
        

दरऊ में भूमि विवाद को लेकर हवाई फायरिंग

किच्छा : दरऊ में भूमि विवाद के चलते दो पक्ष आमने सामने आ गए। इस दौरान हवाई फायरिंग भी की गई। एसएसआइ मौके पर पहुंचे। तब तक दोनों पक्ष वहां से रफूचक्कर हो चुके थे। ग्राम दरऊ में यूपी सीमा के करीब दो पक्षों में भूमि विवाद चल रहा है। रविवार सुबह दोनों पक्ष विवादित स्थल पर एकत्र हुए। दोनों पक्षों में मारपीट को देख किसी ने पुलिस को फायरिंग की सूचना दी। एसएसआइ धर्मवीर सोलंकी मौके पर पहुंच गए। पुलिस को... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 12:15 AM (IST)
        

जमीन को लेकर खून के प्यासे हुए दो पक्ष

बाजपुर : भूमि विवाद में दो पक्ष एक दूसरे के खून के प्यासे हो गए। जमकर मारपीट के बाद कई राउंड फायरिंग भी हुई। इस दौरान 14 लोग घायल हुए। गंभीर रूप से घायल आधा दर्जन लोगों को हायर सेंटर रेफर किया गया। पुलिस ने किसी तरह मामला शांत करा कर ट्राली को कब्जे में लिया है। तहसील क्षेत्र के ग्राम मडैय्या हट्टू में जगतार सिंह ने जमीन खरीदी थी। जिस पर इन्होंने हाल ही में चार दुकानों का निर्माण कराया। उधर, हरन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 12:14 AM (IST)
        

उम्रकैदी के खिलाफ मुकदमा

काशीपुर : सजा होने पर सल्फास खाकर जान देने का प्रयास करने के आरोपी के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। इधर ड्यूटी पर तैनात सिपाही के खिलाफ भी जांच कराने की बात अफसर कह रहे हैं। यहां बता दें कि मेढ़ के विवाद के बाद वर्ष 23 जनवरी 2010 को ग्राम गुलडि़या निवासी फिरोज की हत्या कर दी गई थी। फिरोज के पिता महबूब ने गांव के ही मुख्तयार, उसकी पत्नी सरबरी और बेटे आलिम व समद के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 12:14 AM (IST)
        

अब बस अड्डों पर लीजिये ई-टिकट

काशीपुर : ई-टिकट बुकिंग की धराशायी योजना को धरातल पर लाने के लिए परिवहन निगम अब बस अड्डों पर ही ई-टिकट काउंटर खोलने की योजना बना रहा है। इसी सिलसिले में महाप्रबंधक ने डिपो के एआरएम को भी पत्र भेज व्यवस्थाएं दुरुस्त कराने के लिए यात्रियों की सुविधा के लिए कंप्यूटर स्थापित करने के निर्देश दिए हैं। तीज त्योहार पर बसों में अधिक भीड़ होने की वजह से लोगों को टिकट खरीदने में परेशानी का सामना करना पड़ा ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 12:14 AM (IST)
        

महिला के बैग से छह हजार पार

किच्छा : महिला के बैग से छह हजार रुपये गायब हो गए। महिला ने संदिग्ध चार महिलाओं को रोक पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है। पालिका कर्मी आनंद सिंह नेगी की पत्‍‌नी कमला नेगी बाजार से सामान खरीदने निकली थी। नैनीताल बैंक के पास वह ठेले से सामान खरीद रही थी। इसी दौरान उसके बैग से किसी ने छह हजार रुपये उड़ा दिए। उन्हें पास ही खड़ी महिलाओं पर शक हुआ तो उसने उनको बाजार में खोजना शुरु कर द... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 12:13 AM (IST)
        

पंतनगर एयरपोर्ट से शुरू होगी टैक्सी व्यवस्था

रुद्रपुर: पंतनगर एयरपोर्ट से यात्रियों की सुविधा के लिए टेक्सी व्यवस्था प्रारंभ होगी। जिलाधिकारी की ओर से एआरटीओ को टैक्सियों की व्यवस्था करने को कहा गया है। पंतनगर एयरपोर्ट से 14 अक्टूबर से सप्ताह में चार दिन एलांयस एयर ने यहां व दिल्ली के मध्य हवाई सेवा प्रारंभ कर दी है। 38 सीटर एटीआर-42 मंगलवार बुधवार शुक्रवार तथा रविवार को उड़ान भरेगा। शुरूआती दो दिन तो यात्रियों के हिसाब से कंपनी के लिए निरा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 12:13 AM (IST)
        

सरेआम महिला से पर्स छीना

काशीपुर : दो महिलाओं ने रोडवेज स्टेशन पर सरेआम एक महिला का पर्स छीन लिया। उसके शोर मचाने पर दोनों वहां से फरार हो गई। पीडि़ता ने पुलिस को तहरीर सौंप दी है। बाजपुर निवासी परमजीत कौर सल्ट के एक पब्लिक स्कूल में प्रधानाचार्य है। रविवार को वह किसी काम से काशीपुर आई हुई थीं। लौटते वक्त वह डिपो में बस का इंतजार कर रहीं थी। उनका आरोप है कि इसी दौरान वहां मौजूद दो महिलाओं ने उनका पर्स छीन लिया। पर्स में ढ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 12:13 AM (IST)
        
(News from Udhamsingh-nagar, Uttarakhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें