Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 25,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

उधमसिंह नगर

धर्मशाला निर्माण के लिए छाबड़ा परिवार ने दी भूमि

गदरपुर : ग्राम महेशपुर में हरि मंदिर को धर्मशाला निर्माण के लिए जगदीश लाल छाबड़ा ने 4500 वर्ग फुट का एक भूखंड दान में दिया। यह दान उन्होंने स्व. इकबाल चन्द छाबड़ा एवं स्व. रामचंद छाबड़ा की स्मृति में दिया। इस पर मंदिर में हुए कार्यक्रम के तहत कमेटी के पदाधिकारियों ने उनके परिजनों को पुष्प भेंट कर सम्मानित किया। इस मौके पर जिला पंचायत सदस्य राजेश बजाज ने कहा कि छाबड़ा परिवार ने मंदिर में धर्मशाला नि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 12:17 AM (IST)
        

समाज की सेवा करना कर्तव्य : शुक्ला

sdfdsfsdfdsf

गदरपुर : सरस्वती शिशु मंदिर स्थित कालोनी में एक कार्यक्रम में किच्छा भाजपा विधायक राजेश शुक्ला का पूर्वाचल समाज के लोगों ने स्वागत किया। इस दौरान शुक्ला ने कहा कि छठ पर प्रदेश में अवकाश की मांग सीएम हरीश रावत से की गई थी। सीएम ने छठ पर अवकाश की घोषणा कर पूर्वाचल समाज के लोगों का सम्मान बढ़ाया है। उसके लिए पूर्वाचल समाज उनको बधाई देता है। उन्होंने कहा कि आज तक किसी नेता ने इस ओर ध्यान नहीं दिया। जब... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 12:17 AM (IST)
        

पूर्वानुमान लगाया जा सकता है रोगों का

gfgdfgfdfgfdg

पंतनगर : विवि के कृषि महाविद्यालय में 'मॉडल द्वारा रोग एवं फसल सुरक्षा आकलन' विषय पर आयोजित तीन दिवसीय अंतरराष्ट्रीय कार्यशाला में फ्रांस के दो विशेषज्ञों ने वैज्ञानिकों को बदलते मौसम, कीट पतंगों के प्रकोप व रोग से होने वाली हानि से बचने के गुर सुझाये। फ्रांस के राष्ट्रीय कृषि अनुसंधान (इनरा) के वैज्ञानिक डा. सर्ज सावरी व डा. लातिशिया विलाकूवे ने बताया कि मौसम आधारित मॉडल से रोग का पूर्वानुमान लगा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 12:16 AM (IST)
        

बैकाक में सिंचाई तकनीक समझाएंगे डा. भारद्वाज

dsffffffffff

पंतनगर : पंतनगर विवि के प्राध्यापक, सस्य वैज्ञानिक एवं बूंद-बूंद सिंचाई (ड्रिप इरीगेशन) के विशेषज्ञ डा. एके भारद्वाज बैंकाक रवाना हो गए। वह वहा अंतरराष्ट्रीय चावल शोध संस्थान मनीला द्वारा 27 अक्टूबर से 1 नवंबर तक आयोजित होने वाली चौथी अंतरराष्ट्रीय राइस कांग्रेस की बैठक में धान की सीधी बुआई, फसल व जीरो टिलेज गेहूं फसल चक्र में बूंद-बूंद सिंचाई यानि ड्रिप इर्रीगेशन तकनीक पर व्याख्यान देंगे। बैंकाक ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 12:16 AM (IST)
        

1.70 करोड़ की योजना खुली जनता के लिए

खटीमा : आखिरकार मुख्यमंत्री हरीश रावत ने जीर्ण-शीर्ण हाल में पड़े 22 पुल-कालापुल को जाने वाले संपर्क मार्ग के बनाने की मंजूरी प्रदान कर दी है। यह मार्ग 1.70 करोड़ की लागत से जल्द बनेगा। पड़ोसी देश नेपाल की सीमा से सटे खेलडि़या, नारायणनगर होते हुए कालापुल को जाने वाला संपर्क मार्ग लंबे समय से बदहाल था। तीन किलो मीटर लंबे इस मार्ग पर आवागमन करने में ग्रामीणों को काफी दिक्कत होती थी। मार्ग मरम्मत कर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 12:16 AM (IST)
        

दिवाली पर फुस्स निकले सफाई के दावे

aaaaaaa   aaaaaaaaaaa

रुद्रपुर : पटाखों के धमाकों में नगर निगम के शहर को साफ रखने के दावे फुस्स हो गए। जमकर आतिशबाजी के चलते करीब 15 टन अतिरिक्त कूड़ा बढ़ गया। हर मोहल्ले में गंदगी के ढेर लगे रहे, मगर स्वच्छता अभियान मुहिम की वकालत करने वाले न तो स्वयंसेवी संगठन दिखाई दिए और न ही नगर निगम। शहर में रोजाना पॉलीथिन, सड़े गले फलों-सब्जियों आदि के 80 टन कूड़ा निकलता है। इसमें 15 टन कूड़ा ऐसे हैं, जिन्हें निगम प्रशासन एकत्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 12:15 AM (IST)
        

गरीबों के घर को किया कात्यायनी क्लब ने रोशन

किच्छा : दीपावली नगर में धूमधाम के साथ मनाया गया। इस दौरान दूसरों को ताकने वाले गरीब लोगों के घर भी दीपावली पर जगमग करने का प्रयास कात्यायनी क्लब की महिलाओं ने किया। उन्होंने मलिन बस्ती में गरीबों के घर जाकर उनके साथ दीपावली की खुशियां साझा की। कात्यायनी क्लब की महिलाएं वार्ड 3 स्थित सरस्वती विहार कालोनी पहुंची। उन्होंने गरीब बच्चों को एकत्र कर उन्हे मिठाई के साथ ही पटाखे भी दिखे। संस्था अध्यक्ष... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 12:14 AM (IST)
        

दिवाली पर धुआं हुए नियम

काशीपुर : दिवाली पर जिला प्रशासन के दिशा निर्देश धुआं होते दिखाई दिए। देर रात्रि तक शहर भर में जमकर आतिशबाजी हुई। जिसे पुलिस प्रशासन मूक दर्शक बना देखता रहा। वहीं पर्यावरण का स्तर भी बढ़ गया था। दिवाली से पूर्व जिला प्रशासन की ओर से रात्रि दस बजे के बाद पटाखे नहीं फोड़ने के दिशा निर्देश जारी हुए थे। इसके बाद भी पटाखे फोड़ने पर पुलिस को कार्रवाई के निर्देश दिए गए थे। मगर दिवाली के उल्लास में मस्त... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 12:13 AM (IST)
        

किशोर ने बच्ची से किया दुराचार

नानकमत्ता : क्षेत्र के एक गांव में एक किशोर ने आठ वर्षीय बच्ची के साथ दुराचार किया। पड़ोसी किशोर ने घर से शौच को निकली बच्ची को गन्ने के खेत में ले जाकर वारदात को अंजाम दिया। बच्ची कक्षा पांच तो किशोर दसवीं का छात्र है। बच्ची लहूलुहान स्थिति में घर पहुंची। परिजनों ने उसे खटीमा अस्पताल में भर्ती कराया। इधर, पुलिस ने दुराचार व पास्को अधिनियम के तहत रिपोर्ट दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। क्षेत... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 12:12 AM (IST)
        

दीपावली मेले में लाखों संगत उमड़ी

नानकमत्ता : ऐतिहासिक गुरुद्वारा नानकमत्ता साहिब में दीपावली मेला बंदी छोड़ दिवस पर लाखों संगत उमड़ी व दीये जलाकर दीपावली मनाई। इस दौरान जमकर खरीदारी हुई। मेले के चौथे दिन दीवान हाल में अकाल तख्त अमृतसर के जत्थेदार सिंघ साहिबान ज्ञानी गुरुवचन सिंह ने गुरुवाणी का बखान कर संगत को निहाल किया। इस दौरान सुबह से ही गुरुद्वारे में मत्था टेकने को लंबी-लंबी लाइन लगी रही। संगत ने लंगर छका। लाखों संगत ने गुरु... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 12:12 AM (IST)
        

चोरी की बाइकों सहित तीन दबोचे

काशीपुर : पुलिस ने चोरी की बाइक सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से पांच बाइकें बरामद की गई हैं। यह बाइकें उत्तराखंड सहित पश्चिमी यूपी से चोरी की गई थी। पुलिस ने तीनों आरोपियों को जेल भेज दिया है। 22 अक्टूबर की देर शाम कोतवाली पुलिस लोहियापुल पर चेकिंग अभियान चला रही थी। उसी समय तीन युवकों को पुलिस ने बाइकों सहित दबोच लिया। पूछताछ में इन्होंने पुलिस को अपने नाम कुलदीप निवासी ग्राम मा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 12:10 AM (IST)
        

आतिशबाजी के दौरान झुलसी महिला ने दम तोड़ा

रुद्रपुर : आतिशबाजी के दौरान महिला के कपड़ों में आग लग गई। इससे वह गंभीर रूप से झुलस गई। परिजनों ने उसे तुरंत जिला अस्पताल पहुंचाया जहां से उसे हल्द्वानी रेफर कर दिया गया। जहां उपचार के दौरान उसने दम तोड़ दिया। दीपावली पर शिमला बहादुर निवासी महेंद्र पाल अपनी पत्नी अमरावती के साथ आतिशबाजी कर रहा था। इस बीच चिंगारी से अमरावती के कपड़ों में आग लग गई। इससे पहले अमरावती कुछ समझ पाती वह बुरी तरह झुलस ग... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 12:10 AM (IST)
        

यात्री पंतनगर तो सामान पहुंच गया पुणे

रुद्रपुर : दिल्ली से पंतनगर के लिए एयर इंडिया की उड़ान पकड़ कर यात्री तो निर्धारित समय पर पंतनगर पहुंच गए, मगर पांच यात्रियों का सामान विमान से पुणे पहुंच गया। विमान में सामान गायब देख यात्रियों ने पंतनगर एयरपोर्ट पर हंगामा काटा। कंपनी प्रबंधन द्वारा सामान जल्द वापस मंगाने के भरोसे पर ही यात्री शात हुए। एयर इंडिया की एलायंस एयर की उड़ान शुक्रवार को निर्धारित समय पर दिल्ली से 21 यात्रियों को लेक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 12:09 AM (IST)
        

सड़क हादसे ने बुझा दिया चिराग

सितारगंज/शक्तिफार्म : शक्तिफार्म में बाइकों की भिड़ंत में एक बाइक सवार युवक की मौत हो गई। वहीं सितारगंज के अलग-अलग हिस्सों में सड़क हादसों में आधा दर्जन लोग घायल हो गए। इनमें दो को हल्द्वानी रेफर किया गया है। शक्तिफार्म के गोविंदनगर निवासी नील कमल राय (24) पुत्र नत्थू राय दीपावली की रात सामान लेकर बाइक से घर आ रहा था। पुलिस को सौंपी तहरीर में मृतक के चाचा नंदू राय ने बताया कि रात करीब साढ़े नौ बजे ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 12:09 AM (IST)
        

मातम में बदली दीपावली की खुशियां

किच्छा : दीपावली मनाने घर जा रहे बाइक सवार पिता-बेटी को अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी। दोनों को घायल अवस्था में सीएचसी किच्छा में भर्ती कराया गया। हल्द्वानी में उपचार के बाद बच्ची ने दम तोड़ दिया। यूपी के बरेली जिले के देवरनिया सेमीखेड़ा निवासी रामेश्वर किच्छा में कमरा किराये पर ले सिक्योरिटी कंपनी में कार्य करता है। दीपावली की सुबह वह अपनी 12 वर्षीय बेटी मधु के साथ बाइक यूपी 25 वाई 0050 से घर जा रह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 12:08 AM (IST)
        

बाइक सवार गूल में गिरा, मौत

जसपुर : पत्नी को लेने ससुराल जा रहा बाइक सवार युवक गूल में गिर गया। हादसे में वह गंभीर रूप से जख्मी हो गया। आसपास के लोगों ने उसे सरकारी अस्पताल पहुंचाया, मगर तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। उसकी चार माह पूर्व ही शादी हुई थी। मोहल्ला दिल्लासिंह निवासी भोला का पुत्र रिजवान अहमद (27) मंगलवार को बाइक से कुंडा, हाथीडगर से होते हुए अपनी ससुराल रामनगर पत्‍‌नी को लेने जा रहा था। रिजवान जब हाथीडगर के समीप प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 12:08 AM (IST)
        

दीपावली पर बुझा घर का चिराग

रुद्रपुर : दीपावली पर टैंकर की तेज गति ने परिवार का चिराग बुझा दिया। तेज गति से आ रहे टैंकर ने बाइक को रौंद दिया। बाइक सवार ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। जबकि टैंकर चालक वाहन को मौके पर ही छोड़ कर फरार हो गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने टैंकर को कब्जे में लेकर चालक की तलाश में जुट गई है। इधर मृतक के परिवार में दीपावली पर मातम छा गया। दूधिया नगर वार्ड नंबर चार निवासी परमजीत सिंह का 25 वर्षीय पुत्र इंद... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 12:07 AM (IST)
        

महिला की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत

खटीमा : जमौर में एक महिला की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। उसका शव घर में छत के कुंडे से साड़ी में लटका मिला। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस को मौके से एक सुसाइड नोट भी मिला। वहीं महिला के पिता व भाई ने ससुराल वालों पर साजिश कर मारने का आरोप लगाया है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। दीपावली के दिन जमौर गांव के रहने वाले कृपाल सिंह राणा की 30 व... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 12:07 AM (IST)
        

शहर की हवा में घुल गया जहर

रुद्रपुर : पर्यावरण प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की कागजी कार्रवाई और अन्य संगठनों की जागरुकता की अपीलें आखिरकार पटाखों के धमाकों में गुम हो ही गईं। खुशियों की रोशनी में ऐसी आतिशबाजी की गई कि शहर की शुद्ध हवा में जहर घुल गया। कानफोड़ पटाखों से वायु में 450 तो ध्वनि में 21 डेसीबल बढ़ गया। दीपावली के दिन गुरुवार को सायं होते ही आतिशबाजी शुरू हो गई और यह देर रात तक चलती रही। धमाकों की धूम और मौज-मस्ती में... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 12:06 AM (IST)
        

घर में लगा दिया आग

बाजपुर : ग्राम दियोहरी फार्म नमूना निवासी अमीर जहां ने पुलिस चौकी में तहरीर देकर गांव के ही कुछ लोगों पर घर में आग लगा जलाकर मारने के प्रयास का आरोप लगाया। साथ ही उन पर कार्रवाई की मांग की। अमीर जहां ने कहा है कि दीपावली की रात लगभग दस बजे शाहिद, नजाकत अपने साथ पांच-छह अन्य लोगों को लेकर उनके घर में घुस आए। कुछ ने मुंह पर कपड़ा बांध रखा था। आरोप है कि उन्हें सोया समझ घर को चारों तरफ से घेर लिया औ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 12:05 AM (IST)
        
(News from Udhamsingh-nagar, Uttarakhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें