लुधियाना

  • एसी से ठंडी है पंजाब की आबो-हवा

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 03:51 AM (IST)

    बिंदु उप्पल, लुधियाना : बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान व अनुष्का शर्मा ने वीरवार को लुधियाना के गांव जस्सोवाल नहर के किनारे शूटिंग की। सुल्तान फिल्म की शूटिंग में अनुष्का शर्मा ने मोटरसाइकिल का सीन दिया। इसके लिए एक विशेष प्रकार का मोटरसाइकिल तैयार किया गया। सुल्तान की अरफा अनुष्का शर्मा की खेत में पंजाब की पहलवानी के सीन को देखकर पंजाब से आए सरदारों ने सलमान के ताऊ की भूमिका निभा तालियां बजाकर खुशी जत... और पढ़ें »

  • वीडियो पर बैंस व चीमा आमने-सामने

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 02:03 AM (IST)

    जासं, लुधियाना : विधानसभा में आजाद विधायक सिमरजीत सिंह बैंस के एक कैबिनेट मंत्री को कथित तौर पर लताड़ने का सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो को कांग्रेस ने निशाने पर ले लिया। उसने वीडियो को फर्जी करार देते हुए एक दूसरा वीडियो जारी कर दिया। दोनों वीडियो में तकरीबन बातचीत एक जैसी है। बैंस के जारी किए वीडियो में कैबिनेट मंत्री को लताड़ना दर्शाया जा रहा है। वहीं, प्रदेश कांग्रेस के आर्थिक एवं राजनीतिक ... और पढ़ें »

  • कार ने उड़ाए पीसीआर कर्मी, एडीसीपी ने मदद से हाथ खींचे

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 01:28 AM (IST)

    जासं, लुधियाना : मेट्रो रोड पर बुधवार आधीरात के बाद करीब एक बजे एक तेज रफ्तार कार ने गश्त कर रही एक पीसीआर टीम को टक्कर मार दी। इससे दोनों कर्मचारी हवलदार कुलदीप सिंह एवं कांस्टेबल परगट सिंह गंभीर घायल हो गए। जानकारी के अनुसार, आरती स्टील के सामने निर्माण कार्य चलने के कारण सड़क की एक साइड बंद की हुई थी। दूसरी तरफ से आवाजाही जारी थी। उसी दौरान हवलदार कुलदीप सिंह कांस्टेबल परगट सिंह वहां से गुजरे। ... और पढ़ें »

  • मकान में छिपा रखी थी अवैध शराब, ठेकेदार ने पकड़वाया

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 11:04 PM (IST)

    जेएनएन, खन्ना शहर के बिलां वाली छप्परी इलाके में एक पुराने मकान में अवैध शराब छिपाकर रखी गई थी, जिसका पर्दाफाश वीरवार की रात को शराब के एक ठेकेदार ने पुलिस को साथ ले जाकर करवाया। हालांकि पुलिस किसी को गिरफ्तार नहीं कर पाई, लेकिन मकान से 47 बोतलें देसी शराब के अलावा 31 खाली पेटियां भी बरामद की गईं। जानकारी के अनुसार एक शराब ठेकेदार को सूचना मिली कि एक मकान में अवैध शराब का धंधा चल रहा है। ठेकेदार ... और पढ़ें »

  • अगस्ता मामले में कांग्रेस को बदनाम कर रही केंद्र सरकार : दूलो

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 11:00 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, खन्ना राज्यसभा सदस्य शमशेर ¨सह दूलो के बेटे व प्रदेश कांग्रेस सचिव बनदीप ¨सह बन्नी दूलो ने अगस्ता वेस्टलैंड घोटाले को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि भाजपा जानबूझ कर कांग्रेस को नाम बदनाम कर रही है। वे इसके माध्यम से सोनिया गांधी व राहुल गांधी को फंसाना चाहते हैं। उनका कहना था कि भाजपा की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ कांग्रेस जंतर मंतर पर धरना देने जा रही है। इस अव... और पढ़ें »

  • रजनीश की पत्‍‌नी को मिला एक लाख मुआवजा

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 10:55 PM (IST)

    जासं, खन्ना : शहर के ललहेड़ी रोड, रेलवे ओवर ब्रिज पर 20 फरवरी को चाइना डोर की चपेट में आकर मरने वाले रजनीश कुमार की पत्नी ज्योति शर्मा को वीरवार को एसडीएम शौकत अहमद परे ने एक लाख रुपये मुआवजे राशि का चेक सौंपा। यह मुआवजा मुख्यमंत्री प्रकाश ¨सह बादल ने विधानसभा सत्र के दौरान विधायक गुरकीरत ¨सह कोटली की आरे से मुद्दा उठाने के बाद घोषित किया था। रजनीश के चाचा शशिवर्धन ने इसके लिए प्रशासन का धन्यवाद ... और पढ़ें »

  • पार्षद की कार टो करने आए एडीसीपी का विरोध

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 10:32 PM (IST)

    जासं, लुधियाना : शिवाजी नगर में आजाद पार्षद जसबीर सिंह जस्सा की कार को टो करवाने आए एडीसीपी हेडक्र्वाटर द्रुव दहिया के खिलाफ इलाकावासियों ने जमकर प्रदर्शन किया। उनका आरोप था कि 17 अप्रैल को आजाद पार्षद जसबीर सिंह जस्सा का उनके किराएदारों के साथ झगड़ा हो गया था। इस दौरान सरकार के कुछ लोगों की मदद से पार्षद जस्सा के खिलाफ ही झूठा मामला दर्ज कर दिया गया। उन्होंने आरोप लगाया कि एडीसीपी द्रुव दहिया दू... और पढ़ें »

  • कमिश्नर ने किए निगम विभागों के तबादले

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 09:39 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, लुधियाना : नगर निगम कमिश्नर घनश्याम थोरी ने वीरवार को निगम प्रशासन में बड़े फेरबदल करते हुए चारों जोन के जोनल कमिश्नरों समेत निगम के सीनियर अधिकारियों को उनके विभाग सौंपे हैं। नई आई एडिशनल कमिश्नर सुरभि मलिक को सबसे अधिक निगम के प्रमुख 16 विभाग सौंपे गए हैं। एडिशनल कमिश्नर सुरभि मलिक ने उनको सौंपे गए विभागों सबंधी पहले दिन से ही जानकारी लेने के लिए अधिकारियों से बैठके भी शुरू कर दी ... और पढ़ें »

  • इटीरियर एंड बिल्डिग मटीरियल एक्सपो 2016 आज से

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 09:28 PM (IST)

    जास (वि) लुधियाना : शहर के पक्खोवाल रोड स्थित फर्नीचर का प्रसिद्ध शोरूम फर्नीकॉम 6 से 8 मई तक होटल गुलमोहर में लगने वाली इटीरियर एंड बिल्डिग मटीरियल एक्सपो 2016 में अपना स्टाल लगाने जा रहा है। फर्नीकॉम के डायरेक्टर विजय सोबती ने बताया कि उनके स्टाल नंबर 47 पर स्पेशल फर्नीचर सेल को प्रदर्शित किया जाएगा। एग्जीबिशन में ग्राहकों को लेटेस्ट डिजाइन के ढेर सारे फर्नीचर पेश किए जाएंगे। फर्नीकॉम की ओर से... और पढ़ें »

  • ओवरलोड टिप्परों को गांव से न गुजरने दें लोग : खीरनिया

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 08:38 PM (IST)

    जेएनएन, श्री माछीवाड़ा साहिब : समराला से शिअद के इचार्ज व पूर्व विधायक जगजीवन सिंह खीरनिया सतलुज दरिया में हो रही रेत माइनिंग से परेशान बेट क्षेत्र के लोगों के पक्ष में उतर आए हैं। उन्होंने वीरवार को सतलुज दरिया में अकाली कार्यकर्ताओं व गाववासियों से बातचीत में कहा कि वह अपने अपने गांवों में नाके लगाकर ओवरलोड टिप्परों को गुजरने न दें। इस दौरान गाव सिकंदरपुर पहुंचे खीरनिया को लोगों ने बताया कि र... और पढ़ें »

  • मां चिंतपूर्णी के दर्शनों के लिए श्रद्धालु रवाना

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 07:05 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, लुधियाना : मां चिंतपूर्णी दरबार के लिए सेक्टर 32ए से चलाए जा रही फ्री बस सेवा ने दो साल पूरे कर लिए है। बुधवार को मां चिंतपूर्णी के दर्शनों को बस सेक्टर-32ए से रवाना हुई। इस दौरान इलाका निवासियों ने मां भगवती का गुणगान कर यात्रा की। बस के लिए जीवन कालड़ा, मनु डावर, लव बांसल, पवन गुप्ता, धीरज कपूर, गगन सिंह, जसवंत सिंह, प्रितपाल सिंह व दिनेश कुमार की ओर से सेवा निभाई जा रही है। और पढ़ें »

  • सर्वहितकारी विद्या मंदिर में मनाया विश्व सूर्य दिवस

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 07:04 PM (IST)

    जेएनएन, जगराओं : श्रीमती सतीश गुप्ता सर्वहितकारी विद्या मंदिर सीनियर सेकेंडरी स्कूल के निदेशक पंकज जैन के नेतृत्व में विश्व सूर्य दिवस मनाया गया। इस दौरान सूर्य उर्जा का मुख्य स्रोत है विषय पर सेमिनार भी करवाया गया। इस दौरान बारहवीं कक्षा की छात्रा सिमरन कौर ने कहा कि सूर्य को वेदों में विश्व की आत्मा कहा गया है। ऋग्वेद के देवताओं में सूर्य को विशेष स्थान हासिल है। पुराणों में सूर्य को परमात्मा ... और पढ़ें »

  • सीलिएक रोग को लेकर जागरूकता जरूरी : डॉ.पुनीश

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 07:02 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, लुधियाना : सीलिएक रोग को लेकर अभी भी ज्यादातर लोग जागरूक नहीं हैं जबकि इस रोग के प्रति लोगों को ज्यादा से ज्यादा जानकारी होना जरूरी है। यह एक स्थायी रोग है। आंतों में सूजन व पाचन से संबंधित यह रोग एक साल की उम्र में लग जाता है और इलाज न करवाने पर पूरी जिंदगी शरीर को रोग ग्रस्त बना कर रखता है। यह कहना है दीपक अस्पताल के कंसल्टेंट पीडियाट्रिक्स डॉ. पुनीश सग्गड़ का। वीरवार को अस्पता... और पढ़ें »

  • आतंकवाद पीड़ित परिवारों को भी मिले समान अधिकार : बुग्गा

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 06:50 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, खन्ना : श्री गुरु रविदास वेलफेयर सोसायटी मंडी गो¨बदगढ़ के अध्यक्ष बहादुर ¨सह बुग्गा ने केंद्र सरकार की ओर से 1984 के सिख दंगा पीड़ितों को दो लाख रुपये आर्थिक सहायता देने का स्वागत किया है। इसके साथ ही उन्होंने मांग की कि आतंकवाद पीड़ित परिवारों को भी दंगा पीड़ितों के समान ही अधिकार मिले। उन्होंने आगे कहा कि सिख दंगा पीड़ितों को समय समय पर उचित मुआवजे देने से उनकी आर्थिक हालत में सुध... और पढ़ें »

  • विद्यार्थियों ने धार्मिक परीक्षा में प्राप्त किए अव्वल स्थान

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 06:46 PM (IST)

    जेएनएन, जगराओं : गुरुद्वारा नानकसर के पास जीटी रोड स्थित स्प्रिंग डयू सीनियर सेकेंडरी पब्लिक स्कूल के प्रिंसिपल नवनीत चौहान के नेतृत्व में स्कूल में सिख गुरमति मशीनरी कॉलेज लुधियाना की ओर से करवाए गए धार्मिक मुकाबलों में स्कूल के विद्यार्थियों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए अच्छी पोजीशन हासिल की। प्रिंसिपल चौहान ने बताया कि धार्मिक परीक्षा में स्कूल के 170 बच्चों ने भाग लिया। इनमें से सचदीप कौर, ... और पढ़ें »

  • सरकार की तरफ से लैंडिंग सर्टिफिकेट को हटाना प्रशसनीय

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 06:19 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, लुधियाना : फेडरेशन ऑफ इंडियन एक्सपोर्ट ऑर्गेनाइजेशस (फियो) के अध्यक्ष एससी रल्हन ने कहा है कि वर्तमान में निर्यात में लगातार गिरावट के माहौल में हाल ही में वाणिज्य मंत्रालय की तरफ से 2787 टैरिफ लाइन के लिए अतिरिक्त बाजार को मर्चेडाइज एक्सपोर्ट फ्रॉम इंडिया स्कीम (एमईआइएस) के तहत जोड़ा जाना स्वागत योग्य कदम है। रल्हन ने कहा कि फियो लैंडिंग सर्टिफिकेट के मामले को सरकार के समक्ष न... और पढ़ें »

  • आइसीएसई परिणाम आज

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 06:12 PM (IST)

    जासं, लुधियाना : इंडियन सर्टिफिकेट आफ सेकेंडरी एजुकेशन(आइसीएसई) की ओर से दसवीं और आइएससी बारहवीं का परिणाम शुक्रवार दोपहर तीन बजे घोषित किया जा रहा है। बता दें कि आइसीएसई बोर्ड के शहर में तीन स्कूल सतपाल मित्तल स्कूल, सेक्रेड हार्ट स्कूल जमालपुर और दुगरी का राम लाल भसीन स्कूल है। विद्यार्थियों में परिणाम जानने के लिए एक दिन पहले ही उत्सुकता बनी रही।और पढ़ें »

  • कॉलेज पर क्लीयरेंस में देरी का आरोप, विद्यार्थियों ने की नारेबाजी

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 06:04 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, लुधियाना : कमला लोहटिया कॉलेज के खिलाफ विद्यार्थियों ने क्लीयरेंस में देरी करने का आरोप लगाते हुए वीरवार को विद्यार्थियों ने कॉलेज प्रबंधन के खिलाफ नारेबाजी की। विद्यार्थियों ने कहा कि कॉलेज की ओर से कहा गया था कि तीन मई को क्लीयरेंस लिस्ट जारी कर दी जाएगी। विद्यार्थी तब से कॉलेज के चक्कर लगा रहे हैं। शुक्रवार से फाइनल परीक्षाएं शुरू होने जा रही है। मगर क्लीयरेंस न होने के चलते ... और पढ़ें »

  • सपेरे को बुला बीन बजा किया स्कूल के खिलाफ प्रदर्शन

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 06:01 PM (IST)

    जासं, लुधियाना : एटीआइ रोड शिमलापुरी स्थित श्री हरि कृष्ण स्कूल के अभिभावकों का धरना लगातार जारी है। डायरेक्टर प्रेम सिंह सोखी के रवैये से नाराज अभिभावकों ने वीरवार को कड़ा विरोध जताया और संघर्ष तेज करने की चेतावनी दी। धरने पर बैठे अभिभावकों ने सपेरे को बुला स्कूल के बाहर बीन बजवाई ओर डायरेक्टर को जहरीला सांप बता कर पकड़ने को कहा। मौके पर मौजूद राम प्रकाश कपूर, वीर सुखपाल, मनप्रीत, चहल आदि ने कहा ... और पढ़ें »

  • स्पो‌र्ट्स व लिटरेसी कार्यक्रम के विजेताओं को दिए सर्टिफिकेट

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 05:59 PM (IST)

    जासं, लुधियाना : राम लाल भसीन पब्लिक स्कूल दुगरी में स्पेशल एसेंबली आयोजित की गई। इसके बाद बीते सप्ताह आयोजित हुए स्पो‌र्ट्स व लिटरेसी कार्यक्रम के विजेता बच्चों को सर्टिफिकेट दिए गए। प्रिंसिपल रमन ओबराय ने बच्चों के प्रयास को सराहा और कहा कि बच्चों में शुरुआत से ही टैलेंट का पता चलता है।और पढ़ें »

(News from Ludhiana, Punjab)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें