Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 21,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

लुधियाना

'उम्मीदवार बना ड्राइवर, गनमैन शहंशाह'

फोटो.. डीएल डॉन, लुधियाना : इस फोटो को देख यह कतई मत समझिए कि सफेद कुर्ते-पायजामे में दिख रहे ये जनाब 'खाकी' के ड्राइवर हैं। दरअसल, ऐसे नजारे करीब दस दिन और दिखेंगे। लोकसभा चुनाव हैं तो चुनाव आयोग की ओर से कई नियम-कायदे लागू किए गए हैं। यही कारण है कि लुधियाना से आजाद उम्मीदवार नसीम अंसारी अपने सुरक्षाकर्मियों को गाड़ी में बैठाकर खुद ड्राइवरी कर रहे हैं। अपनी सफेद मारुति 800 कार में अंसारी जहां से... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

जनता सांप्रदायिक ताकतों को सत्ता में आने से रोके : जेडीयू

फोटो : जागरण संवाददाता, लुधियाना : शेरपुर के रंजीत नगर में जनता दल यूनाइटेड व समाजवादी पार्टी समर्थित लुधियाना संसदीय सीट से उम्मीदवार एएन मिश्रा के समर्थन में समाज के विभिन्न संगठनों ने रैली की। रैली को जेडीयू प्रदेश महासचिव रछपाल सिंह गिल, युवा प्रदेश प्रधान कमल पवार, महिला विंग प्रधान विमला, सपा महासचिव डॉ. आरके यादव ने संबोधित किया। उन्होंने कहा कि देश में सांप्रदायिक ताकतें पैर फैला रही हैं... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

पंजाब में मोदी की लहर गुल, कांग्रेसी जीतेगी सभी 13 सीटें: भट्ठल

जागरण संवाददाता, लुधियाना कांग्रेस नेत्री व लोकसभा चुनाव प्रचार कमेटी की प्रदेश चेयरपर्सन राजिंदर कौर भट्ठल ने कहा है कि पंजाब में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी की लहर गुल हो गई है। अकाली -भाजपा गठबंधन सरकार की नीतियों से आज पंजाब के लोगों में आक्रोश फैला हुआ है। इस वजह से अकाली-भाजपा सरकार के मंत्री तथा विधायक लोगों को सामना नहीं कर पा रहे हैं। ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 07:23 PM (IST)
        

कांग्रेस की सबसे बड़ी हार होगी : करात

जागरण संवाददाता, लुधियाना चंडीगढ़ रोड के किनारे स्थित पूडा ग्राउंड में मा‌र्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी( सीपीएम) के राष्ट्रीय महासचिव प्रकाश करात ने रविवार को पार्टी की रैली को संबोधित करते हुए कहा कि इस बार कांग्रेस पार्टी की सबसे बड़ी हार होने वाली है। करात ने कहा कि कांग्रेस के शासनकाल के इन सात वर्षो में सर्वाधिक महंगाई बढ़ी है। उन्होंने पेट्रोल और डीजल पर से सरकारी नियंत्रण हटाने के कारण महंगाई... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 07:23 PM (IST)
        

लुधियाना की इंडस्ट्री जर्मनी प्रदर्शनी में पहली बार लेगी भाग

मुनीश शर्मा, लुधियाना जर्मनी के फ्रैडेशैफन शहर में 27 से 30 अगस्त तक हो रही चार दिवसीय यूरो बाइक एग्जीबिशन में हिस्सा लेने के लिए पहली बार पंजाब की औद्योगिक नगरी लुधियाना से साइकिल उद्यमियों का एक प्रतिनिधिमंडल जा रहा है। इस प्रदर्शनी में केवल हाईएंड बाइक्स होने के चलते भारत व पाकिस्तान के व्यापारी इस नुमाइश का हिस्सा नहीं बनते थे, लेकिन ग्लोबल मार्केट में रुझान को देखते हुए अब भारतीय खासकर लुधिय... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 07:11 PM (IST)
        

रेगुलर चेकअप करवाएं ताकि आंखें रहें सुरक्षित

जासं, लुधियाना : भागदौड़ की जिंदगी में हरेक अपने काम मोबाइल व कंप्यूटर पर बिजी है। आधुनिक उपकरणों से काम तो फटाफट होने लगे हैं लेकिन इसका विपरीत असर पड़ रहा है हमारी आंखों पर। आंखों की रोशनी कम हो रही है। चश्मा लगता है तो पर्सनेलिटी कहीं बिगड़ न जाए यह सोचकर कई लोग सर्जरी करवा लेते हैं। 18-19 वर्ष की उम्र में चश्मा उतारना संभव है बशर्ते कि चश्मे का नंबर एक वर्ष तक स्थिर हो। यह कहना है फिरोजपुर रोड स्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 07:11 PM (IST)
        

देश में भ्रष्टाचार के लिए कांग्रेस जिम्मेदार : कश्यप

जागरण संवाददाता, लुधियाना : देश में भ्रष्टाचार का बोलबाला है व इसके लिए कांग्रेस जिम्मेदार है। यह कहना है बहुजन समाजपार्टी के राज्यसभा सांसद व राष्ट्रीय महासचिव नरेंद्र कश्यप का। वह रविवार को जालंधर बाइपास स्थित कार्यालय में प्रेसवार्ता कर रहे थे। जब उनसे पूछा गया कि कांग्रेस पार्टी व बहुजन समाज पार्टी का विचार एक है तो उन्होंने कहा कि नहीं कांग्रेस को समर्थन मजबूरी में दिया गया। सांप्रदायिक ताकत... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 06:39 PM (IST)
        

राम नाम जाप मोक्ष का द्वार : संत नरकेवल बेदी

जासं, लुधियाना : सिविल लाइंस स्थित श्रीराम पार्क में रविवार को अमृतवाणी सत्संग धर्मार्थ के प्रमुख संत नरकेवल बेदी ने सत्संग सभा में कहा कि हमारा सबका ध्येय श्रीराम की प्राप्ति है। इसके लिए अपना सुंदर दृढ़ निश्चय बनाओ कि राम नाम महामंत्र है। इस एक राम नाम मंत्र में परमेश्वर के सभी मंत्र समाए हुए हैं। संत बेदी ने कहा कि राम नाम जाप करने वाले उपासक को यह निश्चय करना चाहिए कि वह राम मंत्र जाप से अपने ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 06:08 PM (IST)
        

महिला कामुंह तोलिए से दबाया, गहने व नकदी लूटी

जासं, लुधियाना : सिविल लाइन इलाके में महिला का मुंह तौलिए से दबाकर दो युवक सोने के जेवर व नकदी लूटकर ले गए। महिला के शोर मचाते ही दोनों युवक मौके से फरार हो गए। घटना की सूचना थाना डिवीजन नंबर आठ की पुलिस को दी गई। पुलिस ने अज्ञात युवकों पर मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस इस मामले में फिंगर एक्सप‌र्ट्स की भी मदद ले रही है। निशा सिंगला ने बताया कि उनके घर की ऊपर की मंजिल पर काम करने वाले लोग रहते हैं औ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 02:17 AM (IST)
        

पहले छेड़छाड़ फिर बेटिकट निकले तो फौजी ने लड़की का भी टिकट कटवाया

जासं, लुधियाना : मालवा एक्सप्रेस में सफर कर रही एक युवती ने शनिवार दोपहर को ट्रेन में शोर मचाते हुए एक फौजी पर छेड़छाड़ का आरोप लगाया है। लुधियाना स्टेशन पर ट्रेन रुकने के बाद युवती ने घटना की शिकायत आरपीएफ थाने में की। पुलिस ने जब युवती से लिखित शिकायत देने को कहा तो मामला ठंडा पड़ गया। वहीं फौजी ने भी युवती पर गाली-गलौज करने का आरोप लगाया है। दोनों ही बिना टिकट ट्रेन में सफर कर रहे थे। फौजी पर कार्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 02:17 AM (IST)
        

चोरी के सामान समेत दो गिरफ्तार

जासं, लुधियाना : थाना फोकल प्वाइंट पुलिस ने चोरी के सामान समेत दो लोगों को काबू किया है। थाना फोकल प्वाइंट पुलिस ने तांबा चोरी करने वाले साहनेवाल निवासी सिमाम सिंह के कब्जे से सात बंडल तांबा बरामद किया, जबकि लोहा चोरी करने वाले ढंढारी निवासी हरदीप सिंह के कब्जे से चोरी का लोहा बरामद किया। पुलिस ने दोनों को छापामारी कर काबू किया। पुलिस आरोपियों से पूछताछ करने में जुटी हुई है।और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 02:17 AM (IST)
        

हेरोइन समेत एक काबू

जासं, लुधियाना : थाना डिवीजन नंबर 5 की पुलिस ने हेरोइन समेत एक आरोपी को काबू किया है। आरोपी के कब्जे से एक ग्राम हेरोइन बरामद की गई है। पुलिस के मुताबिक आरोपी काफी समय से नशे की तस्करी कर रहा था। आरोपी की पहचान धर्मेद्र के रूप में हुई है।और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 02:17 AM (IST)
        

साढ़े तीन साल बाद युवक के अपहरण का मामला दर्ज

जासं, लुधियाना : करीब साढ़े तीन साल पहले संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हुए युवक के मामले में थाना मॉडल टाऊन पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज किया है। पुलिस युवक को ढूंढने के लिए कई बार इश्तिहार भी जारी कर चुकी है, लेकिन फिर भी युवक का कोई सुराग नहीं लग पाया। उधर, थाना मॉडल टाऊन के एसएचओ गुरदेव सिंह के मुताबिक युवक की तलाश काफी समय से चल रही है। पहले पुलिस ने गुमशुदगी की रिपोर्ट ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 02:17 AM (IST)
        

सतलुज दरिया में डूबे युवक का शव बरामद

जासं, लुधियाना : बैसाखी के दिन सतलुज दरिया में नहाने गए एक युवक के डूबने के बाद शुक्रवार को दरिया में से उसका शव बरामद हुआ। थाना मेहरबान की पुलिस ने गोताखोरों की मदद से शव को बाहर निकाला व युवक के परिजनों को इसकी सूचना दे दी। बहादुरके रोड निवासी कृपा शंकर (18) होजरी फैक्ट्री में काम करता था। 13 अप्रैल को वह अपने दोस्तों के साथ गांव कासाबाद स्थित सतलुज दरिया पर नहाने चला गया। नहाते समय अचानक संतुलन... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 02:17 AM (IST)
        

ब्रांडेड कंपनी का जाली मार्का लगा कपड़े बेचने वाले दो काबू

जासं, लुधियाना : थाना सलेम टाबरी पुलिस ने ब्रांडेड कंपनी के जाली मार्का लगाकर कपड़े बेचने वाले दो लोगों को अलग-अलग जगह से गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से जाली मार्का लगे कपड़े भी बरामद किए। पुलिस के मुताबिक आरोपी काफी समय से ब्रांडेड कंपनियों के जाली मार्का लगाकर काम कर रहे थे। थाना सलेम टाबरी के एसएचओ केवल कृष्ण ने बताया कि आरोपियों की पहचान हरियाणा स्थित गुड़गांव निवासी राकेश छाबड़ा ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 02:17 AM (IST)
        

घर से सोने के जेवर व नगदी चोरी

जासं, लुधियाना : लाल बाग गांव थरीके में रात के समय चोर एक घर से सोने के जेवर व नकदी लेकर फरार हो गए। थाना सदर की पुलिस ने अज्ञात चोरों पर मामला दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी है। गांव थरीके के रहने वाले शिकायतकर्ता सुमंत कामरा ने पुलिस को दिए बयानों में बताया कि घटना 17 अप्रैल की रात की है। उसने बताया कि वह अपने पूरे परिवार के साथ उपर की मंजिल में सोया हुआ था। रात के समय उसे कुछ आवाज सुनाई दी। वह उठ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 02:17 AM (IST)
        

प्रशासन फेसबुक पर टैग करेगा, हर एक वोट जरूरी होता है

गगनदीप रत्न, लुधियाना : लोकसभा चुनाव में वोटर प्रतिशतता बढ़ाने के लिए अब प्रशासन फेसबुक पेज पर भी लोगों को वोट डालने के लिए जागरुक करेगा। प्रशासन का फोकस खासकर युवाओं पर रहेगा। वोट के नाम से बने वोटिंग अपील के इस पेज को अवेयरनेस ऑ‌र्ब्जवर राजेश झा शनिवार को लांच करेंगे। व्हाट एन आइडिया सर जी! मॉडल टाउन स्थित गुज्जरखां कैंपस में मैनेजमेंट डेवलपमेंट की हेड किरणजोत व एमसीए के स्टूडेंट अरूण सचदेवा ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 02:17 AM (IST)
        

पावरकॉम और बैंस समर्थक आमने सामने

जागरण संवाददाता, लुधियाना : जनता नगर के पावरकॉम कार्यालय में आजाद उम्मीदवार सिमरजीत सिंह बैंस के समर्थकों द्वारा वीरवार देर रात को कनेक्शन के नोटिस जारी करने का आरोप लगाकर किए गए हंगामे का मुद्दा गरमा गया है। पावरकॉम और बैंस समर्थक आमने-सामने आ गए हैं। शुक्रवार को जहां बैंस समर्थकों ने पावरकॉम के चीफ इंजीनियर पर कार्रवाई के लिए चुनाव आयोग से मांग की। वहीं औद्योगिक संगठनों ने बैंस के समर्थकों के हं... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 02:17 AM (IST)
        

जूनियर इंजीनियरों ने जमा नहीं करवाया रिकार्ड, घपले का अंदेशा

जागरण संवाददाता, लुधियाना : इंप्रूवमेंट ट्रस्ट के जूनियर इंजीनियरों ने ट्रस्ट के स्टॉक में मिजरमेंट बुक जमा नहीं करवाई। इनमें से कई जेई रिटायर हो चुके हैं और कई पदोन्नत। इसका खुलासा ऑडिट ऑब्जेक्शन लगने के बाद हुआ है। इसके बावजूद ट्रस्ट के आला अफसर इस तरफ ध्यान नहीं दे रहे हैं। कौंसिल आफ आरटीआइ एक्टिविस्ट के सचिव अरविंद शर्मा द्वारा आरटीआइ के तहत ली गई सूचना से खुलासा हुआ कि वर्ष 2013 तक 16 जूनिय... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 02:17 AM (IST)
        

मुंह पर ईटें मार-मार युवक की हत्या

जासं, लुधियाना : डाबा स्थित ईशर नगर इलाके में वीरवार रात को उस समय सनसनी फैल गई जब एक प्लॉट में बने कमरे से युवक का खून से लथपथ शव बरामद हुआ। युवक के मुंह पर अनगिनत ईटों से वार कर उसकी हत्या की गई थी। चेहरा तो पहचाना ही नहीं गया। आरोपी हत्या के बाद शव यहां फेंककर फरार हो गए थे। डाबा थाना की पुलिस ने इस मामले में फिलहाल अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर दिया है। यहां खून से लथपथ पड़े शव को देखकर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 02:17 AM (IST)
        
(News from Ludhiana, Punjab)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »