Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 30,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

लुधियाना

ध्या. सिटी.. बरनाला : शादी करने के नाम पर 30 लाख की ठगी

जागरण संवाददाता, बरनाला : एक एनआरआइ विवाहिता ने खुद को अविवाहित बताकर शादी की और लड़के के परिवार से 30 लाख रुपये ठग लिए। पुलिस ने पीड़ित लड़के की मां के बयान पर उक्त एनआरआइ विवाहिता व उसके गांव के नंबरदार समेत छह लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। बरनाला के गाव महल कला की जसवंत कौर भट्ठल ने बताया कि लुधियाना जिले के गांव कुलार के रहने वाले नसीब सिंह ने अपनी कनाडा रहने वाली बेटी संदीप कौर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 09:15 PM (IST)
        

पहले की शार्टेज नहीं पूरी, बोर्ड ने और मांगी किताबों की डिमांड

राधिका कपूर, लुधियाना पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड (पीएसईबी) ने एक बार फिर स्कूलों से विद्यार्थियों की संख्या व मीडियम का ब्यौरा और 60 प्रतिशत किताबों की डिमांड मांगी है। यह ब्यौरा अगस्त के पहले सप्ताह तक मांगा गया है। गौर हो कि पिछले साल भी बोर्ड ने स्कूलों से ऑनलाइन ही विद्यार्थियों की संख्या मांगी थी, ताकि किताबों की किल्लत न हो सके। अब दोबारा से स्कूलों को सात अगस्त तक पीएसईबी के डिपो कार्यालय मे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 09:06 PM (IST)
        

महिला की चेन झपटी, कार में सवार होकर फरार

जासं, लुधियाना : पक्खोवाल रोड के नजदीक स्थित लगने वाली सब्जी मंडी में सब्जी लेने आई महिला की एक बदमाश ने चेन झपट ली और पहले से स्टार्ट खड़ी इंडिगो कार में सवार हो गया। गाड़ी में पहले से ही दो लोग सवार थे। महिला के शोर मचाने पर लोगों ने आरोपियों को पकड़ने की कोशिश की। मगर वे फरार होने में कामयाब रहे। महिला ने तुरंत इसकी सूचना थाना सराभा नगर पुलिस को दी। जवद्दी कलां निवासी गुरप्रीत कौर ने बताया कि 24 ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 08:47 PM (IST)
        

सेना की भर्ती रैली 30 जुलाई से

जासं, लुधियाना : सेना की भर्ती रैली 30 जुलाई से 7 अगस्त तक ढोलेवाल आर्मी कैंप में चलेगी। सिपाही, क्लर्क, स्टोर कीपर व तकनीकी ट्रेड कैटेगरी की इस भर्ती के लिए लुधियाना, रोपड़, मोहाली व मोगा के उम्मीदवार भाग ले सकेंगे। मोहाली के आवेदकों की स्क्रीनिंग 30 जुलाई को होगी जबकि लुधियाना जिले के सेंट्रल, ईस्ट व वेस्ट के साथ खन्ना तहसील के आवेदकों की स्क्रीनिंग 31 जुलाई को की जाएगी। पायल, जगराओं, समराला व रा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 08:35 PM (IST)
        

परमात्मा को इतना मूल्य दो कि संसार व्यर्थ हो जाए : डॉ. पदॅम मुनि

जासं, लुधियाना अग्र नगर स्थित जैन स्थानक में धर्म सभा में सोमवार को श्रद्धालुओं को सम्यकत्व का ज्ञान देते हुए डॉ. पद्म मुनि शास्त्री जी ने कहा अध्यात्म का पथ आत्मिक विकास का पथ है। शरीर के जगत में केंद्रित व्यक्ति आत्मा का विकास नहीं कर सकता। आत्मा के विकास के लिए यह आवश्यक है कि हमारी दृष्टि में परमात्मा ही एकमात्र लक्ष्य हो। जब परमात्मा मूल्यवान हो जाता है, तो संसार व्यर्थ मालूम पड़ने लगता है। इ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 06:34 PM (IST)
        

रेलवे स्टेशन पर इलेक्ट्रानिक वाटर कूलर लगवाया

संवाद सहयोगी, जगराओं समाजसेवी संगठन सेवा भारती द्वारा चेयरमैन रविंदर सिंह वर्मा, प्रधान एडवोकेट नवीन गुप्ता, सचिव नरेश गुप्ता व कोषाध्यक्ष राकेश सिंगला के नेतृत्व में स्थानीय रेलवे स्टेशन पर यात्रियों के लिए इलेक्ट्रानिक वाटर कूलर लगवाया गया। जिसका उद्घाटन समाजसेवी इंद्रा सिंगला किया। स्टेशन मास्टर कुलदीप सिंह ग्रेवाल ने सेवा भारती से सदस्यों की इस नेक कार्य के लिए सराहना की। उन्होंने बताया कि इस... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 06:34 PM (IST)
        

छह दिवसीय भंडारा मंगूवाल में आज से

जासं, लुधियाना हिंदू जागृति मोर्चा व माता चिंतपूर्णी सेवा सोसायटी की ओर से छह दिवसीय भंडारा माता चिंतपूर्णी मार्ग मंगूवाल में बुधवार से आरंभ हो रहा है, जो 4 अगस्त तक चलेगा। यह जानकारी माता चिंतपूर्णी सेवा सोसायटी के अध्यक्ष मनोज धीर व हिंदू जागृति मोर्चा के चेयरमैन अजय बहल ने दी। उन्होंने बताया कि 2 अगस्त को महामाई की विशाल चौकी होगी। इसमें प्रसिद्ध भजन गायक मां भगवती का गुणगान करेंगे। 4 अगस्त क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 06:28 PM (IST)
        

'बाला जी तेरे मंदिर में उड़ रहे रंग गुलाल'

जासं, लुधियाना प्रभु राम भक्त बाला जी सेवा परिवार की ओर से 'एक शाम बाला जी के नाम' भजन संध्या एवं मासिक चौकी का आयोजन सिद्धेश्वर धाम मंदिर चंडीगढ़ रोड पर सेवक तेजपाल सिंगला की अगुवाई में किया गया। इस अवसर पर मुख्य यजमान के रूप में शामिल हुए राज कुमार भोला, सुनील सिंगला व सुनील कुमार गुलाटी को आयोजकों ने स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया। भजन संध्या में मुकेश एंड पार्टी ने बाला जी महाराज के मधु... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 06:20 PM (IST)
        

गुरु की शरण में धूल जाते हैं सब पाप : साध्वी मनजीत

जासं, लुधियाना दिव्य ज्योति जागृति संस्था की ओर से आयोजित सत्संग सभा में साध्वी मनजीत भारती जी ने कहा कि परमात्मा ने जब इस सृष्टि की रचना की तो इसके विकास को निरंतर चलता रखने के लिए कर्म का सिद्धांत बनाया। उन्होंने बताया कि कर्म सिद्धांत को अगर कर्म चक्र कहा जाए तो इसमें कोई अतिशयोक्ति नही होगी, क्योंकि जीव अपने अच्छे और बुरे कर्मो के कारण जन्म-मरण के चक्कर में पड़ता है। मानव की सोच ही उससे अच्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 06:09 PM (IST)
        

गुरु की फटकार शिष्य के लिए उपहार : प्रभास मुनि

जासं, लुधियाना सिविल लाइंस एसएस जैन स्थानक में मंगलवार की धर्म सभा में उपाध्याय प्रवर श्री जितेंद्र मुनि म. के सुशिष्य प्रभास मुनि जी महाराज 'चंदन' ने कहा कि गुरुजनों के वचनों को ध्यानपूर्वक श्रवण न करने वाला कठोर शब्दों का प्रयोग करने वाला व दुराचारी कोमल स्वभाव वाले गुरु को भी क्रोध बना देता है। इसके विपरीत गुरु जी के चित के अनुकूल कार्य करने वाला व दक्षतापूर्वक कार्य करने वाला कठोर स्वभाव वाले... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 06:08 PM (IST)
        

भरोवाल कलां नहर से मिला एक ओर शव

संवाद सहयोगी, मुल्लांपुर दाखा डाबा रोड के लुहरा गाव से कुलविंदर सिंह (32) पुत्र परमजीत सिंह का शव मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई। कुलविंदर 22 जुलाई से लापता था और सोमवार सुबह उसका शव सिधवां नहर की ब्राच के भरोवाल कला के ग्रिड के नजदीक से बरामद हुआ। परमजीत सिंह ने बताया कि कुलविंदर सिंह निजी फर्म में ड्राइवर की नौकरी करता था। उन्होंने बताया कि कुलविंदर सिंह की पत्नी अपने चार साल के बेटे और डेढ़ ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 01:02 AM (IST)
        

पुत्रवधू ने किया सास का कत्ल

संवाद सहयोगी, मुल्लांपुर दाखा थाना दाखा के अधीन पड़ते गांव रकबा में गत दिवस दिनदहाड़े हुए 75 वर्षीय महिला का कत्ल किसी ओर ने नहीं, बल्कि उसकी ही पुत्रवधू ने किया था। इसका खुलासा डीएसपी दाखा मनदीप सिंह गिल ने सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान किया। उन्होंने बताया कि इस मामले में थाना दाखा की पुलिस ने आधा दर्जन व्यक्तियों को हिरासत में लिया था। जिनसे पूछताछ करने के बाद पुलिस के हाथ मृतका की पुत्रवध... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 10:29 PM (IST)
        

रिहायशी बिल्डिंगों पर नहीं लगेंगे विज्ञापन

जागरण संवाददाता, लुधियाना : शहर में अब रिहायशी बिल्डिंगों पर विज्ञापन नहीं लगेंगे। स्ट्रीट फर्नीचर व यूनीपोल के अलावा सिर्फ अप्रूव्ड मार्केटों व शॉपिंग मॉल्स पर ही विज्ञापन लगाने की इजाजत मिलेगी। इसके लिए सरकार ने लुधियाना शहर के लिए विज्ञापन बायलॉज का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। 21 जुलाई को नोटिफिकेशन जारी होने के बाद अब इसे लागू करने से पहले मंजूरी के लिए जनरल हाउस में रखा जाएगा। पार्किंगों मे... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 10:11 PM (IST)
        

म्यूनिसिपल वर्कर्स ने किया अर्थी फूंक प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, जगराओं म्यूनिसिपल वर्कर यूनियन कार्यालय, नगर कौंसिल जगराओं के समूह कर्मचारियों ने पंजाब सरकार द्वारा नगर कौंसिल/नगर पंचायतों में कार्यरत क्लर्को की बदली संबंधी 3 जुलाई को जारी किए गए नोटिफिकेशन, नगर कौंसिल में कार्यरत कर्मचारियों को वाटर सप्लाई व सीवरेज बोर्ड में तबादले करने के विरोध में अर्थी फूंक प्रदर्शन किया गया। यूनियन के प्रधान राजेंद्र सिंह ढिल्लों ने कहा कि सरकार द्वारा जा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 09:20 PM (IST)
        

विश्व हिंदू परिषद मनाएगा दशहरा

जासं, खन्ना इस बार खन्ना में विश्व हिंदू परिषद द्वारा दशहरा मनाया जाएगा। जिसके लिए परिषद ने 25 सदस्यीय कमेटी बनाई है। परिषद के अध्यक्ष द्वारका दास व उपाध्यक्ष विजय गर्ग ने बताया कि दशहरा पर्व श्री मतंग मुनि महाराज, स्वामी सच्चिदानंद महाराज, संत दर्शन पुरी महाराज व संत निर्दोष पुरी महाराज की देखरेख में मनाया जाएगा। 10 अगस्त को श्रीराम चंद्र महाराज में झंडे की रस्म अदा की जाएगी।और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 08:35 PM (IST)
        

डीईओ के कार्यालय का घेराव करेंगे अध्यापक

जासं, खन्ना ईजीएस, एआइई, एसटीआर अध्यापक यूनियन ने मांगों को लेकर सोमवार को एक ज्ञापन स्थानीय प्रशासन को सौंपा। एडीसी अजय कुमार सूद के रीडर से ज्ञापन रिसीव किया व इसे सरकार तक पहुंचाने का भरोसा दिलाया। यूनियन के ब्लाक अध्यक्ष जगविंदर सिंह, परमजीत कौर, लखबीर कौर व उपाध्यक्ष वीरपाल सिंह ने कहा कि वे मांगों को लेकर लंबे समय से संघर्ष कर रहे हैं। राज्य सरकार उनसे भेदभाव वाली नीति अपना रही है। जिसके खि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 08:07 PM (IST)
        

नहीं रुक रही नंबर प्लेटों की कालाबाजारी

जासं, खन्ना हाई सिक्योरिटी रजिस्ट्रेशन नंबर प्लेटों में हो रही पब्लिक की लूट के मामले को लेकर स्वयंसेवी संस्था लोक सेवा क्लब का प्रतिनिधिमंडल पुलिस जिला खन्ना के एसएसपी हर्ष कुमार बंसल से मिला। उन्होंने गैर कानूनी ढंग से नंबर प्लेटों के अधिक रेट वसूलने वाले स्थानीय डीलरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की। क्लब के अध्यक्ष पीडी बंसल ने कहा कि नंबर प्लेटों की कालाबाजारी दिन-ब-दिन स्थाई व विकराल रूप... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 07:43 PM (IST)
        

पाक की हरकतों का जवाब दे सरकार

जासं, लुधियाना : द एंटी क्राइम फ्रंट अगेंस्ट करप्शन संस्था ने बालटाल में अमरनाथ यात्रा के दौरान लंगर कमेटियों पर हुए हमलों, भारतीय सीमा पर पाकिस्तान की तरफ से की जा रही गोलीबारी के खिलाफ मुंहतोड़ जवाब देने की मांग की है। संस्था ने सहारनपुर में हुए दंगे की भी निंदा की। सोमवार को हुई बैठक में संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष योगेश बख्शी, विशाल हरनाल, पंजाब इकाई अध्यक्ष विशाल जैन व जिला इकाई अध्यक्ष राकेश ड... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 07:38 PM (IST)
        

अध्यापकों की बहाली के लिए दिया धरना

जागरण संवाददाता, लुधियाना : गांव सुनेत में सस्पेंड किए गए एक स्कूल के तीन अध्यापकों की बहाली को लेकर सोमवार को विभिन्न अध्यापक यूनियनों ने मिनी सचिवालय के बाहर धरना दिया। अध्यापकों का कहना है कि बेवजह ही उनके साथी अध्यापकों को सस्पेंड किया गया है। इस दौरान डीसी ऑफिस से जिला माल अफसर मुकेश कुमार को अध्यापकों ने मांगपत्र दिया। इस मौके पर गवर्नमेंट टीचर्स यूनियन, मास्टर कैडर, डेमोक्रेटिक टीचर्स फ्रंट... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 07:01 PM (IST)
        

अध्यापकों ने सरकार का पुतला फूंक लगाया जाम

जागरण संवाददाता, लुधियाना : जिला परिषद के स्कूलों को शिक्षा विभाग में वापस लाने की मांग को लेकर सोमवार को ईटीटी अध्यापक यूनियन ने दोपहर बाद 2 बजे चतर सिंह पार्क के बाहर प्रदर्शन किया। 3.30 बजे यूनियन सदस्यों ने बस स्टैंड पुल के पास पंजाब सरकार का पुतला फूंका। इस दौरान वहां कुछ मिनट के लिए जाम लग गया। पुलिस ने स्थिति पर कंट्रोल किया। यूनियन के जिला प्रधान परमजीत सिंह मान ने कहा कि कितनी बार अपनी इस... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 06:54 PM (IST)
        
(News from Ludhiana, Punjab)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें