Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 05,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

लुधियाना

शादी का झांसा दे युवती को किया अगवा

जासं, लुधियाना सलेम टाबरी इलाके में मंगलवार को शादी का झांसा दे युवती को अगवा कर लिया गया। थाना सलेम टाबरी पुलिस अजय निवासी पीरूबंदा, सलेम टाबरी पर मामला दर्ज कर जांच कर रही है। एएसआइ दीदार सिंह के मुताबिक लड़की के भाई ने बताया कि उसकी बहन कालेज में बीए कर रही है। मंगलवार को वह करीब 10.30 बजे ट्यूशन के लिए गई थी, मगर वापिस घर नही लौटी। उसकी तलाश करने पर पता लगा कि अजय उसे शादी का झांसा दे अगवा क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 04:27 AM (IST)
        

होली की मस्ती में बच्चे हुए शामिल

जासं, लुधियाना बेबीज पैराडाइज स्कूल दुगरी में बच्चों ने सूखे रंगों के साथ होली खेली। इस दिन बच्चे स्कूल में पिचकारी लेकर आए व उन्होंने गुब्बारों में पानी भरा। निदेशक शालू सचदेवा ने बच्चों को होली का महत्व बताते हुए इस दिन की बधाई दी। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 04:27 AM (IST)
        

भक्त आज खेलेंगे फूलों की होली

जासं, लुधियाना इस्कॉन लुधियाना द्वारा इस्कॉन लुधियाना स्टीयरिंग कमेटी के संयोजकत्व में वेरका मिल्क प्लांट कैनाल रोड, जनपथ एस्टेट में निर्माणाधीन श्री राधा गोपीनाथ मंदिर में भगवान चैतन्य प्रभु, गौर पूर्णिमा व पुष्प होली महोत्सव वीरवार को भव्य रूप से मनाया जाएगा। कमेटी सदस्य योगेश गुप्ता ने बताया कि उत्सव कि तैयारियों को आज अंतिम रूप दे दिया गया। उत्सव स्थल को वृंदावन धाम का रूप दे दिया गया है। ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 04:27 AM (IST)
        

पंजाब व सर्विसेज के बीच मुकाबला ड्रा

कृष्ण गोपाल, लुधियाना 69वीं राष्ट्रीय संतोष ट्रॉफी फुटबाल चैंपियनशिप के तहत बुधवार को पंजाब व सर्विसेज का मुकाबला बिना गोल के ड्रा रहा। इस ड्रा के साथ पंजाब अंक तालिका में दो मैचों में एक जीत, एक ड्रा सहित 4 अंक लेकर पहले स्थान पर है। वहीं सर्विसेज दो मैचों में ही एक जीत व एक ड्रा सहित चार अंक लेकर दूसरे स्थान पर काबिज है। गोल के अंतर पर पंजाब पहले स्थान पर है। गुरु नानक स्टेडियम में ऑल इंडिया... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 01:08 AM (IST)
        

पुलआउट..पहले भाई की फैक्ट्री में रखा नकली माल, फिर डलवाया पुलिस का छापा

जासं, लुधियाना अपने सगे भाई को फंसाने के लिए दुगरी निवासी व्यक्ति ने बेटे और ड्राइवर की मदद से उसकी फैक्ट्री में नकली माल रखवा दिया। उस पर फैक्ट्री की मोहरें लगा दी। उसके बाद पुलिस को शिकायत देकर वहां छापा डलवा दिया। आरोपी ने अपने भाई तथा दुबई की एक कंपनी के अधिकारियों को फंसाने में कोई कसर नहीं छोड़ी थी, मगर सीसीटीवी कैमरे ने उनकी करतूत को कैद कर लिया। कैमरे ने पुलिस के सामने आरोपियों सारी पोल ख... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 01:05 AM (IST)
        

बजट में हुए बदलावों की बारीकियों को समझाया

जासं, लुधियाना चैंबर ऑफ इंडस्ट्रियल एंड कामर्शियल अंडरटेकिंग्स की तरफ से वित्तीय वर्ष 2015-16 के केंद्रीय बजट में हुए बदलावों पर चर्चा की गई। इसमें विभिन्न विषय माहिरों ने बजट की बारीकियों को समझाया। लक्ष्मी कुमारन एंड श्रीधरण अटार्नी के विषय माहिरों ने सेटलमेंट केसों, टीडीएस में हुए बदलावों, असेसमेंट केसों के दोबारा खोले जाने, प्रॉपर्टी संबंधी हुई कैश ट्राजेक्शंस, सर्वे केसों में संशोधन, उत्पाद ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 01:04 AM (IST)
        

कार चालक के खिलाफ केस दर्ज

संस, खन्ना दोराहा के नहर पुल कटाणा साहिब पर हुए सड़क हादसे के संबंध में पुलिस ने बलविंदर सिंह निवासी कटाणी कलां की शिकायत पर अज्ञात कार चालक के खिलाफ मामला दर्ज किया है। इस हादसे में कार की टक्कर से मोटरसाइकिल पर सवार बलविंदर सिंह गंभीर रूप से घायल हो गया था। उसे सीएमसी लुधियाना में भर्ती करवाना पड़ा था। कार का नंबर बलविंदर ने पुलिस को लिखवा दिया है। उसके चालक की तलाश की जा रही है। हादसे की जांच एए... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 01:04 AM (IST)
        

समराला में लूट की साजिश रचते छह गिरफ्तार

संवाद सहयोगी, खन्ना समराला पुलिस ने लुटेरा गिरोह के छह सदस्यों को इलाके के एक शेलर की पुरानी बिल्डिंग में लूट की साजिश रचते काबू किया। एक के कब्जे से देसी पिस्तौल व दो जिंदा कारतूस बरामद हुए। बताया जाता है कि गिरोह इलाके में चोरी व लूट की दर्जनों वारदातों को अंजाम दे चुका है। गिरफ्तार आरोपियों की पहचान बलविंदर सिंह, रोहित कुमार, करणवीर, बीरपाल सिंह, अजय कुमार व शाम बली के रूप में हुई है। अजय कुमा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 01:03 AM (IST)
        

सड़क हादसों में दो की मौत

जासं, लुधियाना विभिन्न मामलों में सड़क हादसों में दो लोगों की मौत व एक की टांग टूटी गई। पहले मामले में एएसआइ सुरिंदर सिंह के मुताबिक रोमन निवासी अजीत नगर ने बताया कि उसका बड़ा भाई एंथनी रविवार को बेटी ग्रेस के साथ बाइक पर सराभा नगर जा रहा था। किचलू नगर के पास एक तेज रफ्तार कार ने उसकी बाइक में टक्कर मार दी। हादसे में वह और उसकी बेटी गंभीर रूप से घायल हो गए। आरोपी कार चालक मौके से फरार हो गया है। ड... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 01:02 AM (IST)
        

जीटीबी नेशनल कॉलेज दाखा में एथलेटिक मीट शुरू

संवाद सहयोगी, मुल्लांपुर दाखा गुरु तेग बहादुर नेशनल कॉलेज दाखा में पदमश्री ओलंपियन बहादुर सिंह ने तालियों की गूंज में झंडा लहराकर दो दिवसीय 27वीं एथलेटिक मीट का उद्घाटन किया व मार्च पास्ट से सलामी ली। बहादुर सिंह ने कहा कि किसी भी खिलाड़ी को खेल में भाग लेने के मौके किसी ईनाम या मैडल की इच्छा नहीं करनी चाहिए, बल्कि अपनी योग्यता की ओर ध्यान देना चाहिए। कॉलेज प्रिंसिपल गुरईकबाल सिंह ने कहा कि बहादुर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 01:02 AM (IST)
        

नेचुरल मेकअप को प्राथमिकता देते हैं विदेशी

जासं, लुधियाना विदेशी महिलाएं हमेशा नेचुरल मेकअप को प्राथमिकता देती हैं, वह आंखों के मेकअप को छोड़कर होंठ व गालों के मेकअप को प्राथमिकता देती हैं, उसमें भी ब्राउन, कॉपर व गोल्ड व पर्ल मेकअप करवाना पसंद करती हैं। यह कहना है यूएसए से आइ मेकअप आर्टिस्ट ईशा गिरधर कालड़ा का। बुधवार को मिनी गुरु नानक देव भवन में आयोजित प्याजा ब्यूटी सैलून द्वारा आयोजित मेकअप एंड स्टाइल पर वर्कशॉप के दौरान ईशा ने बताया कि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 01:01 AM (IST)
        

निगम अधिकारी ने इंडोर स्टेडियम का लिया जायजा

स्टेडियम में बनाई जा रही है 74 दुकानें जागरण संवाददाता, लुधियाना : नगर निगम के एडिशनल कमिश्नर घनश्याम थोरी ने बुधवार को आर्किटेक्ट सुनील डे के साथ पक्खोवाल रोड पर बनाए जा रहे इंडोर स्टेडियम का दौरा कर स्थिति का जायजा लिया। इस मौके पर उनके साथ एसई एचएस खोसा, एक्सईएन राहुल गगनेजा व कांट्रेक्टर दीपक सिंगल भी मौजूद रहे। थोरी ने बताया कि पिछले वर्ष अक्टूबर में स्टेडियम के दूसरे फेज का निर्माण शुरू कर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 10:41 PM (IST)
        

सतवंत सिंह को सौंपी गई वसूली की जिम्मेदारी

जागरण संवाददाता, लुधियाना : शहरवासियों पर बकाया सीवरेज, पानी, हाउस टैक्स आदि की वसूली की जिम्मेदारी निगम के असिस्टेंट कमिश्नर सतवंत सिंह को दी गई है। सतवंत सिंह को मुख्य टैक्स कलेक्टर का पदभार दिया गया है। वह इस पद पर 24 मार्च से कार्य शुरू करेंगे। गौरतलब है कि निगम का शहरियों पर 280 करोड़ रुपये पानी व सीवरेज का व 12 करोड़ रुपये हाउस टैक्स के रूप में बकाया है। शहर में अवैध निर्माण गिराने की जिम्म... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 10:27 PM (IST)
        

स्कूली वाहनों पर ट्रैफिक पुलिस ने कसा शिकंजा

जागरण संवाददाता, लुधियाना : बच्चों की सुरक्षा को लेकर जिला प्रशासन व ट्रैफिक पुलिस की सक्रियता बढ़ गई है। नियमों का उल्लंघन करने पर डीटीओ अनिल कुमार गर्ग व ट्रैफिक पुलिस ने बुधवार को शास्त्री नगर स्थित बीसीएम स्कूल व आरएस मॉडल स्कूल के वाहनों पर कार्रवाई की। बुधवार दोपहर करीब 1 बजे डीटीओ अनिल गर्ग अपने लाव-लश्कर के साथ दोनों स्कूलों के बाहर पहुंचे। वहां खस्ताहाल बसों के ड्राइवरों की डीटीओ ने ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 10:20 PM (IST)
        

सड़कों पर जुगाड़ू ऑटो का फिर से कब्जा

- दो साल पहले चली मुहिम के बाद शहर से साफ हो गए थे जुगाड़ू ऑटो राजन कैंथ, लुधियाना : शहर की सड़कों से गायब हो चुके जुगाड़ू ऑटो अब फिर से कुकरमुत्तों की तरह निकल आए हैं। सड़कों पर धुआं छोड़ते जुगाड़ू ऑटो जगह-जगह देखा जा सकता है। पहले चोरी छिपे चलने वाले ऑटो चालक अब ट्रैफिक पुलिस की मिलीभगत से दिन में भी सरेआम सड़कों पर फर्राटा भर रहे हैं। -------------------------- वर्ष 2012 में पांच हजार ऑटो के काट... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 10:10 PM (IST)
        

सड़क पर गाड़े जा रहे बिजली के खंभे

डीएल डॉन, लुधियाना : पावरकॉम की ओर से इन दिनों महानगर के कुछ इलाकों में नए खंभे गाड़े जा रहे हैं और वायरिंग की जा रही है। लेकिन इस प्रक्रिया में नियमों को ताक पर रख दिया गया है। नए खंभे सड़क के काफी अंदर गाड़े जा रहे हैं। इसके चलते यातयात की समस्या उत्पन्न हो सकती है। शिवपुरी के गली नंबर चार में सड़क को बाधित कर खंभे गाड़ने का लोगों ने विरोध भी जताया, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। इलाका निवासी पवन मनचंदा,... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 09:52 PM (IST)
        

मेधावी विद्यार्थियों को किया सम्मानित

संवाद सहयोगी, समराला सरकारी मिडिल स्कूल भरथला में वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह करवाया गया। इसमें सबरन कुमार बीपीईओ समराला-1 मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए। मास्टर बलबीर सिंह ने गण्यमान्यों व छात्रों के अभिभावकों का स्वागत किया। स्कूल मुखी मेघदास जवंदा ने स्कूल की वार्षिक रिपोर्ट पढ़ी। समारोह में छठी, सातवीं और आठवीं कक्षा के प्रथम तीन स्थानों पर आने वाले छात्रों को पदक डालकर सम्मानित किया ग... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 09:14 PM (IST)
        

गुरुद्वारा ई ब्लॉक में मनाया होला मोहल्ला

जासं, लुधियाना गुरुद्वारा ई ब्लाक, भाई रंधीर सिंह नगर व स्त्री सत्संग सभा ई ब्लॉक के सहयोग से बुधवार को गुरुद्वारा ई ब्लॉक बीआरएस नगर के प्रधान सरदार गुलबलहार सिंह व स्त्री सस्संग सभा की प्रधान की अध्यक्षता में होला मोहल्ला मनाया गया। इस मौके पर गुरुद्वारा सचिव राजिंदर सिंह छाबड़ा ने संगत को होला मोहल्ला क्यों मनाया जाता है, के बारे में जानकारी दी। इस मौके पर जत्था अर्शदीप सिंह लुधियाना वालों ने... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 08:47 PM (IST)
        

उत्सव में तिरुपति बाला जी से आएंगे 108 विद्वान

जासं, लुधियाना तिरुमला तिरुपति देवस्थानम के तत्वावधान में नौ मार्च को श्री वारी वेंकटेश्वरा ट्रस्ट की ओर से मनाए जाने वाले कल्याणम उत्सव को सफल बनाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी जा रही। ट्रस्ट के संजीव ग्रोवर एवं अनिल चोपड़ा ने बताया कि तिरुपति बाला जी से 108 विद्वानों का दल महानगर पहुंच रहा है, जो पूरे कार्यक्रम को विधि-विधान से संपन्न करवाएगा। अनीश सोनी, राकेश अग्रवाल व मनोज जैन ने बताया कि कल्य... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 08:44 PM (IST)
        

हर कक्षा में होगा लैपटॉप व वाई फाई प्रोजेक्टर

जासं, लुधियाना आगामी समय में मेरिटोरियस स्कूल की हर कक्षा में लैपटॉप व वाई फाई प्रोजेक्टर की सुविधा मुहैया कराई जाएगी। यह जानकारी मेरिटोरियस स्कूल के स्टेट प्रोजेक्टर डायरेक्टर केएस भुल्लर ने प्रेसवार्ता में दी। वह पंजाब भर के छह मेरिटोरियस स्कूलों के प्रिंसिपल व वाइस प्रिंसिसल से मिले। भुल्लर ने कहा कि मेरिटोरियस स्कूलों में पढ़ने वाले विद्यार्थियों के लिए एजुकेशन लोन देने के लिए बैंकों के साथ क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 08:28 PM (IST)
        
(News from Ludhiana, Punjab)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें