लुधियाना

  • शहीदी दिवस को समर्पित नगर कीर्तन का भव्य स्वागत

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 09:42 PM (IST)

    जासं, खन्ना : सिख कौम के महान जरनैल बाबा बंदा ¨सह बहादुर के 300वें शहीदी दिवस, उनके पुत्र अजय ¨सह व अन्य ¨सह शहीदों की कुर्बानी को समर्पित श्री दरबार साहिब से चलकर नई दिल्ली जा रहे नगर कीर्तन का खन्ना पहुंचने पर भव्य स्वागत किया गया। लुधियाना की तरफ से आए नगर कीर्तन का मंजी साहिब कोटां कालेज के बाहर प्रबंधकों व छात्राओं ने स्वागत किया। लिबड़ा गांव के पास जिला परिषद सदस्य गुरदीप ¨सह नीटू की अगुआई म... और पढ़ें »

  • वेंडर जोन बनाने के लिए निगम में सर्वे प्रस्ताव पास

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 09:34 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, लुधियाना : स्मार्ट सिटी का मतलब हर पहलू अपडेट हो। इसी क्रम में महानगर के विभिन्न इलाकों में लुधियाना नगर निगम ने वेंडर जोन बनाने के लिए सर्वे करवाने का प्रस्ताव पास किया है। जल्द ही महानगर का सर्वे करवा कर वेंडर जोन में दुकानें बनाई जाएगी ताकि रेहड़ी फड़ी वालों को रोजगार का अवसर मिले। बुधवार को मेयर हाउस में एफएंडसीसी की मीटिंग में रेहड़ी फड़ी वालों के सर्वे का कॉन्ट्रेक्ट पास किया ग... और पढ़ें »

  • दुकान से चुराया सामान चुराने के आरोप में एक गिरफ्तार

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 09:15 PM (IST)

    जासं, लुधियाना गणेश नगर रोड स्थित एक हेयर ड्रेसर की दुकान में चोरी हो गई। मालिक की शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपी जनकपुरी निवासी अवतार सिंह उर्फ काका को गिरफ्तार कर लिया। थाना डिवीजन नंबर छह की पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है। चौकी जनकपुरी इंचार्ज धरमिंदर सिंह ने बताया कि जनकपुरी निवासी मोहम्मद नजरूल ने पुलिस को बताया कि गणेश नगर रोड पर उसकी नजरूल हेयर ड्रेसर के नाम से दुकान है। वह 23 मई की रात ... और पढ़ें »

  • मौसी का बेटा बता दुकानदार से ठगी

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 09:12 PM (IST)

    संस, लुधियाना धूरी लाइन स्थित बिरला क्वार्टर के नजदीक एक दुकानदार के पास एक बच्चे को अपनी मासी का बेटा बताकर वहां से हजारों हजारों रुपये के कपड़े लेकर एक नौसरबाज फरार हो गया, जबकि बच्चे को पुलिस के हवाले किया गया। चौकी आत्मनगर पुलिस मामले की जांच कर रही है। कपड़े की दुकान के मालिक हरप्रीत ने बताया कि बुधवार को वह अपनी दुकान में बैठा था। दोपहर तीन बजे के करीब एक युवक अपने साथ लगभग 11 साल के बच्चे ... और पढ़ें »

  • दुकान में घुसकर मालिक व वर्कर को पीटा

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 09:02 PM (IST)

    जेएनएन, लुधियाना कोतवाली के इलाके में स्थित एक दुकान पर कुछ अज्ञात लोगों ने हमला कर दुकान मालिक व वर्कर को घायल कर दिया। इसकी शिकायत थाना कोतवाली पुलिस को सौंपी। पुलिस ने अज्ञात लोगों पर मामला दर्ज कर तलाश शुरू कर दी है। शिकायतकर्ता सन्नी गर्ग ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि 24 मई की दोपहर वह ट्रंका वाला बाजार स्थित अपनी दुकान पर था। वहां कुछ अज्ञात युवक आए और उसके साथ मारपीट करने लगे। आरो... और पढ़ें »

  • भक्तों को अंधकार से प्रकाश की अग्रसर करते हैं गुरु : साध्वी सोमप्रभा

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 09:01 PM (IST)

    संस, लुधियाना दिव्य ज्योति जागृति संस्थान ने राहों रोड पर चल रहे दो दिवसीय सत्संग प्रवचनों के दूसरे दिन सभा का शुभारंभ करते साध्वी सोमप्रभा भारती जी कहा कि एक गुरु ही है जो एक भक्त के जीवन में अंधकार ना देखते हुए उसे प्रकाश की ओर अग्रसर करता है। उसकी मंदबुद्धि को समाप्त कर उसे सद्बुद्धि प्रदान करने वाला एक गुरु ही है। ऐसे गुरू के स्मरण मात्र से ही दुख, दरिद्र, क्लेश व डर इत्यादि सभी मुश्किलें खत... और पढ़ें »

  • जैन स्कूल में नेहा गिल प्रथम

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 08:57 PM (IST)

    जासं, खन्ना : आचार्य आत्मा राम जैन ग‌र्ल्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल का 10वीं कक्षा का परिणाम शानदार रहा। नेहा गिल ने 84 फीसद अंक लेकर स्कूल में प्रथम, स्नेहा ने 80.1 फीसद अंक लेकर द्वितीय, रीवा ने 74.3 फीसद अंक लेकर तृतीय स्थान हासिल किया। स्कूल प्रबंधक कमेटी के उपाध्यक्ष सु¨रदर कुमार व ¨प्रसिपल इंदू अरोड़ा ने छात्राओं व उनके अभिभावकों को बधाई दी। और पढ़ें »

  • जीवन रहते जीवन का लक्ष्य जरूरी : देवेंद्र सूद

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 08:50 PM (IST)

    संस, लुधियाना विश्व में शांति व सबके भले के लिए श्रीरामशरणम् दरेसी रोड में प्रार्थना सभा की गई। इस अवसर पर श्री रामशरणम् प्रमुख भाई देवेंद्र सूद ने कहा कि जीवन एक यात्रा है और इस यात्रा के तीन पड़ाव है। बाल्यकाल, यौवन अवस्था और वृद्धावस्था। इसके पश्चात आती है मृत्यु, जो कि अटल नियम है। जिसका जन्म हुआ है, उसकी मृत्यु भी अवश्य होगी। इसलिए जीवन के रहते-रहते जीवन के लक्ष्य को प्राप्त करना जरूरी है। ... और पढ़ें »

  • गुरु बिना मानव जीवन सफल नहीं : गायत्री दीदी

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 08:18 PM (IST)

    संस, लुधियाना : प्रभु सर्वव्यापक हैं। परमात्मा का नाम भर लेने से मानव जीवन संवर जाता है। उक्त पंक्ति भक्ति योग फाउडेशन की संस्थापिका गायत्री दीदी ने स्थानीय तालाब बाजार मंदिर में आयोजित भजन संध्या के दौरान उपस्थित भक्तों को प्रवचनों की अमृत वर्षा करते हुए व्यक्त की। उन्होंने कहा कि गुरु बिना जीवन सफल नहीं हो सकता व जीवन में गुरु का होना बेहद जरूरी है। गुरु ही भक्त को सही दिशा दिखा सकता है। गायत्... और पढ़ें »

  • पेमेंट न होने का विरोध, आढ़तियों ने धरना

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 08:18 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, जगराओं : फसल की अदायगी के लिए लंबे समय से संघर्ष कर रहे आढ़तियों ने बुधवार को मार्केट कमेटी जगराओं के कार्यालय के सामने करीब दो घंटे तक धरना प्रदर्शन किया। इस मौके पर आढ़ती एसोसिएशन के प्रधान सुरजीत सिंह कलेर, सचिव जगजीत सिंह सिद्धू, जिला प्रधान राज कुमार भल्ला, मीत प्रधान हरपाल सिंह हांस, पार्षद अपार सिंह, कैशियर दर्शन कुमार, परमजीत सिंह पम्मा, जगजीत सिंह काउंके, बोबी धीर व कन्हैय... और पढ़ें »

  • रायन स्कूल ने फादर्स डे मनाया

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 07:55 PM (IST)

    जासं, लुधियाना रायन इंटरनेशनल स्कूल जमालपुर में फादर्स डे मनाया। इस दौरान बच्चों ने हैंडमेड गिफ्टस तैयार किए, जिसे उन्होंने अपने पिता को दिए। प्रिंसिपल गुरपाल कौर ने कहा कि बच्चों के लिए ऐसी गतिविधियां भी बेहद आवश्यक हैं। इसके जरिये बच्चों और उनके अभिभावकों का रिश्ता गहरा होता है।और पढ़ें »

  • दो महीने से खोदी गई सड़क नहीं हुई ठीक

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 07:29 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, समराला : एक ओर तो नगर कौंसिल हर वार्ड में विकास कार्य करवा रही है, वहीं दूसरी ओर चंडीगढ़ रोड से खन्ना रोड को मिलाने वाली सड़क को ठीक करवाने की बजाय आंखें मूंद बैठी है। इस सड़क से गुजरने वाले राहगीरों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा और उनका कारोबार बंद पडा है। इस सड़क को करीब दो महीने पहले एयरटेल मोबाइल कंपनी ने फोन की तारें डालने के लिए कौंसिल से आज्ञा लेकर खोद दिया था। तारे डालने क... और पढ़ें »

  • डीसी ने रमनदीप कौर को दिया पचास हजार रुपये का चेक

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 07:12 PM (IST)

    जासं, लुधियाना डीसी रवि भगत ने जीएचजी खालसा स्कूल गुरुसर सुधार की छात्रा रमनदीप कौर को पचास हजार रुपये का चेक दिया है। उसने डॉ. अंबेडकर फाउंडेशन आफ द मिनिस्ट्री ऑफ सोशल जस्टिस व इंपावरमेंट से मेरिट अवार्ड पाया है। डीसी रवि भगत ने डॉ. अंबेडकर फाउंडेशन का भी विद्यार्थी को अवार्ड देने के लिए आभार जताया है। उन्होंने रमनदीप को जीवन में हमेशा मेहनत करने की बात कही है। और पढ़ें »

  • अध्यापकों को सकारात्मक सोच अपनाने की प्रेरणा दी

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 07:09 PM (IST)

    जासं, लुधियाना न्यू जीएमटी पब्लिक स्कूल में प्रिंसिपल मंजीत कौर की अध्यक्षता में अध्यापकों के लिए वर्कशॉप आयोजित की गई। इसका मुख्य उद्देश्य अध्यापकों को उनके कार्यो के लिए उत्साहित करना रहा। प्रिंसिपल ने संबोधित करते कहा कि आज के युग में अध्यापकों का काम पढ़ाना ही नहीं बल्कि सीखना भी है। उन्होंने अध्यापकों को जीवन में सकारात्मक सोच रखने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि अगर हम सब एक होकर कार्य करें तो ... और पढ़ें »

  • एलएसएससी कविता वाचन में 17 स्कूलों ने लिया हिस्सा

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 07:00 PM (IST)

    जासं, लुधियाना टैगोर पब्लिक स्कूल अग्र नगर में लुधियाना सहोदय स्कूल कांप्लेक्स (एलएसएससी) कविता वाचन प्रतियोगिता आयोजित की गई। इसमें 17 स्कूलों के विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया। दर्शन सिंह शिवालिक समारोह में मुख्य मेहमान के तौर पर पहुंचे। मैनेजिंग कमेटी के वाइस प्रेसीडेंट अश्विनी गोयल, मैनेजर शिव कुमार मित्तल, अशोक सेतिया, प्रिंसिपल डीनारंग ने उपस्थित मेहमानों का स्वागत किया। प्रतियोगिता तीन भागों... और पढ़ें »

  • जीत गुरुओं व बड़ों को समर्पित : राकेश जैन

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 06:59 PM (IST)

    संवाद सहयोगी (वि) लुधियाना : एसएस जैन स्थानक सुंदर नगर में नव-नियुक्त प्रांतीय अध्यक्ष राकेश जैन लक्की की अगुआई रैली निकाली गई। बैंड बाजों के साथ रैली एसएस स्थानक सुंदर नगर से आरंभ होकर शहर की विभिन्न जगहों से होती हुई श्रमण श्री फूलचंद समाधि स्थल पर पहुंची, जहां राकेश जैन लक्की ने माथा टेका। इसके बाद पूज्य श्री सुमन मुनि महाराज के पास पहुंचकर मंगलमय पाठ सुन उनका आशीर्वाद प्राप्त किया। इससे पहले... और पढ़ें »

  • सरकारी स्कूल पीएयू का दसवीं का परिणाम शानदार

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 06:53 PM (IST)

    जासं, लुधियाना सरकारी सीनियर सेकेंडरी मॉडल स्कूल पीएयू का पीएसईबी दसवीं का परिणाम शानदार रहा है। स्कूल के 168 विद्यार्थियों ने परीक्षा दी, जिसमें 132 विद्यार्थियों ने प्रथम श्रेणी प्राप्त किया। स्कूल का पास प्रतिशत 99.40 प्रतिशत रहा है। स्कूल के सात विद्यार्थियों ने 90 प्रतिशत से अधिक, 31 विद्यार्थियों ने 81 से 90 प्रतिशत के बीच, 37 विद्यार्थियों ने 71-80 प्रतिशत, 57 विद्यार्थियों ने 61-70 प्रतिश... और पढ़ें »

  • जिले में पांच दिवसीय पल्स पोलियो मुहिम 29 से

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 06:47 PM (IST)

    जसं, लुधियाना : जिले भर में पांच वर्ष की आयु तक के बच्चों को पोलियो से बचाने के लिए पांच दिवसीय पल्स पोलियो मुहिम 29 मई से शुरू होगी। यह मुहिम 2 जून तक चलेगी। मुहिम को सफल बनाने के लिए बुधवार को सर्किट हाउस में मीटिंग बुलाई गई, जिसकी अध्यक्षता सिविल सर्जन डॉ. रेनु छतवाल ने की। डॉ. रेनु ने कहा कि मुहिम के तहत 3,85,579 बच्चों को पोलियो रोधी बूंदे पिलाई जाएंगी। इसके लिए 1623 टीमें तैयार की गई है, ज... और पढ़ें »

  • असामाजिक तत्वों ने तोड़ा उद्घाटन का पत्थर

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 06:34 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, लुधियाना : पंजाब के स्थानीय निकाय मंत्री अनिल जोशी और पंजाब प्लानिंग बोर्ड के उप चेयरमैन राजिंदर भंडारी ने किचलू नगर के जिस विकास कार्य का 8 मार्च को उद्घाटन किया था उस उद्घाटन के पत्थर को किसी ने तोड़ दिया है। इसकी जानकारी मिलने के बाद निगम जोन डी की बीएंडआर शाखा केकार्यकारी इंजीनियर ने पुलिस चौकी किचलू नगर को पत्र लिखकर नींव पत्थर तोड़ने वालों के खिलाफ पर्चा दर्ज करने की मांग की है... और पढ़ें »

  • एएसआइ व हेड कांस्टेबल सस्पेंड

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 02:05 AM (IST)

    विनोद पुरोहित, लुधियाना वैसे तो पंजाब पुलिस पर अवैध हिरासत में रखकर मारपीट करने के आरोप लगना आम बात है, लेकिन एक मामला ऐसा सामने आया जिसमें दो दोस्तों ने पुलिस पर आरोप लगाया कि बगैर कसूर उन्हें कोतवाली थाने में हिरासत में रखकर पुलिस मुलाजिमों ने शराब के नशे में बुरी तरह मारपीट की। और तो और उन्हें अपना जूता उतारकर अपने ही सर पर मारने के लिए मजबूर किया गया। इस मामले में पुलिस मंगलवार सुबह से ही प... और पढ़ें »

(News from Ludhiana, Punjab)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें