Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 31,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

उधमसिंह नगर

हत्या कर खेत में फेंका बुजुर्ग का शव

जागरण संवाददाता, काशीपुर : बुजुर्ग की हत्या कर शव नदी किनारे एक खेत में फेंक दिया गया। घटना कई दिन पूर्व की होने से शव बुरी तरह क्षत-विक्षत हो चुका था और उससे दुर्गध उठ रही थी। फिलहाल मृतक की शिनाख्त नहीं हो पाई है। रविवार को कुछ श्रमिक ढेला पुल के नीच छिद्दू पुत्र मेहंदी हसन के खेत मे गेहूं काट रहे थे। इसी दौरान वहां पर तेज दुर्गध आने लगी। श्रमिकों ने पास की झाडि़यों में एक बुजुर्ग का सड़ा-गला ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 05:15 AM (IST)
        

श्याम का किंग्स इलेवन पंजाब में चयन

जागरण संवाददाता, काशीपुर : क्षेत्र के उदयीमान क्रिकेटर श्याम शर्मा का किंग इलेवन पंजाब की टीम में चयन हुआ है। टेलेंट हंट के जरिए उसने यह कामयाबी हासिल की। इस उपलब्धि से क्षेत्र के खेल प्रेमियों में खासा उत्साह व्याप्त है। काशीपुर के सुभाष नगर निवासी श्याम शर्मा पुत्र रविंद्र शर्मा बचपन से ही क्रिकेट के प्रति समर्पित था। परिजनों ने उसका असम की एक क्रिकेट एकेडमी में दाखिल कराया। काबिलियत के बल पर ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 11:24 PM (IST)
        

ऊधमसिंह नगर में ई-डिस्ट्रिक्ट सेवा

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : प्रमाण पत्रों के लिए अब जनता को तहसील के बार-बार चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे। प्रदेश में शुरू की गई ई-डिस्ट्रिक्ट सेवा में आवश्यक प्रमाण पत्रों का ब्योरा दर्ज होने के बाद एक निर्धारित अवधि के बाद आवेदक को प्रमाण पत्र बनने की न केवल सूचना दी जाएगी। साथ ही प्रमाण पत्र ऑनलाइन भी उपलब्ध होंगे। तहसील, ब्लॉक व कलक्ट्रेट में आवश्यक प्रमाण पत्रों के लिए आवेदकों को महीनों चक्कर ल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 11:23 PM (IST)
        

ट्यूशन से लौट रही बालिका से दरिंदगी का प्रयास

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : ट्यूशन से घर लौट रही सात साल की मासूम के साथ दरिंदे ने दरिंदगी करनी चाही। इस बीच पड़ोस के दुकानदार ने उसे दुष्कर्म का प्रयास करते दबोच लिया और धुनाई लगानी शुरू कर दी। बाद में मासूम के माता-पिता भी पहुंच गए। पिता की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज गिरफ्तार कर लिया है। उसे जेल भेजा जा रहा है। मूलरूप से गाजीपुर के रहने वाले अनिल कुमार सिंह यहां सिडकुल की एक ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 11:22 PM (IST)
        

फोन पर मांगी लाखों की रंगदारी

रुद्रपुर : बदमाशों ने फोन कर शहर के एक व्यक्ति से फार्म व लाखों की रंगदारी मांगी। रंगदारी न देने पर दिल्ली आने पर जान से मारने की धमकी दी। पीडि़त ने फोन करने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया है। किच्छा रोड निवासी कुंदन लाल ने पुलिस को तहरीर सौंप कर बताया कि शनिवार को उसके मोबाइल पर दिल्ली से फोन आया। फोन करने वालों ने खुद को बृजमोहन शर्मा व नितिन शर्मा बताया। आरोप है कि उन्होंने लाल को धमकी दे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 11:21 PM (IST)
        

पांच युवकों ने किशोरी को किया अगवा

जागरण संवाददाता, गदरपुर : जागरण में गई किशोरी को पाच युवकों ने बहला-फुसलाकर अगवा कर लिया। पिता की तहरीर पर हरकत में आई पुलिस ने 24 घटे के भीतर किशोरी को बरामद कर लिया। पुलिस के आरोपियों को गिरफ्तार न करने पर ग्रामीणों ने थाने में प्रदर्शन कर दरोगा का घेराव किया। पुलिस के आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी के आश्वासन पर मामला शांत हुआ। ग्राम सकैनिया निवासी 15 वर्षीय किशोरी अपने भाई-भाभी के साथ ग्राम रजप... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 11:21 PM (IST)
        

बदमाशों ने ट्रक चालक से लूटे 70 हजार

रुद्रपुर : बदमाशों ने ट्रक चालक व क्लीनर पर हमला कर हजारों की नगदी लूट ली। चालक ने घटना की तहरीर पुलिस को दी है। खेड़ा निवासी ओमप्रकाश ने पुलिस को तहरीर सौंप कर बताया कि वह एसपी साल्वेंट कंपनी में ट्रक चालक है। शनिवार की देर रात वह हल्द्वानी से भूरारानी गांव होते हुए फैक्ट्री की ओर आ रहा था। इस बीच भूरारानी रोड पर तीन-चार युवकों ने जबरन ट्रक रोक लिया। इससे पहले कि वह कुछ समझ पाता कि बदमाशों ने ट्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 11:20 PM (IST)
        

मेरे खिलाफ गवाही दी तो जान से मार दूंगा..

जागरण संवावदाता, रुद्रपुर : मेरे खिलाफ गवाही दी तो जान से मार दूंगा, नहीं तो अपना मुकदमा वापस ले लो..। फिल्मी अंदाज में यह धमकी बलात्कार के आरोपी ने पीडि़ता को दी है। डरी सहमी पीडि़ता ने पुलिस को तहरीर सौंप कर आरोपी के खिलाफ कार्रवाई व अपनी सुरक्षा की गुहार लगाई है। दूधिया नगर निवासी विवाहिता ने मोहल्ले के ही गुरजीत सिंह के खिलाफ बलात्कार का मुकदमा दर्ज कराया है। बताया कि मामला कोर्ट में विचाराधी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 11:18 PM (IST)
        

रक्षक बना भक्षक, सिपाही ने महिला को पीटा

जागरण संवाददाता, काशीपुर : चैती मेला देखकर लौट रहे एक श्रद्धालु पर सिपाही ने जमकर दबंगई दिखाई। आरोप है कि सिपाही ने उसकी कार के शीशे तोड़ दिए। विरोध करने पर उसकी पत्नी से मारपीट कर अश्लील हरकतें कीं। पीडि़त ने पुलिस को घटना की तहरीर सौंप दी है। ग्राम रानी नांगल पोस्ट अलियाबाद, जिला मुरादाबाद निवासी सुरेश सिंह परिवार के साथ रविवार को चैती मेला देखने आया था। वह खोखरा देवी मंदिर से चैती की ओर जा रह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 11:18 PM (IST)
        

पंजाब पुलिस की दबिश

जागरण संवाददाता, बाजपुर : पंजाब के एक शिक्षण संस्थान से गायब दो छात्राओं की तलाश में पंजाब पुलिस ने शनिवार की तड़के यहां दविश मारी। उसमें यहां की निवासी छात्रा को तो बरामद कर लिया, जबकि पंजाब की छात्रा अभी सुराग नहीं लगा है। पंजाब पुलिस बरामद लड़की और उसके परिजनों को पंजाब के लिए साथ ले गई है। इससे पूर्व यहां कोतवाली में भी एक घंटे तक पूछताछ की गई। जालंधर के एक शिक्षण संस्थान में विभिन्न राज्यों... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 04:33 AM (IST)
        

शार्ट सर्किट से लगी आग में लाखों की नगदी व माल नष्ट

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : शार्ट सर्किट से लगी आग में लॉक हाउस में लाखों की नगदी व माल जलकर नष्ट हो गया। आसपास वालों ने किसी तरह आग पर काबू पाया। दुकान स्वामी के मुताबिक अग्निकांड में सवा दो लाख की नगदी व 60 हजार का माल नष्ट हो गया। कल्याणी व्यू निवासी अनिल मिगलानी की श्याम टाकीज रोड पर मनीषा लॉक हाउस के नाम से तालों व लोहे के अन्य सामान की दुकान है। शुक्रवार की रात को वह रोजाना की तरह दुकान बंद... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 12:03 AM (IST)
        

बकाएदारों की सूची में सुपरटेक टॉप पर

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : तहसील प्रशासन ने क्षेत्र में बकाया राजस्व जमा न करने वाले दस बड़े बकाएदारों की सूची तहसील में चस्पा कर दी है। इनमें सुपरटेक कंपनी टॉप पर है। चालू वित्तीय वर्ष का अंतिम माह चल रहा है। इसमें बकाएदारों से वसूली में जिला प्रशासन जुटा है। इसी के तहत तहसील क्षेत्र में विभिन्न विभागों के बकाया राजस्व वसूलने के लिए अभियान चलाया जा रहा है। तहसील प्रशासन ने 31 मार्च तक संग्रह अ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 12:02 AM (IST)
        

राशन के लिए नहीं भटकेंगे उपभोक्ता

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : अब राशन के लिए लोग इधर उधर नहीं भटकेंगे। इसके लिए हर माह कम से कम पांच दिन तक रोजाना सरकारी सस्ता गल्ले की दुकानें खुलेंगी। डीलर निर्धारित तिथि पर ही गोदाम से खाद्यान्न उठाएंगे। इसे अमल में लाने के लिए एडीएम वित्त ने जिला पूर्ति अधिकारी को दुकानों का रोस्टर तैयार कर जल्द रिपोर्ट उपलब्ध कराने को कहा है। सरकारी गल्ले की दुकानों पर राशन कार्डधारक खाद्यान्न लेने जाते हैं त... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 12:01 AM (IST)
        

मकान मालिक ने किराएदार की गर्दन में चाकू घोंपा

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : पत्नी से छेड़छाड़ का विरोध करना एक युवक को महंगा पड़ गया। उसके मकान मालिक ने उसकी गर्दन में चाकू घोंप दिया। गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया। पत्नी ने घटना की तहरीर पुलिस को सौंप कार्रवाई की मांग की है। रिक्शा चालक पन्ना लाल भूतबंगला वार्ड नंबर छह में पत्नी सीमा के साथ किराए पर रहता है। आरोप है कि मकान मालिक आए दिन पन्ना की गैरमौजूदगी में उसकी पत्नी के साथ ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 12:00 AM (IST)
        

टांडा रेंज में शिकारियों ने मारे दो चीतल

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : वन्य जीवों पर खतरा बढ़ता जा रहा है। टाडा रेंज में आधा दर्जन शिकारियों ने दो चीतल को अपना शिकार बना डाला। दोनों को बोरे में डालकर ले जा रहे थे कि गश्त लगा रही वन विभाग की टीम की इन पर नजर पड़ गई। टीम ने जैसे ही शिकारियों को रोकने की कोशिश की तो जबाव में फायरिंग कर दी। जवाबी कार्रवाई मे शिकारी दोनों मृत चीतलों व एक बाइक को मौके पर ही छोड़ फरार हो गए। वन विभाग ने अज्ञात ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 11:57 PM (IST)
        

हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से ट्रक चालक की मौत

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : ट्रक पर क्रेन क रस्सी बांधने चढ़ा ट्रक चालक हाईटेंशन लाइन की चपेट में आ गया। इससे उसकी मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घटना की जानकारी ली। हादसे की खबर से मृतक के परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है। देहरादून के पटेल नगर काकी चौक निवासी 28 वर्षीय मोहम्मद जावेद ट्रक चलाकर जीवन यापन करता था। वह शुक्रवार को सीएसडी मिलिट्री कैंटीन का सामान लेकर बनवसा ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 11:56 PM (IST)
        

मनमोहन की मनरेगा अब मोदी मोड में

आशुतोष मिश्र:, खटीमा : मनमोहन की मनरेगा अब मोदी स्टाइल से चलेगी।मजदूरी के लिए मजदूर को प्रधान-अधिकारी का अब मोहताज नहीं होना पडे़गा। जिले से लेकर ग्राम पंचायत तक खुले सभी सरकारी खाते तीन दिन बाद बंद हो जाएंगे। 31 मार्च तक इन खातों का बैलेंस निल करने का फरमान जारी कर दिया गया है। अब प्रदेश में इस योजना का सिर्फ एक ही बैंक खाता होगा। एक दशक बाद एक अप्रैल से राष्ट्रीय गारंटी योजना की व्यवस्था बदल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 11:55 PM (IST)
        

फार्म हाउस से गायब हुई युवती

बाजपुर : एक फार्म हाउस में रह रही युवती गायब हो गई। काफी खोजबीन के बाद भी जब उसका पता नहीं चला तो फार्म हाउस स्वामी ने कोतवाली में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराने को तहरीर दे दी है। फार्मर नवतेज सिंह ने कोतवाली में तहरीर देकर बताया है कि उनके फार्म हाउस पर झम्मन नाम का व्यक्ति काम करता था, जो कुछ समय पश्चात अपनी पुत्री को फार्म हाउस पर काम करने के लिए छोड़ गया। यह युवती 25 मार्च की रात से गायब है। 2... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 11:14 PM (IST)
        

फरार बदमाश मोनू पुलिस गिरफ्त में

जागरण संवाददाता, काशीपुर : दबिश के दौरान पुलिस टीम पर फायरिंग कर दरोगा व तीन सिपाहियों को घायल करने के आरोप में फरार चल रहा बदमाश हत्थे चढ़ गया। उसके पास से एक तमंचा व तीन कारतूस भी बरामद हुए हैं। एसएसपी नीलेश आनंद भरणे ने बताया कि किच्छा पेट्रोल पंप पर पांच मार्च को लूट हुई थी। लूट के आरोपियों की धरपकड़ के लिए आइटीआइ थाना क्षेत्र के ग्राम सरदारों वाला टांडा स्थित गुरमेज सिंह के घर मे पुलिस ने 11... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 11:12 PM (IST)
        

कॉलेज से लौट रहे छात्र को गोली मारी

जागरण संवाददाता, गदरपुर : चार युवकों ने मिलकर एक छात्र को गोली मारकर घायल कर दिया। घायल छात्र को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया। चिकित्सकों ने उसका प्राथमिक उपचार कर उसे जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। उधर छात्र के पिता ने दो नामजद सहित चार लोगों के खिलाफ थाने में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है। सकैनिया के निकटवर्ती ग्राम मझराझुन्नी निवासी सुरेश कुमार पुत्र बलवंत चंद अपने दोस्त विजय कुम... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 11:12 PM (IST)
        
(News from Udhamsingh-nagar, Uttarakhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें