Move to Jagran APP

लॉकडाउन में वर्षों पुरानी लाखों पेटी शराब गायब, हाई पावर SIT करेगी शराब घोटाले की जांच

लॉकडाउन में सोनीपत गोदाम में रखी जब्त की गई वर्षों पुरानी शराब की लाखों पेटियां गायब हो गई। अब इसकी जांच हाईपावर एसआइटी करेगी।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Thu, 07 May 2020 09:53 AM (IST)Updated: Thu, 07 May 2020 09:53 AM (IST)
लॉकडाउन में वर्षों पुरानी लाखों पेटी शराब गायब, हाई पावर SIT करेगी शराब घोटाले की जांच
लॉकडाउन में वर्षों पुरानी लाखों पेटी शराब गायब, हाई पावर SIT करेगी शराब घोटाले की जांच

जेएनएन, चंडीगढ़। हरियाणा के सोनीपत में हुए शराब घोटाले की जांच के लिए सरकार ने तीन सदस्यीय स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम (SIT) गठित कर दी है। वरिष्ठ IAS अधिकारी की अध्यक्षता में बनने वाली इस कमेटी में वरिष्ठ IPS अधिकारी और एक्साइज विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी को बतौर सदस्य शामिल किया जाएगा। प्रदेश के गृह मंत्री अनिल विज ने विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव को SIT गठित कर जांच शुरू करवाने के निर्देश दिए हैं।

loksabha election banner

सीएम मनोहर लाल की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक में भी यह मामला उठा था। मीटिंग के बाद आबकारी एवं कराधान मंत्री होने के नाते डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने भी मीडिया ब्रीफिंग में कहा था कि उन्होंने गृह मंत्री से सोनीपत में हुए शराब घोटाले की जांच को SIT गठित करने का प्रस्ताव दिया है। मीडिया से बातचीत में विज ने कहा कि SIT गठित करने के निर्देश दे दिए गए हैं। एक या दो दिन में कमेटी का गठन कर दिया जाएगा।

सोनीपत के खरखौदा के एक गोदाम में सोनीपत पुलिस पकड़ी गई अवैध शराब को रखा करती थी। कई करोड़ रुपये कीमत की लाखों पेटियां यहां रखी गई थी। यह बरसों पुराना स्टॉक था। इस तरह से पकड़ी गई शराब की न तो पुलिस बोली लगवा कर बेच सकती है और न ही इसे वापस किया जा सकता है। एक टाइम के बाद इस सरकार को सरकार की मंजूरी लेकर नष्ट करने के नियम हैं। मगर करोड़ों रुपये की इस शराब को मिलीभगत कर बेच दिया गया।

सोनीपत जिला पुलिस ने इस गोदाम की सुरक्षा के लिए चार-एक की गारद भी लगाई हुई थी, लेकिन पहले से ही कई करोड़ रुपये की शराब लॉकडाउन पीरियड के दौरान गायब हो गई। इस शराब को मिलीभगत करके बेचा गया है। गृह मंत्री अनिल विज का कहना है कि यहां दो गोदाम हैं, जो इंटर-कनेक्ट हैं। एक गोदाम में आबकारी विभाग द्वारा पकड़ी गई अवैध शराब भी रखी थी। SIT दोनों मामलों की जांच करेगी।

विज का कहना है कि एक्साइज विभाग ने अभी तक भी इस मामले में कोई लिखित शिकायत नहीं की है। विभाग जब बताएगा कि उनका माल चोरी हुआ है तो ही पुलिस विभाग कार्रवाई करेगा। गृह मंत्री ने कहा कि फिलहाल SIT जांच करने के आदेश दिए जा चुके हैं। फतेहाबाद में भी इसी तरह से शराब की बिक्री करने के मामले में विज ने कहा कि अभी तक इसकी कोई शिकायत नहीं आई है।

कोविड अस्पताल में शुरू नहीं होगी ओपीडी : विज

हरियाणा सरकार के एक फैसले पर असमंजस की स्थिति है। प्रदेश सरकार ने फैसला किया है कि स्पेशल कोविड-19 अस्पतालों में भी ओपीडी शुरू होगी, लेकिन स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने साफ कर दिया कि उन्हें इस फैसले की कोई आधिकारिक सूचना नहीं है। विज ने दो-टूक कहा है कि कोविड अस्पताल में ओपीडी शुरू नहीं की जा सकती। यह खतरनाक हो सकती है। इससे पूर्व भी विज लॉकडाउन के चार मई से शुरू हुए तीसरे फेज में दी गई छूट को लेकर भी आपत्ति दर्ज करवा चुके हैं।

यह भी पढ़ें: चीनी बालाओं को दी थी शिकस्त, निष्ठा का अब चीन से आए वायरस को हराने का टारगेट

यह भी पढ़ें: बड़ा खुलासा, नांदेड़ साहिब से बसों में मजदूर भी आए थे श्रद्धालुओं केे साथ, लगातार बढ़ रहा Positive मरीजों का आंकड़ा

यह भी पढ़ें: राजा वड़िंग ने सुखबीर व हरसिमरत को लिखी चिट्ठी, आइसोलेशन सेंटर बनाने के लिए दें सुख विलास होटल

यह भी पढ़ें: अंधेरे में जिंदगी: चंडीगढ़ से सटे गांव के एक घर में 40 साल से नहीं बिजली


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.