Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 23,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

लुधियाना

खेल..नवांशहर ने तरनतारन को ट्राइब्रेकर 4-3 से मात दी

जागरण संवाददाता, लुधियाना 60वीं पंजाब अंतर जिला स्कूल खेल (अंडर-19) फुटबाल प्रतियोगिता के तीसरे दिन माहिलपुर विंग, होशियारपुर, दलबीरा अकादमी व नवांशहर ने सुपर लीग में जगह बनाई है। ये चारों टीमें शनिवार को आपस में 3-3 मैच खेलेंगी। इस संबंधी जानकारी देते हुए सहायक शिक्षा अधिकारी (एईओ) अजीत पाल सिंह ने बताया कि शुक्रवार को गुरु नानक स्टेडियम व पीएयू स्कूल में मुकाबले कराए गए। गुरु नानक स्टेडियम मे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 01:00 AM (IST)
        

जाम से जनता रही बेहाल

फोटो - 3, 4, 5, 6 फ्लैग : शहर में आए बादल तो फूला यातायात व्यवस्था का दम -पुलिस रही मुस्तैद, वीआइपीज ने बिगाड़ी व्यवस्था -पुलिस कभी वीआइपीज की गाड़ियों को तो कभी देखती रही परेशान जनता को गगनदीप रत्न, लुधियाना छावनी मोहल्ला स्थित एक धार्मिक कार्यक्रम के दौरान पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल क्या पहुंचे कि यातायात व्यवस्था का दम ही फूल गया, जिसने शहर की जान आफत में डाल दी। शहर के जिस ब... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 01:00 AM (IST)
        

पंजाब.. हीरो साइकिल का फोकस प्रीमियम मार्केट पर : पंकज मुंजाल

कहा, उत्पादों की श्रृंखला को तेजी से कर रहे अपडेट जागरण संवाददाता, लुधियाना हीरो साइकिल लिमिटेड का फोकस अब प्रीमियम मार्केट पर है। कंपनी भविष्य की मांग को देखते हुए उत्पादों की श्रृंखला को तेजी से अपडेट कर रही है। इसके लिए वैश्विक मानक देखे जा रहें है और साइकिल को ट्रेंडी बनाया जा रहा है। यह कहना था हीरो साइकिल लिमिटेड के को-चेयरमैन पंकज मुंजाल का। उन्होंने शनिवार को कंपनी के एक कार्यक्रम म... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 01:00 AM (IST)
        

डाइंग इंडस्ट्री ने किया तीन माह बाद अप्रूवल का विरोध

पंजाब डायर्स एसोसिएशन की बैठक आयोजित जागरण संवाददाता, लुधियाना पंजाब डायर्स एसोसिएशन की बैठक प्रधान बॉबी जिन्दल की अध्यक्षता में सर्किट हाउस में हुई। इस दौरान बतौर मुख्य अतिथि विधायक रणजीत सिंह ढिल्लों उपस्थित हुए। एसो. के सदस्यों ने उन्हें ताजपुर रोड पर बन रहे 50 एमएलडी सीईटीपी प्लांट के निर्माण में आ रही समस्याओं से अवगत करवाया गया। उन्होंने बताया कि पंजाब सरकार की ओर से 25 प्रतिशत फंड न आ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 01:00 AM (IST)
        

लूट की साजिश रचते पांच गिरफ्तार

जासं, लुधियाना लूट की साजिश रच रहे गिरोह के पांच सदस्यों को बस्ती जोधेवाल की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों के कब्जे से खिलौना पिस्तोल, किरच, छुरी और टायर खोलने वाला पाना बरामद हुआ। सभी आरोपियों को शनिवार को अदालत में पेश किया गया। वहां से उनका रिमांड हासिल करने के बाद कड़ी पूछताछ की जा रही है। एएसआइ स्वर्ण सिंह ने बताया कि आरोपियों की पहचान शिवपुरी निवासी मनी बधावन, दशमेश कॉलोनी निवासी रा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 01:00 AM (IST)
        

स्कूली बच्चों को यातायात के नियमों से अवगत कराया

संवाद सहयोगी, समराला ननकाना साहिब पब्लिक स्कूल में बच्चों को यातायात नियमों की जानकारी देने के लिए पुलिस ने समारोह करवाया। इसमें बच्चों को संबोधित करते हुए इंस्पेक्टर सुरिंदरपाल सिंह और पुलिस सांझ केंद्र समराला की इंचार्ज एसआइ कुलवंत कौर ने कहा कि यातायात नियम हमारी सुरक्षा के लिए बनाए गए हैं, परंतु कई बच्चे नियमों को न मानना अपनी बहादुरी समझते हैं। उन्होंने कहा कि कम उम्र के बच्चे सड़कों पर त... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 01:00 AM (IST)
        

सतह पर आई कांग्रेस की जंग

अर्शदीप समर, लुधियाना : लंबे समय से कांग्रेस के दो गुटों के बीच चल रहा आंतरिक जंग अब सतह पर आता प्रतीत हो रहा है। इस जंग में पूर्व केंद्रीय मंत्री मनीष तिवारी और सांसद रवनीत सिंह बिंट्टू अब खुले तौर पर आमने-सामने आ गए हैं। शनिवार को शहर में दोनों नेताओं की ओर से आधा दर्जन से अधिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। लेकिन तिवारी कार्यक्रम में बिट्टू नहीं पहुंच और बिट्टू के कार्यक्रम तिवारी ने शिरकत की... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 11:59 PM (IST)
        

तलाशी लेने पर हवालातियों ने की पुलिस की पिटाई

जागरण संवाददाता, लुधियाना : सेंट्रल जेल में हवालातियों ने पुलिसकर्मी को पीट दिया। दिल्ली अदालत में पेशी से लौटने के बाद जेल परिसर में दो हवालातियों की तलाशी ली जा रही थी। उसी दौरान भड़के हवालातियों ने पुलिसकर्मी पर हमला कर दिया। मौके पर पहुंची थाना डिवीजन नंबर सात की पुलिस ने सहायक सुपरिंटेंडेंट गुरबचन सिंह की शिकायत पर आरोपी अमनदीप और मनबीर सिंह के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। गुरबचन सिंह ने बत... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 10:53 PM (IST)
        

पावरकॉम चेयरमैन ने किया सबस्टेशन निर्माण का शुभारंभ

जागरण संवाददाता, लुधियाना : पंजाब राज्य पावरकॉम लिमिटेड ने बिजली की आपूर्ति सुदृढ़ करने के लिए चौड़ा बाजार में जीआइएस (गैस से बिजली उत्पादन सबस्टेशन स्थापित करने की योजना बनाई है। शनिवार को पावरकॉम के चेयरमैन केडी चौधरी ने मौके पर भूमि पूजन कर और टक लगाकर योजना का शुभारंभ किया। इस मौके पर अपने संबोधन में चौधरी ने कहा कि चौड़ा बाजार व साथ लगते इलाके में बिजली व्यवस्था सुधारने के लिए 66 केवी सबस्टेशन ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 10:47 PM (IST)
        

खबर प्रकाशित करने पर पत्रकार पर हमला

जासं, लुधियाना : झोलाछाप डॉक्टर की फर्जी प्रैक्टिस की खबर प्रकाशित करना एक अखबार के रिपोर्टर को महंगा पड़ा। डॉक्टर ने रिपोर्टर और उसके साथी पर हमला कर दिया और उनका कैमरा भी लेकर फरार हो गया। हमले में बुरी तरह से घायल हुए पत्रकार को सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया। हमले का पता चलते ही जर्नलिस्ट वेलफेयर एसोसिएशन के प्रधान वरिंदर सिंह और गुरविंदर ग्रेवाल की अगुआई में बड़ी संख्या में पत्रकार थाना ड... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 10:13 PM (IST)
        

टिकट बुकिंग क्लर्को की मनमानी

डीएल डॉन, लुधियाना : ऐसा लगता है कि लुधियाना रेलवे स्टेशन के जनरल टिकट बुकिंग काउंटरों पर तैनात कर्मचारियों को अपने विभाग के उच्च अधिकारियों का भी भय नहीं है। इसका नमूना शनिवार को उस समय देखने को मिला जब एक ओर फिरोजपुर रेल मंडल के एडीआरएम त्रिलोक सिंह लुधियाना रेलवे स्टेशन का जायजा ले रहे थे और दूसरी और बुकिंग काउंटरों पर तैनात क्लर्क यात्रियों से प्रति टिकट 20 से 50 रुपये अधिक वसूल रहे थे। यात्री... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 10:09 PM (IST)
        

नगर कीर्तन में उमड़ी संगत

जागरण संवाददाता, लुधियाना गुरु श्री तेग बहादुर जी के शहीदी पर्व के उपलक्ष्य में गुरुद्वारा दुख निवारण साहिब से विशाल नगर कीर्तन निकाला गया। गुरु ग्रंथ साहिब की छत्रछाया में निकले नगर कीर्तन की अगुआई पंज प्यारों ने की। नगर कीर्तन गुरुद्वारा साहिब से आरंभ होकर बेयरिंग मार्केट, लोकल बस अड्डा, रेलवे स्टेशन, घंटाघर चौक, चौड़ा बाजार, तीन नंबर डिवीजन, बाबा थान सिंह चौक, सीएमसी चौक, गुरुद्वारा कलगीधर सा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 10:08 PM (IST)
        

एनआरआइ के घर चोरों का धावा

जागरण संवाददाता, लुधियाना सलेमटाबरी इलाके में नगर कीर्तन में शामिल होने गए एनआरआइ परिवार के घर ताले तोड़कर चोरों ने हजारों का सोना व नगदी चोरी कर ली। घर के मालिक की शिकायत पर थाना सलेमटाबरी की पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। घर के मालिक गुरप्रीत के मुताबिक उनके पिता गुरबख्श सिंह अमेरिका के गुरुद्वारा में पाठी हैं और बाकी का सारा परिवार यहां लुधियाना में है। शनिवार की सुबह ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 10:00 PM (IST)
        

तिवारी ने नगर निगम पर लगाया अक्षमता का आरोप

जासं, लुधियाना : पूर्व केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री मनीष तिवारी ने नगर निगम पर अक्षमता का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि सांसद रहने के दौरान उन्होंने बहुत से विकास कार्यो के लिए फंड जारी किया, जिन पर अभी तक काम शुरू नहीं हुआ। शनिवार को महाजनां के मोहल्ले में ट्यूबवेल का उद्घाटन करते हुए समय तिवारी ने नगर निगम पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि गलत नीतियों के चलते निगम कंगाल हो चुका है। यूपीए सर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 09:43 PM (IST)
        

पुलआउट..सामान के साथ सीसीटीवी कैमरे भी ले गए चोर

जागरण संवाददाता, लुधियाना शिमलापुरी स्थित एक मोबाइल की दुकान का शटर तोड़कर चोरों ने मोबाइल व नगदी चोरी कर ली। साथ ही, वे सीसीटीवी कैमरे भी ले उड़े। दुकान के मालिक अमरजीत ने इसकी शिकायत कंट्रोल रूम को दी, मौके पर पहुंची थाना शिमलापुरी की पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है। अमरजीत के मुताबिक शिमलापुरी सब्जी मंडी के नजदीक उनकी आरएस टेलीकॉम नाम से मोबाइल की दुकान है। रोज की तरह शुक्रवार की रात को... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 09:26 PM (IST)
        

एएस कॉलेज खन्ना में होंगे कबड्डी मुकाबले

कृष्ण गोपाल, लुधियाना : पांचवे विश्व कबड्डी कप के तीन मैच खन्ना के एएस कॉलेज में 10 दिसंबर को खेले जाएंगे। डीसी ने रजत अग्रवाल ने मैचों की तैयारियों का जायजा लिया और अधिकारियों को जरूरी हिदायतें दी। इस अवसर पर जिला खेल अधिकारी महेंद्र सिंह ने बताया कि 6 से 20 दिसंबर तक विश्व कबड्डी कप के मैच प्रदेश के विभिन्न जिलों में आयोजित किए जा रहे हैं। इसमें खन्ना का एएस कॉलेज भी शामिल है। यहां तीन तीन मैच... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 09:15 PM (IST)
        

डॉक्टरों ने जोड़ी कटी बाजू

जागरण संवाददाता, लुधियाना : अपोलो अस्पताल के डॉक्टरों ने माछीवाड़ा के पांच वर्षीय अर्शप्रीत की शरीर से कटकर अलग हुई बाजू को फिर से जोड़ दिया। अस्पताल के डिपार्टमेंट ऑफ प्लास्टिक एंड माइक्रोवस्कुलर सर्जरी के कंसलटेट एंड हेड डॉ.आशीष गुप्ता ने बताया कि चारा काटने वाली मशीन की चपेट में आकर अर्शप्रीत की बाजू कट गई थी। घटना के दो घंटे के भीतर बच्चे के परिजन अर्श व उसकी कटी बाजू को लेकर हमारे पास आए। इसके... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 08:50 PM (IST)
        

बगैर मंजूरी के लिफ्टिंग कराने पर मैनेजर निलंबित

संवाद सहयोगी, माछीवाड़ा : आढ़तियों व किसानों के हितों को ध्यान में रखते हुए खाद्य आपूर्ति विभाग की मंजूरी के बगैर धान की लिफ्टिंग कराना मार्कफेड के मैनेजर को भारी पड़ गया। अधिकारियों ने मैनेजर मनदीप सिंह को निलंबित कर दिया। किसानों व आढ़तियों ने निलंबन की इस कार्रवाई का विरोध करते हुए मनदीप को तत्काल पुनर्बहाल करने की मांग की है। माछीवाड़ा अनाज मंडी के आढ़ती टहल ¨सह औजला, अशोक कुमार भाटिया, गुरदियाल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 08:35 PM (IST)
        

पंजाब..हिम्मत है तो गठबंधन तोड़ दे भाजपा : खैहरा

जासं, लुधियाना प्रदेश में अकाली-भाजपा गठबंधन में नूरा कुश्ती का खेल चल रहा है। यदि भाजपा वास्तव में राज्य का भला चाहती है और अपने दम पर राज्य में पैठ बनाने की हिम्मत रखती है तो उसे इसी वक्त गठबंधन तोड़ देना चाहिए। यह बात पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता सुखपाल सिंह खैहरा ने शनिवार को यहां कही। वह महानगर में आयोजित इंडिस्ट्रयल मीट में पहुंचे थे। उन्होंने बताया कि अकाली-भाजपा गठबंधन की तरफ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 07:47 PM (IST)
        

नाबालिग छात्रा को अगवा करने की कोशिश, आरोपी काबू

संवाद सहयोगी, माछीवाड़ा कोहाड़ा रोड पर स्थित गाव ईराक की तीसरी कक्षा की छात्रा को एक व्यक्ति ने अगवा करने की कोशिश की। लड़की के शोर मचाने पर गाव निवासियों ने आरोपी को काबू कर पुलिस को सौंप दिया। जानकारी के अनुसार छात्रा जब स्कूल से छुट्टी के बाद घर वापस जा रही थी तो स्कूल के निकट खड़े एक व्यक्ति ने उसको पकड़ कर ले जाने की कोशिश करने लगा। लड़की ने शोर मचा दिया। उसकी आवाज सुनकर स्कूल की अध्यापिका और गा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 07:33 PM (IST)
        
(News from Ludhiana, Punjab)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें