Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 01,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

उधमसिंह नगर

डीआईजी समेत डीएम ने डाला डेरा

खटीमा: तबाही के बाद क्षेत्र में आला अधिकारियों ने डेरा डाल दिया है। जिन्होंने घटनास्थल का निरीक्षण कर मातहतों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इस दौरान उपमहानिरीक्षक अंनत राम चौहान, जिलाधिकारी डा.पंकज पांडे, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रिद्विम अग्रवाल, मुख्य विकास अधिकारी इवा सहाय, अपर जिलाधिकारी आशीष भटगाई, जिला सूचनाधिकारी बीसी जोशी आदि यहां डेरा डाले हुए है। और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 01:06 AM (IST)
        

तबाही का मंजर देखने उमड़े लोग

खटीमा: शारदा नदी के ओवरफ्लो के बाद लोहियाहेड पावर हाऊस हुई तबाही के मंजर को देखने के लिए क्षेत्र के लोग उमड़ पड़े। जिसकी वजह से हमेशा सन्नाटे में रहने वाला लोहियाहेड मार्ग सबसे अधिक व्यस्त हो गया। रविवार का दिन होने की वजह से दूरदराज से लोग बाइकों, कारों व टैम्पों में सवार होकर सुबह से ही लोहियाहेड पहुंचने लगे। परिसर में जगह-जगह हुए जलभराव हो जाने से वहां भूखलन होने लगा। जिसे देखते हुए प्रशासन ने ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 01:05 AM (IST)
        

खटीमा से टनकपुर तक छाया अंधेरा

खटीमा : लोहियाहेड पावर हाऊस के क्षतिग्रस्त हो जाने की वजह से टनकपुर, बनबसा व खटीमा के समूचे क्षेत्र की बिजली व्यवस्था बाधित हो गयी है। चारों ओर अंधकार हो गया है। उमस भरी गर्मी में बिजली के न आने से लोग बेहाल हो उठे। शनिवार की रात तीन बजे से बिजली गुल हुई थी। जो पूरे दिन नहीं रही। बिजली विभाग के अधिशासी अभियंता शैलेंद्र सिंह ने बताया कि बिजली व्यवस्था बहाल करने के प्रयास किये जा रहे है। जल्द ही नगर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 01:05 AM (IST)
        

तीन आरोपियों के साथ होगा खुलासा!

काशीपुर : पुलिस द्वारा दुर्गापुर में हुए बहुचर्चित दोहरे हत्याकाड का आज खुलासा किया जाएगा। आरोपियों की धर-पकड़ को जिले भर की पुलिस व एसओजी राज्य के अलावा यूपी में भी ताबड़तोड़ छापे मार रही है। सूत्रों की मानें तो तीन आरोपियों के साथ घटना का खुलासा हो सकता है। 22 अगस्त को संदिग्ध परिस्थितियों में गायब हुए दुर्गापुर निवासी हरनाम सिंह व कुलवंत सिंह के शव 24 अगस्त को तुमडि़या डैम के जंगल में पड़े। ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 01:04 AM (IST)
        

मारपीट की घटनाओं में आधा दर्जन घायल

किच्छा : मारपीट की दो घटनाओं में आधा दर्जन लोग घायल हो गए। घायलों को उपचार के लिए सीएचसी किच्छा में भर्ती कराया गया। ग्राम चकौनी में दो पक्ष आपसी विवाद के चलते आमने सामने आ गए। जमकर हुई मारपीट में दोनों पक्षों के फूलवती, विष्णु, ममता, नरेश पाल, राजू निवासी ग्राम चकौनी घायल हो गये। एक अन्य घटनाक्रम में ट्रक बैक करने को लेकर हुये विवाद में दो लोग घायल हो गये। घायल तनवीर निवासी बहेड़ी, भरत निवासी सि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 01:04 AM (IST)
        

खटीमा क्षेत्र में जलप्रलय

खटीमा : पहाड़ पर हुई बारिश ने तराई में कहर ही बरपा दिया। पानी के ओवरफ्लो के चलते शारदा नहर की सुरक्षा दीवार ध्वस्त हो गई। उसके बाद मची जलप्रलय में लोहियाहेड पावर हाऊस की जहां सारी मशीनें ढह गईं, वहीं खटीमा से लेकर टनकपुर तक की विद्युत व्यवस्था ठप हो गई। चार गांव पूरी तरह जलमग्न हो गए, सड़कें खाइयों में तब्दील हो गईं। पानी इतना तेज था कि बहाव में पावर हाऊस कर्मचारी बह गया, जिसकी मौत हो गई। एक स्कूल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 01:04 AM (IST)
        

तबाही में हुआ दस करोड़ का नुकसान

खटीमा : लोहियाहेड पावर हाऊस में हुई तबाही के बाद अभी तक के आंकलन के मुताबिक प्रशासन ने दस करोड़ रूपये की क्षति का अनुमान लगाया है। एसडीएम सीएस इमलाल ने बताया कि इस कांड में एक व्यक्ति की मौत हो हुई है। 17 लोगों के मकान ध्वस्त होने के साथ ही 75 परिवार जलभराव से प्रभावित हए है। सबसे ज्यादा नुकसान पावर हाऊस को पहुंचा है। जहां उत्पादन ठप हो गया है। इसमें करीब दस करोडकी क्षति पहुंची है।और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 01:04 AM (IST)
        

मामूली विवाद में दो पक्षों में मारपीट

रुद्रपुर : मामूली विवाद में पड़ोसियों में लाठी-डंडे चल गए। घटना में आधा दर्जन लोग घायल हो गए। बाद में दोनों पक्षों ने पुलिस को एक दूसरे के खिलाफ तहरीर सौंप दी है। भूतबंगला निवासी अनीता पत्‍‌नी राजू ने पुलिस को तहरीर सौंप कर कहा कि शनिवार की देर रात मोहल्ले की ही कुछ लोग उसके घर में लाठी-डंडे लेकर घुस गए और मारपीट शुरू कर दी। हमले में वह, पति राजू समेत तीन लोग घायल हो गए। वहीं दूसरे पक्ष की कमलेश प... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 01:04 AM (IST)
        

राष्ट्रीय दलित समाज पार्टी में बगावत

गदरपुर : दलित भवन में रादसपा की हंगामेदार बैठक हुई। जिसमें सभी कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रीय नेतृत्व की आलोचना करते हुए अपने अपने पदों से इस्तीफा दे दिया। इस दौरान रादसपा के राष्ट्रीय महासचिव एवं प्रवक्ता डा. वली अहमद मंसूरी ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पर आरोप लगाया कि वह भाजपा एवं काग्रेस के हाथों की कठपुतली बने हुए है। लोकसभा चुनावों में नैनीताल, ऊधमसिंह नगर हरिद्वार के उम्मीदवारों की घोषणा कर दी... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 01:04 AM (IST)
        

डीएम ने संभाली व्यवस्था की कमान

खटीमा : लोहियाहेड पावर हाऊस में हुई तबाही के बाद जिलाधिकारी डा.पंकज पांडेय ने यहां पहुंचकर व्यवस्था की कमान संभाल ली है। उन्होंने अधिकारियों की बैठक लेकर उन्हें युद्ध स्तर पर व्यवस्थाएं दुरुस्त करने के निर्देश दिए। इस कार्य में उन्होंने अन्य विभागों से भी भागीदारी करने को कहा है। साथ ही पेयजल की व्यवस्था के लिए जिले से टैंकर भी यहां बुला लिए हैं। राहत शिविर लगाकर प्रभावितों को मदद की जा रही है। घट... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 01:04 AM (IST)
        

प्रभावितों से मिले सीएम के दूत खर्कवाल

खटीमा: प्रदेश के मुख्यमंत्री हरीश रावत ने लोहियाहेड में हुई त्रास्दी को गंभीरता से लेते हुए संसदीय सचिव हेमेश खर्कवाल को प्रतिनिधि बना कर भेजा है। खर्कवाल ने अधिकारियों के साथ बैठक कर उन्हें व्यवस्थाएं दुरुस्त करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने बताया कि व्यवस्थाएं बहाल होने के बाद वे क्षेत्र छोड़ेंगे। प्रभावितों की हरसंभव उपलब्ध करायी जा रही है। मेडिकल टीम के साथ ही हर प्रभावित को भोजन की व्यवस्था क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 01:04 AM (IST)
        

एटीएम सर्विस के नाम पर खाते से आठ हजार निकाले

सितारगंज : बैंक एटीएम सर्विस के नाम पर मोबाइल से फोन कर एक खाता धारक के खाते से आठ हजार रुपये निकालने का मामला प्रकाश में आया है। पीड़ित ने पुलिस को तहरीर भेजकर कार्रवाई की गुहार लगाई है। पुलिस को भेजी तहरीर में कैलाशपुरी निवासी बलजीत सिंह ने कहा कि 19 अगस्त को उसके मोबाइल पर दो नंबरों से बैंक एटीएम सर्विस के नाम पर फोन आया। उसने विश्वास करते हुए एकाउंट व कोड नंबर बता दिया। इस बीच 20 अगस्त को मोबा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 01:03 AM (IST)
        

25 की दुनिया रोशन करेगा रोटरी क्लब

aaaaaaa   aaaaaaaaaa

काशीपुर : आंखों की रोशनी नहीं होने की वजह से दुनिया की खूबसूरती नहीं देख पाने वाले 25 लोगों की जिंदगी में रोशनी आएगी। रोटरी क्लब के 25 सदस्यों ने अपनी आंखे दान करने का संकल्प लिया है। रविवार को रोटरी भवन काशीपुर में नेत्रदान शिविर लगाया गया। शिविर का शुभरांभ क्लब के अध्यक्ष शरत गोयल ने किया। उन्होंने कहा कि अगर प्रत्येक व्यक्ति मृत्यु के बाद अपनी आंखे दान करने का संकल्प लेना चाहिए। व्यक्ति के ए... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 01:03 AM (IST)
        

रेल हाल्ट को भाजपाइयों ने किया प्रदर्शन

पंतनगर : पंतनगर के हल्दी रोड रेलवे स्टेशन पर दिल्ली और देहरादून जाने वाली प्रमुख रेलगाड़ियों के न रुकने को लेकर भाजपाइयों का गुस्सा फूट पड़ा। विधायक राजेश शुक्ला के नेतृत्व में दर्जनों भाजपा कार्यकर्ताओं ने हल्दी रोड स्टेशन पर जबरदस्त नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। रविवार को किच्छा-पंतनगर विधायक राजेश शुक्ला के नेतृत्व में भाजयुमो जिला उपाध्यक्ष राजेश तिवारी व मंडल उपाध्यक्ष कमल पांडे के साथ सचिन शर्मा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 01:03 AM (IST)
        

एक्सट्रा पेयजल से बुझेगी शहर की प्यास

aaaaaaa   aaaaaaaaaaaa

रुद्रपुर : पेयजल की समस्या से जूझ रहे नगर के तमाम वार्डो की आबादी को जल्द राहत मिल सकती है। जल निगम व जल संस्थान ने इस समस्या को दूर करने के लिए नौ करोड़ की लागत से आधा दर्जन नलकूपों के निर्माण के साथ ही कलेक्ट्रेट परिसर के नलकूपों का अतिरिक्त पेयजल को भी शहर में लिफ्ट करने का शासन को प्रस्ताव भेजा है। इन योजनाओं पर शासन की जल्द ही मोहर लगने का अनुमान है। नगर के खेड़ा , रम्पुरा व ट्रांजिट कैम्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 01:03 AM (IST)
        

गुस्साए ग्रामीणों ने जेई को बनाया बंधक

sdfsdfsdfdsf

किच्छा : विद्युत विभाग की मनमानी से गुस्साए ग्रामीणों ने लालपुर स्थित पावर हाउस पर तालाबंदी कर जेई को बंधक बना लिया। ग्रामीणों के आक्रोश के आगे कोई भी अधिकारी वहां आने का साहस नहीं कर सका। शाम को लोड बांटने का कार्य प्रारंभ होने तक ग्रामीण पावर हाउस में ही डटे थे। दरऊ, सैंजना, मिलक, चकौनी सहित दर्जनों गांव में पिछले एक माह से विद्युत की आंख मिचौली चल रही थी। ग्रामीण लगातार आपूर्ति ठप होने से परे... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 01:03 AM (IST)
        

उजागर हुई निगम कर्मियों की करतूत

काशीपुर : हाथीखाना की करोड़ों की भूमि गंवाने के मामले में नगर निगम कर्मचारियों की करतूत सामने आ गई है। अफसर आरोपी कर्मचारियों को बचाने के लिए नोटिस को ढाल बनाते रहे। अब एमएनए डा. आशीष श्रीवास्तव ने सहायक नगर अधिकारी को पूरे मामले की जांच कर स्पष्ट आख्या देने के लिए निर्देशित किया है। हाथी खाना की भूमि का मुकदमा हारने के लिए ही निगम के कर्मचारियों द्वारा अभिलेख गायब किए गए हैं। इसमें निगम के नौ क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 01:03 AM (IST)
        

पावर हाऊस में उत्पादन ठप, लगेगें छह माह

खटीमा: शारदा नहर के ओवरफ्लो होने से तबाह हुए लोहियाहेड पावर हाऊस का उत्पादन पूरी तरह से ठप हो गया है। हालात को देखते हुए अधिकारियों का मानना है कि उत्पादन शुरू होने में छह माह से अधिक का समय लग सकता है। क्योंकि पावर हाऊस का पूरा सिस्टम छिन्न-भिन्न हो गया है। पावर हाऊस की मशीनें भी खराब हो गयी है। विद्युत जनरेशन के एसडीओ राजकुमार शर्मा बताते है कि इसे पूरी तरह से दुरूस्त होने में छह माह लग जाएंगें... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 01:03 AM (IST)
        

संदिग्धावस्था में रिक्शा चालक की मौत

रुद्रपुर : एक सप्ताह पूर्व जिला अस्पताल में भर्ती कराए गए रिक्शा चालक की उपचार के दौरान संदिग्ध हालात में मौत हो गई है। यूपी के बदायूं जिले का निवासी सुल्तान यहां ट्रांजिट कैंप में किराए पर रहता था। वह रिक्शा चला कर जीवन यापन करता था। करीब एक सप्ताह पूर्व वह नैनीताल हाईवे पर बेहोशी की हालत में पड़ा हुआ था। आपातसेवा से उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इधर रविवार को उपचार के दौरान उसने दम त... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 01:03 AM (IST)
        

पुरानी रंजिश के चलते बोला हमला, एक घायल

fdgdfgdfg

बाजपुर : पुरानी रंजिश के चलते एक पक्ष के लोगों ने दूसरे पक्ष पर हमला बोल वाहन को क्षतिग्रस्त कर दिया। साथ ही एक व्यक्ति को गंभीर रूप से घायल कर दिया। पीडि़त पक्ष ने कोतवाली में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है। ग्राम महेशपुरा निवासी जाकिर हुसैन तथा वहीं के रोहित में किसी बात को लेकर विवाद है। पूर्व में ग्राम प्रधान की मौजूदगी में दोनों पक्षों में समझौता भी कराया गया था। जाकिर बीते रोज अपने साथी ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 01:03 AM (IST)
        
(News from Udhamsingh-nagar, Uttarakhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें