Move to Jagran APP

Rail Roko Andolan: किसानों का धरना ग्यारहवें दिन भी जारी, 80 किमी ट्रेन यात्रा सात घंटे में; जिम्मेदार कौन?

Rail Roko Andolan 2024 साथियों की रिहाई को लेकर शंभू बॉर्डर रेलवे स्टेशन पर किसानों का धरना ग्यारहवें दिन भी जारी है। किसानों के इस धरने की वजह से लोगों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। शंभू में किसानों के रेल ट्रैक पर धरने के कारण रेलवे ट्रेनों को डायवर्ट कर चंडीगढ़-मोरिंडा-साहनेवाल ट्रैक से चला रहा है।

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Published: Sat, 27 Apr 2024 12:53 PM (IST)Updated: Sat, 27 Apr 2024 12:53 PM (IST)
Rail Roko Andolan: किसानों का धरना ग्यारहवें दिन भी जारी

भूपेंदर भाटिया, लुधियाना। Rail Roko Andolan: किसानों के पटियाला के शंभू रेलवे स्टेशन पर पिछले ग्यारहवें दिन से ट्रैक पर धरने से रेल यात्रियों की परेशानियां लगातार बढ़ रही हैं। स्थिति ऐसी है कि लुधियाना के साहनेवाल से मोरिंडा तक 80 किलोमीटर की दूरी ट्रेनें सात घंटे में तय कर रही हैं।

loksabha election banner

भीषण गर्मी में घंटों ट्रेनों में बैठे रहने से यात्री बीमार भी हो रहे हैं। बच्चे-बुजुर्ग अधिक परेशान हैं। कई यात्री ऐसे हैं, जिन्होंने आगे दूसरी ट्रेन पकड़नी थी, लेकिन समय पर न पहुंचने से ट्रेन छूट गई। यात्री परेशान हैं, लेकिन न तो आंदोलनरत किसान और न ही रेलवे खुद को जिम्मेदार मान रहा है।

धरने के चलते यात्रियों पर आफत

लुधियाना से अंबाला तक ट्रेन यात्रा सिर्फ दो घंटे की है, लेकिन शंभू में किसानों के रेल ट्रैक पर धरने के कारण रेलवे ट्रेनों को डायवर्ट कर चंडीगढ़-मोरिंडा-साहनेवाल ट्रैक से चला रहा है।

यह भी पढ़ें- Kisan Andolan 2024: पंजाब में 10वें दिन भी रेलवे ट्रैक पर किसानों का धरना जारी, इन ट्रेनों में सफर करने से बचें

साहनेवाल से मोरिंडा तक सिंगल ट्रैक है और ट्रेनों की संख्या अधिक होने से ट्रेनों को बीच-बीच में रोककर पास किया जा रहा है। वहीं फिरोजपुर रेल मंडल के ट्रैफिक इंस्पेक्टर आरके शर्मा ने कहा कि डायवर्ट रूट पर सिंगल रेल ट्रैक होने से ट्रेनों को व्यवस्थित करना पड़ रहा है।

छह घंटे देरी से पहुंची वंदे भारत

छह घंटे देरी से पहुंची वंदे भारत लुधियाना के हैबोवाल निवासी रूबी मिश्रा ने कहा कि वह वंदे भारत ट्रेन से दिल्ली से लुधियाना आ रही थीं। ट्रेन छह घंटे देरी से लुधियाना पहुंची। उन्हें काफी परेशानी हुई। किसान लोगों की परेशानी समझें।

बच्चों के साथ से हुआ बुरा हाल माता भाग कौर नगर की लवप्रीत कौर ने कहा कि वह सचखंड एक्सप्रेस में नांदेड़ से आ रही थीं। पूरे रास्ते समस्या नहीं आई। अंबाला से लुधियाना तक बुरा हाल हुआ। एक बच्चा भी बीमार हो गया। सरकार तुरंत हल निकाले।

यह भी पढ़ें- Punjab News: बिश्नोई गिरोह के गुर्गे पंजाब में कर रहे अवैध हथियारों की सप्लाई, पकड़े गए आरोपी कर सकते और कई बड़े खुलासे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.