1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

लुधियाना

आनंद ने राघव को दी मात

जागरण संवाददाता, लुधियाना : लुधियाना डिस्ट्रिक्ट बैडमिंटन जूनियर व सीनियर वर्ग लड़कों व लड़कियों की चैंपियनशिप गुरु नानक स्टेडियम के शास्त्री बैडमिंटन हाल में शुक्रवार को जारी रही। प्रतियोगिता के दूसरे दिन क्वार्टर फाइनल मुकाबले खेले गए। पुरुष वर्ग सिंगल्स क्वार्टर फाइनल में लखविंदर सिंह ने गुरजन सिंह को 21-14, 21-15 से मात दी। इसके अलावा आनंद तिवारी ने राघव अग्रवाल को 21-12, 23-21, चरणप्रीत सिंह ने... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 08:47 PM (IST)
        

पुलआउट: सांसद बिंट्टू खालसा से अनशन खत्म का करेंगे आग्रह

जासं, लुधियाना : सजा काट चुके कैदियों की रिहाई की मांग को लेकर अनशन कर रहे बापू सूरत सिंह खालसा से मिलने शनिवार को डीएमसी अस्पताल में सांसद रवनीत बिट्टू कांग्रेस विधायकों व पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ मुलाकात कर अनशन खत्म करने का आग्रह करेंगे। बिंट्टू ने कहा कि खालसा के अनशन को कुछ समाज विरोधी लोग हाइजेक करने की कोशिश कर रहे हैं। इससे पंजाब का माहौल खराब हो सकता है। उन्होंने कहा कि दुश्मन देश... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 08:40 PM (IST)
        

पुलआउट : रियो ओलंपिक के लिए दम भर रहा अरपिंदर

कृष्ण गोपाल, लुधियाना : महानगर निवासी एथलीट अरपिंदर ने अगले साल होने वाले रियो ओलंपिक के लिए तैयारी शुरू कर दी है। वह सितंबर में अमेरिका में इंटरनेशनल ट्रेनिंग सेंटर में अभ्यास करेगा और वहां प्रतिस्पर्धा में भाग लेगा। उसके साथ कोच सुखदेव सिंह पन्नू भी जाएंगे। दैनिक जागरण से बातचीत के दौरान अरपिंदर ने बताया कि उसकी पंसद पर खेल मंत्रालय व फेडरेशन ने कोच सुखदेव सिंह पन्नू को उसके साथ तैयारी के... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 08:19 PM (IST)
        

व्यास पूजा उत्सव मनाया

जासं, लुधियाना : न्यू शिवाजी नगर स्थित मंदिर श्री बावा लाल जी में व्यास पूजा उत्सव शुक्रवार को धूमधाम से मनाया गया। श्रद्धालुओं की ओर से श्री बावा लाल दयाल जी महाराज की मूर्ति को स्नान करवाया गया। इस दौरान मंदिर के पं. सतीश शर्मा ने मंत्रोच्चारण किया तथा सभी सदस्यों ने आहुतियां डाली। आरती के बाद छप्पन भोग अर्पित किए गए। इस दौरान श्री बावा लाल दयाल सभा के प्रधान राजिंदर शर्मा, अमन मकौल, अजय मल्होत्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 07:55 PM (IST)
        

श्री लखदाता सरकार से लिया आशीर्वाद

जासं, लुधियाना : श्री प्रेम धाम में गुरु पूर्णिमा का पर्व श्रद्घा व उल्लास के साथ मनाया गया। सर्वधर्म प्रचारक बंटी बाबा जी ने श्री लखदाता सरकार और बाबा हैदरशेख सदरूद्दीन जी का तिलक लगा कर आशीर्वाद लिया। इसके बाद काका बाबा और काका बाबागोपाला बाबा ने बंटी बाबा जी के चरण दूध से धोकर, तिलक लगाकर गुरु-शिष्य के रिश्ते को मजबूत किया। बंटी बाबा ने गुरु की महत्ता बताई। इस दौरान दीपक गोगना और शौकत अली ने गु... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 07:36 PM (IST)
        

..बलिहारी गुरु आपने गोविंद दियो बताय

कृष्ण गोपाल, लुधियाना : सदियों से भारतीय संस्कृति में गुरु का स्थान सर्वोपरि है। इसी भाव से शुक्रवार को विभिन्न संस्थानों आदि में गुरु पूर्णिमा श्रद्धा के साथ मनाई गई। लोगों ने अपने गुरुओं को याद किया और उनके बताए मार्ग पर चलने का संकल्प लिया। फोटो 115 दंडी स्वामी भास्करानंद को नमन इस अवसर पर निगम निकेतन वेद मंदिर में कार्यक्रम में वेदाचार्य स्वामी निगम बोध महाराज एवं श्रद्धालुओं की ओर से श्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 07:01 PM (IST)
        

3442 अध्यापक यूनियन आठ को रोपड़ में करेगी रोष रैली

जासं, खन्ना 3442 अध्यापक यूनियन की शुक्रवार को स्थानीय प्रेम भंडारी पार्क में हुई प्रदेश स्तरीय बैठक में शिक्षामंत्री डॉ. दलजीत सिंह चीमा के चुनावी क्षेत्र रोपड़ में आठ अगस्त को रोष रैली करने का ऐलान किया गया। नियमित करने की मांग पूरा न होने से अध्यापकों में सरकार के खिलाफ भारी रोष पाया जा रहा है। प्रदेशाध्यक्ष विक्रम देव सिंह और मनिंदरपाल ने बताया कि अध्यापक योग्यता परीक्षा (टीइटी) पास व उच्च योग... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 06:51 PM (IST)
        

नाटक का मंचन कर नैतिकता का संदेश

जागरण संवाददाता, लुधियाना : गुरु नानक पब्लिक स्कूल बीरमी का वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह सराभा नगर शाखा में आयोजित किया गया। मुख्य मेहमान के तौर पर एसके शर्मा आइपीएस उपस्थित हुए। प्रेसीडेंट जसबीर सिंह, महासचिव सुरिंदर सिंह और प्रिंसिपल मोना सिंह ने उपस्थित मेहमानों का स्वागत किया। कार्यक्रम में जहां वार्षिक रिपोर्ट पढ़ते हुए विद्यार्थियों को पुरस्कृत किया गया, वहीं रंगारंग कार्यक्रम भी प्रस्तुत क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 06:33 PM (IST)
        

गुरु का आशीर्वाद कल्याणकारी व ज्ञानवर्धक

जासं, खन्ना शहर में गुरु पूर्णिमा श्रद्धापूर्वक मनाई गई। धार्मिक स्थलों पर समारोह करवाए गए। समराला रोड स्थित गुग्गा माड़ी शिव मंदिर में पंडित देसराज शास्त्री ने इस दिन का महत्व बताते हुए कहा कि आषाढ़ मास की पूर्णिमा को गुरु या व्यास पूर्णिमा कहते हैं। प्राचीन काल में विद्यार्थी गुरुकुलों से शिक्षा प्राप्त करने जाते थे। छात्र इस दिन श्रद्धा भाव से प्रेरित अपने गुरु का पूजन करके अपनी शक्ति के अनुसार... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 06:29 PM (IST)
        

शहीद ऊधम सिंह को दी भावपूर्ण श्रद्धांजलि

जासं, खन्ना देश की स्वतंत्रता के लिए जान कुर्बान करने वाले महान योद्धा शहीद ऊधम सिंह को उनके बलिदान दिवस पर विभिन्न संगठनों ने श्रद्धांजलि भेंट की। आम आदमी पार्टी ने जीटी रोड स्थित सांसद हरिंदर सिंह खालसा के कार्यालय में बलिदान दिवस मनाया। मलकीत सिंह मीता ने कहा कि स्वतंत्रता संघर्ष में शहीदों के योगदान को भुलाया नहीं जा सकता। ऊधम सिंह जैसे शहीदों की बदौलत ही हमारा देश आजाद हुआ। हमें शहीदों के सप... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 06:22 PM (IST)
        

बताई गुरु की महिमा

जागरण संवाददाता, लुधियाना : श्री सुदर्शन लाल जी म. के शिष्य श्री अरुण मुनि जी म., श्री मणीश मुनि जी म., श्री अमन मुनि जी. म., श्री अभिनव मुनि जी .म. एवं श्री अतिमुक्त जी म. चातुर्मास के लिए एसएस जैन स्थानक सुंदर नगर में विराजमान हैं। यहां पर महाराज श्री अक्टूबर माह तक श्रावक को अपनी मधुरवाणी से अभिभूत करेंगे। शुक्रवार को महाराज श्री ने गुरु तत्व की महिमा से श्रद्धालुओं को मंत्र मुंग्ध किया। उन्हो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 06:21 PM (IST)
        

रसूलड़ा व गलवड्डी में सैकड़ों नीले कार्ड धारकों को बांटा गेहूं

जासं, खन्ना जिला खाद्य आपूर्ति नियंत्रक (डीएफएससी) सोना थिंद के निर्देश पर खन्ना के सहायक खाद्य आपूर्ति अधिकारी (एएफएसओ) मनीष पजनी की देखरेख में गांव रसूलड़ा व गलवड्डी में सैकड़ों नीले कार्ड धारकों को गेहूं बांटा गया। खाद्य निरीक्षक परमिंदर सिंह ने गलवड्डी में करीब 70 परिवारों को गेहूं बांटा। इन सभी धारकों को 10 माह का इकट्ठा गेहूं बांटा गया। परिवार के सदस्य को पांच किलो प्रति माह गेहूं बांटा गया। ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 06:15 PM (IST)
        

गुरु शिष्य को प्रकाश की ओर ले जाते हैं : मीना जी

जागरण संवाददाता, लुधियाना : एसएस जैन स्थानक सिविल लाइंस में चातुर्मास के दूसरे दिन महासाध्वी मीना जी महाराज ने साधकों को फूलचंद जी म. का स्मरण कराया तथा उनके गुणों का वर्णन किया। गुरु शब्द की महिमा को गाते हुए उन्होंने फरमाया कि गुरु वो है जो शिष्य को अंधकार से प्रकाश की ओर ले आए, शिष्य को कुमार्ग से सुमार्ग पर ले आए। गुरु ऐसे शिल्पी होते है जो अनघढ़ पत्थर को मूर्ति का रूप दे देते हैं। साथ ही साथ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 06:08 PM (IST)
        

बच्चो ने दिखाई प्रतिभा

जासं, लुधियाना : ग्रीनलैंड सीनियर सेकेंडरी पब्लिक स्कूल जालंधर बाइपास में फ्रूट व वेजीटेबल डे मनाया गया। बच्चों ने फ्रूट्स व सब्जियों की ड्रेस पहन रैंप वॉक किया। इस दौरान कविता प्रतियोगिता भी कराई गई। प्रिंसिपल बलदीप पंधेर ने बच्चों के प्रयास को सराहा। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 05:49 PM (IST)
        

तीज समारोह में बच्चों ने मचाया धमाल

जासं, लुधियाना : शैमरॉक क्रिश्चियन पब्लिक स्कूल हंबड़ा रोड में तीज समारोह का आयोजन किया गया। स्कूल के अध्यापकों की ओर से बच्चों को तीज का महत्व बताया गया। बच्चों ने भांगड़ा व गिद्दा पर परफार्मेस दी। यूकेजी के बच्चों की ओर से स्किट भी पेश की गई। प्रिंसिपल पी सिंह ने बच्चों के प्रयास को सराहा। साथ ही मीठे में उन्हें व्यंजन भी दिए गए। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 05:48 PM (IST)
        

डिबेट में कमलप्रीत अव्वल

जासं, लुधियाना : एमजीएम पब्लिक स्कूल दुगरी में इंग्लिश डेकलामेशन प्रतियोगिता कराई गई। इसमें कक्षा तीसरी से छठी के बच्चों ने हिस्सा लिया। पहले स्थान पर कमलप्रीत, दूसरे पर स्थान चाहत और तीसरा स्थान लविश ने पाया। प्रिंसिपल पूनम शर्मा ने बच्चों को पुरस्कृत किया। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 05:33 PM (IST)
        

निटवियर क्लब के चुनाव को कोर्ट में दी जाएगी दस्तक

मुनीश शर्मा, लुधियाना : होजरी व टेक्सटाइल की प्रदर्शनियों के समाप्त होने के बाद अब निटवियर क्लब का विवाद दोबारा चर्चा में आ गया है। उद्यमी लंबे समय से बंद पड़े निटवियर क्लब के तालों को खुलवाने के लिए तत्काल प्रयास किए जाने की वकालत कर रहे है। क्लब के प्रधान दर्शन डावर ने कहा है कि वह कोर्ट में याचिका दायर कर क्लब का चुनाव कराए जाने की मांग करेंगे। इसी माह कोर्ट में आवेदन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 05:21 PM (IST)
        

शिवसेना प्रधान पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज

जासं, लुधियाना गुरपाल सिंह निवासी एक रिटायर फौजी ने शिवसेना के प्रधान बलजीत सिंह जस्सियां पर उसके बेटे को नगर निगम या ग्लाडा में नौकरी दिलाने का झांसा देकर 4.50 लाख रुपये ठगने की शिकायत थाने में दर्ज करवाई है। थाना डिवीजन नंबर चार की पुलिस आरोपी पर मामला दर्ज कर जांच कर रही है। एसएचओ गुरप्रीत सिंह के मुताबिक पीड़ित दर्शन सिंह ने बताया कि वह रिटायर्ड फौजी है व इस समय बद्दोवाल में डिफेंस में सिक्योर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 05:21 PM (IST)
        

पुलिस मुलाजिम का बेटा नशीले पाउडर समेत गिरफ्तार

जासं, लुधियाना टैगोर नगर इलाके में वीरवार को पुलिस ने सूचना के आधार पर एक पुलिस मुलाजिम के बेटे को उसके साथी सहित 25 ग्राम नशीले पाउडर समेत गिरफ्तार किया है। थाना डिवीजन नंबर आठ पुलिस मामला दर्ज कर जांच कर रही है। एएसआइ जसपाल सिंह के मुताबिक वीरवार को वह इलाके में गश्त पर थे। उन्हें सूचना मिली कि आरोपी नशा करने व बेचने के आदि हैं। इस समय वह सप्लाई देने के लिए टैगोर नगर चौक में मौजूद है। पुलिस ने ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 05:09 PM (IST)
        

डकैती : खस्ताहाल दफ्तर, बिना बंदूक का गार्ड

जागरण संवाददाता, लुधियाना गिल रोड की मेन रोड पर बना मणापुरम के दफ्तर में जाने का रास्ता तंग गली में है, जो आगे जाकर बंद हो जाती है। मेन रोड से सीढि़यों का रास्ता 35 कदम का है। इसके बाद 21 सीढि़यां हैं और कंपनी के दरवाजे से स्ट्रांग रूम का रास्ता 22 कदम का है। दफ्तर खस्ताहाल है। स्ट्रांग रूम का दरवाजा कुछ इस तरह का है कि अगर जोर से एक हाथ मारें तो यह टूट ही जाए। सिक्योरिटी गार्ड के पास बंदूक तो ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 02:03 AM (IST)
        
(News from Ludhiana, Punjab)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें