Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
January 29,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

उधमसिंह नगर

हड्डी गलत जोड़ने पर अस्पताल में हंगामा

काशीपुर : ऑपरेशन में रॉड डाले जाने का डॉक्टर का दावा गलत निकलने पर परिजनों ने अस्पताल में हंगामा किया। यही नहीं चिकित्सक के साथ धक्का मुक्की भी की गई। अस्पताल में मौजूद स्टाफ व अन्य लोगों ने किसी तरह मामला शांत किया। 29 नवंबर को नजीबाबाद में एक ट्रक पलट गया था। इसमें मोहल्ला नई बस्ती निवासी इमरान की पुत्री अलवीरा और मो. अनीस की पुत्री शाहिस्ता के पैर की हड्डी टूट गई थी। इमरान ने बताया कि दोनों ब... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 12:06 AM (IST)
        

कोली को उम्रकैद से दुखी पायल के परिजन

गदरपुर (ऊधमसिंह नगर) : नोएडा के निठारी में नरपिशाचों के हाथों मारी गई पायल के परिजन अभियुक्त सुरेंद्र कोली को शुरू से ही फांसी सजा देने की मांग करते आ रहे हैं। कोली को फांसी की सजा को उम्र कैद में बदले जाने से परिजन मासूस हैं। ग्राम पिपलिया नंबर एक की रहने वाली पायल उर्फ दीपिका के पिता नंदलाल नोएडा में क्लीनिक चलाते थे। उसकी पत्नी लक्ष्मी व पुत्र अमित पिपलिया में रहते थे। उसके दूसरे पुत्र प्रकाश... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 12:06 AM (IST)
        

राज्य में जूता चप्पल भी होंगे महंगे

जसपुर : महंगाई की आग में झुलस रही जनता को राज्य सरकार ने एक और झटका दिया है। अब जूता चप्पल की खरीद पर भी पांच फीसद का वैट चुकाना पड़ेगा। इस संबंध में 22 जनवरी को वाणिज्य कर विभाग के मुख्यालय से शासनादेश जारी कर दिया गया है। आटोपार्ट्स, कपड़ा, वाहन सहित कई खाद्य सामग्री पर तो पहले ही से राज्य सरकार वैट ले रही है। अब सरकार ने जूता चप्पल को भी इसके दायरे ला दिया है। मुख्यालय से इस संबंध में शासनादे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 12:05 AM (IST)
        

गैस को लेकर प्रबंधक को घेरा

गदरपुर : इंडेन गैस एजेंसी द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में होम डिलीवरी की व्यवस्था से नाराज उपभोक्ताओं ने जिपंस के नेतृत्व में एजेंसी प्रबंधक का घेराव किया। बतादें कि ग्राम अलखदेवी, अलखदेवा, रतनपुरा एवं प्रेमनगर आदि ग्रामों में मंगलवार को गैस वाहन के माध्यम से सिलेंडर की होम डिलीवरी की जाती है। उपभोक्ताओं का आरोप है कि पिछले तीन सप्ताह से गैस सिलेंडर नहीं मिल रही है। बुधवार को उपभोक्ताओं ने खानप... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 12:05 AM (IST)
        

गैस के लिए उबले उपभोक्ता

काशीपुर : गैस नहीं मिलने से भड़के उपभोक्ताओं ने एसडीएम आवास पर धरना प्रदर्शन कर एसडीएम का घेराव किया। उपभोक्ताओं ने गैस वितरण की व्यवस्था तत्काल दुरुस्त किए जाने की मांग उठाई है। गड्ढा कालोनी, पशुपति विहार, जसपुर खुर्द, आलू फार्म और सूर्या फैक्ट्री के दर्जनों उपभोक्ता बुधवार की सुबह एसडीएम आवास पहुंचकर हंगामा शुरू कर दिया। इसके बाद एसडीएम जब आफिस पहुंचे तो यहां उनका घेराव कर उपभोक्ताओं ने अपनी ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 12:05 AM (IST)
        

विधायक व पुलिस में धक्का-मुक्की

बाजपुर : स्कूल बंद कराने के आरोप में कस्टडी में लिए गए दो भाजपा नेताओं को छुड़ाने के दौरान भाजपा विधायक अरविंद पांडेय व समर्थकों के साथ पुलिस की जमकर धक्का-मुक्की हो गई। विधायक भाजपा नेताओं को जबरन छुड़ाकर ले जाने लगे। इसका कोतवाल सहित अधिकारियों ने विरोध किया और दोनों आरोपियों को विधायक के कब्जे से छुड़ा पुन: अपनी कस्टडी में ले लिया। घटना के चलते कोतवाली में काफी देर तक अफरातफरी रही तथा हालात तनावप... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 12:04 AM (IST)
        

दिल्ली में मिली अपहृत युवती

रुद्रपुर : फैक्ट्री से लौट रही युवती को कार सवार युवकों ने पहले अपहरण किया और फिर उसका जबरन विवाह करा रहे थे। दिल्ली में जब यह लोग युवती को विवाह के लिए ले जा रहे थे कि युवती ने पुलिस को देख शोर मचा दिया। इस पर दिल्ली पुलिस ने युवती समेत पांचों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। आरोप है कि युवती के माता- पिता ने उसका सौदा किया था। दिल्ली पुलिस की सूचना पर ट्रांजिट कैंप पुलिस युवती को आरोपियों समेत ले आ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 12:04 AM (IST)
        

अनशन खत्म, निकाला जुलूस

बाजपुर : 23 जनवरी से आमरण अनशन पर बैठे भाजपा के जिला उपाध्यक्ष कुलदीप सिंह का अनशन देर सायं एसडीएम व गदरपुर विधायक ने जूस पिलाकर तुड़वा दिया। देर सायं पुलिस ने पकड़े गए दोनों भाजपा नेताओं को एसडीएम द्वारा जमानत दिए जाने व बेरिया रोड को समतल करने का कार्य शुरू होने के चलते आमरण अनशन पर बैठे कुलदीप सिंह ने भूख-हड़ताल समाप्त करने का निर्णय लिया। देर सायं एसडीएम भगत सिंह फोनिया व गदरपुर विधायक अरविंद प... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 12:04 AM (IST)
        

शादी का झांसा देकर शारीरिक शोषण का आरोप

सितारगंज : क्षेत्र की युवती ने एक युवक पर शारीरिक शोषण का आरोप लगाया है। पुलिस को दी तहरीर में उसने कहा कि जसपुर निवासी युवक ने उसे शादी का झासा दिया। साथ ही ऋषिकेश ले जाकर दो दिन तक शारीरिक संबंध बनाए। वहीं, युवक ने दूसरी युवती से शादी भी कर ली है। उसने पुलिस से आरोपी युवक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। वार्ड संख्या छह निवासी एक युवती बुधवार को कोतवाली पहुंची। यहां उसने पुलिस को तहरीर दी। बता... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 12:04 AM (IST)
        

गन्ने की ट्रॉली पलटने से हाईवे फिर जाम

केलाखेड़ा : एनएच पर गन्ने से भरी टै्रक्टर ट्रॉली पलटने से जाम लग गया। इसके कारण यात्रियों को तमाम फजीहतें उठानी पड़ी। पुलिस टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद जाम खोलने में कामयाबी हासिल की। बुधवार शाम गदरपुर चीनी मिल जा रही गन्ने से भरी ट्राली नगर के गहलौत मार्केट में बने गड्ढों में फंस गई। इसके कारण ट्रॉली अनियंत्रित होकर हाईवे पर पलट गई। इससे एनएच पर दोनों ओर लंबा जाम लग गया। एसओ धीरेंद्र कुमार व पुलि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 12:03 AM (IST)
        

रामपुर से जुड़ सकते हैं ज्वैलर हत्याकांड के तार

सितारगंज : 24 जनवरी को ज्वैलर की हत्या के तार उत्तर प्रदेश के रामपुर से जुड़े हो सकते हैं। पुलिस सूत्रों के मुताबिक एसओजी टीम बुधवार को रामपुर गई है। उम्मीद है कि जल्द ही मामले का खुलासा कर दिया जाएगा। 24 जनवरी की सायं वार्ड नंबर सात निवासी अलाउद्दीन मलिक (45) पुत्र दाऊद रहमान की सरेशाम हत्या कर दी गई थी। हत्यारे ज्वैलरी से भरा थैला लेकर फरार हो गए थे। सरेशाम हुई वारदात क्षेत्र में दहशत फैल गई थ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 12:03 AM (IST)
        

कुलदीप के समर्थन में बंद करवाए स्कूल

बाजपुर : क्षतिग्रस्त सड़कों के निर्माण की मांग को लेकर आमरण अनशन पर बैठे भाजपा जिला उपाध्यक्ष कुलदीप सिंह के समर्थन में भाजपाइयों ने स्कूल बंद करवाए। छात्रों के साथ नगर में घूम-घूम कर जमकर हंगामा काटा। साथ ही विरोध में जमकर नारेबाजी भी की गई। बुधवार को भाजपा जिला मंत्री राजेश कुमार, मंडल अध्यक्ष विमल शर्मा, महामंत्री खीम सिंह दानू व सभासद जगतजीत सिंह आदि एकत्रित होकर नगर में मुख्यमार्ग स्थित इंटर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 12:03 AM (IST)
        

मौखिक आदेशों पर बदल दिए नियम

बाजपुर : घोघा नदी पर लाखों की लागत से बन रही पुलिया के शट¨रग के दौरान धराशायी होने के पीछे जहां ठेकेदार ने नियमों को ताक पर रखा था। वहीं विभाग ने भी ठेकेदार के पक्ष में रातों-रात आड़े आ रही अनुभव प्रमाणपत्र लगाने की शर्त को हटा दिया था। गांव बाजपुर में घोघा नदी पर देशमित्र फार्म के निकट प्री-स्ट्रैस्ड पुलिया का निर्माण होना था। इसके लिए अधीक्षण अभियंता चतुर्थ वृत हल्द्वानी द्वारा पत्रांक संख्या 5... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 12:02 AM (IST)
        

जांच के लिए देहरादून से आएगी टीम

बाजपुर : घोघा नदी पर निर्माणाधीन पुल के धराशायी होने के मामले में देहरादून से एक टीम आएगी। वह यहां मामले की जांच करेगी। इस हादसे ने विभाग की प्रतिष्ठा को भी गिरा दिया है। विभागीय सूत्रों की मानें तो लोक निर्माण विभाग के मुखिया मुख्यमंत्री हरीश रावत ने पुल गिरने के मामले को गंभीरता से लिया है। इसमें एक जांच टीम देहरादून से भेजे जाने की बात कही गई है। डीएम ने हादसे के मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश दिए ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 12:02 AM (IST)
        

आबकारी टीम को बंधक बनाकर हमला

रुद्रपुर : अवैध शराब के धंधे की सूचना पर दबिश देने गई आबकारी विभाग की टीम को करीब आधा दर्जन लोगों बंधक बना लिया और लाठी-डंडों व धारदार हथियार से हमला बोल कर घायल कर दिया। इस वारदात में आबकारी विभाग की महिला निरीक्षक दीप्ति मिश्रा समेत कई विभागीय कर्मी घायल हो गए। हमले में महिला निरीक्षक के हाथ में फ्रैक्चर हो गया। हमले की सूचना के बाद सीओ के नेतृत्व में मौके पर पहुंची पुलिस फोर्स ने हालात काबू कर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 12:03 AM (IST)
        

ट्रैक्टर गिरवी रख जुए में हारा रकम

बाजपुर : दस दिन पूर्व ट्रैक्टर-ट्राली समेत गायब युवक को पुलिस ने एक सरिया फैक्ट्री में काम करते हुए बरामद कर लिया है। उसे कुछ देर कोतवाली में बैठाने के बाद हिदायत देकर छोड़ दिया। युवक के परिजनों ने अज्ञात व्यक्ति पर उसे बंधक बनाने का आरोप लगाया था। तब से पुलिस उसकी खोजबीन में जुटी थी। ज्ञात हो कि 17 जनवरी को दोपहर बाद ग्राम नंदरपुर नरकाटोपा निवासी जितेंद्र यादव उर्फ बंटी बिना बताए ट्रैक्टर-ट्रॉली... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 11:58 PM (IST)
        

ग्रेड-1 का तमगा लेने को जुटा कॉलेज प्रशासन

रुद्रपुर : यूजीसी का ग्रेड-1 पाने के लिए सरदार भगत सिंह राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय प्रशासन तैयारी में जुट गया है। विभागीय स्तर पर परिषद गठित कर दी गई और विभागों में संचालित गतिविधियों की रिपोर्ट तैयार की जा रही है। जिससे नैक टीम के सामने शिक्षा की गुणवत्ता के साथ अन्य गतिविधियों को प्रस्तुत किया जा सके। राष्ट्रीय मूल्यांकन प्रत्यायन परिषद (नैक) की टीम का फरवरी के तीसरे सप्ताह राज्य में आने का... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 11:57 PM (IST)
        

शुभम की हत्या के रहस्य से नहीं उठा पर्दा

खटीमा : शुभम की हत्या की गुत्थी लगातार उलझती ही जा रही है। एक सप्ताह बीतने के बाद भी वजह स्पष्ट नहीं हो सकी है। मंगलवार को भी पुलिस ने एक दर्जन से अधिक लोगों से पूछताछ की। जांच अधिकारियों को एकत्र किये गये साक्ष्य व संदेह को पुख्ता करने के लिए अभी भी फोरेंसिक रिपोर्ट का इंतजार है। जांच की प्रगति का जायजा लेने के लिए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक भी यहां पहुंचे। उन्होंने बताया कि हत्या की ठोस वजह अभी स्पष्ट... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 11:57 PM (IST)
        

ज्वैलर हत्याकांड में मुकदमा दर्ज

सितारगंज : पुलिस ने ज्वैलर हत्याकांड में अज्ञात हमलावरों के खिला मुकदमा दर्ज कर लिया है। कोतवाल राजनलाल आर्य ने बताया कि अलाउद्दीन मलिक हत्याकांड को लेकर मामला दर्ज कर लिया गया है। पुलिस जल्द ही इसका खुलासा कर देगी। मालूम हो कि ज्वैलर अलाउद्दीन की 24 जनवरी को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 11:57 PM (IST)
        

छह साल के मासूम से कुकर्म

रुद्रपुर : मलिन बस्ती में रहने वाले छह साल के मासूम के साथ युवक ने दुष्कर्म किया। बाद में बालक की तलाश में पहुंची मां को देख कर उसे बदहवास हालत में छोड़ दिया। बालक ने मां को घटना बताई तो मां ने आरोपी को पकड़ने का प्रयास किया लेकिन तब तक बाइक से फरार हो गया। हालांकि पुलिस ने ऐसी किसी घटना से इंकार किया है। किच्छा बाइपास पर झोपडि़यां बनी हैं। इनमें रिक्शा चालक व दिहाड़ी कर जीवन यापन करने वाले रहते ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 11:56 PM (IST)
        
(News from Udhamsingh-nagar, Uttarakhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें