Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 23,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

लुधियाना

दिव्या बनीं फिक्की लेडीज ऑर्गेनाइजेशन की चेयरपर्सन

जागरण संवाददाता, लुधियाना : फिक्की लेडीज ऑर्गेनाइजेशन लुधियाना चैप्टर की दूसरी चेंज ऑफ गार्ड सेरेमनी होटल रेडीसन ब्ल्यू में आयोजित की गई। मुख्य अतिथि एमबीडी गु्रप की डायरेक्टर मोनिका मल्होत्रा कंधारी व सोनिका मल्होत्रा कंधारी थीं। इस दौरान उन्होंने बताया कि सफल होने के लिए पॉजिटिव अप्रोच व लगन होना जरूरी है। समारोह में 2013-14 की चेयरपर्सन कोमल अग्रवाल ने अपने कार्यकाल में किए कार्यो के बारे ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 08:00 PM (IST)
        

ठप रहा बीएसएनएल का नेटवर्क

जासं, लुधियाना : भारत संचार निगम लिमिटेड से जुड़े उपभोक्ताओं को बुधवार को नेटवर्क प्रॉब्लम के कारण काफी परेशानी झेलनी पड़ी। सुबह से बीएसएनएल का नेटवर्क न मिलने से लोग अपने दोस्तों व रिश्तेदारों से मोबाइल व फोन पर संपर्क नहीं कर सके। इस संबंध में बीएसएनएल के सीनियर जीएम सीएस भनोट ने बताया कि जालंधर से बीएसएनएल के नेटवर्क से प्रॉब्लम हुई है। इस कारण बीएसएनएल के लैंड लाइन व मोबाइल सेवाएं एक-दूसरे से न... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 07:26 PM (IST)
        

आठ लाख के लिए किया था दंपति का कत्ल

जागरण संवाददाता, खन्ना : लुधियाना में हुए डबल मर्डर केस की गुत्थी को खन्ना पुलिस ने सुलझा लिया है। पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार करके उनसे वारदात में प्रयोग किए गए लोहे के दो एंगल भी बरामद कर लिए हैं। अरपिंदर सिंह निवासी चिमनी रोड लुधियाना और सर्बजीत सिंह निवासी अर्जुन देव नगर लुधियाना ने आठ लाख रुपये के लिए दंपति को मौत के घाट उतार दिया था। इसका खुलासा खन्ना के एसएसपी हरचरण सिंह भुल्लर ने मंगलवार... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

टूटी सड़क को अनदेखा कर चले जाते हैं कौंसिल अधिकारी

संवाद सहयोगी, समराला दो वर्ष से पुरानी सब्जीमंडी सड़क टूटी होने के कारण मोहल्ला निवासी परेशान है। नगर कौंसिल अधिकारियों ने इस सड़क को ठीक करवाना उचित नहीं समझा, जबकि मोहल्ला निवासियों ने इस सड़क को ठीक करवाने के लिए कई बार नगर कौंसिल के दफ्तर में जाकर शिकायत की। लेकिन अधिकारियों ने इस सड़क के साथ आसपास रहने वाले लोगों की इस माग को अनसुना किया है। इस सड़क से कई बार नगर कौंसिल कर्मी व अधिकारी आंखें फेर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

नवां शहर के लिए-- यह प्यार था या कुछ और..

जागरण संवाददाता, लुधियाना : बस्ती अब्दुल्लापुर इलाके में सोमवार तड़के मां को बंधक बनाकर किशोर का अपहरण करने वाला कोई और नहीं, अपितु किशोर की बहन का प्रेमी ही था। प्रेमिका के रूठकर मायके चले जाने व मोबाइल स्विच ऑफ कर लेने के बाद उसने अपने साथियों की मदद से यह कारनामा किया। थाना मॉडल टाउन पुलिस ने लगातार रेड करके घटना के 40 घंटे के बाद किशोर को मुक्त करवा लिया, जबकि आरोपी पुलिस को गच्चा देकर फरार होन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

मकान बनाने के मेटीरियल का स्टॉल लगाया

जागरण संवाददाता, लुधियाना : पंजाब में रेत-बजरी का दाम चरम पर होने के लिए शिअद-भाजपा सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए मंगलवार को कांग्रेसी नेताओं ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। नेताओं ने मल्हार रोड पर मकान बनाने की सामग्री का पैकेट तैयार कर स्टॉल सजाया और बादल सरकार पर हल्ला बोला। कांग्रेसी नेता केके बाबा ने शिअद-भाजपा सरकार को रेत-बजरी माफिया सरकार ठहराते हुए कहा कि सरकार के मंत्री इस रैकेट में श... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 08:49 PM (IST)
        

डेवलपमेंट चार्ज 10 प्रतिशत बढ़ा, जनता का निकलेगा कचूमर

मनीष कुकरेती, लुधियाना शहर में एक अप्रैल से मकान बनाना महंगा हो गया है। चुनावी 'शोरगुल' का लाभ उठाकर सरकार ने डेवलपमेंट चार्ज में दस प्रतिशत इजाफा कर पहले से ही महंगाई से जूझ रही जनता का कचूमर निकालना शुरू कर दिया है। डेवलपमेंट चार्ज में बढ़ोत्तरी की मार घर के साथ दुकान या फैक्ट्री की बिल्डिंग बनाने पर भी पड़ेगी। सरकार ने लुधियाना नगर निगम के जनरल हाउस द्वारा डेवलपमेंट चार्ज न बढ़ाने के प्रस्ताव क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

रैली में छात्राएं बोली, नो वोट फार नोट

जासं, लुधियाना : डीडी जैन कॉलेज की छात्राओं ने रैली निकालकर मतदान के लिए लोगों को जागरूक किया। रैली में अध्यापक भी शामिल हुए। विद्यार्थियों ने हाथों में स्लोगन नो वोट फार नोट.., वोट फार चेंज.., वी ए कांशियस वोटर.., वोट फार ए बेटर इंडिया.. लिए थे। विद्यार्थियों ने शपथ ली कि वह सोच-समझकर अपना कीमती वोट देंगे।और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

डिप्टी इलेक्शन कमिश्नर ने मांगा जवाब तो बंद करवाए शराब ठेके

जागरण संवाददाता, लुधियाना हाईकोर्ट के आदेश के बावजूद हाईवे पर खुले शराब ठेकों को बंद न करने पर जब डिप्टी इलेक्शन कमिश्नर आलोक शुक्ला ने जवाब मांगा तो निगम अधिकारियों के होश उड़ गए। जो अधिकारी पहले नियम-कानून का हवाला देकर टालमटोल कर रहे थे वही अधिकारी गाज गिरने के डर से एकदम हरकत में आ गए और सोमवार को निगम जोन ए के दायरे में छावनी मोहल्ले और रेलवे स्टेशन के बाहर खुले शराब ठेके पर ताला जड़ दिया। ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

रथयात्रा में उमड़े भक्त, फूलों से हुआ भव्य स्वागत

जागरण संवाददाता, लुधियाना काकोवाल रोड स्थित न्यू अग्रवाल पीरखाना में वार्षिक जोड़ मेले के उपलक्ष्य में सोमवार को दरेसी के श्री रामलीला मैदान से विशाल रथयात्रा निकाली गई। पीरखाना प्रमुख व सर्व धर्म प्रचारक बंटी बाबा की देखरेख में निकाली गई रथयात्रा में काफी संख्या में लोग शामिल हुए। स्वामी सुखपाल, श्री रामशरणम् के अश्वनी बेदी, बाबा बालक नाथ मंदिर के विजय कपूर ने आशीर्वाद देकर रथयात्रा का शुभारं... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

मां को बंधक बना बेटे का अपहरण

जागरण संवाददाता, लुधियाना बस्ती अब्दुल्लापुर इलाके में सोमवार तड़के आधा दर्जन लोगों ने एक महिला को बंधक बनाकर उसके 16 साल के बेटे का अपहरण कर लिया। घटना का पता चलने ही आत्म पार्क चौकी पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस टीम आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए नवांशहर (शहीद भगत सिंह नगर) रेड करने गई हुई है। बस्ती अब्दुल्लापुर निवासी बलविंदर कौर ने बताया कि उसके पति की मौत हो चुकी है। उसके दो बेटे और... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 12:19 AM (IST)
        

ट्रक से टकराई हाइटेंशन तारें, करंट से ड्राइवर की मौत

जागरण संवाददाता, लुधियाना : जालंधर बाइपास चौक के पास बिजली की हाइटेंशन तारों की चपेट में आने से ट्रक ड्राइवर की मौत हो गई। गुरदासपुर के गांव बच्चोमान निवासी जसपाल सिंह (52) के बेटे लखविंदर सिंह के बयान पर थाना सलेम टाबरी पुलिस ने कार्रवाई की। ट्रक मालिक जसपाल सिंह खुद ड्राइविंग करता था और उसका बेटा लखविंदर उसके साथ क्लीनर के तौर पर रहता था। मगर इस बार पेपर होने के कारण वह पिता के साथ नहीं जा सका थ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 11:10 PM (IST)
        

बार संघ अध्यक्ष के लिए तिकोना मुकाबला

जागरण संवाददाता, लुधियाना जिला बार संघ के चुनाव मैदान में उतरे सभी उम्मीदवारों ने चुनाव प्रचार तेज कर दिया है। लंच डिप्लोमेसी एवं लेट नाईट पार्टियों के अलावा मैसेज भेज कर बार सदस्यों को लुभाने की कोशिश की जा रही है। इस बार अध्यक्ष पद के लिए विजय बी. वर्मा, गुरविंदर सिंह सोढ़ी व अशोक शर्मा मैदान में। विजय वर्मा कई बार संघ के उपाध्यक्ष रह चुके हैं, जबकि गुरविंदर सिंह सोढ़ी सचिव रह चुके हैं। अशो... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 09:40 PM (IST)
        

हरजिओ एस्टेट ने खोला नया ऑफिस

फोटो 118 जासं (वि), लुधियाना : हरजिओ एस्टेट ने पक्खोवाल रोड पर अपने नए ऑफिस का शुभारंभ किया। एमडी सुरजीत सिंह ने बताया कि उनका लुधियाना में यह तीसरा ऑफिस है। वह रियल एस्टेट के सभी प्रमुख ब्राडों जैसे आइरो, ओमैक्स, अर्थ इन्फ्रा व राजगढ़ से कारोबार करते है। इस मौके पर लंगर भी लगाया गया।और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 08:47 PM (IST)
        

'उम्मीदवार बना ड्राइवर, गनमैन शहंशाह'

फोटो.. डीएल डॉन, लुधियाना : इस फोटो को देख यह कतई मत समझिए कि सफेद कुर्ते-पायजामे में दिख रहे ये जनाब 'खाकी' के ड्राइवर हैं। दरअसल, ऐसे नजारे करीब दस दिन और दिखेंगे। लोकसभा चुनाव हैं तो चुनाव आयोग की ओर से कई नियम-कायदे लागू किए गए हैं। यही कारण है कि लुधियाना से आजाद उम्मीदवार नसीम अंसारी अपने सुरक्षाकर्मियों को गाड़ी में बैठाकर खुद ड्राइवरी कर रहे हैं। अपनी सफेद मारुति 800 कार में अंसारी जहां से... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

जनता सांप्रदायिक ताकतों को सत्ता में आने से रोके : जेडीयू

फोटो : जागरण संवाददाता, लुधियाना : शेरपुर के रंजीत नगर में जनता दल यूनाइटेड व समाजवादी पार्टी समर्थित लुधियाना संसदीय सीट से उम्मीदवार एएन मिश्रा के समर्थन में समाज के विभिन्न संगठनों ने रैली की। रैली को जेडीयू प्रदेश महासचिव रछपाल सिंह गिल, युवा प्रदेश प्रधान कमल पवार, महिला विंग प्रधान विमला, सपा महासचिव डॉ. आरके यादव ने संबोधित किया। उन्होंने कहा कि देश में सांप्रदायिक ताकतें पैर फैला रही हैं... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

पंजाब में मोदी की लहर गुल, कांग्रेसी जीतेगी सभी 13 सीटें: भट्ठल

जागरण संवाददाता, लुधियाना कांग्रेस नेत्री व लोकसभा चुनाव प्रचार कमेटी की प्रदेश चेयरपर्सन राजिंदर कौर भट्ठल ने कहा है कि पंजाब में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी की लहर गुल हो गई है। अकाली -भाजपा गठबंधन सरकार की नीतियों से आज पंजाब के लोगों में आक्रोश फैला हुआ है। इस वजह से अकाली-भाजपा सरकार के मंत्री तथा विधायक लोगों को सामना नहीं कर पा रहे हैं। ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 07:23 PM (IST)
        

कांग्रेस की सबसे बड़ी हार होगी : करात

जागरण संवाददाता, लुधियाना चंडीगढ़ रोड के किनारे स्थित पूडा ग्राउंड में मा‌र्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी( सीपीएम) के राष्ट्रीय महासचिव प्रकाश करात ने रविवार को पार्टी की रैली को संबोधित करते हुए कहा कि इस बार कांग्रेस पार्टी की सबसे बड़ी हार होने वाली है। करात ने कहा कि कांग्रेस के शासनकाल के इन सात वर्षो में सर्वाधिक महंगाई बढ़ी है। उन्होंने पेट्रोल और डीजल पर से सरकारी नियंत्रण हटाने के कारण महंगाई... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 07:23 PM (IST)
        

लुधियाना की इंडस्ट्री जर्मनी प्रदर्शनी में पहली बार लेगी भाग

मुनीश शर्मा, लुधियाना जर्मनी के फ्रैडेशैफन शहर में 27 से 30 अगस्त तक हो रही चार दिवसीय यूरो बाइक एग्जीबिशन में हिस्सा लेने के लिए पहली बार पंजाब की औद्योगिक नगरी लुधियाना से साइकिल उद्यमियों का एक प्रतिनिधिमंडल जा रहा है। इस प्रदर्शनी में केवल हाईएंड बाइक्स होने के चलते भारत व पाकिस्तान के व्यापारी इस नुमाइश का हिस्सा नहीं बनते थे, लेकिन ग्लोबल मार्केट में रुझान को देखते हुए अब भारतीय खासकर लुधिय... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 07:11 PM (IST)
        

रेगुलर चेकअप करवाएं ताकि आंखें रहें सुरक्षित

जासं, लुधियाना : भागदौड़ की जिंदगी में हरेक अपने काम मोबाइल व कंप्यूटर पर बिजी है। आधुनिक उपकरणों से काम तो फटाफट होने लगे हैं लेकिन इसका विपरीत असर पड़ रहा है हमारी आंखों पर। आंखों की रोशनी कम हो रही है। चश्मा लगता है तो पर्सनेलिटी कहीं बिगड़ न जाए यह सोचकर कई लोग सर्जरी करवा लेते हैं। 18-19 वर्ष की उम्र में चश्मा उतारना संभव है बशर्ते कि चश्मे का नंबर एक वर्ष तक स्थिर हो। यह कहना है फिरोजपुर रोड स्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 07:11 PM (IST)
        
(News from Ludhiana, Punjab)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »