Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 01,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

लुधियाना

पंजाब.. लुधियाना फर्जी मुठभेड़ पर सियासत गरमाई

संवाद सहयोगी, माछीवाड़ा लुधियाना फर्जी मुठभेड़ पर सियासत गर्मा गई है। आप, पीपीपी, कांग्रेस व बसपा ने दलों ने इस मुद्दे पर राज्य सरकार पर चौतरफा हमला करते हुए मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल व उपमुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल से इस्तीफे की मांग कर डाली है। आप के कन्वीनर सुच्चा सिंह छोटेपुर, फतेहगढ़ के सांसद हरिंदर सिंह खालसा, संगरूर से भगवंत सिंह मान, पीपीपी प्रमुख मनप्रीत बादल और कांग्रेस के पूर्व प्र... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 02:28 AM (IST)
        

पंजाब-- माछीवाड़ा-- राज्य सरकार की नाकामी से पुलिस प्रशासन बेलगाम : बराड़

संवाद सहयोगी, माछीवाड़ा लुधियाना की जमालपुर कॉलोनी में माछीवाड़ा पुलिस द्वारा फर्जी एनकाउंटर में कत्ल किए गए बोहापुर के दो नौजवान जतिंदर सिंह व हरिदर सिंह के परिवार से मिलकर शोक जताने पहुंचे सीनियर काग्रेसी नेता जगमीत सिंह बराड़ ने कहा कि राज्य में अकाली सरकार की नाकामी के कारण पुलिस प्रशासन बेलगाम हो चुका है। जिस कारण आज राज्य का हर व्यक्ति अपने आपको असुरक्षित महसूस कर रहा है। उन्होंने कहा कि पुलिस... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 02:27 AM (IST)
        

शिअद सरपंच के पति के पक्ष में पंचायतों ने लगाया जाम

संवाद सहयोगी, माछीवाड़ा तखरा गांव सहित सात से च्यादा गांवों की पंचायतों के सदस्यों व गांववासियों ने एकजुट होकर लुधियाना-चंडीगढ़ मुख्य मार्ग पर नीलों के पुल पर दोनों ओर जाम लाकर धरना दिया। उनका कहना था कि जमालपुर पुलिस गोलीकांड में शामिल तखरा के अकाली सरपंच के पति गुरजीत सिंह सैम का कोई कसूर नहीं है। उन्हे नाजायज तौर पर फंसाया जा रहा है। वहीं इस केस में सस्पेंड किए गए एसएसपी खन्ना को भी गलत ढंग से... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

पुलिस ने दर्ज किए नर्सिग छात्रा के बयान

जासं, लुधियाना : मोहनदेई ओसवाल कैंसर अस्पताल में छात्रा के कपड़े उतारकर तलाशी लेने का मामला अब पुलिस के पास पहुंच गया है। मंगलवार को महिला एएसआइ ने छात्रा के बयान दर्ज कर मामले की जांच शुरू की। इससे पहले अस्पताल डायरेक्टर की जाच पर असंतोष जताते हुए छात्रा के पिता ने पुलिस से मामले में दखल देने का अनुरोध किया। छात्रा ने कहा कि 24 सितंबर को उसने अस्पताल नर्सिग हास्टल के वार्डन तथा अन्य के खिलाफ जो श... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 12:31 AM (IST)
        

ईटीओ को धक्का मार माल निकाल ले गया पासर

जासं, लुधियाना : बाहर से अवैध तरीके रेलवे स्टेशन पर माल पहुंचाने के धंधे में सक्रिय पासरों की दबंगई जारी है। मंगलवार शाम सात बजे के करीब रेलवे स्टेशन पर तैनात ईटीओ ने सोसाइटी सिनेमा की ओर से चोर रास्ते से होते हुए होजरी का माल लेकर आ रहे पासर को रोकने की कोशिश की तो पासर ने पहले ईटीओ को बातों में उलझाने की कोशिश की और बाद में ईटीओ को धक्का दे माल लेकर चला गया। ईटीओ ने मामले की सूचना विभाग के उ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 12:19 AM (IST)
        

जिसके खिलाफ शिकायत, उसी को सौंपी जांच

जागरण संवाददाता, लुधियाना : विश्वास करना मुश्किल, लेकिन सौ फीसद सच। नगर निगम के जिस अधिकारी के खिलाफ शिकायत है, उसी को अपने ऊपर लगे आरोपों की जांच करने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। अब जांच रिपोर्ट में क्या आएगा, इसका सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है। उल्लेखनीय है कि किचलू नगर निवासी ठेकेदार अरुण कुमार सिंगला ने कराए गए विकास कार्यो के लिए एडिशनल कमिश्नर घनश्याम थोरी द्वारा आउट आफ टर्न भुगतान करने की श... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 11:55 PM (IST)
        

पंडित फिल्लौरी ने धर्म से जुड़ने का दिखाया मार्ग: सांसद बिट्टू

जागरण संवाददाता, लुधियाना : पंडित श्रद्धाराम फिल्लौरी वेलफेयर सोसाइटी की ओर से ओम जय जगदीश हरे आरती के रचयिता पंडित श्रद्धाराम फिल्लौरी के 177 वें जन्मदिवस के अवसर पर मंगलवार को नवदुर्गा मंदिर में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। ट्रस्ट चेयरमैन केके बावा व उपचेयरमैन पवन गर्ग की देखरेख में आयोजित समारोह में बतौर मुख्य अतिथि सांसद रवनीत सिंह बिट्टू, विधायक सुरिंदर डावर, पूर्व विधायक जस्सी खंगूड़ा, ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 10:48 PM (IST)
        

प्रोफेसर कॉलोनी में दिनदहाड़े 15 तोले सोना व कैश चोरी

जागरण संवाददाता, लुधियाना : फिरोजपुर रोड की न्यू प्रोफेसर कॉलोनी स्थित मकान के दिनदहाड़े ताले तोड़ कर अंदर घुसे चोर लाखों के जेवर व कैश पर हाथ साफ कर गए। घटना का पता तब चला जब दोपहर के समय स्कूल गई बच्ची घर लौटी। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने घटना स्थल का जायजा लेने के बाद जांच का काम शुरू कर दिया। गली नंबर 2 निवासी सोमनाथ की पत्नी बलवीर कौर ने बताया कि उनके पति वेल्डिंग का काम करते हैं। जिस मकान ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 10:33 PM (IST)
        

कौंसिल ने स्कूल में पौधे लगाए

संवाद सहयोगी, समराला नगर कौंसिल के तहत चल रहे दो प्राइमरी स्कूलों में फूलदार व छायादार पौधे लगाए गए। इसकी शुरुआत नगर कौंसल के कार्यसाधक अधिकारी बलविंदर सिंह ने की। छात्रों को अपने घर व पर्यावरण को हराभरा रखने के लिए करीब 250 फूलदार व छायादार पौधे बांटे गए। इस दौरान बलविंदर सिंह ने कहा कि बढ़ते प्रदूषण को रोकने का एकमात्र सार्थक समाधान ज्यादा से ज्यादा पौधे लगाना है। इस मौके पर सिकंदर सिंह, इंस्पे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 10:32 PM (IST)
        

भक्तों ने की मां कात्यायनी की पूजा

जागरण संवाददाता, लुधियाना : नवरात्र के उपलक्ष्य में मंगलवार को शहर के विभिन्न मंदिरों में मां दुर्गा सप्तशती का पाठ किया गया। वहीं कहीं भजन संध्या व कहीं रामलीला का मंचन भी जारी रहा। श्रद्धालुओं ने मां दुर्गा की छठी शक्ति कात्यायनी माता की पूजा-अर्चना की। जगराओं पुल स्थित श्री दुर्गा माता मंदिर में पूनम गुप्ता एंड पार्टी ने मां का गुणगान कर श्रद्धालुओं को निहाल किया। इस अवसर पर संजय महिंद्रु, के... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 10:32 PM (IST)
        

सिक्किम घूमने गए दुकानदार के घर लाखों की चोरी

जागरण संवाददाता, लुधियाना हैबोवाल के दुर्गापुरी इलाके का हार्डवेयर का दुकानदार परिवार समेत सिक्किम में छुट्टियां मनाने गया था। वहीं उसके घर के ताले तोड़कर घुसे चोर सोने व चांदी के जेवर, कैश, घड़ियां व कैमरे समेत अन्य कीमती सामान चुराकर ले गए। घटना का तब पता चला, जब वह परिवार समेत घर लौटा। सूचना मिलने पर एसीपी (नार्थ) ध्रुव दहिया, थाना डिवीजन नंबर 4 वजगतपुरी चौकी पुलिस के साथ मौके पर पहुंचे। चोरों ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 09:02 PM (IST)
        

कैदियों ने खाई कसम, अब दोबारा नहीं करेंगे अपराध

फोटो- 143 जासं, लुधियाना : सेंट्रल जेल में मंगलवार को चोरी, जुआ व लड़ाई-झगड़े के मामले में सजा काट रहे कैदियों ने सीजेएम के सामने कमस खाई कि वे दोबारा अपराध नहीं करेंगे। इस पर सीजेएम केके सिंगला ने सभी उनसे कहा कि वह जेल से छूटने के बाद समाज में जाकर मेहनत व लगन से अच्छा काम करें व परिवार के साथ खुशियां मनाएं। हुआ यूं कि कैदियों के केसों के निपटारे को लेकर चीफ ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट एवं स्टेट लीगल ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 08:56 PM (IST)
        

यश ज्वेलर में सेंध लगा 10 ग्राम सोना उड़ाया, फिर आग लगाई

जासं, लुधियाना : ग्यासपुरा के 33 फुटा रोड स्थित ज्वेलर शॉप में सेंध लगाकर घुसे चोर सोने-चांदी के जेवरात समेत अन्य सामान चोरी करके ले गए। जाते समय चोर दुकान के अंदर आग लगा गए, जिससे दुकान का सारा रिकॉर्ड जल कर खाक हो गया। मौके पर पहुंची थाना फोकल प्वाइंट की शेरपुर चौकी पुलिस ने घटनास्थल का जायजा लेने के बाद जांच का काम शुरू कर दिया है। मक्कड़ कॉलोनी से सटी सम्राट कॉलोनी निवासी विनोद सोनी ने बताया ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 08:19 PM (IST)
        

लक्कड़ बाजार में कुत्ते ने तीन को काटा

जागरण संवाददाता, लुधियाना महानगर में आवारा कुत्तों को आतंक बरकरार है। मंगलवार को लक्कड़ बाजार में कुत्ते ने तीन लोगों को काट लिया। तीनों को लोगों ने सिविल अस्पताल में पहुंचाया, जहां उपचार के बाद उन्हें भेज दिया गया। सब्जी की रेहड़ी लगाने वाले खुशी राम के मुताबिक मंगलवार दोपहर बाद करीब 3 बजे वह सब्जी बेचने के लिए लक्कड़ बाजार स्थित नवां मोहल्ला में जा रहा था। जहां घूम रहे आवारा कुत्ते ने उन्हें अपना... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 08:11 PM (IST)
        

200 साल से मेहरा परिवार उठा रहा भगवान राम का सिंहासन

कृष्ण गोपाल, लुधियाना : समय बदल रहा, लेकिन वर्षो पुरानी कुछ परंपराएं आज भी अपने मूल स्वरूप में जीवित हैं। शारदीय नवरात्र के मौके पर महानगर के पुराने शहर में 200 साल से भी अधिक समय से प्रभु श्रीराम की सिंहासन की यात्रा निकालने का क्रम जारी है। 11 दिन तक एक ही परिवार से संबधित 12 लोग अपने कंधो पर प्रभु श्रीराम के सिंहासन (डोला) को ठाकुरद्वारा से उठाकर विभिन्न इलाकों से होते हुए दरेसी के रामलीला मैद... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 08:10 PM (IST)
        

बेटे को चाकू की नोक पर ले महिला की बालियां लूटीं

जागरण संवाददाता, लुधियाना फैंटा कॉलोनी के न्यू शक्ति विहार इलाके में सोमवार को दिनदहाड़े हुई लूट की वारदात से लोगों में खौफ है। दो नकाबपोश बदमाशों ने डेढ़ साल के बच्चे को चाकू की नोक पर लेकर महिला की सोने की बालियां लूट ली। थाना डिवीजन नंबर 4 की जगतपुरी पुलिस अब उन लुटेरों की तलाश में जुटी हुई है। न्यू शक्ति विहार निवासी आशीष गोयल पटियाला की एक प्राइवेट कपंनी में जॉब करते हैं। यहां उनकी पत्नी ने... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 08:04 PM (IST)
        

अंग्रेजी में दविंदर व पंजाबी में परमिंदर प्रथम

संवाद सहयोगी, जगराओं डायरेक्टर जनरल पुलिस, मानवाधिकार कम आइवीसी पंजाब, चंडीगढ़ के निर्देश पर पुलिस जिला लुधियाना (देहात) के प्रभारी रवचरण सिंह बराड़ के नेतृत्व में एसपीएच बहादर सिंह द्वारा स्थानीय पुलिस लाइन में मानव अधिकारों संबंधी जागरूकता के लिए रेज स्तरीय बहस मुकाबले करवाए। जिनमें जिला स्तर पर पुलिस जिला लुधियाना (देहात) के अलावा जिला फतेहगढ़ साहिब, जिला खन्ना के कर्मचारियों ने भी भाग लिया। इ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 07:45 PM (IST)
        

पंजाब.. कोहाड़ा-साहनेवाल रोड पर बसेगा इलेक्ट्रोप्लेटिंग कलस्टर

जांस, लुधियाना : उद्योग मंत्री मदन मोहन मित्तल ने पीएसआइईसी को कोहाड़ा-साहनेवाल रोड पर इलेक्ट्रोप्लेटिंग कलस्टर बसाने के उद्देश्य से जगह तलाशने को कहा है। जहां महानगर में चल रहीं जिंक व इलेक्ट्रोप्लेटिंग इकाइयों को स्थानांतरित किया जा सके। लुधियाना में 1038 इकाइयां हैं, जो जिंक व इलेक्ट्रोप्लेटिंग उद्योग से जुड़ीं हैं व लुधियाना एफुलेंट ट्रीटमेंट सोसायटी (लेट़्स) में रजिस्टर्ड हैं। इसके अलावा जॉब वर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 07:42 PM (IST)
        

सीताहरण को देख दर्शकों की आंखें नम

जागरण संवाददाता, लुधियाना : महानगर की विभिन्न रामलीला कमेटियों की ओर से एक ओर जहां दशहरा मेला का आयोजन किया जा रहा है वहीं रामलीला का मंचन भी जारी है। श्रीरामलीला कमेटी के तत्वावधान में मंगलवार को राम सिंहासन ठाकुरद्वार से रामलीला दरेसी मैदान पहुंचा। इसके पूर्व रामलीला मंचन में रावण के द्वारा धोखे से सीताहरण के प्रसंग का मंचन किया गया। इस प्रसंग को देखकर दर्शकों की आंखों में आंसू आ गए। उधर, कुंभकर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 07:30 PM (IST)
        

पावरकॉम कर्मियों ने चेयरमैन का पुतला फूंका

संवाद सहयोगी, जगराओं पावरकॉम कर्मचारियों ने ज्वाइंट फोरम पंजाब के निर्देश पर जगराओं में विभाग के कर्मचारियों ने रोष रैली निकालकर चेयरमैन के खिलाफ पुतला फूंक प्रदर्शन किया। टीएसयू के सर्कल नेता हरविंदर सिंह सवद्दी व निर्मल सिंह ने कहा कि पावरकॉम मैनेजमेंट ज्वाइंट फोरम पंजाब के साथ हुए समझौते लागू करने से भाग रही है। उन्होंने कहा कि 1 दिसंबर, 2011 से विभाग के कर्मचारियों की पंजाब सरकार के कर्मचारि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 07:27 PM (IST)
        
(News from Ludhiana, Punjab)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें