Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 26,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

उधमसिंह नगर

अलखदेवा में बना 80 लाख का गुरुद्वारा

dddsdsdfsdf

गदरपुर : गुरुग्रंथ साहिब के अखंड पाठ एवं शबद कीर्तन के बाद अरदास के साथ गुरुद्वारा भवन का शुभारंभ किया गया। शबद कीर्तन के अलावा गुरु साहेबान का इतिहास श्रवण कराया गया। साथ ही गुरु का अटूट लंगर बरताया गया। ग्राम अलखदेवा में 80 लाख रुपये की लागत से नवनिर्मित गुरुद्वारा भवन का गुरुग्रंथ सािहब के अखंड पाठ के भोग व शबद कीर्तन के बाद अरदास के साथ शुभारंभ किया गया। इसमें हजारों श्रद्धालुओं ने हिस्सा ल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 01:05 AM (IST)
        

नौ नामांकन पत्रों की बिक्री दर्ज

सितारगंज : ग्राम पंचायत सदस्य के रिक्त पदों पर चुनाव की सरगर्मियां तेज हो गई हैं। ब्लॉक परिसर में पहले दिन नौ नामांकन प्रपत्रों की बिक्री दर्ज हुई। बुधवार को भी नामांकन पत्रों की बिक्री व जमा करने की प्रक्रिया जारी रहेगी। मंगलवार को ब्लॉक कार्यालय में रिक्त 22 पदों पर नामांकन प्रपत्रों की बिक्री शुरु हुई। बीडीओ एमएस बिष्ट ने बताया कि पहले दिन नौ प्रपत्र बिके। बुधवार को भी बिक्री व जमा की तिथि नि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 01:04 AM (IST)
        

प्रधान के 16 नामांकन पत्र बिके

fgffdffffffff

गदरपुर : विकास खंड में ग्राम सभा गिरधरनगर में प्रधान एवं विभिन्न पंचायतों में पंचायत सदस्यों के रिक्त पदों के लिए उपचुनाव प्रक्रिया शुरू हो गई। चुनाव अधिकारी श्याम किशोर आर्य के दिशा निर्देशन में विकास खंड सभागार में चुनाव प्रक्रिया के पहले दिन नामांकन पत्रों की बिक्री शुरू हुई। यह प्रक्रिया 26 नवंबर तक चलेगी। पहले दिन गिरधरनगर में प्रधान पद के लिए 16 नामांकन पत्र खरीदे गए। इसमें राजेंद्र कुमार,... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 01:04 AM (IST)
        

पूर्व कैग राय 28 को रुद्रपुर में

रुद्रपुर: देश के पूर्व कंप्रोटर तथा ऑडिटर जनरल विनोद राय 28 नवंबर को शहर में आएंगे। वह यहां आरएएन पब्लिक स्कूल भूरारानी के नवरस कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि मौजूद रहेंगे। यह जानकारी स्कूल के प्रशासक सेवा निवृत्त विंग कमांडर एचके राय ने दी है। राय के अनुसार कार्यक्रम में आइटीबीपी के पूर्व महानिदेशक आरके भाटिया तथा मंडलायुक्त एएस नयाल विशिष्ट अतिथि के तौर पर मौजूद रहेंगे। यह कार्यक्रम स्कूल के रज... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 01:04 AM (IST)
        

मामूली बात पर सिर फोड़ा

बाजपुर : स्कूली बच्चों में मारपीट का सिलसिला थम नहीं रहा। बरहैनी बुक्सार स्थित राजकीय जूनियर हाईस्कूल में कक्षा-सात व आठ के दो छात्रों में मामूली बात पर विवाद हो गया। इससे आक्रोशित एक छात्र ने हाथ में पहने कड़े से दूसरे छात्र का सिर फोड़ दिया। घटना की तहरीर पुलिस चौकी बरहैनी में दी गई है। वहीं घटना के बाद प्रभारी प्रधानाचार्या ने अनुशासनहीनता में आरोपी छात्र का नाम काट दिया। मंगलवार को मध्यावकाश क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 01:04 AM (IST)
        

बाजपुर में कल सजेगा धार्मिक दीवान

बाजपुर : पंथ रतन भाई साहिब भाई जसबीर सिंह खालसा (खन्ने वाले) की प्रेरणा से सालाना गुरुमत समागम 27 से 30 नवंबर तक जनपद व हल्द्वानी के कई गुरुद्वारा साहिब में आयोजित किए जाएंगे। इसमें गुरु वाणी पर व्याख्यान दिया जाएगा। समागम की शुरुआत बाजपुर गुरुद्वारा साहिब से 27 नवंबर को होगी। इसमें सायं 6.30 से 7.30 बजे तक गुरसिख स्त्री सत्संग सभा व पौने नौ बजे तक देवेंद्र सिंह खालसा कीर्तन करेंगे। 28 को पौने प... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 01:03 AM (IST)
        

बनने से पहले ही उजड़ गई व्यवस्था

aaaaa   aaaaaaaaaaa

रुद्रपुर : दो वर्ष की लंबी प्रतीक्षा के बाद रुद्रपुर को तहसील तो मिल गई, मगर यहां की व्यवस्था बनने से पहले ही उजड़ गई। यहां न स्थायी तहसीलदार हैं, और न ही कोई पटवारी। प्रमाण पत्र बनवाने को आ रहे लोग हर रोज चक्कर काट कर लौट जा रहे हैं। किच्छा व गदरपुर के कुल 43 गांवों को अलग कर बीती 17 नवंबर को रुद्रपुर तहसील ने अपना काम शुरू कर दिया था। बीते नौ दिनों में यहां हर दिन 100 से अधिक ग्रामीण अपने प्रमा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 01:03 AM (IST)
        

एक और जिंदगी चढ़ी रफ्तार की भेंट

काशीपुर : बेकाबू ट्रक ने बाइक सवार को रौंद दिया। आनन-फानन में उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया, मगर तब तक वह दम तोड़ चुका था। उधर मौका पाकर आरोपी चालक वाहन छोड़ फरार हो गया। उसकी मौत से परिजनों में कोहराम मचा हुआ है। ग्राम भाटीखेड़ा, थाना टांडा जिला रामपुर(उप्र) निवासी बलविंदर सिंह (30) पुत्र दरबारा सिंह काशीपुर की एक फैक्ट्री में काम करता था। वह अपनी पत्नी व बच्चों के साथ दढियाल रोड पर किराए के ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 01:02 AM (IST)
        

कोसी में गिरी ट्रैक्टर ट्रॉली एक घायल

aaaaaa   aaaaaaaaaa

सुल्तानपुर पट्टी : सरिया लदी एक ट्रैक्टर ट्राली का एक्सल अचानक टूट गया। इसके कारण वाहन अनियंत्रित होकर कोसी नदी में जा गिरा। हादसे में ट्रैक्टर सवार एक बुजुर्ग गंभीर रूप से घायल हो गया। कुंडा थाना क्षेत्र के ग्राम लालपुर निवासी समरपाल सिंह (60) मंगलवार को सुल्तानपुर पट्टी से सरिया लदी ट्रैक्टर ट्राली में सवार होकर लौट रहा था। इसी दौरान कोसी पुल में एक्सल टूटने के कारण टै्रक्टर अनियंत्रित होकर नदी ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 12:17 AM (IST)
        

टेंपो पलटे, एक की मौत कई घायल

aaaaaa   aaaaaaaaaa

पंतनगर : ऊधमसिंहनगर जिला अब हादसों वाला जिला बन गया है। शायद ही कोई दिन ऐसा हो जो दुर्घटना न हो। मंगलवार भी तमाम लोगों के लिए अमंगल साबित हुआ। अलग-अलग स्थानों पर दो टेंपो पलटने से जहां एक यात्री की मौत हो गई तो सात लोग घायल हो गए। मृतक के परिजनों में कोहराम मचा हुआ है, वहीं घायलों को डॉ.सुशीला तिवारी अस्पताल हल्द्वानी के लिए रेफर कर दिया है। मंगलवार सुबह तकरीबन साढ़े पाच बजे टेंपो संख्या यूके 06... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 12:16 AM (IST)
        

बेकाबू ट्रक ने कार को मारी टक्कर

जसपुर : बेकाबू ट्रक ने सामने से आ रही कार को टक्कर मार दी। हादसे के कारण कार सवार दंपत्ति घायल हो गए। वहां मौजूद लोगों ने घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया। मौका पाकर आरोपी चालक फरार हो गया। मंगलवार को ब्लाक के उप कार्यक्रम अधिकारी अनिल झा पत्नी व बच्चे के साथ गदरपुर स्थित घर से कार यूके06 एक्स, 6001 में सवार होकर जसपुर आ रहे थे। इसी दौरान काशीपुर रोड पर शेर अली बाबा के मजार से आगे जसपुर की और ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 12:13 AM (IST)
        

अब बिज्टी रोड पर लगने लगी गैस की लाइन

dssssssssss

सितारगंज : इंडेन गैस एजेंसी पर गैस वितरण व्यवस्था को पटरी पर लाने की कवायद एक बार फिर दम तोड़ने लगी। आलम यह है कि अब बिज्टी रोड पर ग्रामीण उपभोक्ता लाइन लगाने को मजबूर हैं। एजेंसी पर उपभोक्ताओं का आक्रोश फूट रहा है। बीते दिनों केएमवीएन गैस प्रबंधक ने एजेंसी पहुंचकर फोन पर बुकिंग व लाइन के बजाय सीधे होम डिलीवरी के निर्देश दिए थे। एजेंसी पर लाइन लगनी बंद हो गई। अब ग्रामीण क्षेत्र के उपभोक्ताओं की बि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 12:10 AM (IST)
        

अवैध खनन में नपे चौकी इंचार्ज

केलाखेड़ा : क्षेत्र से गुजरने वाली नदियों में बेखौफ हो रहे खनन के खेल से आखिरकार मंगलवार को परदा हट ही गया। हैरत की बात तो यह निकली कि अवैध खनन के इस खेल में खाकी ही संलिप्त निकली। सीओ सिटी ने दलबल के साथ औचक छापा मारकर अवैध उपखनिज भरे तीन ट्रक व एक ट्रॉली को पकड़कर सीज कर दिया तो एसएसपी के निर्देश पर चौकी प्रभारी को भी हटा दिया। लोगों के मुताबिक क्षेत्र में अर्से से गडरी, गैनी व बौर नदी पर खनन मा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 12:10 AM (IST)
        

सॉफ्टवेयर खराब, इंडेन की होम डिलीवरी ठप

aaaaaa   aaaaaaaaaaaaa

रुद्रपुर : इंडेन गैस की आईवीआरएस प्रणाली के तहत ऑन लाइन बुकिंग सॉफ्टवेयर चार दिनों से खराब पड़ा है। इससे उपभोक्ताओं द्वारा बुक सिलेंडरों का डाटा सॉफ्टवेयर में ही फंस जा रहा है। मंगलवार को डॉटा यहां की एजेंसी तक न पहुंचने से होम डिलीवरी ठप हो गई। उपभोक्ताओं को अब बुकिंग ऑनलाइन कराने के बाद भी एजेंसी का चक्कर लगाने पड़ रहे हैं। इंडेन की ओर से उपभोक्ताओं की सुविधा के लिए हाल ही में आईवीआरएस सिस्टम ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 12:10 AM (IST)
        

रुद्रपुर बाल संप्रेक्षण गृह के प्रभारी अधीक्षक सस्पेंड

रुद्रपुर : जिला जज के आदेश पर भी राजकीय बाल संप्रेक्षण गृह के प्रभारी अधीक्षक ने एक अपराधी को गृह में रखा था। जिला जज के आदेश पर एडीएम नजूल ने जांच की तो शिकायत सही पाई गई। इस आधार पर निदेशक समाज कल्याण ने प्रभारी अधीक्षक को सस्पेंड कर दिया है। रुद्रपुर-किच्छा रोड स्थित राजकीय बाल संप्रेक्षण गृह है। इसमें नाबालिग बाल अपराधियों को रखा जाता है। नवंबर 2009 में संगठित गिरोह के अपराध में पुलिस ने बाजप... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 12:10 AM (IST)
        

चेक बाउंस होने पर एक वर्ष का कारावास

काशीपुर : चैक बाउंस के आरोप में कोर्ट ने एक अभियुक्त को एक वर्ष के सश्रम कारावास से दंडित किया है। ग्राम शिवपुरी थाना बाजपुर निवासी मनजिंदर सिंह ने वाद दायर कर कहा था कि उसने मोहल्ला पंचशील चंदौसी (उप्र) निवासी प्रताप सिंह को कर्ज दिया था। प्रताप सिंह ने उसे कर्ज लौटाने के लिए 16.50 लाख हजार रुपए का चैक दिया। लेकिन जब उसने चैक बैंक में लगाया तो बाउंस हो गया। तब उसने प्रताप से संपर्क किया तो उसने ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 12:09 AM (IST)
        

नपं की भूमि व तालाब भी बेच डाला

काशीपुर : दो लोगों ने नगर पंचायत की भूमि व तालाब पर कब्जा कर डाला। आरोप है कि उन्होंने कब्जे की भूमि का लाखों में सौदा कर उसे पांच लोगों को बेच दिया। लोगों ने स्थानीय प्रशासन से इसकी शिकायत की। बावजूद इसका कोई हल नहीं निकल पाया तो एक व्यक्ति ने हाई कोर्ट में जनहित याचिका दायर कर दी। न्यायालय ने सभी खरीददारों को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। याचिकाकर्ता अब्दुल रहमान ने बताया कि नगर पंचायत महुवाखेड... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 12:09 AM (IST)
        

राशन डिपो स्वामी के खिलाफ प्रदर्शन

cccccccccc

रुद्रपुर : शक्तिफार्म से आए ग्रामीणों ने सरकारी राशन विक्रेता की मनमानी व अभद्र व्यवहार के खिलाफ कलक्ट्रेट पहुंचकर प्रदर्शन किया। इस दौरान उन्होंने विक्रेता का लाइसेंस निरस्त करने की मांग भी की। शक्तिफार्म क्षेत्र के टैगोर नगर के ग्रामीण मंगलवार को कलक्ट्रेट पहुंचे। उन्होंने यहां सरकारी राशन विक्रेता के खिलाफ प्रदर्शन कर आक्रोश जताया। आरोप था कि विक्रेता ग्रामीणों को खाद्यान्न सामग्री का वितरण न... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 12:09 AM (IST)
        

डिग्री कॉलेज में बना मेडिसनल प्लांट उद्यान

रुद्रपुर : डिग्री कॉलेज के बीएससी बॉटनी के मेडिसनल प्लांट तैयार किए जा रहे हैं। इससे छात्रों को व्यावहारिक ज्ञान अर्जित करने में सुविधा होगी। सरदार भगत सिंह राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में बीएससी की कक्षाएं चलती हैं। चालू वित्तीय वर्ष से एमएससी कोर्स भी शुरू हो गया है। वनस्पति विज्ञान विषय को छात्र विकल्प के तौर पर लेते थे, मगर कोर्स से संबंधित ऐसे कई औषधीय पौधे हैं, जिन्हें छात्र किताबों में ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 12:45 AM (IST)
        

पॉलीथिन पर प्रतिबंध लगाने में निगम प्रशासन लाचार

रुद्रपुर : नगर निगम ने शहर में पॉलीथिन पर लगाने की योजना को ही शायद ठंडे बस्ते में ही डाल दिया है। नगर में पॉलीथिन जहां बेरोक-टोक प्रयोग हो रही है। वहीं कूड़ेदानों या सड़कों के किनारे पोलीथिन पड़ी है। जिसे पशु चारे के तौर पर चुगान कर जा रहे हैं। नगर निकाय क्षेत्रों में पॉलीथिन पर लगाम लगाने के हाईकोर्ट ने प्रदेश सरकार को सख्त निर्देश दिए थे। इस पर जिलाधिकारी ऊधमसिंहनगर ने जिले के सभी नगर निकायों... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 12:44 AM (IST)
        
(News from Udhamsingh-nagar, Uttarakhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें