Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 28,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

लुधियाना

गोल्फ कोर्ट के रूप में दिखेगा आरती चौक

सुनील जैन, लुधियाना : शहर की खूबसूरती निखारने के लिए नगर निगम की तरफ से जोरदार प्रयास किया जा रहा है। इसके आरती चौक को गोल्फ कोर्ट का शक्ल दिया जा रहा है। चौक का नया आकार देने के लिए स्क्वायर कार्पोरेशन की तरफ से विशेष तौर पर डिजाइन करवाया गया है। इस चौराहे की देखरेख का जिम्मा नगर निगम की तरफ से स्क्वायर कार्पोरेशन को दिया गया है। आरती चौक पर लैंड स्कोपिंग का कार्य करवा रहे कंपनी के कर्मचारी संजी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 10:42 PM (IST)
        

सिविल अस्पताल बना आशिकी का अड्डा

श्रवण मिश्रा, लुधियाना : विभिन्न मामलों में सुर्खियों में रहने वाला सिविल अस्पताल इस बार आशिकी का अड्डा बनने पर सुर्खियां बटोर रहा है। रात होते ही ट्रेनिंग लेने आई छात्राओं से मिलने के लिए मजनुओं की लाइन लग जाती है और वे अस्पताल के भीतर पहुंच आशिकी शुरू कर देते हैं। छात्रा व मजनू एक साइड रात के अंधेरे में खड़े हो घंटों तक समय बिताते हैं। हैरानी की बात है कि रात के समय कई सीनियर डॉक्टर अस्पताल में म... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 10:25 PM (IST)
        

पुलिसकर्मी ही कैदियों को 100 रुपये में देता था बीड़ी का बंडल

गगनदीप रत्न, लुधियाना : नशा मुक्त पंजाब का दावा करने वाली पंजाब पुलिस खुद जेल में नशे की तस्करी कर रही है। केंद्रीय जेल में नशे का यह कारोबार खूब फल-फूल रहा है। पांच रुपये में बिकने वाले बीड़ी के बंडल को पुलिस मुलाजिम कैदियों व हवालातियों को 100 रुपये में बेच रहे हैं। इसका पता शायद किसी को न चलता अगर हवालाती अमनप्रीत इस संबंध में आवाज न उठाता। जेल प्रबंधन ने मामले में पंजाब पुलिस के मुलाजिम जोगिंद... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 10:15 PM (IST)
        

भुगतना पड़ता है कर्म का फल : बलजिंदर सिंह

संवाद सहयोगी, जगराओं चरनघाट नानकसर साहिब नहर पुल अखाड़ा रायकोट रोड पर बाबा ईशर सिंह के 102वें जन्मदिवस व महंत बाबा प्रताप सिंह की मिट्ठी याद को समर्पित वार्षिक समारोह संत बाबा करतार सिंह जी रब व बाबा बलजिंदर सिंह के नेतृत्व में करवाया गया। इस समय ठाठ नानकसर चरनघाट पर आरंभ हुए 11 श्री अखंड पाठ साहिब व जप-तप संपट अखंड पाठ के भोग डाले गए। भाई गुरदेव सिंह ने बताया कि जन्म दिवस के उपलक्ष्य में 41 दिनों... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 09:29 PM (IST)
        

ठेकों की नीलामी से सात अरब 64 करोड़ मिले

जागरण संवाददाता, लुधियाना : जिले के देसी और अंग्रेजी शराब के 744 ठेकों की वर्ष 2015-16 के लिए 764 करोड़ 44 लाख 46 हजार 505 रुपये में नीलामी हुई। इससे सरका को पिछले साल के मुकाबले 53 करोड़ 39 लाख 21 हजार 322 रुपये (7.51फीसद) ज्यादा राजस्व प्राप्त हुआ। फिरोजपुर रोड स्थित हर्शीला रिसोर्ट में डिप्टी कमिश्नर रजत अग्रवाल की अगुआई में नीलामी हुई। इसमें लुधियाना नगर निगम के अंतर्गत आने वाले ठेकों की नीलामी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 09:28 PM (IST)
        

सरकार ने किसानों को बनाया अपने ही खेत का चोर : बाजवा

संवाद सहयोगी, माछीवाड़ा साहिब खुद को किसानों का हमदर्द होने के दावे करने वाली राज्य की शिअद सरकार किसानों को उनके अपने ही खेत से मिट्टी निकालने पर चोर होने के आरोप में मामले दर्ज कर रही है, जिसे कांग्रेस किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं करेगी। विधानसभा हलका साहनेवाल से कांग्रेस के इंचार्ज व राज्य के महासचिव बिक्रम सिंह बाजवा ने शिअद सरकार के किसानों के खिलाफ चल रहे इस कृत्य संबंधी आल इंडिया कांग्रेस ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 09:14 PM (IST)
        

दिल का दौरा पड़ने से हवालाती की मौत

जागरण संवाददाता, लुधियाना : सड़क हादसे में आठ लोगों की मौत की खबर सुनते ही शुक्रवार को सेंट्रल जेल में एक हवालाती हरमिंदर सिंह उर्फ बंटी की तबीयत खराब हो गई। जेल प्रशासन ने उसे गंभीर हालत मे अस्पताल पहुंचाया। जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। शव को कब्जे में लेकर सिविल अस्पताल में रख दिया गया। हरमिंदर समराला के गांव रहौले का रहने वाला था। शुक्रवार की सुबह हरमिंदर अपने तीन दोस्तों के साथ बैठकर अख... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 09:11 PM (IST)
        

युवा कांग्रेसियों का सुपरिंटेंडेंट के खिलाफ धरना

जागरण संवाददाता, लुधियाना : नगर निगम जोन ए के सुपरिंटेंडेंट तेजिंदर पाल सिंह पंछी के खिलाफ युवा कांग्रेस के नेता लक्की कपूर के नेतृत्व में कांग्रेसियों ने शुक्रवार को धरना-प्रदर्शन किया। धरना लगाने वाले कार्यकर्ता सुपरिटेंडेंट पर बिना वजह एतराज लगा कर आम जनता को परेशान करने का आरोप लगा रहे थे। मामले की जानकारी डिप्टी मेयर आरडी शर्मा को मिली तो वह सुपरिंटेंडेंट पंछी के पास पहुंचे और धरना देने वाल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 09:02 PM (IST)
        

देवी दिवाला मंदिर में उमड़े श्रद्धालु

जासं, खन्ना स्थानीय देवी दिवाला मंदिर में श्री दुर्गाष्टमी पर पूजा अर्चना के लिए बड़ी संख्या में श्रद्धालु उमड़े। सुबह से ही मंदिर में श्रद्धालुओं की लंबी कतारें लगने लगी थी। मंदिर को सुंदर ढंग से सजाया गया व श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए विशेष व्यवस्था की गई थी। महिला संकीर्तन मंडली ने मां की महिमा का गुणगान किया। मंदिर प्रबंधक अरुण भारद्वाज व सोहन लाल सर्राफ ने बताया कि शनिवार को मंदिर में रामनवमी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 08:58 PM (IST)
        

राज्य स्तरीय गतका मुकाबला आज

फोटो- 123 जासं, लुधियाना : शहीद बाबा दीप सिंह रणजीत अखाड़ा और भाइचारा सेवा सोसायटी और गुरुद्वारा दुख निवारण साहिब की तरफ से खालसा पंथ के स्थापना दिवस बैसाखी को समर्पित पहले राज्य स्तरीय गतका मुकाबला शनिवार को फील्डगंज स्थित गुरुद्वारा दुख निवारण साहिब में शाम पांच बजे से आरंभ होगा। इससे पूर्व दोपहर 12 बजे चौड़ा बाजार स्थित पिंक प्लाजा मार्केट से पैदल मार्च आयोजित किया जाएगा। गतका मुकाबले के आयोजन स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 08:55 PM (IST)
        

गर्लफ्रेंड का शौक पूरा करने को बन गए लुटेरे

जागरण संवाददाता, लुधियाना : गर्लफ्रेंडस का शौक पूरा करने के लिए झपटमारी और वाहन चोरी करने वाले दो लोगों को थाना डिवीजन नंबर दो की पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपियों की पहचान दुगरी निवासी अमित कुमार और प्रभजोत सिंह उर्फ काकू के रूप में हुई। इस संबंध में शुक्रवार को एसीपी सेंट्रल सतीश मल्होत्रा और थाना डिवीजन नंबर 2 के प्रभारी सुरिंदर मोहन ने प्रेस कान्फ्रेंस कर जानकारी दी। ग्यासपुरा निवासी विनो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 08:39 PM (IST)
        

आज और कल भी खुलेंगे निगम के दफ्तर

जासं, लुधियाना : नगर निगम कमिश्नर जीके सिंह धालीवाल के मुताबिक शनिवार सुबह 11 से शाम पांच बजे तक और रविवार को सुबह 9 से शाम पांच बजे तक नगर निगम के सभी कार्यालय खुले रहेंगे। उन्होंने बताया कि इस दौरान लोग बिना रिबेट प्रॉपर्टी टैक्स और ब्याज माफी के साथ पानी और सीवरेज के बिल जमा करवा कर लाभ ले सकते हैं। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 08:17 PM (IST)
        

श्रद्धालुओं के बीच बंटा अयोध्या का प्रसाद

जागरण संवाददाता, लुधियाना : श्रीराम उत्सव कमेटी मिलरगंज की ओर से रामनवमी शोभायात्रा का आयोजन कमेटी चेयरमैन शक्ति शर्मा व अध्यक्ष डॉक्टर निर्मल नैय्यर की देखरेख में किया गया। समारोह में शामिल भक्तों को अयोध्या से मंगवाए प्रसाद का वितरण किया गया। झांकियों व संकीर्तन मंडलों से सजी शोभायात्रा का शुभारंभ संगीत सिनेमा के सामने से हुआ। विशेष मेहमानों व सहयोगियों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित भी किया गय... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 08:13 PM (IST)
        

डेढ़ लाख से भरी तिजोरी उड़ाई

जासं, लुधियाना : चीमा चौक शनि मंदिर के नजदीक स्थित एक्सप्रेस कोरियर नामक कंपनी के शटर के ताले तोड़ चोर डेढ़ लाख रुपये से भरी तिजोरी लेकर फरार हो गए। वहां लगे सीसीटीवी कैमरे में आरोपियों यह वारदात कैद हो गई। थाना डिवीजन नंबर छह की पुलिस मामला दर्ज जांच कर रही है। लक्ष्मी नगर निवासी विराट सिंह ने पुलिस को बताया कि वह उक्त कोरियर कंपनी में बतौर मैनेजर कार्यरत है। 21 मार्च को उसने कोरियर की पेमेंट ब्रा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 08:05 PM (IST)
        

सड़क हादसे में युवक की टांग टूटी

संवाद सहयोगी, खन्ना खन्ना खुर्द में गैस गोदाम के पास शुक्रवार सुबह हुए सड़क हादसे में प्रतीक शर्मा (17) निवासी खन्ना की टांग टूट गई। हालत गंभीर होने पर उसे सिविल अस्पताल से लुधियाना रेफर किया गया। परिजनों ने युवक को सीएमसी लुधियाना भर्ती करवाया है। जानकारी के अनुसार प्रतीक स्कूटी पर कहीं जा रहा था। गैस गोदाम के पास उसकी टक्कर ट्रैक्टर से हो गई। डॉ. नितिन गर्ग ने बताया कि हादसे में प्रतीक की जांघ व... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 07:51 PM (IST)
        

शोभायात्रा में उमड़ा श्रद्धा का सैलाब

जागरण संवाददाता, लुधियाना : मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम के अवतार दिवस के उपलक्ष्य में शुक्रवार को श्री सनातन धर्म महोत्सव कमेटी की ओर से 77वीं विशाल शोभायात्रा श्री रामलीला दरेसी मैदान से धूमधाम से निकाली गई। इसका शुभारंभ कमेटी के सदस्यों द्वारा हवन यज्ञ व गणेश पूजन के साथ किया गया। शोभायात्रा श्री राम लीला दरेसी मैदान से आरंभ होकर सब्जी मंडी, प्रताप चौक, गिरिजाघर चौक, चौड़ा बाजार, घास मंडी, तीन ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 07:50 PM (IST)
        

भगत पूर्ण सिंह सेवा अवार्ड शुरू करने की मांग

जासं, खन्ना सेल्फ इंप्लाइड वालंटियर्स एसोसिएशन (सेवा) ने पिंगलवाड़ा के संस्थापक भगत पूर्ण सिंह को सच्ची श्रद्धांजलि भेंट करने के लिए उनके नाम पर सेवा अवार्ड शुरू करने की मांग की है। संस्था अध्यक्ष अनुज छाहड़िया ने कहा कि देश व समाज के प्रति सेवाएं देने के लिए हर सरकार ने कई प्रमुख हस्तियों, शख्सियतों व समाजसेवकों के प्रति किसी न किसी रूप में आभार जताया। चाहे वह कोई सम्मान चिन्ह देकर हो, स्मारक बनाक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 07:46 PM (IST)
        

3.76 लाख ठगने वाले वकील की जमानत रद

संवाद सहयोगी, मुल्लांपुर दाखा आइटीबीपी के 310 कर्मचारियों को हाईकोर्ट का जाली प्रमोशन आर्डर दिखाकर उनसे 3.76 लाख रुपये ठगने वाले रोहतक निवासी वकील रामकिशन सुहाग द्वारा उसके वकील सुरिंदर कुमार के माध्यम से 16 मार्च, 2015 को लगाई जमानत की अर्जी लुधियाना के न्यायधीश एचएस ग्रेवाल ने नामंजूर कर दी है। जानकारी के अनुसार प्रीतो देवी पत्नी सिपाही संत कुमार (आइटीबीपी बटालीयन 26वीं बद्दोवाल) ने उच्च अधिका... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 07:36 PM (IST)
        

प्रिंसिपल छुट्टी पर, डिप्टी डीईओ ने किया रिलीव

जागरण संवाददाता, लुधियाना : डिप्टी डीईओ आशीष कुमार ने शुक्रवार को जवाहर नगर सरकारी स्कूल लड़कों की प्रिंसिपल जसबीर कौर को रिलीव कर दिया। इसके पूर्व जसबीर कौर जब स्कूल पहुंचीं तो डीईओ कार्यालय से दर्जा चार मुलाजिम उनका तबादला आदेश लेकर आया। पार्षद कपिल कुमार भी स्कूल पहुंचे। बातचीत के बाद प्रिंसिपल हाजिरी रजिस्टर पर पूरे दिन की छुंट्टी लिख कर चली गई। दोपहर बाद स्कूल पहुंचे डिप्टी डीईओ ने रजिस्टर क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 06:41 PM (IST)
        

कनपटी पर पिस्तौल तान लुटेरे बाइक लेकर फरार

संवाद सहयोगी, जगराओं गांव ढट्ट के नजदीक युवक को घेरकर उसकी कनपटी पर पिस्तौल रख कर लुटेरे बाइक छीनकर फरार हो गए। पुलिस ने अज्ञात लुटेरों के खिलाफ थाना दाखा में मामला दर्ज किया है। एएसआइ जनकराज ने बताया कि संदीप सिंह निवासी गांव मोरकरीमा ने पुलिस को दी शिकायत में आरोप लगाया कि व मुल्लांपुर में हेयर कटिंग की दुकान पर काम करता है। 26 मार्च की रात को जब वह दुकान से काम खत्म कर अपनी बाइक पर गांव मोर कर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 06:38 PM (IST)
        
(News from Ludhiana, Punjab)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें