Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 22,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

लुधियाना

गोपाल नगर के युवक को डेंगू

जासं, लुधियाना : महानगर में डेंगू का प्रकोप लगातार जारी है। एक सप्ताह में डेंगू के 10 केस सामने आ चुके हैं। रविवार को गोपाल नगर इलाके के चौबीस वर्षीय युवक में डेंगू फीवर की पुष्टि हुई है। मरीज क्रिश्चियन मेडिकल कॉलेज एंड अस्पताल में उपचाराधीन है।और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 01:01 AM (IST)
        

पूर्व सेक्रेट्री ने एसो. की सदस्यता से दिया इस्तीफा

जागरण संवाददाता, लुधियाना : लुधियाना ट्रांसपोर्ट वेलफेयर एसोसिएशन के चेयरमैन पृथ्वी राज शर्मा के नेतृत्व में बुलाई गई अधिकारियों की बैठक बेनतीजा रही। बैठक में कोई नतीजा न निकलने से आहत एसोसिएशन के पूर्व सेक्रेट्री जनकराज गोयल ने एसोसिएशन की प्राथमिक सदस्यता से ही इस्तीफा दे दिया। लुधियाना ट्रांसपोर्ट वेलफेयर एसोसिएशन की रविवार को चेयरमैन शर्मा के नेतृत्व में बैठक बुलाई गई थी। इसमें एसोसिएशन के जरन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 01:01 AM (IST)
        

मुश्किल परीक्षा, मायूस परीक्षार्थी

जागरण संवाददाता, लुधियाना : रविवार को शहर के पांच स्कूलों में परीक्षार्थी पूरे उत्साह के साथ सीटीइटी देने पहुंचे। मगर मुश्किल पेपर देख उनके चेहरों पर मायूसी छा गई। वहीं कई परीक्षार्थियों की राह में समय बाधा बन गया। लेट होने के कारण उन्हें परीक्षा में नहीं बैठने दिया गया। सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (सीबीएसई) की ओर से आयोजित सेंट्रल टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट दो शिफ्टों में हुआ। मॉर्निग शिफ्ट म... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

होटलों में नवरात्र के लिए स्पेशल रसोई

मुनीश शर्मा, लुधियाना नवरात्र में व्रत के दौरान खानपान में शुद्धता बनी रहे, इसके लिए महानगर के होटलों व रेस्टोरेंट ने खास तैयारी की है। इसे लेकर नवरात्र स्पेशल व्यंजनों का स्पेशल मेन्यू तैयार किया गया है, वहीं कई होटलों व रेस्टोरेंट में अलग रसोई घर बनाए गए हैं। कई होटलों के शेफ भी व्रत रखेंगे, ऐसे में आप बेझिझक व्रत में भी बाहर के खाने का स्वाद उठा सकेंगे। नवरात्र स्पेशल थाली में सबकुछ येलो चि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 11:31 PM (IST)
        

बैंक मुलाजिम के घर से सीसीटीवी कैमरा चोरी

जासं, लुधियाना : शिवपुरी इलाके में रहने वाले बैंक मुलाजिम के घर के बाहर लगा सीसीटीवी कैमरा चोरी हो गया। थाना सलेम टाबरी पुलिस ने इस संबंध में दो लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। गली नंबर 1 निवासी तजिंदर पाल ने बताया कि वह साबुन बाजार स्थित स्टेट बैंक ऑफ पटियाला में नौकरी करता है। परिवार की सुरक्षा के लिए उसने घर के बाहर सीसीटीवी कैमरा लगा रखा था। 19 सितंबर की सुबह 3 बजे दो बदमाशों ने उक्त कैमरे को... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 10:14 PM (IST)
        

जुआ खेलते 11 लोग गिरफ्तार

जासं, लुधियाना : पुलिस ने विभिन्न जगहों से जुआ व दड़ा-सट्टा लगा रहे 11 लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों से 16 हजार रुपये बरामद हुए हैं। थाना फोकल प्वाइंट पुलिस ने शनिवार शाम को ग्यासपुरा चौक पर रेड करके दड़ा-सट्टा लगाते गुरु अर्जुन देव नगर के पारस वर्मा को दबोच लिया व उससे 2 हजार रुपये बरामद किए। शनिवार शाम को ही ग्यासपुरा मार्केट में दड़ा-सट्टा लगा रहे ईस्टमैन चौक निवासी राजेश कुमार को 1500 रुपये... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 09:35 PM (IST)
        

वाहन की चपेट में आने से मौत

जासं, लुधियाना : जीटी रोड पर शुक्रवार रात को तेज रफ्तार वाहन की चपेट में आने से एक व्यक्ति की मौत हो गई। थाना दरेसी पुलिस ने अज्ञात वाहन चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है। मृतक की पहचान न्यू माधोपुरी की गली नंबर 1 निवासी अयूब खान के रूप में हुई है। अयूब की पत्नी आमीना खातून ने बताया कि शुक्रवार रात करीब 8 बजे वह और उसका पति कबाड़ उठाकर घर जा रहे थे। जब उसका पति जीटी रोड स्थित सैनी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 09:25 PM (IST)
        

श्री रामलीला का मंचन 25 से

जागरण संवाददाता, पायल : मालवा क्लब श्री भोला मंदिर पायल की ओर से 25 सितंबर से श्रीरामलीला का मंचन किया जाएगा। इस मौके पर क्लब के प्रधान मनजीत जोशी और पवन धरनी ने कहा कि क्लब के सरपरस्त राजिंदरपाल वैद्य के दिशा निर्देश पर श्री रामलीला का आयोजन किया जा रहा है। इस मौके पर अश्वनी गौड़, गुरदास ननचाहल, मनदीप कुमार लक्की, केवल कृष्ण पोपली, हरिंदरपाल पुनी, नितिन जोशी, प्रिंस पुनी, कपिल वैद्य, चन्नी हंस प... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 09:23 PM (IST)
        

51 बोतल शराब समेत 3 गिरफ्तार

जासं, लुधियाना : पुलिस ने अलग-अलग जगह पर रेड कर तीन शराब तस्करों को गिरफ्तार किया है। उनके कब्जे से अवैध शराब की 51 बोतलें बरामद की गई हैं। थाना जमालपुर पुलिस ने चंडीगढ़ रोड स्थित मुंडियां सरकारी स्कूल के सामने नाकाबंदी के दौरान अर्बन एस्टेट दुगरी फेस 1 के एलआइजी फ्लैट्स निवासी कंवलजीत सिंह उर्फ कंवल को 24 बोतल शराब के साथ गिरफ्तार किया। उधर, थाना दरेसी पुलिस ने कृपाल नगर इलाके में नाकाबंदी के दौर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 09:20 PM (IST)
        

कांग्रेस-पीपीपी गठबंधन ने कसी कमर

संवाद सहयोगी, जगराओं : आगामी कौंसिल चुनाव को लेकर कांगेस ने पीपुल्स पार्टी ऑफ पंजाब के साथ मिलकर तैयारी शुरू कर दी है। इस संबंध में रविवार को कांग्रेस व पीपीपी के नेताओं व कार्यकर्ताओं की एक बैठक बुक बैंक लाइब्रेरी में हुई। मीटिंग को संबोधित करते कांग्रेस के पूर्व विधायक गुरदीप सिंह भैणी व पीपीपी के वरिष्ठ नेता जगदीप सिंह ने कहा कि भाजपा के नेतृतव वाली राजग सरकार के पास कोई नीति नहीं है। इस सरका... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 09:14 PM (IST)
        

करंट से युवक की मौत

जासं, लुधियाना : चंडीगढ़ रोड स्थित सेक्टर-32 इलाके में निर्माणाधीन घर में बिजली का काम करने वाले एक युवक को करंट लगने से मौत हो गई। मृतक युवक की पहचान जीवन नगर निवासी अजीत कुमार (20) के रूप में हुई है। थाना डिवीजन नंबर सात की पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल भेज दिया। पुलिस फिलहाल मामले की जांच कर रही है।और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 09:10 PM (IST)
        

दवा की ओवरडोज से मौत

जासं, लुधियाना : मानसिक तौर से परेशान 55 वर्षीय व्यक्ति ने गलती से दवा की ओवरडो•ा ले ली। जिससे उसकी जान चली गई। मृतक की पहचान टैगोर नगर निवासी प्रदीप सतीजा के रूप में हुई है। थाना डिवीजन नंबर 8 पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर कार्रवाई शुरू कर दी है। मृतक की पत्‍‌नी विमी सतीजा ने बताया कि उसके पति मानसिक तौर से परेशान रहते थे व उनका इलाज चल रहा था। शनिवार रात उन्होंने पहले दवा ले ली थी। मगर उसके बाद ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 09:06 PM (IST)
        

सूचना न देने पर एसडीएम तलब

फोटो-5 संवाद सहयोगी, माछीवाड़ा : आरटीआइ के तहत मांगी गई जानकारी उपलब्ध न कराने पर एडीसी ने एसडीएम समराला को 23 सितंबर को तलब किया है। मामले में भ्रष्टाचार विरोधी फ्रंट की ओर से शिकायत की गई थी। इस संबंध में भ्रष्टाचार विरोधी फ्रंट के प्रधान सुखबिंदर सिंह गिल ने बताया कि उन्होंने पांच जुलाई को शहर में बढ़ते ध्वनि प्रदूषण और सरकारी कार्यालयों में सीनियर सिटीजन के लिए अलग विंडो संबंधी जानकारी मांगी थ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 08:38 PM (IST)
        

कीर्तन सुन संगत निहाल

फोटो-3 अलग -अलग कथा वाचकों ने कथा से संगतों को किया निहाल संवाद सहयोगी, पायल : दानामंडी पायल में गुरमीत प्रचार संस्था पायल और समूह इलाका निवासियों के सहयोग से कीर्तन समागम का आयोजन किया गया। इस मौके पर कथा वाचक ज्ञानी हरपाल सिंह ने संगत को गुरुघर के साथ जुड़ने को प्रेरित किया। इस मौके पर भाई प्रेमजीत सिंह संगरूर वाले, भाई बलविंदर सिंह भौरले वाले और मलकीत सिंह भंगू, मीरी-पीरी खालसा जत्था जगाधरी वा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 08:26 PM (IST)
        

शिविर में 400 मरीजों की जांच

फोटो-1 संवाद सहयोगी, अहमदगढ़ : समाज सेवी संस्था अहमदगढ़ स्पो‌र्ट्स एंड वेलफेयर सोसाइटी की ओर से रविवार को स्वर्गीय मास्टर हुमचंद और स्वर्गीय माता सवित्री देवी की याद में गांव पहीड़, जिला लुधियाना में नेत्र जांच शिविर का आयोजन किया गया। इस मौके पर 400 मरीजों का चेकअप किया गया। शिविर का उद्घाटन संध्या मोदगिल(नार्वे)की ओर से किया गया। भगत पूरन सिंह सोशल सोसाइटी खन्ना की ओर से सहयोग किया गया। शिविर मे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 08:09 PM (IST)
        

दहेज प्रताड़ना से तंग आकर दी जान, पति समेत 3 पर केस

जागरण संवाददाता, लुधियाना : ससुराल वालों से परेशान आकर एक महिला ने फंदा लगाकर जीवनलीला समाप्त कर ली। मृतका की पहचान डेहलों के गांव रुड़का निवासी गुरमीत कौर के रूप में हुई। फतेहगढ़ के गांव गांव चुन्नी माजरा निवासी गुरमीत के पिता जोगिंदर सिंह की शिकायत पर थाना डेहलों की पुलिस ने गांव रुड़का निवासी सुखविंदर सिंह उर्फ सोनू, उसकी मां गुरदेव कौर व बहन बलजीत कौर के खिलाफ केस दर्ज करके कार्रवाई शुरू कर दी ह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 08:04 PM (IST)
        

दहेज उत्पीड़न के मामले में चार पर पर्चा

जासं, लुधियाना : दहेज के लिए विवाहिता का उत्पीड़न करने के दो मामले में थाना वुमेन पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। पहले मामले में भामियां रोड स्थित तेज इंक्लेव निवासी आरती सरीन की शिकायत पर वसुंधरा (नई दिल्ली) के सेक्टर 9 निवासी दुष्यंत सरीन (पति), हरीश चंद्र सरीन (ससुर) तथा रविंदर सरीन (सास) के खिलाफ केस दर्ज किया। पुलिस से की शिकायत में आरती ने बताया कि 12 दिसंबर सन 2002 को उसकी शादी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 07:51 PM (IST)
        

गणेश पूजन के साथ दशहरा मेले का शुभारंभ

जागरण संवाददाता, लुधियाना : श्री राम लीला कमेटी दरेसी के तत्वावधान में रविवार को ठाकुरद्वार नौहरिया में गणेश पूजन के साथ दशहरा मेले की शुरुआत हुई। समारोह की अध्यक्षता महंत कृष्ण बाबा ने की, जबकि पंडित वासुदेव ने गणेश जी का पूजन किया। इस अवसर पर प्रधान कमल बस्सी व संजीव कुंद्रा ने बताया कि वीरवार से दरेसी में श्रीराम लीला मंचन होगा। उससे पहले ठाकुरद्वार से शोभायात्रा निकाली जाएगी। यह चौड़ा बाजार, ग... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 07:40 PM (IST)
        

बढ़ रही गो हत्या व तस्करी गंभीर विषय : गुप्ता

संवाद सहयोगी, खन्ना मालेरकोटला में गो हत्या के खिलाफ 24 सितंबर को हिंदू संगठनों द्वारा राज्य भर में रेलवे ट्रैक पर दिए जाने वाले धरने संबंधी रविवार को पार्टी कार्यकर्ताओं से बैठक करने पहुंचे शिवसेना हिन्दुस्तान के राष्ट्रीय अध्यक्ष पवन गुप्ता ने कहा कि गो हत्या व तस्करी लगातार बढ़ रही है। यह हिंदुओं के लिए गंभीर चिंता का विषय है। मानसा में गो तस्करी व हत्या का पर्दाफाश होने पर पंजाब सरकार ने कड़े ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 07:37 PM (IST)
        

ध्या.गोरखपुर, पंजाब..गटर में गिरी पांच साल की सलोनी, मौत

जागरण संवाददाता, लुधियाना नगर निगम के वार्ड नंबर 75 के कंगनवाल इलाके में गुलाब सिंह के वेहड़े में पांच साल की बच्ची सलोनी की शौचालय के बाहर बनाए गए अस्थाई गटर में गिरने से मौत हो गई। शनिवार दोपहर सलोनी घर के बाहर खेल रही थी। कुछ देर बाद वह शौच करने खाली प्लाट में बने शौचालय में चली गई। शौचालय से बाहर निकलकर वह वापस आने लगी तो शौचालय के दरवाजे के आगे बने गटर (खुई) पर रखा ढक्कन बच्ची का वजन सह नहीं ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 07:33 PM (IST)
        
(News from Ludhiana, Punjab)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें