Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
January 30,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

लुधियाना

पंजाब..सुखा काहलवां का हत्यारोपी गौंडर गिरफ्तार

राजन कैंथ, लुधियाना राज्य के हाई प्रोफाइल गैंगस्टर सुखा काहलवां मर्डर कांड में डीजीपी सुमेघ सिंह सैणी की घुड़की काम करती नजर आ रही है। हरकत में आई पुलिस धड़ाधड़ गैंगस्टरों को उठा रही है। इसी बीच तरनतारन पुलिस ने बड़ी सफलता हासिल करते हुए हत्याकांड के मुख्य आरोपी गौंडर और जग्गी लाहोरिया को गिरफ्तार किया है। पुलिस सूत्रों के अनुसार गौंडर पट्टी के गांव लौकां स्थित जग्गी लाहोरिया के घर में छिपा बैठा था।... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 01:01 AM (IST)
        

जुगनू कैब एप्स ऑन डिमांड भेजेगा ऑटो रिक्शा

जासं, लुधियाना बात खानपान की हो, शिक्षा की या खरीदारी की, एंड्रायड फोन के युग में एप्स का प्रचलन तेजी से बढ़ रहा है। ऐसे में अब ट्रांसपोर्टेशन को आसान करने के लिए कंपनियों द्वारा एप्स का सहारा लिया जा रहा है। इसी कड़ी के तहत अब लुधियाना में ऑटो रिक्शा भी एप्स के माध्यम से ऑन डिमांड उपलब्ध करवाया जाएगा। इसकी शुरुआत वीरवार को लुधियाना में मोबाइल एप्प जुगनू की शुरुआत से हुई। चंडीगढ़ में सफल प्रयोग के... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 01:01 AM (IST)
        

पहले निकाला रोष मार्च, फिर फूकी सरकार की अर्थी

जागरण संवाददाता, लुधियाना एसएसए/रमसा नॉन टीचिंग स्टाफ नियमित किए जाने की मांग को लेकर वीरवार को एसएसए ऑफिस से डीसी कार्यालय तक रोष मार्च निकाला। जिला प्रधान सीमा गोयल के नेतृत्व में सदस्यों ने मिनी सचिवालय के बाहर पंजाब सरकार की अर्थी भी फूंकी। इसके बाद एडीसी नीरू कत्याल को मांगपत्र भी दिया। सदस्यों ने चेतावनी देते कहा कि अगले सप्ताह तक यदि उनकी मांग न मानी गई तो वह अगले सप्ताह ही मोहाली में जो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 01:00 AM (IST)
        

अध्यापक ने तोड़ा छात्र का हाथ

जासं, लुधियाना : गिल रोड स्थित जनता नगर में रहने वाले एक छात्र ने अध्यापक पर डंडा मारकर कर हाथ तोड़ने का आरोप लगाया है। निजी स्कूल में दसवीं के छात्र दीपक ने बताया कि वह उक्त स्कूल का 10वीं का छात्र है। वीरवार को क्लास की एक छात्रा का जन्मदिन था। छात्रा ने उसे एक चाकलेट दी व दूसरी चाकलेट 9 वीं के एक छात्र को देकर आने के लिए कहा। इसी दौरान उसे क्लास के बाहर अध्यापक ने घेर लिया और पि्रंसिपल को मौके प... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 11:46 PM (IST)
        

थाना डिवीजन सात के बाहर प्रदर्शन

जासं, लुधियाना : ताजपुर रोड के विश्वकर्मा नगर इलाके में स्थितएक धर्म स्थल के सेवादार की ओर से जातिसूचक शब्दों इस्तेमाल करने के विरोध में वीरवार को थाना डिवीजन नंबर 7 के बाहर प्रदर्शन किया गया। प्रदर्शनकारियों ने सेवादार के खिलाफ पर्चा दर्ज कर गिरफ्तार करने की मांग की। मामले में देर शाम सेवादार द्वारा माफी मांगने के बाद प्रदर्शनकारी शांत हुए। राष्ट्रवादी दलित सेना के पंजाब प्रधान डॉ. रोशन लाल ने ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 11:28 PM (IST)
        

रेलवे स्टेशन पर अवैध पार्किंग जारी

डीएल डॉन, लुधियाना : फिरोजपुर रेल मंडल की ओर से लुधियाना रेलवे स्टेशन की सुरक्षा को लेकर एक पत्र जारी किया गया है। पत्र में निर्देश है कि पार्किंग एरिया में ही वाहनों को पार्क किया जाय। इसे संज्ञान में लेते हुए बुधवार को तो अधिकारियों ने पार्किंग की व्यवस्था बनाई। लेकिन एक दिन बाद ही स्थिति जस की तस हो गई। वीरवार को पार्किंग के बाहर वाहन यहां-वहां खड़े रहे। -------------------------- ठेकेदार... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 11:13 PM (IST)
        

जनहित जागरण : बूंद-बूंद पानी जुटाकर दिखाई राह

आशा मेहता, लुधियाना : जल ही जीवन है। लेकिन इस जीवनदायिनी के संरक्षण के प्रति बहुत कम लोग गंभीर हैं। यही कारण है कि धरती की कोख लगातार सूखती जा जा रही है। इस सूखती कोख को देख मुल्लांपुरदाखा इलाके के गांव मंडियाणी निवासी राजविंदरपाल सिंह राणा का हृदय तड़प उठा। उन्होंने अत्यंत दयनीय हालत में पड़े नौ छप्पड़ों को साफ किया। उसमें बूंद-बूंद जल एकत्रित कर जहां लोगों को जल संरक्षण के प्रति प्रेरित किया, व... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 10:53 PM (IST)
        

लूटपाट करने के दो आरोपी गिरफ्तार

जासं, लुधियाना दमोरिया पुल के नजदीक पुलिस ने नाके के दौरान लूटपाट के दो आरोपियों को चोरी की बाइक समेत काबू किया है। थाना डिवीजन नंबर चार की पुलिस आरोपियों पर मामला दर्ज कर पूछताछ कर रही है। एएसआइ पाखर सिंह ने बताया कि बुधवार को वह दमोरिया पुल के नजदीक नाका लगा कर खड़े थे। इसी दौरान सामने से बाइक से आ रहे आरोपी चंद्रपाल व हरजीत नाका देख कर पीछे मुड़ने लगे तो पुलिस ने उनको को दबोच लिया। पूछताछ में ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 10:41 PM (IST)
        

15 ग्राम हेरोइन समेत दो गिरफ्तार

जासं, लुधियाना फिरोजपुर रोड स्थित सग्गू चौक में पुलिस ने नाके के दौरान दो लोगों सतविंदर सिंह व विशाल शर्मा को 15 ग्राम हेरोइन समेत काबू किया है। थाना पीएयू की पुलिस आरोपियों पर मामला दर्ज कर जांच कर रही है। यह जानकारी एएसआइ जगजीत सिंह ने दी।और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 10:37 PM (IST)
        

बैलगाड़ी दौड़ पर पाबंदी का दिखा असर

कृष्ण गोपाल, लुधियाना : मिनी ओलंपिक के नाम से विख्यात किला रायपुर खेल मेले के पहले दिन बैलगाड़ी की दौड़ पर लगी रोक का असर साफ दिखा। बैलगाड़ी की दौड़ पर लगी रोक की भरपाई घुड़दौड़ भी न कर सकी। पहले की भांति दर्शकों में उत्साह नहीं रहा और खेल मेले को देखने अपेक्षाकृत कम संख्या में लोग पहुंचे। इसके पूर्व मेले का शुभारंभ डीसीपी नवीन सिंगला ने किया। हालांकि मेले का औपचारिक उद्घाटन शुक्रवार को किया जाएगा। उधर,... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 10:02 PM (IST)
        

निगम अधिकारियों के खिलाफ अवमानना याचिका

सुनील जैन, लुधियाना : हाईकोर्ट के आदेश को नजरअंदाज कर नगर निगम की ओर से ठेकेदारों को आउट ऑफ टर्न भुगतान किए जाने पर ठेकेदारों ने निगम अधिकारियों के खिलाफ अदालत में अवमानना की याचिका दायर की है। इस संबंध में जानकारी देते हुए नगर निगम के ठेकेदार अरुण कुमार सिंगला ने कहा कि वह अधिकारियों को रिश्वत नहीं दे रहे, इसलिए निगम की ओर से उन्हें भुगतान नहीं किया जा रहा। अधिकारी अपने चहेते ठेकेदारों को आउट ऑफ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 09:22 PM (IST)
        

सुनारों को टीडीएस व टीसीएस पर दी जानकारी

जासं, लुधियाना आयकर अधिकारियों ने टैक्स कलेक्टेड एट सोर्स (टीसीएस) एवं टैक्स डिडक्टेड एट सोर्स (टीडीएस) संबंधी जानकारी देने के लिए लुधियाना ज्वे‌र्ल्स एसोसिएशन संग बैठक की। इसमें आयकर अधिकारी राजीव पुरी व सीए पीयूष जैन ने सुनारों को आयकर के नए प्रावधानों से अवगत कराया। पुरी ने बताया कि आयकर कानून की धारा 206सी के तहत यदि किसी ने सोने की बिक्री नगद दो लाख रुपये अधिक की है या जेवरात की नगद बिक्र... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 09:10 PM (IST)
        

इंडस्ट्री के विकास पर मंथन किया

जासं, लुधियाना फास्टनर मैन्यूफैक्चरर्स एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने आम बजट को लेकर प्री-बजट बैठक सासद रवनीत सिंह बिट्टू संग की। बैठक एसोसिएशन के अध्यक्ष नरिंदर भंवरा की बुड्ढेवाल स्थित फैक्ट्री में हुई। इस दौरान पंजाब की इंडस्ट्री के विकास के लिए मंथन किया गया। बैठक में फ्रेट इक्वलाइजेशन और फ्रेट सब्सिडी का मुद्दा उठाया गया। इसमें तर्क दिया गया कि पोर्ट से दूरी के चलते इंडस्ट्री को फ्रेट कॉस्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 08:54 PM (IST)
        

देसी ही नहीं विदेशी भी हुए मायूस

जागरण संवाददाता, लुधियाना : सर्वोच्च न्यायालय के आदेश पर किला रायपुर खेल मेले में बैलगाड़ी दौड़ पर लगाई गई पाबंदी से अभी तक इसमें भाग ले रहे प्रतिभागियों के साथ इस दौड़ को देखने के लिए आए विदेशी शैलानियों में भी मायूसी है। अभी तक इस मुकाबले में भाग लेने वालों का कहना है कि कोर्ट हो या पशु पालन विभाग, उनको अपनी टीम भेजकर इस तथ्य का पता कराना चाहिए कि हम बैलों को किस प्रकार रखते हैं। ----------------... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 08:52 PM (IST)
        

दिल्ली साइकिल एक्सपो में पहुंचा यूसीपीएमए प्रतिनिधिमंडल

जासं, लुधियाना दिल्ली के प्रगति मैदान में इंटरनेशनल बाइसाइकिल एवं फिटनेस एक्सपो का आगाज हुआ। इसमें लुधियाना से कई नामी कंपनियों ने स्टाल लगाए हैं। यूनाइटेड साइकिल एंड पा‌र्ट्स मैन्यूफैक्चरर्स एसोसिएशन (यूसीपीएमए) का प्रतिनिधिमंडल भी वहां पहुंचा। एक्सपो की शुरुआत हीरो साइकिल के को-चेयरमैन पंकज मुंजाल और एवन साइकिल के सीएमडी ओंकार सिंह पाहवा ने की। इस मौके पर उनके साथ भाजपा के केंद्रीय मंत्री... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 08:43 PM (IST)
        

शादी समारोह में वेटर पर हमला, हवाई फायर

जासं, लुधियाना पुलिस कमिश्नर प्रमोद बान ने मैरिज पैलेस के मालिकों को सख्त हिदायतें दे रखी हैं कि किसी को पैलेस के अंदर असलहा न लाकर आने दिया जाए। इसके बावजूद मैरिज पैलेस में हथियार लेकर न आने दिया जाए। 26 जनवरी रात को पक्खोवाल रोड स्थित सिल्वर ऑकमेरिज पैलेस में पैलेस के बाउंसरों ने वेटर के साथ झगड़ा कर शादी समारोह में ही ताबड़तोड़ हवाई फायर कर दिए। इसके बाद आरोपी मौके से फरार हो गए। थाना सदर पुलि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 08:25 PM (IST)
        

नशीली गोलियों समेत चार काबू

जासं, लुधियाना दरेसी इलाके में पुलिस ने गश्त के दौरान अमन, लाटू, राजा व अजय को 550 नशीली गोलियों सहित काबू किया। यह जानकारी एएसआइ विनोद कुमार ने दी। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 08:21 PM (IST)
        

'समकालीन दुनिया के मुद्दों व चिंताओं में सार्क' पर सेमिनार

जासं, खन्ना एएस कॉलेज के पोस्ट ग्रेजुएट राजनीति-शास्त्र विभाग की ओर से 'समकालीन दुनिया के मुद्दों और चिंताओं में सार्क' विषय पर आइसीएसएसआर ने राष्ट्रीय सेमिनार करवाया। इसके मुख्यातिथि डा. सुरेश टंडन नियंत्रक परीक्षा पंजाब टेक्निकल यूनिवर्सिटी जालंधर थे। सेमिनार का आरंभ राष्ट्रीय गीत से हुआ। प्रोफेसर गगनदीप सेठी ने सेमिनार व वक्ताओं के बारे में जानकारी दी। कुरुक्षेत्र के राजनीति शास्त्र विभाग के... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 08:08 PM (IST)
        

गुरचरण सिंह उपाध्यक्ष बने

जासं, खन्ना मानवाधिकार प्रोटक्शन आर्गेनाइजेशन की बैठक अध्यक्ष हरीश भांबरी की अध्यक्षता में हुई। इसमें गुरचरण सिंह को संस्था का उपाध्यक्ष बनाया गया। डेविड, लवली, सुरजीत सिंह, गुलजार व जग्गी को बतौर सदस्य संस्था में शामिल किया गया। सोसायटी अध्यक्ष भांबरी और महासचिव विजय कुमार ने उन्हें सम्मानित किया।और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 08:06 PM (IST)
        

70 युवक भाजयुमो में शामिल

जासं, खन्ना भारतीय जनता युवा मोर्चा मंडल जमालपुर की एक बैठक जिलाध्यक्ष हरीश महेंद्रू की अध्यक्षता में हुई। इसमें 70 युवक पार्टी में शामिल हुए और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की खूब सराहना की। महेंद्रू ने कहा कि आगामी नगर कौंसिल चुनाव में युवा मोर्चा अहम रोल अदा करेगा। इस मौके पर धनराज मित्तल, चंदन सिंह, वरुण मित्तल, विशाल सिंह, रंजीत सिंह, राकेश चौधरी, गोपाल, सुरजीत सिंह, राहुल कुमार, मोहित गर्ग भ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 08:03 PM (IST)
        
(News from Ludhiana, Punjab)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें