1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

उधमसिंह नगर

मारपीट में एक घायल, रिपोर्ट दर्ज

रुद्रपुर : पड़ोसी के घर के बाहर गाय बांध कर गंदगी करने का विरोध करने पर पड़ोसी के पुत्र ने अपने साथियों के साथ एक व्यक्ति पर जानलेवा हमला कर घायल कर दिया। कोतवाली पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर ली है। तहरीर में वार्ड संख्या सात निवासी रामसरन ने बताया कि उसका पड़ोसी सड़क पर गाय बंाधकर गंदगी करता है। विरोध किया तो उसका पुत्र अपने कुछ साथियों के साथ उस पर लाठी डंडे के साथ टूट पड़ा। उसके घर आए मेहमान हरीश ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 12:05 AM (IST)
        

क्षेत्र में सक्रिय है अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरोह

केलाखेड़ा : क्षेत्र में हुई पंजाब पुलिस की दबिश के बाद चोरी की गाड़ियों के बरामद होने से साफ जाहिर हो गया है कि क्षेत्र में अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरोह सक्रिय है। पंजाब पुलिस की मानें तो पिछले लंबे समय से पंजाब के साथ-साथ हरियाणा व उत्तर प्रदेश से भी वाहन लाकर यहां बेचे जा रहे हैं। इतने लंबे समय से अन्तरराज्यीय वाहन चोर गिरोह का क्षेत्र में सक्रिय होकर गतिविधियों को अंजाम देना पुलिस की कार्यप्रणाली... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 12:05 AM (IST)
        

एक संस्था के नाम कर दी मंदिर की जमीन

जागरण संवाददाता, बाजपुर: प्राचीन शिव मंदिर के महंत पर मंदिर की भूमि एक संस्था के अध्यक्ष के नाम किए जाने का आरोप लगाते हुए भड़के मोहल्ला वालों ने रोष जताया। इसे गैर कानूनी बताते हुए दाखिल खारिज पर आपत्ति लगा दी है। वर्ष 1976 में काशीपुर के उपजिलाधिकारी ने ग्राम भोना इस्लामनगर स्थित इस भूमि को बोण्डा मंदिर के नाम किया था। आरोप है कि मंदिर के महंत समाधि गिरि ने वर्ष 1993 में इस भूमि को अलग त... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 12:04 AM (IST)
        

इंदरजीत तीसरी बार पीटीए अध्यक्ष बने

जागरण संवाददाता, बाजपुर: आदर्श कन्या इंटर कालेज में अभिभावक-शिक्षक संघ की नई कार्यकारिणी का गठन किया गया। जिसमें इंद्रजीत सिंह को लगातार तीसरी बार अध्यक्ष चुनाव गया। इस बीच बालिकाओं की बेहतर शिक्षण के लिए विस्तार से चर्चा की गई। सोमवार को विद्यालय सभागार में आयोजित बैठक में प्रधानाचार्या डॉ. प्रीति रस्तोगी ने कहा कि वर्तमान प्रतिस्पर्धात्मक युग में बालिकाओं को शिक्षित किया जाना अति आवश्य... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 12:03 AM (IST)
        

पुलिस ने पकड़े चार पशु तस्कर

जागरण संवाददाता, काशीपुर: पिकअप वाहन में पशुओं को ठूंसकर ले जा रहे चार पशु तस्करों को कुंडेश्वरी पुलिस ने जैतपुर मोड़ पर दबोच लिया। उनके पास से दो जानवर भी बरामद किए। जो ब्रह्मानगर से तीन दिन पूर्व चोरी की गई थी। एक आरोपी के पास से एक तमंचा, दो कारतूस भी बरामद हुए। चारों आरोपी संभल जिले के निकले। पुलिस ने उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर गाड़ी सीज कर दी है। कुंडेश्वरी चौकी क्षेत्र के गांव ब्रह्मानगर ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 12:02 AM (IST)
        

विधायक शुक्ला ने किया सीसी मार्ग का लोकार्पण

किच्छा : विधायक राजेश शुक्ला ने ार्ड नंबर तीन में सीसी सड़क और नाले निर्माण कार्य का लोकार्पण किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार की दूषित मानसिकता के चलते विकास कार्य की गति धीमी रह गई। इस दौरान वरिष्ठ नेता कुंदन लाल खुराना, नगर अध्यक्ष ओमप्रकाश दुआ, श्रीकांत राठौर, उत्पल दीक्षित, राजेश तिवारी, देवेंद्र शर्मा, अल्पना शर्मा, पलविंदर सिंह, भगवंत सिंह, नीरज मेहरा, दीपक सक्सेना, भुवनेश्वर ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 12:01 AM (IST)
        

लोकल मुद्दों पर चुनाव लड़ेगी आप

जागरण संवाददाता, काशीपुर: कांग्रेस और भाजपा पार्टियों की नीतियों से आमजन परेशान है। कुंभ हो या आपदा घोटाला, दोनों मामलों में इन पार्टियों की सरकारें भ्रष्टाचार में लिप्त रही हैं। तीन माह से आप कार्यकर्ता शहरों में जाकर पार्टी को खड़ा करने के लिए आमजन के बीच जाकर नब्ज टटोल रहे हैं। लोकल मुद्दों की जानकारी मिली है। यह कहना है आप के प्रदेश प्रभारी विवेक यादव का। यहा नगर निगम प्रांगण में गन्ने का... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 12:00 AM (IST)
        

आशा कार्यकत्रियां जिला मुख्यालय पर गरजेंगी कल

ं दिनेशपुर : उत्तराखंड आशा हेल्थ वर्कर्स यूनियन ने अपने मागों को लेकर दो सितंबर को जिला मुख्यालय में धरना प्रदर्शन करने का निर्णय लिया। उनका आरोप था कि शासन उनकी घोर उपेक्षा करता आया है। सोमवार को पंचायत भवन मदनापुर में यूनियन की जिलाध्यक्ष ममता पानू की अध्यक्षता में बैठक हई। जिलाध्यक्ष पानू ने कहा कई बार मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजने के बाद भी उनकी लंबित घोषणाओं व समस्याओं के समाधान के लिए कोई ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 11:59 PM (IST)
        

नदारद मिले 11 सफाई कर्मी, कटेगा वेतन

जसपुर : नगर पालिका अध्यक्ष एवं ईओ के निरीक्षण में 11 सफाई कर्मी नदारद मिले। ईओ ने गैर हाजिर सफाई कर्मियों का आधा दिन का वेतन काटने के आदेश दिए हैं। सोमवार को पालिका अध्यक्ष मोहम्मद उमर ने ईओ नरेंद्र कुमार को साथ लेकर नगर के कई मोहल्लों का निरीक्षण किया। इस दौरान 11 सफाई कर्मी दूसरी पारी में अनुपस्थित मिले। पालिका अध्यक्ष ने ईओ को कार्रवाई के निर्देश दिए। ईओ कुमार ने बताया कि पालिका अध्यक्ष क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 11:58 PM (IST)
        

निजी अस्पताल में हंगामा, मारपीट

जागरण संवाददाता, काशीपुर: मरीजों से लापरवाही बरतने के आरोप में घिरे रहने वाले अल्ली खां स्थित एक निजी अस्पताल में सोमवार को जमकर हंगामा हुआ। करीब एक माह से भर्ती मरीज की अचानक हालत बिगड़ने पर हड़बड़ाए तीमारदार त्वरित उपचार न मिलने के बजाय रेफर करने से आक्रोशित हो गए। उन्होंने हंगामा काटना शुरू कर दिया। नौबत मारपीट तक आ गई। आरोप है कि कंपाउडर ने मरीज को थप्पड़ भी जड़ दिया। इससे तीमारदार और भड़क ग... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 11:57 PM (IST)
        

दुष्कर्म के आरोपी को सुनाई आजीवन कारावास

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर: नाबालिग से दुष्कर्म के आरोपी को विशेष न्यायाधीश पास्को ने आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। उस पर 70 हजार रुपया के अर्थदंड भी लगाया। काशीपुर के आनंद विहार गोल गार्डन निवासी एक महिला ने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि पांच मई 15 को उसकी 10 वर्षीय पुत्री ने सीने में दर्द की शिकायत की। इस पर उसने देखा कि सीने में चोट के निशान थे। उसने पूछने पर बताया कि दो दिन पहले उसका कि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 11:56 PM (IST)
        

एरिया बेस्ड बनेगा मिनरल मिक्सचर

रुद्रपुर : राज्य में एरिया स्पेसिफिक मिनरल मिक्सचर बनेगा। इससे न केवल पशु स्वस्थ रहेंगे, बल्कि दूध का उत्पादन भी बढ़ेगा। बांझपन की समस्या भी दूर होगी। अभी तक देश में एक ही मानक पर मिनरल बनता था। नए मानक में मैग्नेशियम, आयरन आदि खनिज लवणों को नहीं मिलाया जाएगा। उत्तराखंड पहला ऐसा राज्य होगा जहां पर पर्वतीय व मैदानी क्षेत्र की मृदा के हिसाब से मिनरल मिक्सचर तैयार होगा। देश में एक ही मानक पर पशु आहा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 11:54 PM (IST)
        

लोकतांत्रिक तरीके से लेंगे हक

जागरण संवाददाता, किच्छा: राज्य निर्माण आंदोलनकारी सम्मान परिषद उपाध्यक्ष धीरेंद्र प्रताप ने कहा कि आंदोलनकारी अपना हक लोकतांत्रिक तरीके से लेंगे। इसके लिए ¨हसा का मार्ग अपनाने की जरुरत नहीं है। नगर पालिका सभागार में आयोजित बैठक में परिषद उपाध्यक्ष ने कहा कि गुजरात में हक के लिए जो मार्ग अपनाया जा रहा है। वह देश हित में नहीं है। उन्होंने कहा राज्य आंदोलन में तराई का सहयोग सराहनीय रहा है। उनके स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 11:46 PM (IST)
        

चार साल से नहीं हुआ डामरीकरण

जागरण संवाददाता, खटीमा: अमाऊं में एक बारात घर से लेकर भुड़ाई गांव को जोड़ने वाले संपर्क मार्ग पर डामरीकरण न होने से ग्रामीण भड़क उठे। नाराज ग्रामीणों ने विधायक पुष्कर सिंह धामी का घेराव कर विरोध प्रदर्शन किया। उन्होंने जल्द निर्माण कार्य शुरू न होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी। भुड़ाई के ग्रामीण सोमवार को विधायक धामी के कार्यालय आ धमके। यहां पहुंचते ही उन्होंने नारेबाजी शुरू कर दी। ग्रामीणों ने... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 09:55 PM (IST)
        

50 साल बाद भी नहीं अपना भवन

इसे तहसील की बदकिस्मती कहें या शासन में बैठे लोगों की लापरवाही 50 साल बाद भी तहसील की व्यवस्थाएं जस की तस बनी हुई हैं। यहां एसडीएम और सीओ के बैठने का सरकारी भवन भी नहीं है। जब क्षेत्र के दो मुख्य अधिकारी ही दर-दर की ठोकरें खा रहे हैं। ऐसे में क्षेत्र के विकास की उम्मीद करना बेइमानी होगी। करीब 50 साल पूर्व बनी सितारगंज तहसील आज भी बदहाली के आंसू रो रही है। 2006 से पूर्व तहसील की समस्याओं के लिए ज... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 09:30 PM (IST)
        

अस्पताल के पास कूड़ा फेंका तो होगी कार्रवाई

खटीमा अस्पताल में बैठक करती सीएमएस डॉ. सुनीता रतूड़ी। जागरण जागरण संवाददाता, खटीमा: अस्पताल प्रशासन की चेतावनी के बाद भी सरकारी अस्पताल के सामने कूड़ा फेंकने का सिलसिला जारी है। यहां कालोनियों के कूड़े के अलावा वेस्ट बायो मैटेरियल भी फेंका जाता है। इस पर रोक लगाने के लिए अस्पताल प्रशासन और नगर पालिका ने संयुक्त बैठक की। इसमें तय किया गया कि यदि यहां दोबारा कूड़ा फेंका गया तो कार्रवाई की जाएगी। काल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 09:29 PM (IST)
        

जीवन जीने की कला सिखाता है गुरु

रुद्रपुर : संत निरंकारी मंडल की ओर से सत्संग का आयोजन किया गया। इसमें दिल्ली से आए श्याम लाल गर्ग ने प्रवचन करते हुए कहा कि हमारे जीवन में विचारों का बड़ा महत्व है। सुख-दुख, अच्छा-बुरा सब विचार की परिधि में है। सदगुरु गुरु सिख को प्रभु के साथ जोड़कर उसको सच्ची भक्ति देता है। सदगुरु अपने वचनों से गुरु सिख को जीवन जीने की कला सिख देता है। ऐसा गुरुसिख ही सदगुरु के संदेश को अपने जीवन और आचरण में प्रदर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 09:04 PM (IST)
        

जैविक परियोजना पंतनगर विवि को सर्वोत्तम पुरस्कार

पंतनगर : पंतनगर विवि की ओर से चलाए जा रहे जैविक परियोजना कार्यक्रम को केन्द्र ने सर्वोत्तम पुरस्कार से सम्मानित किया है। यह पुरस्कार परियोजना अधिकारी एवं प्राध्यापक शस्य विज्ञान डॉ. डीके सिंह ने महाराणा प्रताप कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय उदयपुर में आयोजित परियोजना की कार्यशाला में प्राप्त किया। भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद के भारतीय कृषि प्रणाली अनुसंधान संस्थान मेरठ की ओर से नेटवर्क प्रोज... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 08:10 PM (IST)
        

पंतनगर विवि से आठ कर्मचारी सेवानिवृत्त

पंतनगर : पंतनगर विश्वविद्यालय से आठ कर्मचारी सेवानिवृत्त हुए, जिन्हें कुलपति कार्यालय स्थित सभागार में आयोजित समारोह में विदाई दी गई। विवि के कुलपति डॉ. मंगला राय तथा वित्त नियंत्रक पंकज तिवारी ने सेवानिवृत्त हुए कर्मियों को स्मृति चिह्न प्रदान किया। कुलपति डॉ. मंगला राय ने उज्ज्वल भविष्य की कामना की। उन्होंने बताया कि भर्ती की प्रक्रिया प्रारंभ हो गई है। इस अवसर पर निदेशक शोध डॉ. जेपी सिंह, संयुक... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 08:03 PM (IST)
        

पशुओं के चारे की नई प्रजाति विकसित

पंतनगर : पंतनगर कृषि विवि के चारा प्रजनन परियोजना के वैज्ञानिकों ने पशुओं के चारे की नई प्रजाति पंत चारा जई-3 विकसित की है। इस नई किस्म को अधिक हरा एवं सूखा चारा पैदावार तथा उच्च चारा गुणवत्ता के साथ ही रोग-रोधी क्षमता है। कृषि सचिव उत्तराखण्ड की अध्यक्षता में राज्य स्तरीय प्रजाति विमोचन समिति ने इसका विमोचन किया। वरिष्ठ चारा वैज्ञानिक डॉ. जेएस वर्मा के अनुसार इस किस्म के पौधे मध्यम लम्बे तथा अधि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 07:58 PM (IST)
        
(News from Udhamsingh-nagar, Uttarakhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें