Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 01,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

लुधियाना

लोक अदालत में स्थापित किए जाएंगे 50 बेंच

जासं, लुधियाना : 6 दिसंबर को लुधियाना में आयोजित होने वाली राष्ट्रीय लोक अदालत के संबंध में सेशन जज व कानूनी सेवाएं अथारिटी के चेयरमैन करमजीत सिंह कंग ने शुक्रवार को समन्वय समिति व वकीलों के साथ बैठक की। इसमें एडिशनल कमिश्नर अमृत कौर गिल, डीसीपी निलांबरी जगदले सहित जगरांव व खन्ना पुलिस के प्रतिनिधि भी शामिल हुए। बैठक में उन्होंने बताया कि लोक अदालत के आयोजन के दौरान करीब 50 बेंच स्थापित किए जाएं... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 12:09 AM (IST)
        

शहर से बाहर के संस्थान भी टैक्स के जाल में

कुलजिंदर सिंह, लुधियाना : कंगाली के दौर से गुजर रही प्रदेश सरकार राजस्व के लिए तरह-तरह के हथकंडे अपना रही। इस बार सरकार ने पंजाब इंस्टीट्यूशंस एंड अदर बिल्डिंग एक्ट 2010 को हथियार बनाया है। इसके तहत नगर निगम की सीमा से बाहर स्थित औद्योगिक और व्यापारिक संस्थानों को टैक्स जमा करने का निर्देश दिया गया है। सरकारी गोदाम, मकान व शिक्षण संस्थानों पर यह एक्ट लागू नहीं होगा। 500 वर्ग गज से बड़े संस्थानों को... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 11:21 PM (IST)
        

मोबाइल झपट कर भाग रहा युवक काबू, दो फरार

जासं, लुधियाना : लुधियाना रेलवे स्टेशन के निकट शुक्रवार देर शाम एक व्यक्ति से नगदी व मोबाइल झपट कर भाग रहे बाइक सवार तीन आरोपियों में से एक को दबोच लिया गया, जबकि दो आरोपी बाइक के साथ फरार हो गए। पुलिस केस दर्ज कर काबू किए गए आरोपी से पूछताछ कर रही है। इंडस्ट्री एरिया-ए निवासी रतनलाल ने पुलिस से की शिकायत में बताया कि वीरवार शाम वह रेलवे स्टेशन के पास से गुजर रहा था। इसी दौरान वहां से गुजर रहे ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 10:07 PM (IST)
        

प्रभातफेरी में उमड़ा जन सैलाब

जागरण संवाददाता, लुधियाना : 16 नवंबर को निकाली जाने वाली रथयात्रा के उपलक्ष्य में भगवान जगन्नाथ रथयात्रा महोत्सव कमेटी एवं इस्कॉन लुधियाना की ओर से शुक्रवार को निकाली गई प्रभातफेरी में श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ पड़ा। शिवशक्ति मंदिर न्यू किचलू नगर निकाली गई प्रभातफेरी में इस्कॉन के कृष्ण कांतिदास, केएल अरोड़ा, बलदेव शर्मा, राजी शर्मा, डॉ. बलराज वर्मा, महेश गुप्ता, सुभाष अरोड़ा आदि ने भगवान जगन्नाथ जी क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 09:59 PM (IST)
        

ट्रक की चपेट में आकर मौत

जासं, लुधियाना : जमालपुर इलाके में एलआइजी फ्लैट के निकट शुक्रवार को सड़क पार कर रहे एक व्यक्ति की तेज रफ्तार ट्रक की चपेट में आकर मौत हो गई। पुलिस ने रोपड़ निवासी ट्रक चालक देसराज को काबू कर लिया और केस दर्ज कर जांच शुरू की। एसआइ रविंदर कुमार ने बताया कि वीरवार सुबह 11 बजे अपनी टीम के साथ जमालपुर चौक पर मौजूद था। इसी दौरान एलआइजी फ्लैट्स की ओर से सड़क पार करते एक व्यक्ति को वहां से गुजर रहे एक तेज र... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 09:47 PM (IST)
        

ट्रेन की चपेट में आकर युवक का हाथ कटा

जागरण संवाददाता, लुधियाना : लुधियाना रेलवे स्टेशन पर ट्रेन की चपेट में आकर 30 वर्षीय एक युवक का हाथ कट गया। सूचना मिलने पर जीआरपी के जांच अधिकारी जीवन पाल पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे और युवक को सिविल अस्पताल भेजा। प्रत्यक्षदर्शी सतपाल व राकेश कुमार ने बताया कि शुक्रवार को प्लेटफार्म नंबर दो पर वे लोग ट्रेन का इंतजार कर रहे थे। इसी दौरान उक्त युवक अचानक ट्रेन के सामने गिर गया और उसका हाथ कट गया... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 09:33 PM (IST)
        

सुरजीत पातर करेंगे पंजाब का प्रतिनिधित्व

जागरण संवाददाता, लुधियाना : समन्वय आइएचसी इंडियन लैंग्वेजेज फेस्टिवल में लेखक सुरजीत पातर पंजाब का प्रतिनिधित्व करेंगे। यह फेस्टिवल नई दिल्ली में में 6 से 9 नवंबर तक आयोजित किया जा रहा है। फेस्टिवल में 20 से अधिक भाषाओं के 150 से ज्यादा लेखक हिस्सा लेंगे। सुरजीत पातर आठ नवंबर को पंजाबी भाषा पर आयोजित होने वाले सेमिनार को संबोधित करेंगे। उनके अलावा गायक, लेखक और अभिनेता मदन गोपाल सिंह, कवि रविंदर र... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 08:52 PM (IST)
        

'श्रीकृष्ण जी ने गोपाष्टमी पर की थी गोचरण लीला'

संवाद सहयोगी, जगराओं स्थानीय श्री सनातन धर्म गोविंद गोधाम गोशाला में गोशाला के प्रधान सुभाष खन्ना के नेतृत्व में गोपाष्टमी पर समारोह करवाया गया। जिसमें विधायक एसआर कलेर व युवा अकाली दल जिला लुधियाना देहात के प्रधान कंवलजीत सिंह मल्ला मुख्यातिथि रहे। इस समय चेयरमैन विनोद कुमार सिंगला के परिवार ने हवन यज्ञ करवाया। श्रद्धालुओं ने गाय माता की आरती की। इस दौरान डॉ. बीबी सिंगला ने बताया कि कार्तिक मास... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 08:39 PM (IST)
        

विभिन्न स्कीमों से उद्योगपतियों को कराया अवगत

जागरण संवाददाता, लुधियाना : राष्ट्रीय लघु उद्योग निगम लिमिटेड (एनएसआइसी) की ओर से उद्योगों के संबंध में चल रही विभिन्न स्कीमों की जानकारी देने के लिए दो सेमिनार आयोजित किया गया। पहला सेमिनार यूनाइटेड साइकिल एंड पा‌र्ट्स मैन्यूफैक्चरर्स एसोसिएशन (यूसीपीएमए) की ओर से गिल रोड स्थित कार्यालय में आयोजित किया गया। इस दौरान एनएसआइसी के महाप्रबंधक वित्त जी दीक्षित, महाप्रबंधक बीटूबी व बीटूसी के डॉ.पीडे, म... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 08:08 PM (IST)
        

बीसीए सेकेंड सेमेस्टर में पल्लवी पीटीयू टॉपर

जासं, लुधियाना : पीसीटीई ग्रुप की 2013 बैच की बीसीए सेकेंड सेमेस्टर की छात्रा पल्लवी वर्मा ने 94.43 प्रतिशत अंक हासिल कर पीटीयू में पहला स्थान हासिल किया है। वहीं अमृतसर की सिमरनप्रीत कौर वालिया दूसरे व फगवाड़ा के मनीला कुमार तीसरे स्थान पर रहे। पल्लवी ने अपनी सफलता का श्रेय कॉलेज फेकल्टी व अपने माता-पिता को दिया है। डायरेक्टर डॉ. केएनएस कंग ने छात्रा के उपलब्धि पर बधाई दी है।और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 07:39 PM (IST)
        

नेहा व आयुष अव्वल

फोटो:- 108 जासं, लुधियाना : एमजीएम पब्लिक स्कूल दुगरी में ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स के सहयोग से विजिलेंस जागरूकता सप्ताह का आयोजन किया गया। इस दौरान भ्रष्टाचार उन्मूलन में युवाओं की जिम्मेदारी विषय पर विचार व्यक्त किए गए। ग्रुप ए में नेहा अग्रवाल पहले, तमन्ना दूसरे और रूपिंदर तीसरे स्थान पर रहे। इसी तरह ग्रुप बी में आयुष पहले, सोनिका दूसरे और सिमरनजीत तीसरे स्थान पर रहे। डायरेक्टर गज्जन सिंह और चीफ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 07:38 PM (IST)
        

पुलआउट.. सीआइसीयू का प्रतिनिधिमंडल जापान रवाना

जागरण संवाददाता, लुधियाना :अ चैंबर ऑफ इंडस्ट्रियल एंड कॉमर्शियल अंडरटेकिंग (सीआइसीयू) का एक प्रतिनिधिमंडल नई तकनीक से रू-ब-रू होने के लिए शुक्रवार को जापान रवाना हुआ। यह प्रतिनिधिमंडल वहा आयोजित होने वाले 27वें जापान अंतरराष्ट्रीय मशीन उपकरण मेले का हिस्सा बनने गया है। तीस सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल को अध्यक्ष अवतार सिंह और महासचिव उपकार सिंह आहुजा की अगुआई में भेजा गया। प्रदर्शनी तीस अक्टूबर से चार नव... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 07:34 PM (IST)
        

गडवासू में युवा महोत्सव 4 नवंबर से

जासं, लुधियाना : गुरु अंगद देव वेटरनरी एंड एनिमल साइंस यूनिवर्सिटी में छह दिवसीय युवा महोत्सव 4 नवंबर से शुरू होगा। निदेशक विद्यार्थी भलाई डॉ. सतिंदरपाल सिंह संघा ने बताया कि महोत्सव के पहले दिन पेंटिंग, पोस्टर व कार्टून मुकाबले होंगे। 5 नवंबर को कोलाज मेकिंग, रंगोली व क्ले मॉडलिंग होगी। 6 नवंबर को वाद विवाद व हास्य रस कविताएं होंगी। 7 नवंबर को लोक गीत, समूह गान सुगम संगीत, 8 नवंबर को क्विज, माइम,... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 06:34 PM (IST)
        

जननी को माता कौशल्या के 'आशीर्वाद' का इंतजार

आशा मेहता,लुधियाना सरकारी अस्पतालों में डिलीवरी केसों को बढ़ावा देने के लिए वर्ष 2011 में माता कौशल्या योजना शुरू की गई थी। इस योजना के तहत जो भी गर्भवती महिला सरकारी अस्पताल में प्रसव करवाती है, उसे सेहत विभाग एक हजार का चेक देता है। सिविल अस्पताल में उक्त योजना के तहत बजट न आने के कारण अक्टूबर में एक भी महिला को लाभ नहीं मिला। सिविल अस्पताल के गायनी वार्ड में 30 अक्टूबर को दोपहर 2 बजे तक 490 ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 06:25 PM (IST)
        

रिश्ता तोड़ने पर नाबालिग को भगा किया दुष्कर्म

जासं, लुधियाना लाडोवाल स्थित राणा कॉलोनी में लड़की के परिजनों ने अपनी नाबालिग बेटी का रिश्ता पड़ोस में ही रहने वाले नाबालिग युवक के साथ करके तोड़ दिया था। जिसके बाद आरोपी धर्मेद्र नाबालिग लड़की को अपने साथ भगाकर ले गया और दुष्कर्म कर दिया। परिजनों ने इसकी शिकायत पुलिस थाने में दे दी है। थाना लाडोवाल पुलिस आरोपी को गिरफ्तार करके मामले की जांच कर रही है। पुलिस को नाबालिग के पिता ने बताया कि उन्होंने अप... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 02:22 AM (IST)
        

निगम की कंगाली, पड़ने लगी भारी

जागरण संवाददाता, लुधियाना : नगर निगम की कंगाली का प्रभाव निगम के कार्यालयों पर भी पड़ने लगा है। निगम की एजेंडा शाखा के कार्यालय में एक सप्ताह से फोटो स्टेट पेपरों का अकाल पड़ा है। इसके चलते निगम सदन से सबंधित महत्वपूर्ण प्रभावित हो रहे हैं। नगर निगम की एजेंडा शाखा के पास निगम सदन का सारा महत्वपूर्ण कार्य है। इसी शाखा की तरफ से वित्त एंड ठेका कमेटी के प्रस्तावों से लेकर निगम सदन की बैठक के एजेंडे भी ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 02:22 AM (IST)
        

पार्टी की मजबूती के लिए बाजवा ने मांगे सुझाव

जासं, लुधियाना : पंजाब प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष प्रताप सिंह बाजवा ने लुधियाना पूर्वी विधानसभा क्षेत्र की जमालपुर स्थित गोल मार्केट में वीरवार को आयोजित कार्यक्रम के दौरान पार्टी के पुराने नेताओं से पार्टी को मजबूत करने के लिए सुझाव मांगे। पंजाब कांग्रेस के सचिव संजीव भार्गव रौकी की ओर से आयोजित कार्यक्रम में बाजवा ने इलाका निवासियों से भी बातचीत की। बाजवा ने पार्टी कार्यकर्ताओ को एकजुट होकर पार्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 02:22 AM (IST)
        

चेयरमैन ने किया सीईटीपी के निर्माण का लिया जायजा

जागरण संवाददाता, लुधियाना : पंजाब प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (पीपीसीबी) के चेयरमैन रविंदर सिंह, मेंबर सचिव बाबूराम और चीफ इंजीनियर गुलशन राय ने वीरवार को ताजपुर रोड पर बन रहे सीईटीपी का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने यहा के चल रहे कायरें का जायजा लिया और प्लाट को समय से पूरा करने के लिए पंजाब डायर्स एसोसिएशन के पदाधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने इसके निर्माण में आ रही दिक्कतों के बारे में भी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 02:22 AM (IST)
        

बुजुर्ग के हत्यारों का नहीं लगा सुराग

जागरण संवाददाता, लुधियाना : ढंडारी कलां की फौजी कॉलोनी इलाके में ईट से हमला कर मारे गए बुजुर्ग की हत्या के 60 घंटे बाद भी पुलिस कोई सुराग नहीं लगा सकी। पुलिस का कहना है कि मामले की विभिन्न पहलुओं पर मामले की जांच की जा रही है। लेकिन अभी मात्र अंधेरे में ही तीर मारा जा रहा है। उल्लेखनीय है कि गांव गोबिंदगढ़ की माता भागपुर कॉलोनी निवासी सुरिंदर नाथ सिंह (63) अपने बेटे बरकेश्वर सिंह उर्फ पप्पू सिंह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 02:22 AM (IST)
        

डीसी ऑफिस के सामने फिर सजीं अवैध रेहड़िया

राजेश शर्मा, लुधियाना : राजनैतिक पैठ रखने वालों के समक्ष प्रशासन लाचार साबित हो रहा है। दो दिन पहले मिनी सचिवालय के सामने से हटाई गई अवैध रेहड़ियां वीरवार का फिर सज गई। खास बात है कि रेहड़ियां डीसी रजत अग्रवाल व एडीसी सुप्रीत गुलाटी के ऑफिस के ठीक सामने लगी हैं। एक रेहड़ी संचालक की मां और दंगा पीड़ित वेलफेयर सोसायटी की नेता गुरदीप कौर ने कहा कि यहां रेहड़ी लगाने की इजाजत हमें खुद मुख्यमंत्री प्रकाश स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 02:22 AM (IST)
        
(News from Ludhiana, Punjab)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें