Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 29,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

उधमसिंह नगर

युवती की हत्या में पुलिस के हाथ लगे सुराग

किच्छा : लालपुर में मायके आई युवती की हत्या के संबंध में पुलिस के हाथ महत्वपूर्ण सुराग लगे है। पुलिस संदिग्धों को पकड़ उनसे पूछताछ कर हत्यारे की तलाश में जुटी है। पुलिस घटना के शीघ्र पर्दाफाश का दावा कर रही है। 25 जुलाई की रात मोहनी हलदार निवासी रुद्रपुर की अज्ञात ने हत्या कर दी थी। उसका शव पड़ोस के ही निर्माणाधीन मकान से बरामद हुआ। रस्सी से गला घोंटा गया था। वह दो दिन पूर्व ही अपने मायके आई थी। र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 09:51 AM (IST)
        

फेसबुक पर टिप्पढ़ी से अब खटीमा में बखेड़ा

खटीमा : अभी देश सहारनपुर की घटना से उबर नहीं पाया था कि पहले काशीपुर और अब खटीमा में माहौल खराब करने की कोशिश की गई। यहां एक संप्रदाय विशेष के खिलाफ फेस बुक पर भड़काऊ टिप्पढ़ी की और सहारनपुर के फोटो भी लोड कर दिए। इससे गुस्साए मुसलिम समाज के लोगों ने कोतवाली घेर ली और हंगामा कर डाला। इससे हरकत में आई पुलिस ने 20 मिनट में ही मास्टर माइंड को ट्रेस कर गिरफ्तार कर लिया और जेल भेज दिया। इधर, ईद को देखत... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 09:51 AM (IST)
        

अज्ञात वृद्घ की उपचार के दौरान मौत

रुद्रपुर : रविवार को 65 वर्षीय वृद्ध की जिला अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई है। मृतक करीब दो दिन पूर्व रोडवेज के निकट नैनीताल रोड पर बेहोशी की हालत में पड़ा हुआ था। सूचना पर पुलिस ने उसे इमरजेंसी सेवा से जिला अस्पताल में भर्ती कराया था। इधर रविवार को उसने दम तोड़ दिया है। पुलिस वृद्ध की शिनाख्त का प्रयास है।और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 09:51 AM (IST)
        

मंदिर के स्थापना दिवस पर निकाली कलश यात्रा

खटीमा : ओंकारेश्वर शिव मंदिर अमाऊं का आठवां स्थापना दिवस धूमधाम से मनाया गया। महिलाओं ने कलश यात्रा निकालकर भोले के जयकारों से माहौल को भक्तिमय बना दिया। साथ ही हवन यज्ञ कर भंडारे का आयोजन किया गया। इसमें हजारों भक्तों ने प्रसाद ग्रहण किया। अमाऊं गांव में आठ वर्ष पूर्व ओंकारेश्वर शिव मंदिर की स्थापना की गई थी। प्रत्येक वर्ष मंदिर के स्थापना दिवस पर भंडारे के साथ हवन यज्ञ किया जाता हैं। रविवार को... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 09:51 AM (IST)
        

राशन कम मिलने पर भड़के वार्डवासी

सितारगंज : सस्ता गल्ला की दुकान से कम राशन मिलने पर वार्ड संख्या आठ के दर्जनों लोग भड़क उठे। आक्रोशित महिलाओं व लोगों ने एसडीएम के समक्ष कड़ा रोष व्यक्त किया। एसडीएम ने पूर्ति निरीक्षक को तलब कर जानकारी ली। उन्होंने आक्रोशित लोगों को अवगत कराया कि इस बार राशन का कोटा कम मिलने से दिक्कत आई है। आगे से निर्धारित राशन मिलने के आश्वासन पर लोग शांत हुए। रविवार दोपहर बाद वार्ड आठ के दर्जनों लोग तहसील कार... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 09:51 AM (IST)
        

चोरों ने दो घरों को बनाया निशाना

केलाखेड़ा : चोरों ने दो घरों को निशाना बनाते हुए हजारों का माल पार कर लिया। घटना से पीडि़तों में हड़कंप मचा हुआ है। उन्होंने पुलिस को घटना की तहरीर सौंप दी है। प्राथमिक स्वास्थ केंद्र निवासी नर्स ज्योतिका पाल रविवार रात मरीज देखने के लिए स्वास्थ केंद्र गई थी। इसी दौरान चोर दीवार फांद कर उनके कमरे में दाखिल हो गए। उन्होंने अलमारी का सेफ तोड़ वहां रखे पांच हजार व एक मोबाइल फोन पार कर लिया। इसी दौर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 09:51 AM (IST)
        

क्षेत्र को डायरिया से किया जाएगा मुक्त : डा. अरोरा

fgfdgdfg

गदरपुर : 28 जुलाई से आठ अगस्त तक आयोजित डायरिया नियंत्रण पखवाड़ा गोष्ठी का शुभारंभ प्रभारी चिकित्साधिकारी डा. सुरेश कुमार अरोरा ने किया। इस दौरान सभी स्वास्थ्य कर्मियों एएनएम व आशा नया आशा फैसिलेटरों ने उसमें भाग लिया। गोष्ठी को संबोधित करते हुए डा. अरोरा ने बताया कि कार्यक्रम के अंतर्गत सीएचसी की समस्त आशायें सोमवार से आठ अगस्त तक 36998 घरों का भ्रमण कर पांच वर्ष तक के बच्चों वाले परिवार में ओआ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 09:51 AM (IST)
        

नकाबपोश लुटेरों ने सिडकुल कर्मियों से की लूटपाट

दिनेशपुर: नकाबपोश आधा दर्जन लुटेरों ने सिडकुल कर्मी को पीटकर घायल कर दिया। घायल कर्मी की बाइक, मोबाइल व एक हजार की नगदी छीनकर फरार हो गये। पुलिस घटना की जाचं में जुट गई है। सोमवार को देर सायं अशोका लिलेंड में कार्यरत गार्ड कर्मी ग्राम-चरनपुर मदनापुर निवासी सुखी सिंह व कूल्हा के ग्राम मटकोटा निवासी प्रताप सिंह ने थाने में तहरीर देकर बताया कि वह फैक्ट्री से छुट्टी के बाद यामहा क्रक्स बाइक नं. यूए ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 09:51 AM (IST)
        

मौत से हारा कारगिल का रणबांकुरा

काशीपुर : कारगिल की जंग जीतने वाला रणबांकुरा आखिरकार मौत से हार गया। सड़क हादसे में घायल जवान अस्पताल में जिदंगी के लिए 24 घंटे से अधिक समय तक लड़ा, आखिर में उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। उनके परिजनों की ओर से सौंपी तहरीर के आधार पर पुलिस ने आरोपी चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। मूल रूप से ग्राम तस्मौली गंगोलीहाट जिला पिथौरागढ़ निवास... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 09:51 AM (IST)
        

सिडकुल कर्मी को कमरे में बंद कर पीटा

रुद्रपुर : मामूली कहासुनी में सिडकुल कर्मी का युवक से विवाद हो गया। युवक ने साथियों के साथ मिलकर कर्मी को कमरे में बंद कर बुरी तरह पीटा। आसपास वालों ने उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया। शिव नगर निवासी अरविंद सिडकुल में काम करता है। उसका पड़ोस में ही रहने वाले एक युवक से किसी बात पर कहासुनी हो गई। इससे गुस्साए युवक अपने आधा दर्जन साथियों के साथ अरविंद के घर पहुंचा। उसने अरविंद को कमरे में बंद कर बु... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 09:51 AM (IST)
        

जिले में चुने गए 156 ग्राम पंचायत सदस्य

जासं, रुद्रपुर : जिले में कड़ी सुरक्षा के बीच सभी ब्लॉकों में 156 ग्राम पंचायत सदस्य पदों पर हुए उप चुनाव की मतगणना हुई। चुनाव होने से जिले की 79 ग्राम पंचायतें गठित हो जाएंगी। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव जून में हरिद्वार को हुए थे। जिले में 391 ग्राम पंचायतें हैं। इनमें आठ पंचायतों में प्रधान निर्विरोध चुने गए थे, जबकि गदरपुर क्षेत्र के ग्राम गिरधर नगर में प्रधान पद पर चुनाव नहीं हो सका था। इसकी वजह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 09:51 AM (IST)
        

पुलिस के हत्थे चढ़ा हथियारों का सौदागर!

काशीपुर : पुलिस ने अवैध असलहों की सप्लाई करने वाले युवक को मय तमंचा व कारतूसों के साथ गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। सूत्रों के मुताबिक पकड़ा गया आरोपी करीब चार माह पूर्व हुई हथियारों की डील प्रकरण में भी शामिल था। एक आरोपी अब भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर चल रहा है। 20 मार्च को हल्द्वानी निवासी संजय और उसका दोस्त मो. उस्मान काशीपुर में पिस्टल खरीदने आए थे। जिस पिस्टल की सौदेबाजी होनी थी वह य... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 09:51 AM (IST)
        

सरेबाजार महिला से पर्स छीना, दबोचा

सितारगंज : जेल कैंप रोड पर एक महिला के हाथ से उचक्का नगदी से भरा पर्स लेकर फरार हो गया। शोर मचाने पर कुछ दूरी पर उसे दबोच लिया गया। आरोपी से पुलिस देर सायं तक पूछताछ में जुटी थी। सोमवार को मुख्य चौराहे के पास कोतवाली से महज कुछ मीटर की दूरी पर सड़क पर अपने दुधमुंहे बच्चे को गोद में लेकर चल रही नकुलिया निवासी जीनत के हाथ से पर्स छीनकर युवक फरार हो गया। सरेबाजार इस घटना से आस पास के लोगों में हड़कंप ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 09:51 AM (IST)
        

मार्ग दुर्घटनाओं में दो घायल

किच्छा : मार्ग दुर्घटनाओं में दो लोग घायल हो गये। दोनों को उपचार के लिए सीएचसी किच्छा में भर्ती कराया गया। ग्राम बंडिया में तांगे की चपेट में आकर किशनपुर निवासी राजू घायल हो गया। हल्द्वानी मार्ग पर बाइक और साइकिल की टक्कर में पूरन सिंह घायल हो गये। दोनों को सीएचसी किच्छा में उपचार के लिए भर्ती कराया गया। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 09:51 AM (IST)
        

गढ्डे में घुसी बाइक, युवक की मौत

खटीमा : खस्ताहाल सड़कें अब जानलेवा बनती जा रही हैं। पुरनापुर गांव में एक बाइक गढ्डे में जा घुसी, जिस पर सवार एक युवक की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि उसका साथी घायल हो गया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुरनापुर के बल्देव सिंह का 21 वर्षीय पुत्र विक्रम सिंह अपने साथी मंजीत सिंह के साथ बाइक पर सवार होकर रविवार की रात खटीमा से घर की ओर जा रहा था। बाइक मंजीत चला रहा था। जबक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 09:51 AM (IST)
        

ट्रेन से कटकर युवक की मौत

काशीपुर : संदिग्ध परिस्थितियों में ट्रेन की चपेट में आने से एक युवक की मौत हो गई। जीआरपी ने शव कब्जे में लेकर पंचनामा भरा। मोहल्ला महेशपुरा निवासी विशाल (22) पुत्र सुभाष नगर निगम में संविदा पर ट्रैक्टर ट्राली चलाता था। उसका एक मकान कचहरी में भी है। सोमवार सुबह वह बाजपुर रोड स्थित रेलवे क्रासिंग से गुजर रहा था। इसी दौरान रामनगर से दिल्ली जाने वाली ट्रेन की चपेट में आने से उसकी मौत हो गई। जीआरपी ने ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 09:51 AM (IST)
        

कड़ी सुरक्षा-व्यवस्था के बीच हुई मतगणना

bbbbb

बाजपुर : त्रिस्तरीय पंचायत चुनावों में रिक्त रहे 13 ग्राम पंचायतों के 27 वार्ड मेंबरों के पदों पर 26 जुलाई को हुए मतदान के बाद सोमवार को मतगणना हुई। इसके चलते ब्लाक कार्यालय परिसर में दिनभर गहमागहमी का माहौल रहा। अंत में विजेताओं के नामों की घोषणा की गई। सोमवार को हुई मतगणना में ग्राम सभा हरलालपुर के वार्ड नं. 6 से हामिद अली तथा वार्ड नं. 8 से डाल चंद, ग्रामसभा गुमसानी के वार्ड नं. एक से सुरेश तथ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 09:51 AM (IST)
        

गैस वितरण में मची अफरा-तफरी

सुल्तानपुर पट्टी : गैस की किल्लत फिर गहराने लगी है। करीब एक माह बाद पहुंचे गैस के वाहनों पर लोग टूट पड़े, लेकिन घंटों लाइन में लगने के बाद भी सैंकड़ों लोग गैस से वंचित रहे। नगर में करीब एक माह के बाद गैस की दो गाड़ियां पहुंची। गैस का वाहन आने की जानकारी मिलते ही सैकड़ों लोग लाइन में लग गए। इस बीच गैस वितरण में कर्मचारियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। इधर दोनों वाहनों में कुल 616 सिलेंडर आए थे। ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 09:51 AM (IST)
        

रसोई गैस प्रबंधक पर हमला

बाजपुर : दबंगों ने गैस कार्यालय में बैठे प्रबंधक पर लाठी-डंडों से हमला बोल गंभीर रूप से घायल कर दिया। इस दौरान आरोपियों ने जमकर तोड-फोड़ भी की। जिससे मौके पर अफरा-तफरी मच गई। लोगों के एकत्र होने पर आरोपी बाइक पर सवार होकर फरार हो गए। पीड़ित पक्ष ने कोतवाली में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है। सोमवार को दोपहर बाद ग्राम बैरिया दौलत निवासी स्वर्ण सिंह पुत्र दलीप सिंह अपने कुछ साथियों के साथ गैस का... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 09:51 AM (IST)
        

ट्यूटर ने आठ साल की बच्ची से किया दुष्कर्म

जासं, रुद्रपुर : ट्यूशन पढ़ाने आए युवक ने आठ वर्षीय मासूम को घर में अकेला पाकर पर दुष्कर्म किया। बाद में बदहवास हालत में छोड़ कर फरार हो गया। बच्ची के पिता को घटना के बारे में जानकारी देने पर पिता की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के मुताबिक ट्रांजिट कैंप निवासी एक व्यक्ति की आठ वर्षीय पुत्री खेड़ा स्थित ननिहाल में रहती है। मासूम को पड़ोस में रहने वाला अनूप मंडल ट्यूशन पढ़ाता था... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 09:51 AM (IST)
        
(News from Udhamsingh-nagar, Uttarakhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें