Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 22,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

लुधियाना

तलाकशुदा पत्नी को झांसा देकर दुष्कर्म

जासं, लुधियाना ढोलेवाल इलाके में रहने वाली एक महिला ने अपने तलाकशुदा पति पर उसके साथ दुष्कर्म करने व गहने लेकर फरार होने की शिकायत थाने में दर्ज करवाई है। थाना फोकल प्वाइंट पुलिस ने आरोपी पर मामला दर्ज कर उसकी तलाश कर रही है। पुलिस के मुताबिक पीड़िता ने बताया है कि उसका अपने पहले आरोपी पति के साथ तलाक हो गया था, जबकि उसने दूसरी शादी कर ली थी। मगर, फरवरी 2014 में आरोपी ने उसके साथ इंटरनेट पर दोबारा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 04:42 AM (IST)
        

सर्द हवा के चलते लोग घरों में दुबके, फसलें प्रभावित

जेएनएन, लुधियाना प्रदेश सहित मालवा गत तीन दिनों से शीतलहर की चपेट में है। इसके चलते जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। एक ओर जहां सड़कों पर वाहनों की गति धीमी पड़ी है, वहीं दूसरी ओर रेलों का देरी से आना जारी है। वहीं, शीतलहर के चलते लुधियाना सहित मालवा के तहत विभिन्न जिलों में रविवार को लोग घरों में दुबके रहे। उधर, फाजिल्का में रेन बसेरा सुविधा न होने के कारण फुटपाथ पर रहने वाले गरीबों को ठंड से बुरी त... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 04:42 AM (IST)
        

किसी ने अच्छी पहल व किसी ने देर आए दुरस्त आए

कृष्ण गोपाल, लुधियाना अगले वर्ष विश्व कबड्डी कप में पुरूषों के बराबर महिला कबड्डी को भी विजेता के रूप में दो करोड़ की राशी मिलने को लेकर उक्त महिला खिलाड़ियों ने इसे अच्छी पहल बताया है। इनमें से किसी ने इसे अच्छी पहल व किसी ने देर आए दुरस्त आए की बात करार दिया। गौर हो कि शनिवार रात बादल गांव में आयोजित उक्त विश्व कबड्डी कप के फाइनल के बाद मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने पुरूषों के बराबर महिलाओं क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 01:05 AM (IST)
        

घर में प्लास्टिक डोर बेचता गिरफ्तार

संवाद सहयोगी, खन्ना दोराहा पुलिस ने सिविल डिस्पेंसरी रोड इलाके में घर में प्लास्टिक (चाइना) डोर बेचने के आरोप में जगदीश कुमार निवासी दोराहा को गिरफ्तार किया। उसके कब्जे से डोर के पांच चरखड़े मिले। जानकारी के अनुसार एएसआइ अवतार अली की अगुआई में पुलिस पार्टी बेअंत चौक में मौजूद थी तो उन्हें मुखबिर ने सूचना दी कि उक्त आरोपी अपने घर में प्लास्टिक डोर बेचता है। पुलिस ने तुरंत छापामारी कर उसे गिरफ्तार... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 01:02 AM (IST)
        

महिलाओं की सुरक्षा के लिए उचित कदम उठाने की मांग

संवाद सहयोगी, खन्ना पंजाबी मानवाधिकार फोरम ने चेयरमैन धर्मपाल एंग्रिश की अध्यक्षता में मानवाधिकार दिवस मनाया। उन्होंने सरकार से मांग की कि लड़कियों व महिलाओं की सुरक्षा के लिए उचित कदम उठाए जाएं। मजदूरों, किसानों और बच्चों के अधिकारों का हनन रोका जाए। मानवाधिकारों पर आधारित एक यादगार भी रिलीज की गई। प्रिंसिपल डॉ. मीनू शर्मा, डॉ. हरप्रीत सिंह व प्रिंसिपल दिनेश गौतम को मानवाधिकारों के क्षेत्र में... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 01:02 AM (IST)
        

शहीदों की याद में पांचवां रक्तदान शिविर

संवाद सहयोगी, खन्ना निष्काम फ्री ब्लड सेवा सोसायटी रामा मार्केट, सुभाष बाजार की ओर से छोटे साहिबजादों बाबा जोरावर सिंह, बाबा फतेह सिंह और माता गुजरी जी की याद में रविवार को पांचवें रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। गुरुद्वारा श्री गुरु कलगीधर साहिब में लगाए गए इस शिविर का उद्घाटन एएस हाई स्कूल खन्ना ट्रस्ट एंड मैनेजमेंट सोसायटी के महासचिव विजय शर्मा और एडवोकेट परमजीत सिंह ने किया। सिविल अस्पताल ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 01:02 AM (IST)
        

ड्रग इंस्पेक्टर ने सील किया अस्पताल

संवाद सहयोगी, खन्ना खन्ना के ड्रग इंस्पेक्टर नवदीप सिंह संधू ने समाधि रोड इलाके में एक डॉक्टर के अस्पताल को सील किया है। इसी इलाके में एक अन्य अस्पताल से पाबंदीशुदा दवाएं बरामद करके अगली कार्रवाई आरंभ कर दी गई है। इस बारे में जानकारी देते हुए ड्रग इंस्पेक्टर संधू ने बताया कि वह अपनी टीम सहित चेकिंग पर गए थे तो वहां एक अस्पताल से पाबंदीशुदा दवाएं मिलीं। उन्हें कब्जे में लेकर कार्रवाई शुरू कर दी ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 01:02 AM (IST)
        

महिला के अपहरण का मामला दर्ज

संवाद सहयोगी, खन्ना सुप्रीम कोर्ट द्वारा अपहरण मामलों में मांगे गए जवाब के चलते माछीवाड़ा पुलिस ने शनिवार को एक महिला के अपहरण का मामला दर्ज किया। प्रभु प्रसाद निवासी इराक की शिकायत पर अज्ञात लोगों के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज किया गया। शिकायतकर्ता के अनुसार उसकी पत्नी कांति देवी (45) 24 सितंबर 2014 को शिव कुमार के साथ मोटरसाइकिल पर गई थी, जो वापस नहीं आई। शिव कुमार से पता चला कि वह उसकी पत्नी क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 01:02 AM (IST)
        

20 कंपनियों ने 180 विद्यार्थियों का किया चयन

संवाद सहयोगी, खन्ना8 गुलजार ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूट्स (जीजीआइ) में रोजगार मेले का आयोजन किया गया। इसका उद्घाटन संस्थान के चेयरमैन गुरचरण सिंह ने किया। देश के विभिन्न राज्यों से करीब एक हजार विद्यार्थियों ने इसमें भाग लिया। रोजगार मेले में 20 से ज्यादा कंपनियों ने 180 विद्यार्थियों का चयन किया। इनमें हेवेल्स, हिन्दोस्तान टायरस, एमसन ग्रुप, सीएस साफ्ट सॉल्यूशंस, वीडियोकान, कनेक्ट व ऑटोपोर्टल इत्यादि क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 01:02 AM (IST)
        

जम्मू में मिशन 44 प्लस होगा पूरा : छाहड़िया

संवाद सहयोगी, खन्ना जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव में कठुआ विधानसभा क्षेत्र में भारतीय जनता युवा मोर्चा की ओर से चुनाव प्रचार की कमान संभालने वाले प्रांतीय उपाध्यक्ष अनुज छाहड़िया ने कहा कि इस बार जम्मू में मिशन 44 प्लस जरूर पूरा होगा और भाजपा की सरकार बनेगी। भाजपा 44 सीटों से ज्यादा पर जीत दर्ज करेगी। जम्मू-कश्मीर की कुल 87 सीटे हैं। 25 सालों बाद रिकॉर्डतोड़ मतदान से बदलाव आएगा और घर-घर में कमल खिले... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 01:01 AM (IST)
        

आज से भरे जाएंगे नामांकन पत्र

जासं, लुधियाना लोधी क्लब चुनावों की घोषणा से जिले की क्लब सियासत गर्मा गई है। 22 दिसंबर को शुरू होने जा रही नामांकन प्रक्रिया से पूर्व देर रात्रि तक सियासी गठजोड़ होते रहे। फिलहाल, महासचिव पद के दावेदारों के नाम लगभग सामने आ चुके हैं। लोधी क्लब चुनावों से दो वर्ष दूर रहे जगमोहन कृष्ण जैन महासचिव पद पर चुनाव लड़ने का मन बना चुके हैं। नामांकन प्रक्रिया शुरू होने के पहले ही दिन वह पत्र दाखिल कर सकत... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 01:01 AM (IST)
        

स्व. प्रेमचंद शर्मा की पुण्यतिथि पर लंगर लगाया

संवाद सहयोगी, जगराओं स्व.कामरेड प्रेम चंद शर्मा की 12वीं प्रुण्यतिथि प्रर रविवार को शहीद भगत सिंह क्लब ने रानी झांसी चौक में लंगर लगाया। इस दौरान क्लब सदस्यों के अलावा बडी संख्या में प्रहुंचें लोगों ने स्व. कामरेड प्रेम चंद शर्मा की तस्वीर प्रर प्रुष्प्र अ‌िर्प्रत करके श्रद्धांजलि दी। इस मौके प्रर क्लब के प्रधान कामरेड़ रविंदरप्राल सिंह राजू, प्रूर्व प्रार्षद कामरेड़ जतिंदरपाल राणा, समाजसेवी बि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 01:01 AM (IST)
        

ट्रेन की चपेट में आने से युवक की मौत

संवाद सहयोगी, खन्ना समराला रोड रेलवे ओवरब्रिज के पास रविवार की दोपहर को मालगाड़ी की चपेट में आने से नवनीत सिंह (26) निवासी मालेरकोटला रोड खन्ना की मौत हो गई। रेलवे पुलिस ने इस घटना के संबंध में धारा 174 की कार्रवाई करते हुए पोस्टमार्टम के बाद शव वारिसों के हवाले कर दिया था।और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 01:00 AM (IST)
        

माशुका का हत्यारा दो दिन के रिमांड पर

जासं, लुधियाना : देवर से नाजायज संबंधों के चलते गुस्से में आकर कथित तौर पर माशुका का कत्ल करने वाले आरोपी को थाना डेहलों पुलिस ने रविवार को अदालत से दो दिन के रिमांड पर ले लिया। एसएचओ अमनदीप सिंह बराड़ ने बताया कि हत्या के बाद शव को दबाने के लिए जिस कस्सी से गड्ढा खोदा गया था, उसकी तलाश की जा रही है। आरोपी से और भी जानकारियां हासिल की जानी है। गौरतलब है कि 23 दिन पहले गांव धरोड़ से संदिग्ध परिस्थित... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 12:05 AM (IST)
        

हैलो जागरण-हड्डी के रोगों को हलके में न लें, बढ़ सकती है परेशानी

जागरण संवाददाता, लुधियाना : लोग अक्सर घुटनों में दर्द, शरीर के जोड़ों में दर्द, कमर दर्द, गठिया की बीमारी व दुर्घटनाओं में लगने वाली चोटों को हल्के में लेते हुए इससे राहत पाने के लिए खुद ही डॉक्टर बनकर दर्द निवारक दवाएं लेते रहते हैं। लेकिन कुछ समय बाद इसका परिणाम काफी घातक हो जाता है। इसलिए हड्डी से संबंधित बीमारी का लक्षण नजर आते ही किसी अच्छे हड्डी रोग विशेषज्ञ से जांच कराकर नियमित दवा लें। यह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 11:44 PM (IST)
        

नकल रोकने को की जाए सख्ती : सुखदर्शन

जासं, लुधियाना : पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड की परीक्षाओं में नकल रोकने के लिए परीक्षा केंद्रों में सख्ती रखी जाए और जिन केंद्रों में नकल के अधिक केस मिलते हैं उन स्कूलों में दोबारा परीक्षा केंद्र न बनाया जाए। यह कहना है नकल विरोधी फ्रंट के प्रधान सुखदर्शन सिंह का। उन्होंने कहा कि परीक्षा केंद्रों में स्कूलों की मनमर्जी रोकने की जरूरत है। प्रधान सुखदर्शन सिंह ने कहा कि यदि सरकार बोर्ड की परीक्षाओं मे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 11:30 PM (IST)
        

ग्रहण की भाजपा की सदस्यता

जासं, लुधियाना : भाजपा के भारत नगर मंडल वार्ड नंबर 51 की ओर से रविवार को बस स्टैंड के सामने सदस्यता कैंप लगाया। कैंप में विशेष तौर पर यात्रियों ने पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। कैंप में प्रो. राजिंदर भंडारी, सुनील मोदगिल, हर्ष शर्मा, रविंदर कपलिश, अरुण गोयल, सोनू गरचा, परमजीत, विनोद कुमार, राम लाल, सूरज रूद्रा, राजेश राणा, प्रदीप पंछी, कुनाल वोहरा, प्रवेश शर्मा, रमेश भारद्वाज भी मौजूद रहे। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 11:25 PM (IST)
        

वेट लिफ्टिंग में गगन ने जीता रजत

जासं, लुधियाना : ग्रीनलैंड सीनियर सेकेंडरी स्कूल के 11वीं कक्षा के गगन क्वातरा ने स्टेट वेट लिफ्टिंग चैंपियनशिप में रजत पदक जीतकर शानदार प्रदर्शन किया। प्रिंसिपल बलदीप पंधेर ने बताया कि 12 से 19 दिसंबर तक रोपड़ के भारतगढ़ में आयोजित चैंपियनशिप में गगन क्वातरा ने लड़कों के अंडर 19 आयु वर्ग में 105 किलोग्राम भार वर्ग में रजत पदक जीता। 100 किलोग्राम स्नैच जबकि 105 किलोग्राम भार वर्ग में 130 किलोग्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 11:22 PM (IST)
        

'भागदौड़ के बीच अपने लिए निकालें वक्त'

जागरण संवाददाता, लुधियाना : इंडियन साइक्रेट्रिस्ट सोसायटी नार्थ जोन की ओर से आयोजित दो दिवसीय वार्षिक कॉन्फ्रेंस रविवार को समाप्त हो गई। कॉन्फ्रेंस के आर्गेनाइजिंग चेयरपर्सन डॉ.राजीव गुप्ता व आर्गेनाइजिंग सेक्रेटरी डॉ.संदीप गोयल ने बताया कि आखिरी दिन मानसिक स्वास्थ्य विषय पर चर्चा हुई। कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए डॉ.राजीव गुप्ता ने कहा कि बदलते दौर में लाइफ स्टाइल में तेजी से परिवर्तन आ रहा है... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 10:55 PM (IST)
        

विकास ठाकुर को हिमाचल रत्न अवार्ड

जागरण संवाददाता, लुधियाना : कॉमनवेल्थ गेम्स में सिलवर मेडल जीत कर हिमाचल प्रदेश का नाम रोशन करने वाले खिलाड़ी विकास ठाकुर के रविवार को महानगर आगमन पर हिमाचल परिवार संगठन की ओर से राजेश रतन भारद्वाज की अध्यक्षता मे गर्मजोशी से स्वागत किया गया और हिमाचल रत्न अवॉर्ड प्रदान किया गया। सर्किट हाउस में गुरदेव आनंद अत्री, वरिष्ठ अकाली नेता डिंपल राणा, जिला भाजपा के पूर्व अध्यक्ष राजीव कतना, आयकर विभागके अध... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 10:49 PM (IST)
        
(News from Ludhiana, Punjab)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें