Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 29,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

लुधियाना

चार घंटे जाम रखी ताजपुर रोड

जासं, लुधियाना दो गुटों के बीच बुधवार को हुई खूनी झड़प में पुलिस के पक्षपातपूर्ण रवैये से गुस्साए लोगों ने वीरवार सुबह ताजपुर रोड पर धरना देकर जाम लगा दिया। लोगों ने पुलिस के विरुद्ध नारेबाजी करके दोनों पक्षों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की। घटना का पता चलते ही एसीपी ईस्ट गुरजीत सिंह, इंस्पेक्टर परमजीत सिंह, सीआईए-2 इंचार्ज राजेश शर्मा व चौकी इंचार्ज हरभजन सिंह पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 02:39 AM (IST)
        

पुलआउट..केबल चेक करने गए मजदूरों पर गिरा मिट्टी का तौंदा

फोटो - 143, 144, 145, 146 - लोगों का आरोप : सीवरेज बोर्ड की गलती के कारण हुआ हादसा जागरण संवाददाता, लुधियाना डाबा रोड पर वीरवार को उस समय बड़ा हादसा होने से टल गया, जब दो युवकों पर मिट्टी का तौंदा गिर गया। दोनों युवक केबल तार चेक करने के लिए गड्ढे में उतरे थे। शोर मचने पर आस-पास के लोग इकट्ठा हो गए। किसी तरह क्रेन के जरिये मिट्टी हटवाकर दोनों को बाहर निकालकर अपोलो अस्पताल पहुंचाया गया। दोनों की... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 01:09 AM (IST)
        

मेडिसिन किंग राकेश दत्ता ने गोली मार की खुदकुशी

जागरण संवाददाता, लुधियाना : कभी शहर में मेडिसिन किंग के नाम से विख्यात रहे राकेश दत्ता (60) ने वीरवार सुबह अपने लाइसेंसी रिवाल्वर से खुद को गोलियां मार आत्महत्या कर ली। उनका रक्तरंजित शव बाथरूम में पड़ा मिला। बताया जा रहा है कि राकेश दत्ता पर लेनदार लगातार दवाब बना रहे थे जिसके चलते डिप्रेशन में आकर उन्होंने यह कदम उठाया। सूचना मिलते ही एसीपी वेस्ट आरएस संधू तथा एसएचओ डिवीजन नंबर-5 धर्मपाल मौके पर ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 01:09 AM (IST)
        

बीडीपीओ कार्यलय के समक्ष मनरेगा मजदूरों ने किया प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, दोराहा मनरेगा मजदूरों ने वीरवार को दोराहा में बीडीपीओ कार्यालय के समक्ष रोष प्रदर्शन किया। इस दौरान सीटू नेता प्रकाश सिंह हिस्सेवाल व चरणजीत सिंह हिमांशुपुर ने कहा कि पंजाब व केंद्र सरकार द्वारा मनरेगा कानून तोड़ने की साजिश का मुंह तोड़ जवाब देने के लिए मनरेगा मजदूरों का संघर्ष तेज किया जाएगा। उन्होंने कहा कि मनरेगा के अनुसार काम न मिलने की सूरत में बेरोजगारी भत्ता देना होता है जो सर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 09:06 PM (IST)
        

शादी का झांसा दे तीन नाबालिगा अगवा

जासं, लुधियाना : शादी का झांसा देकर तीन नाबालिग लड़कियों को अगवा करने के आरोप में पुलिस ने आरोपियों पर केस दर्ज किया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। पहले मामले में थाना डिवीजन नंबर-3 पुलिस से की शिकायत में मोहल्ला सादल गंज निवासी एक व्यक्ति ने बताया कि उसकी 16 साल की बेटी को गांव भामियां निवासी राहुल शादी का झांसा देकर अगवा कर ले गया। वहीं न्यू चंद्र नगर निवासी एक व्यक्ति ने थाना डिवीजन नंब... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 08:40 PM (IST)
        

बिजली कटों के खिलाफ संगठनों ने सरकार का पुतला फूंका

संवाद सहयोगी, खन्ना अघोषित बिजली कटों से खफा शिवसेना (हिन्दुस्तान), बजरंग दल व नौजवान सभा ने वीरवार की शाम ललहेड़ी रोड चौक में पावरकॉम व पंजाब सरकार का पुतला फूंक प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने पंजाब सरकार व पावरकॉम के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की। शिवसेना (हिन्दुस्तान) के प्रदेश उपाध्यक्ष विजय चोपड़ा ने कहा कि बिजली समस्या गंभीर होती जा रही है। 24 घंटे में केवल 12 घंटे ही बिजली नसीब हो रही है। बि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 08:19 PM (IST)
        

बिजली कर्मियों की हड़ताल का मिलाजुला असर

जासं, खन्ना स्टेट कमेटी के आह्वान पर वीरवार को क्षेत्र के बिजलीकर्मी हड़ताल पर रहे। हड़ताल का मिलाजुला असर रहा। ठेके पर भर्ती व रिटायरमेंट पर नजदीक कर्मचारी मजबूर दिखे और वे ड्यूटी पर तैनात रहे। खन्ना की समराला रोड व किताब बाजार इलाके में स्थित शिकायत केंद्र भी खुले रहे। टेक्निकल सर्विसेज यूनियन नेता जगदेव सिंह के अनुसार समाधि रोड स्थित सिटी-1 कार्यालय, एसएसपी दफ्तर के पास स्थित सिटी-2 कार्यालय, मा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 08:01 PM (IST)
        

सिंगल विंडो क्लीयरेंस कमेटी की बैठक फिर स्थगित

जागरण संवाददाता, लुधियाना : प्रदेश सरकार ने उद्योगों की सुविधा के लिए सिंगल विंडो क्लीयरेंस कमेटी का गठन किया है। नियमों के मुताबिक इसकी बैठक हर माह होनी चाहिए। लेकिन इस वर्ष अभी तक कमेटी की एक भी बैठक नहीं हुई है। लंबे अंतराल के बाद 28 अगस्त को प्रस्तावित बैठक भी अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी गई है। कमेटी की बैठक न होने से अनेक मामले लंबित हैं। इससे उद्योगपतियों में निराशा है। फासी के राष्ट्र... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 07:36 PM (IST)
        

जलती चिता से छेड़छाड़ करने के आरोप में तीन नामजद

संवाद सहयोगी, जगराओं शव की जलती चिता से छेड़छाड़ करने के आरोप में मृतक की दूसरी पत्नी के तीन रिश्तेदारों के खिलाफ थाना जोधां में मामला दर्ज किया गया। एएसआइ हरप्रीत सिंह ने बताया कि जगतार सिंह निवासी गांव पमाल की पहली पत्नी की मौत होने के बाद उसने दूसरी शादी कर ली थी। पिछले कुछ समय से दंपती में आपसी मनमुटाव होने के कारण वह अलग रह रहे थे। इसी दौरान 28/29 जून को जगतार सिंह की मौत हो गई। जब पार्थिव देह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 07:35 PM (IST)
        

आइटी में सतिंदर ने किया पीयू टॉप

जागरण संवाददाता, लुधियाना : पंजाब यूनिवर्सिटी की ओर से घोषित एमएससी आइटी दूसरे सेमेस्टर के परीक्षा परिणाम में देवकी देवी जैन कॉलेज फार वूमेन की सतिंदर ने 85.84 प्रतिशत अंक के साथ यूनिवर्सिटी में टॉप किया। इससे पहले सतिंदर पहले सेमेस्टर में भी 84 प्रतिशत अंकों के साथ यूनिवर्सिटी में टॉप कर चुकी है। सतिंदर ने कहा कि कॉलेज में जो पढ़ाया जाता था, घर आकर उसी को दोहराती थी। उसने सफलता का श्रेय कॉलेज अध्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 06:34 PM (IST)
        

आरजीसी की छात्राओं ने बिखेरी चमक

जागरण संवाददाता, लुधियाना : पंजाब यूनिवर्सिटी की ओर से घोषित एमए फाइन आ‌र्ट्स के परीक्षा परिणाम में रामगढि़या ग‌र्ल्स कॉलेज की छात्राओं ने शानदार प्रदर्शन किया। एमए सेकेंड सेमेस्टर में कॉलेज की हरजोत कौर ने 85 प्रतिशत अंक के साथ कॉलेज में पहला व यूनिवर्सिटी में आठवां स्थान हासिल किया। सिमरन कौर ने 84.5 प्रतिशत अंक के साथ कॉलेज में दूसरा और सुखप्रीत ने 83.5 प्रतिशत अंक के साथ तीसरा स्थान हासिल किया... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 06:09 PM (IST)
        

नीमवाला चौक में गुंडागर्दी के मामले में तीन गिरफ्तार

जासं, लुधियाना : नीमवाला चौक में बीते दिनों इलाके में ही रहने वाले कुछ युवकों ने रंजिश के चलते तेजधार हथियारों से हमला कर चार लोगों को गंभीर रुप से घायल कर दिया था। हमले के तीन आरोपियों विशाल उर्फ शालू, सोनू ब्राह्माण व सोनू को पुलिस ने मंगलवार रात को गिरफतार कर लिया है, जबकि बाकी के आरोपी अभी फरार हैं। पुलिस हत्या के प्रयास का मामला दर्ज कर बाकी के आरोपियों के बारे में पूछताछ कर रही है। गौरतलब है... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 10:14 PM (IST)
        

डीआरएम ने ली अधिकारियों की क्लास

जागरण संवाददाता, लुधियाना : फिरोजपुर रेल मंडल के डीआरएम एनसी गोयल ने बुधवार को लुधियाना रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने स्टेशन पर साफ-सफाई में कमी और यात्रियों की शिकायतों का निवारण न होने पर स्थानीय अधिकारियों की क्लास ली और व्यवस्था में सुधार करने का आदेश दिया। हालांकि डीआरएम के आने की सूचना पहले ही मिल जाने से अधिकारियों ने व्यवस्था को चाक चौबंद बनाने की पूरी कोशिश की थी। डीआर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 08:31 PM (IST)
        

एएस स्कूल के खिलाड़ियों ने फहराया जीत का परचम

जासं, खन्ना स्थानीय एएस सीनियर सेकेंडरी स्कूल के खिलाड़ियों ने विभिन्न खेल मुकाबलों में जीत का परचम फहराया। विद्यार्थियों ने जीत की परंपरा को कायम रखते हुए 60वीं पंजाब स्कूल गेम्स बॉक्सिंग अंडर-14 ग्रुप में गुरप्रीत सिंह ने रजत पदक हासिल किया। खिलाड़ियों ने जिला स्तरीय स्कूल टूर्नामेंट में वालीबॉल अंडर-17, बॉक्सिंग अंडर-17 में पहला, जोनल स्तर पर क्रिकेट अंडर-19, वालीबॉल अंडर-17, वालीबॉल अंडर-14, बा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 06:52 PM (IST)
        

कैंटर में राजस्थान से लाया चूरापोस्त, काबू

जासं, लुधियाना : कैंटर में चूरापोस्त की तस्करी कर रहे गांव दाउ माजरा निवासी वीर सिंह को थाना फोकल प्वाइंट पुलिस ने काबू किया है। उससे 15 किलो चूरापोस्त बरामद हुआ है। आरोपी के खिलाफ केस दर्ज करके बुधवार को उसे अदालत में पेश किया गया, जहां से उसका रिमांड हासिल करने के बाद पूछताछ की जा रही है। एएसआइ कुलदीप सिंह ने बताया कि मंगलवार शाम को पुलिस टीम ने फोकल प्वाइंट स्थित आरती स्टील के सामने नाकाबंदी कर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 06:45 PM (IST)
        

प्रभु ने सभी को दी है प्रेम की दौलत : स्वामी प्रकाशानंद

जागरण संवाददाता, लुधियाना : दिव्य ज्योति जागृति संस्थान की ओर से राहों रोड पर आयोजित धर्मसभा में श्रद्धालुओं को संबोधित करते स्वामी प्रकाशानंद जी ने कहा कि परमात्मा ने इंसान को प्रेम की दौलत देकर भेजा है। जीवन के मरूस्थल में जब प्रेम रूपी जल की बारिश होती है तो इंसान के जीवन रूपी उजड़े चमन में बंसत बहार आ जाती है। उन्होंने कहा कि प्रेम ब्रह्म बाणी है। क्योंकि प्रेम किसी भी परिभाषा का मोहताज नहीं ह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 06:39 PM (IST)
        

बकाया बिल न देने वालों के काट दो कनेक्शन

संवाद सहयोगी, जगराओं पंजाब राज पॉवर कारपोरेशन लिमिटेड के लुधियाना जोन के चीफ इंजीनियर रछपाल सिंह ने मंगलवार को जगराओं डिवीजन का दौरा किया। उन्होंने विद्युत उपभोक्ताओं द्वारा पावरकॉम की बकाया रहती राशी वसूलने संबंधी शुरू की मुहिम अधिकारियों के साथ बैठक करके तेज करने के निर्देश दिए। सीई रछपाल सिंह ने बताया कि पावरकॉम द्वारा 30 सितंबर तक उपभोक्ताओं से बिजली बिलों की बकाया रहती राशी वसूलने के लिए ब... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 01:00 AM (IST)
        

हाई वोल्टेज तार की चपेट में आकर मजदूर झुलसा

जासं, लुधियाना : ताजपुर रोड पर स्थित एक मकान में छत पर सरिया ले जा रहा एक मजदूर हाई वोल्टेज तारों की चपेट में आकर झुलस गया। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया। थाना सलेम टाबरी पुलिस मामले की जांच कर रही है। पुलिस ने बताया कि ताजपुर रोड निवासी शोभाकांत मंगलवार दोपहर निर्माणाधीन मकान में काम कर रहा था। सरिया लेकर नीचे से ऊपर जाने के दौरान सरिया हाई वोल्टेज तारों से टकरा गया। इससे जोर का धमाका हुआ। लोग ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 10:25 PM (IST)
        

पर्दे में संगत दर्शन, मीडिया नॉट अलाउड

गगनदीप रत्न, लुधियाना नगर निगम कमिश्नर प्रदीप अग्रवाल ने संगत दर्शन में मीडिया नॉट अलाउड का फरमान जारी कर दिया है। कमिश्नर अग्रवाल ने यहां तक कह दिया कि अब से संगत दर्शन उनके कमरे में होगा और उसमें मीडिया के आने पर पाबंदी होगी। वहीं मंगलवार को संगत दर्शन में आने वाले लोगों से वहां मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने धक्का-मुक्की भी की। समय - सुबह 10 बजे स्थान - नगर निगम जोन ए हर मंगलवार की तरह इस बार भ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 10:14 PM (IST)
        

सुविधा केंद्र की 22 सदस्यीय कमेटी घोषित

संवाद सहयोगी, जगराओं: पुलिस सुविधा केंद्र की ओर से तय अवधि में लोगों को 22 सेवाएं प्रदान करने के उद्देश्य से मंगलवार को जगराओं के थाना सदर के सुविधा केंद्र की 22 सदस्यीय कमेटी गठित की गई है। इस मौके पर कमेटी की पहली बैठक में सदस्यों ने जनता को सेवाओं को प्रदान करने के संबंध में विचार-विमर्श किया। सुविधा केंद्र के प्रभारी व कमेटी के कनवीनर बलजीत सिंह, खजांची सुदर्शन शर्मा व सदस्य नरेश वर्मा ने क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 09:11 PM (IST)
        
(News from Ludhiana, Punjab)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें