Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 26,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

लुधियाना

फगवाड़ा के लिए.. भैयादूज पर मायके आई महिला का पर्स झपटा

जासं, लुधियाना : भैयादूज पर विदेश से लौटे भाई को टीका लगाने मायके आई बहन शहर से कड़वी यादें लेकर लौटी। हरनाम नगर इलाके में बाइक सवार दो बेनकाब बदमाशों ने उसका पर्स झपट लिया। पर्स में आइफोन, 20 हजार कैश, शगुन के लिफाफे, सोने की दो रिंग और घर की चाबियों समेत अन्य कीमती सामान था। थाना डिवीजन नंबर 5 की कोचर मार्केट चौकी पुलिस ने बयान दर्ज करके पड़ताल शुरू कर दी है। जर्मनी से आया था भाई फगवाड़ा निवासी ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 02:37 AM (IST)
        

बात कर रहे युवक का मोबाइल फोन झपटा

जासं, लुधियाना : डाबा रोड स्थित एक दुकान के बाहर बैठे युवक का मोटरसाइकिल सवार युवक मोबाइल झपटकर फरार हो गए। थाना फोकल प्वाइंट की पुलिस ने डाबा निवासी चंदन त्रिवेदी की शिकायत पर मामला दर्ज कर झपटमारों की तलाश शुरू कर दी है। शुक्रवार दोपहर को चंदन डाबा रोड स्थित भंडारी शॉप के बाहर बैठा मोबाइल पर फोन बात कर रहा था। इसी दौरान एक मोटरसाइकिल पर सवार दो युवक आए और उसके हाथ से मोबाइल छीनकर फरार हो गए।और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 02:37 AM (IST)
        

मंदीप बनीं जरखड़ खेल मेलों की ब्रांड अंबेस्डर

जासं, लुधियाना एशियाई खेलों में तीसरी बार देश को पदक दिलाने वाली मंदीप कौर को सर्किट हाउस में माता साहिब कौर हाकी अकादमी जरखड ने सम्मानित किया। इस अवसर पर मंदीप को अवार्ड व 31 हजार रुपए की नकद राशि भेंट की गई। इसके अलावा मंदीप को अगले वर्ष होने वाले 29वें जरखड खेल मेले का ब्रांड अंबसेडर बनाने का एलान किया गया। इस अवसर पर विधायक मनप्रीत सिंह अयाली ने मंदीप कौर व कॉमनवेल्थ सहित अन्य पदक विजेताओं... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 02:37 AM (IST)
        

गोगी की ताजपोशी पर होगा शक्ति प्रदर्शन

अर्शदीप समर, लुधियाना : जिला कांग्रेस कमेटी के प्रधान बनने के बाद रविवार को ताजपोशी पर गुरप्रीत सिंह गोगी शक्ति प्रदर्शन करेंगे। इस दौरान पंजाब कांग्रेस कमेटी के प्रधान प्रताप सिंह बाजवा, सांसद रवनीत सिंह बिंट्टू, विधायक भारत भूषण आशु समेत सभी कांग्रेसी पार्षद समारोह में मौजूद होंगे। वहीं, ताजपोशी के दौरान सभी कार्यकर्ताओं को भी निमंत्रण भेजा गया है, ताकि जिला कांग्रेस कमेटी की तरफ से एकजुटता का ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 02:37 AM (IST)
        

मोबाइल न खरीदा तो दुकानदार ने बाप-बेटे को पीटा

जासं, लुधियाना : चंदर नगर इलाके में मोबाइल खरीदने गए बाप-बेटे को दुकानदार ने पीट दिया। पीड़ित संधू नगर निवासी नरिंदर के मुताबिक 22 अक्टूबर को वह चंदर नगर स्थित रोहित इलेक्ट्रॉनिक्स में बेटे के साथ मोबाइल लेने गए थे। यहां उन्हें मोबाइल पसंद नहीं आया और वह वहां से जाने लगे। इस दौरान दुकानदार चंदर नगर निवासी बंसी लाल मोबाइल खरीदने के लिए उनसे जबरदस्ती करने लगा। जब उन्होंने मना किया तो आरोपी ने उन्हें ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 02:37 AM (IST)
        

तेजधार हथियार से किया लहूलुहान

जासं, लुधियाना : कुछ लोगों ने लाडोवाल इलाके में एक व्यक्ति के घर में घुसकर तेजधार हथियारों से हमला कर परिवार के कई सदस्यों को घायल कर दिया। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। थाना लाडोवाल की पुलिस मामले की जांच कर रही है। हजूरीबाग कॉलोनी निवासी राजिंदर शर्मा ने बताया कि वह रोड पर फड़ी लगा रेडीमेड कपड़े बेचता है। उसका बेटा साहिल गवर्नमेंट कॉलेज में पढ़ता है। शुक्रवार शाम किसी बात को लेकर साहिल ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 12:52 AM (IST)
        

चड्डा ग्रुप के शराब ठेके से 8500 रुपये लूटे

जागरण संवाददाता, लुधियाना : चूहड़पुर रोड स्थित चड्डा गु्रप के शराब ठेके के मैनेजर को पिस्तौलनुमा चीज दिखाकर दो लुटेरे 8500 रुपये लूटकर फरार हो गए। पीड़ित यमुना प्रसाद ने इसकी शिकायत थाना डिवीजन नंबर चार की पुलिस को दी। पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ लूट का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दिया है। पीड़ित यमुना प्रसाद चूहड़पुरा रोड संगम पैलेस के नजदीक शराब ठेके पर बतौर मैनेजर तैनात है। शुक्रवार रात को भी वह ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 12:52 AM (IST)
        

आज बिजली बंद रहेगी

जासं, लुधियाना : 26 अक्टूबर को सुबह 9 से शाम 5 बजे तक जमालपुर, कुलिएवाल, भामियां खुर्द, अंसल कॉलोनी व पुलिस कॉलोनी में बिजली बंद रहेगी। पावरकॉम की ओर से जारी सूचना के आधार पर 11 केवी फीडर, काका इंडस्ट्रियल व अंसल इमीटिंग के तहत पड़ते 220 केवी सब स्टेशन बीबीएमबी जमालपुर में आवश्यक मरम्मत के चलते यह सप्लाई बाधित रहेगी। वहीं 66 केवी सब स्टेशन चंडीगढ़ रोड पर लगते सभी फीडर पर पावर ट्रांसफार्मरों पर चल र... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 12:52 AM (IST)
        

जुआ खेलते 13 लोग काबू

जासं, लुधियाना : जालंधर बाईपास के नजदीक जुआ खेलते 13 लोगों को थाना सलेम टाबरी की पुलिस ने गिरफ्तार किया है। शुक्रवार दोपहर को पुलिस को सूचना मिली थी कि नरिंदर, राजिंदर, अशोक, संजीव, शिव कुमार, रोहित, विक्की, सुभाष, संजीव जैन, विक्रम, कुलदीप, रणजीत और सुनील मास्टर कॉलोनी इलाके के एक प्लॉट में जुआ खेल रहे हैं। इसके बाद पुलिस ने मौके पर छापामारी कर सभी आरोपियों को 86 हजार रुपये समेत गिरफ्तार कर लिया... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 12:52 AM (IST)
        

भगवान जगन्नाथ रथयात्रा की तैयारियां जोरों पर

जासं, लुधियाना : 16 नवंबर को निकाली जाने वाली भगवान जगन्नाथ रथयात्रा की तैयारियां जारी हैं। कमेटी के प्रधान सतीश गुप्ता एवं सचिव संजीव सूद बांका ने बताया कि कमेटी के सदस्य रथयात्रा के प्रचार-प्रसार में लगे हैं। रथयात्रा डायरेक्टर सुंदरदास धमीजा व प्रोजेक्ट डायरेक्टर मनोहर वर्मा ने बताया कि महानगर के गण्यमान्य व्यक्तियों को रथयात्रा की तैयारियों के निमंत्रण पत्र दिए जा रहे हैं। इसी कड़ी में शनिवार... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 12:52 AM (IST)
        

धान पर 700 रुपये प्रति क्विंटल बोनस की मांग

संवाद सहयोगी, खन्ना भारतीय किसान यूनियन (राजेवाल) की बैठक जिलाध्यक्ष नरिंदरजीत सिंह ईसड़ू की अगुवाई में स्थानीय मार्केट कमेटी कार्यालय में हुई। जिसमें किसानों की समस्याओं पर चर्चा की गई। जिलाध्यक्ष ने कहा कि खेती का धंधा घाटे का धंधा बनकर रह गया है। किसानों को फसलों का उचित दाम नहीं मिल रहा। धान पर केंद्र सरकार 500 रुपये व पंजाब सरकार 200 रुपये प्रति क्विंटल बोनस देकर किसानों की आर्थिक स्थिति मजबू... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 12:51 AM (IST)
        

फैक्ट्री के काम से गया व्यक्ति लापता

जासं, लुधियाना ढंडारी खुर्द स्थित गणपति चौक के नजदीक कुलदीप सिंह के वेहड़े में रहने वाली लालवती का पति संतोष (41) अगस्त, 2014 में लापता हो गया। थाना फोकल प्वाइंट में दर्ज शिकायत में लालवती ने बताया कि संतोष कुमार फोकल प्वाइंट, फेस-6 स्थित रेनवो पोली पैक फैक्ट्री में काम करता था। वह 28 अगस्त को सुबह घर से काम पर फैक्ट्री गया। जिसके बाद फैक्ट्री के मैनेजर संजीव ठाकुर ने मोबाइल पर बताया कि संतोष को फ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 12:51 AM (IST)
        

पीसीआर मुलाजिम पर हमला

जासं, लुधियाना सिधवां नहर स्थित राजगढ़ इस्टेट के सामने चौंता रोड पर कार सवार दो बदमाश पीसीआर टीम के मुलाजिम को घायल करके फरार हो गए। जाते समय बदमाश उनकी बाइक की चाबी भी साथ ले गए। पीसीआर मुलाजिमों ने फोन करके कंट्रोल रूम से दूसरी गाड़ी मंगवाई। जिसके बाद घायल मुलाजिम को सिविल अस्पताल ले जाया गया। घायल मुलाजिम की पहचान पीसीआर बाइक नंबर 65 पर तैनात हेड कांस्टेबल भूपिंदर सिंह के रूप में हुई। उसने बता... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 12:51 AM (IST)
        

एएस कॉलेज ने जीते 26 पुरस्कार

जासं, खन्ना पंजाब यूनिवर्सिटी चंडीगढ़ द्वारा लुधियाना रीजनल सेंटर में करवाए गए युवक मेले में एएस कॉलेज खन्ना के विद्यार्थियों ने 26 पुरस्कार जीते। कॉलेज प्रिंसिपल डॉ. आरएस झांजी ने बताया कि डॉ. गुरमीत सिंह डीन सांस्कृतिक गतिविधियों की अगुआई में उनके कॉलेज के विद्यार्थियों ने युवक मेले में 43 आइटमों में भाग लेकर व कुल 26 पुरस्कार जीते। इनमें 9 पहले, 8 दूसरे व 9 तीसरे स्थान के पुरस्कार हैं। कॉलेज क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 12:51 AM (IST)
        

पड़ोसी ने नाबालिग से किया कुकुर्म

जासं, लुधियाना : जोधेवाल इलाके में एक व्यक्ति ने अपने पड़ोसी मायापुरी टिब्बा रोड निवासी अजरुल उर्फ मगरा पर उसके नाबालिग बेटे से कुकुर्म करने की शिकायत थाने में दर्ज करवाई है। पुलिस ने आरोपी पर मामला दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है। नाबालिग के पिता ने बताया कि बुधवार शाम को उसके घर पहुंचने पर बड़े बेटे ने कहा कि अभी तक मयंक (12)(काल्पनिक नाम) घर नहीं लौटा है। इसके बाद उसके पिता उसे इधर-उधर ढ़ूंढने लग... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 02:20 AM (IST)
        

बच्ची पर बताया भूत-प्रेत का साया, इलाज के बहाने दुष्कर्म

जासं, लुधियाना : ग्यासपुरा इलाके में एक व्यक्ति ने बच्ची से दुष्कर्म कर दिया। पुलिस आरोपी हरगोबिंद नगर निवासी जाकिर अंसारी पर मामला दर्ज कर उसकी तलाश कर रही है। नाबालिग के पिता ने बताया कि उसकी 9 साल की बेटी बीमार रहती थी। जाकिर अंसारी उनकी जान पहचान का है। उसने कहा कि उनकी बेटी पर भूत-प्रेम का साया है और वह उसका इलाज कर देगा। आरोपी 21 अक्टूबर को उनकी बेटी को अपने साथ ले गया। 22 अक्टूबर को आरोपी उ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 02:20 AM (IST)
        

कब उठेगी दीवाली की गंदगी

ेसुनील जैन, लुधियाना : दीवाली पर नगर निगम में लगातार छुंिट्टयां होने के कारण शहर में सफाई व्यवस्था चौपट होकर रह गई है। शहर के मुख्य बाजारों व पॉश कॉलोनियों में दीवाली की रात चले पटाखों व आतिशबाजियों के कूड़े पर झाड़ू न चलने से हाल खराब हैं। वहीं नगर निगम के अधिकारियों का दावा है कि छुट्टियां होने के बावजूद सफाई सेवकों ने कूड़ा उठाया है लेकिन शहर में शाम तक लगे कूड़े के ढेर निगम के दावों की पोल खोलते न... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 02:20 AM (IST)
        

युवक की हत्या कर प्लॉट में फेंका अर्धनग्न शव

जासं, लुधियाना : काराबारा रोड स्थित सब्जी मंडी इलाके में कुछ लोगों ने एक युवक की हत्या कर उसे अर्धनग्न हालत में प्लॉट में फेंक दिया। शव को कीड़े लगे थे। शुक्रवार को लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दे दी। सूचना मिलते ही एडीसीपी जोगिंदर सिंह, एसीपी ध्रुव धईया और थाना सलेम टाबरी एसएचओ मनिंदर बेदी पुलिस पार्टी समेत मौके पर पहुंचे। देर शाम तक मृतक की पहचान नहीं हो सकी। थाना सलेम टाबरी पुलिस ने अज्ञात लोगों... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 10:25 PM (IST)
        

हुल्लड़बाजी से रोका तो की पत्थरबाजी व हवाई फायरिंग, पांच घायल

जागरण संवाददाता, लुधियाना : शिवपुरी रोड स्थित ढाई मोहल्ला इलाके में उस समय स्थिति तनावपूर्ण हो गई, जब हुल्लड़बाजी करने से मना करने पर युवकों ने पहले ईट-पत्थर चलाए और फिर हवाई फायर कर दिए। सूचना मिलते ही एसीपी ध्रुव दहिया और थाना दरेसी की पुलिस मौके पर पहुंची। पूरी रात इलाका पुलिस छावनी में तबदील रहा। वहीं मौके पर थाना दरेसी की पुलिस ने डॉ. अमरजीत की शिकायत पर आरोपी प्रिंस, उसके पिता सुशील कुमार बिट... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 07:26 PM (IST)
        

रोशनियों से जगमग हुआ देवी दिवाला मंदिर

जासं, खन्ना दीवाली पर जहां लोगों ने अपने घर सजाए थे, वहीं धार्मिक स्थलों पर भी विभिन्न प्रकार की रोशनियां लगी हुई थीं। देवी दिवाला मंदिर की रोशनियां आकर्षण का केंद्र रहीं। माता के नवनिर्मित बाहरी भवन को सुंदर ढंग से सजाया गया था, जिसकी अद्भुत छठा देखते ही बनती थी। बड़ी संख्या में श्रद्धालु मंदिर में दीपक (दीये) जलाने पहुंचे। दीपक की महिमा के बारे पंडित हरी शरण ने बताया कि सनातन धर्म में अग्निहोत... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 06:49 PM (IST)
        
(News from Ludhiana, Punjab)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें