Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 23,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

लुधियाना

विदेशी महिला ने मिठाई विक्रेता से लाखों लूटे

जागरण संवाददाता, लुधियाना : शहर के एक मशहूर मिठाई विक्रेता से महिला ने मारपीट कर उससे लाखों की नकदी और सोलीटेयर (कीमती ज्वेलरी) लूटकर फरार हो गई। मिठाई विक्रेता को हैबोवाल के नजदीक एक निजी अस्पताल में भर्ती किया गया है। सोमवार देर रात मिठाई विक्रेता फिरोजपुर रोड स्थित एक बड़े होटल में गया था। वहां एक विदेशी महिला से उसकी दोस्ती हो गई। इसके बाद उक्त महिला मिठाई विक्रेता को अपने साथ होटल के कमरे में ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 02:57 PM (IST)
        

जूता प्रकरण की अगली सुनवाई 20 नवंबर को

जागरण संवाददाता, खन्ना गांव ईसड़ू में 15 अगस्त को मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल पर जूता फेंकने के मामले में मुख्य आरोपी विक्रम कुमार बब्बी निवासी धनौला और उसके साथी महिंदरपाल सिंह निवासी दानगढ़ व हरविंदर सिंह निवासी धनौला सोमवार को स्थानीय अदालत में पेश हुए। सब डिवीजनल ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट (जूनियर डिवीजन) हरजिंदर सिंह ने मामले की अगली सुनवाई 20 नवंबर को तय की। बचाव पक्ष के वकील राजीव राय मेहता ने... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

सेंट्रल एक्साइज सुपरिंटेंडेंट 20 लाख रिश्वत लेता गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, लुधियाना कंपनी की ऑडिट में करोड़ों का टैक्स बकाया निकाल देने की धमकी देकर 20 लाख रुपये रिश्वत लेते हुए सेंट्रल एक्साइज सुपरिंटेंडेंट को गिरफ्तार कर विजिलेंस ब्यूरो ने उसके खिलाफ केस दर्ज किया। एसएसपी विजिलेंस सतिंदर सिंह ने बताया कि डीएसपी बिक्रमजीत सिंह, गुरप्रीत पुरेवाल, इंस्पेक्टर सुखदेव सिंह तथा बरजिंदर सिंह की टीम ने आरोपी अमरजीत सिंह धालीवाल को रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 12:59 AM (IST)
        

शहीद पुलिस जवानों को श्रद्धांजलि भेंट

संवाद सहयोगी, जगराओं प्रत्येक वर्ष 21 अक्टूबर को पंजाब पुलिस के जवानों द्वारा देश की एकता तथा अखंडता के लिए अपने कर्तव्य का पालन करते हुए जीवन का बलिदान देने वाले शहीदों को याद करने के लिए बलिदान दिवस के रूप में मनाया जाता है। इसी संदर्भ में मंगलवार को पुलिस जिला लुधियाना देहात के प्रभारी एसएसपी रवचरण सिंह बराड़ के नेतृत्व में श्रद्धांजलि समारोह स्थानीय पुलिस लाइन में आयोजित किया गया। जिसमें शहीद ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 12:59 AM (IST)
        

संशोधित-- पुलआउट-- खन्ना में सैन्य परिसर में मिला बम

जासं, खन्ना शहर के सैन्य परिसर में जहां दशहरे से दो दिन पहले विस्फोटक सामग्री मिली थी, वहीं से इस बार करीब सवा फीट लंबा व तीन इंच चौड़ा बम मिला। दीवाली से दो दिन पहले बम मिलने से इलाके के लोगों में दहशत है। पुलिस ने किसी भी तरह की अप्रिय घटना की रोकथाम के मद्देनजर क्षेत्र को सील कर दिया है। मौके पर पुलिस फोर्स भी तैनात की गई है। जानकारी के मुताबिक मंगलवार दोपहर को पुलिस को सूचना मिली कि सैन्य प... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 12:59 AM (IST)
        

ेनशे में धुत रेलकर्मी की वजह से ट्रेनें रुकीं

डीएल डॉन, लुधियाना : शराब के नशे में धुत होकर ड्यूटी पर पहुंचे चतुर्थ श्रेणी के एक कर्मचारी को जब सहायक स्टेशन मास्टर ने चेताया तो वह ड्यूटी करने की बजाय उनसे ही भिड़ गया। सहायक स्टेशन मास्टर ने उसके खिलाफ आरपीएफ से शिकायत की। आरपीएफ ने आरोपी को काबू कर सिविल अस्पताल में मेडिकल करवाया। शराब पीने की पुष्टि होने के बाद उसे अदालत में पेश किया। अदालत ने उसे जमानत पर रिहा कर दिया। उधर, आरोपी कर्मचारी के... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 11:21 PM (IST)
        

शहीदों की स्मृतिया हमेशा रहेंगी जीवित : कमिश्नर पुलिस

जासं, लुधियाना : देश व राज्य के लिए प्राण न्यौछावर करने वाले पुलिस कर्मियों की शहादत को हमेशा याद रखा जाएगा। उनके परिवारों को कोई समस्या नहीं आने दी जाएगी। यह बात पुलिस कमिश्नर प्रमोद बान ने मंगलवार को पुलिस शहीदी दिवस के मौके पर पुलिस लाइंस में आयोजित कार्यक्रम में कही। कार्यकम की शुरुआत में पुलिस कमिश्नर ने परेड की सलामी ली। उसके बाद शहीद पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों को श्रद्धांजलि अर्पित की।... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 10:55 PM (IST)
        

अब 31 तक बढ़ा दी गई ऑटोरिक्शा गणना की अवधि

राजन कैंथ, लुधियाना : लगता है कि ऑटो रिक्शा गणना को लेकर ट्रैफिक पुलिस गंभीर नहीं है। गणना की आखिरी तारीख बढ़ती ही जा रही है। अब इसकी अवधि बढ़ाकर 31 अक्टूबर कर दी गई है। इस संबंध में मंगलवार को कमिश्नर पुलिस ने प्रेसनोट जारी कर कहा कि 31 अक्टूबर तक फार्म न भरने वाले ऑटो चालकों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। गौरतलब है मामले में इसके पहले दो बार समय बढ़ाया जा चुका है। शहर में ऑटो गैंग की बढ़ रही वारदात... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 10:29 PM (IST)
        

धार्मिक भावना आहत करने पर पर्चा

जागरण संवाददाता, लुधियाना : भारतीय वाल्मीकि के खिलाफ दुष्प्रचार करने वालों के खिलाफ पर्चा दर्ज किया गया है। भावाधस के राष्ट्रीय निर्देशक अश्विनी सहोता ने बताया कि इंटरनेट पर भगवान वाल्मीकि के खिलाफ कुप्रचार किया जा रहा है। इस पर लगाम लगाने के लिए भावाधस का एक शिष्टमंडल डॉ. देवसिंह अद्वैती के नेतृत्व में जल्द ही सूचना व प्रसारण मंत्री और पंजाब के मुख्यमंत्री से मिलेगा। इस मौके पर राज कुमार हमदर्द... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 10:09 PM (IST)
        

दुकान के ताले तोड़कर मोबाइल व हजारों की नकदी चोरी

जागरण संवाददाता, लुधियाना : मॉडल टाउन स्थित चार खंबा रोड इलाके में चोरों ने एक मोबाइल की दुकान के ताले तोड़कर हजारों के मोबाइल व नकदी चोरी कर ली। दुकान के मालिक अमनप्रीत ने बताया कि वह अपनी पॉल मोबाइल शॉप को सोमवार रात को ताले लगाकर घर चले गए थे। मंगलवार सुबह करीब चार बजे दो बुजुर्ग गुरुद्वारा साहिब में माथा टेकने जा रहे थे। उन्होंने देखा कि उनकी दुकान के शीशे टूटे हुए थे और दो लोग दुकान के अंदर से... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 10:00 PM (IST)
        

माल के बाहर खड़ी बाइक चोरी

जासं, लुधियाना : चंद्रनगर निवासी एक व्यक्ति की मोटरसाइकिल सिलवर आर्क माल के बाहर से चोरी हो गई। शिकायत मिलने पर थाना डिवीजन पांच की पुलिस केस दर्ज कर मामले की जांच कर रही है। पुलिस से की शिकायत में चंद्रनगर निवासी सुमित आनंद ने बताया कि सोमवार को वह सिल्वर आर्क माल के बाहर अपनी मोटरसाइकिल खड़ी कर अंदर चला गया। कुछ देर बाद जब वह बाहर आया तो मोटरसाइकिल गायब थी। पुलिस केस दर्ज कर आरोपियों की तलाश कर र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:55 PM (IST)
        

ट्रेन की चपेट में आका घायल

जागरण संवाददाता, लुधियाना : मॉडल ग्राम स्टेशन पर चलती ट्रेन में चढ़ने का प्रयास करता एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची जीआरपी ने घायल सुखवीर सिंह को सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया। जीआरपी के जांच अधिकारी कैलाश चंद ने बताया कि होश आने पर सुखवीर सिंह ने बताया कि वह यूपी के सुजानपुर का निवासी है। मॉडल टाउन में रहने वाले अपने परिजनों से मिलने आया था। मॉडल ग्राम स्टेशन ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:51 PM (IST)
        

पार्षद के खिलाफ धरना

जागरण संवाददाता, लुधियाना : भारत निर्माण मजदूर यूनियन की ओर से वार्ड 59 के पार्षद तनवीर सिंह धालीवाल पर आरोप लगाया गया है कि उन्होंने अपने साथियों की सहायता से शहीद भगत सिंह नगर इलाके में लगी रेहड़ियों व फड़ियों का समान उठवा कर उनकी रोजी-रोटी छीनने का प्रयास किया है। मंगलवार को मजदूरों ने पार्षद के खिलाफ धरना-प्रदर्शन किया और नारेबाजी की। इस मौके पर मजदूर नेता बग्गा सिंह ने पंजाब सरकार से मांग कि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:42 PM (IST)
        

विद्यार्थियों ने रंगोली व मेहंदी प्रतियोगिता में दिखाई प्रतिभा

संवाद सहयोगी, जगराओं रायकोट रोड पर स्थित सेंट महाप्रज्ञा स्कूल में डायरेक्टर विशाल जैन के नेतृत्व में रंगोली प्रतियोगिता कक्षा स्तर पर करवाई गई। जिसमें सभी कक्षाओं के विद्यार्थियों ने भाग लिया। इस दौरान दसवीं कक्षा को प्रथम, नौवीं कक्षा को द्वितीय व सातवीं कक्षा को तृतीय पुरस्कार हासिल हुआ। इस समय मेहंदी प्रतियोगिता में छठी से बारहवीं कक्षा की छात्रों ने भाग लिया। जिसमें स्कूल के चारों हाउस में श... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:29 PM (IST)
        

रोग निवारक शिविर के लिए पोस्टर जारी

जागरण संवाददाता, लुधियाना : लुधियाना जैन समाज की ओर से 26 अक्टूबर को आयोजित किए जा रहे रोग निवारक शिविर के लिए मंगलवार को एसएस जैन स्कूल कमेटी कान्फ्रेंस हाल में पोस्टर जारी किया गया। भगवान महावीर सेवा संस्थान प्रधान राकेश जैन ने बताया कि शिविर के लिए 12 हजार पास बांटा जा रहा है। शिविर के प्रचार के लिए मंगलवार को शहर के विभन्न स्थानों पर पंफलेट बांटे गए। शिविर में गुजरात से आ रहे निमेश शाह गंभीर ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 08:54 PM (IST)
        

सभी का मन मोह रही सुंदर कलाकृतियां

बिंदु उप्पल, लुधियाना : पीएयू में आयोजित फूड एंड क्राफ्ट मेले को देखने और खरीददारी करने के लिए बड़ी संख्या में लोग पहुंच रहे हैं। मेले में मिठाइयों के साथ चॉकलेट की मांग भी है। अब लोग मीठी चॉकलेट के साथ खट्टी-मीठी चाकलेट भी पसंद कर रहे हैं। पिंक एंड चोको फेरी की संचालिका जगदीप कौर ने कहा कि इसी को ध्यान में रखते हुए उन्होंने इस बार चॉकलेट तैयार किया है। मेले में 75 स्टाल लगाए गए हैं। होशियारपुर के... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 08:22 PM (IST)
        

काली दीवाली मनाएंगे पेंशन धारक

संवाद सहयोगी, खन्ना फसल के भुगतान में देरी से जहां किसानों की दीवाली फीकी रहने के आसार हैं, वहीं कई माह से पेंशन न मिलने से खफा बुजुर्ग, विधवाएं व विकलांग भी काली दीवाली मना सकते हैं। मंगलवार को बड़ी संख्या में पेंशन धारकों ने ललहेड़ी रोड पर जनता बोले आंखें खोलो लोक आवाज मंच के अध्यक्ष तेजिंदर सिंह की अगुवाई में पंजाब सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया। अध्यक्ष तेजिंदर ने कहा कि मंच उक्त लोगों की पें... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 07:44 PM (IST)
        

यूथ फेस्टिवल में छाया एससीडी गवर्नमेंट कॉलेज

फोटो-आएगी जागरण संवाददाता, लुधियाना : पंजाब यूनिवर्सिटी के क्षेत्रीय केंद्र में चल रहे चार दिवसीय जोन ए यूथ फेस्टिवल का मंगलवार को समापन हो गया। कॉलेज डेवलपमेंट कौंसिल पंजाब यूनिवर्सिटी के डीन नवल किशोर बतौर मुख्य मेहमान समारोह में पहुंचे। सांसद रवनीत सिंह बिंट्टू, विधायक भारत भूषण आशू भी समारोह में उपस्थित हुए। अंतिम दिन गिद्दा, ग्रुप फॉक सांग, ग्रुप फॉक आर्केस्ट्रा आयोजित किया गया। ये रहे परि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 06:40 PM (IST)
        

बच्चों को बताया, कैसे लक्ष्य होंगे पूरे

लुधियाना : गुरु नानक इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल मॉडल टाउन में दो दिवसीय प्रेरणात्मक लेक्चर अ जर्नी इन टू सेल्फ का समापन मंगलवार को हो गया। मुख्य वक्ता पार्थ अशोक नारंग ने विद्यार्थियों से कहा कि अपने लक्ष्य के लिए मन से जुटें, तभी वे उस तक पहुंच सकेंगे। प्रिंसिपल गुरमंत कौर गिल ने आए मेहमान का धन्यवाद किया।और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 06:06 PM (IST)
        

चित्रकारी में विद्यार्थियों ने दिखाई प्रतिभा

जासं, लुधियाना : डीएवी पब्लिक स्कूल बीआरएस नगर में क्रिएटिव विस्टा कार्यक्रम का आयोजन किया गया। अमेरीकी कला विद मार्क विक्टर इस मौके पर उपस्थित हुए। प्रिंसिपल जसविंदर सिद्धू ने उनका स्वागत किया। विद्यार्थियों ने चित्रकारी के माध्यम से अपनी कला को दर्शाया। उपस्थित मेहमान ने बच्चों के कार्यो की जमकर तारीफ की।और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 05:56 PM (IST)
        
(News from Ludhiana, Punjab)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें