Move to Jagran APP

बड़ा खुलासा, नांदेड़ साहिब से बसों में मजदूर भी आए थे श्रद्धालुओं केे साथ, लगातार बढ़ रहा Positive मरीजों का आंकड़ा

पंजाब में श्रद्धालुों के नांदेड़ साहिब से लौटने के बाद कोरोना वायरस पॉजीटिव मरीजों का आंकड़ा तेजी से बढ़ा है। इस बीच खुलासा हुआ है कि श्रद्धालुओं के साथ मजदूर भी उनके साथ आए थे।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Wed, 06 May 2020 12:39 PM (IST)Updated: Wed, 06 May 2020 12:39 PM (IST)
बड़ा खुलासा, नांदेड़ साहिब से बसों में मजदूर भी आए थे श्रद्धालुओं केे साथ, लगातार बढ़ रहा Positive मरीजों का आंकड़ा

बठिंडा [गुरप्रेम लहरी]। पंजाब में महाराष्ट्र के नांदेड़ स्थित तख्त श्री हजूर साहिब से श्रद्धालुओं के लौटने के बाद कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या में तेजी से वृद्धि हुई है। इस बात का अनुमान इसी से लगाया जा सकता है कि कल रात तक कुल संक्रमितों 1492 में से 954 हजूर साहिब से आए श्रद्धालु हैं। इसके बाद राज्य का कोई ऐसा जिला नहीं बचा जहां संक्रमित मरीज न हों। इस बीच, चौकाने वाला खुलासा हुआ है कि श्रद्धालुओं के साथ हजूर साहिब से बसों के जरिए काम करने वाले मजदूर भी लौटे हैं।

loksabha election banner

इस बात का खुलासा बठिंडा में पॉजिटिव निकले केसों से हुआ है। पॉजिटिव आए लोगों ने बताया कि वे काम के लिए गए थे। ऐसे में कोरोना संक्रमण श्रद्धालुओं से उनको हुआ या उनसे श्रद्धालुओं को, यह कहना कठिन है। लापरवाही सभी को एक साथ लाने के समय में हुई है। बठिंडा के क्वारंटाइन सेंटर में दाखिल पॉजिटिव मरीज के भाई चरनजीत सिंह ने बताया कि वे आंध्र प्रदेश में काम करते थे। लॉकडाउन के दौरान उनको सूचना मिली कि नांदेड़ साहिब से पंजाब के लिए बसें आ रही हैं। वे अपने भाई के साथ वहां चले गए। उनके अन्य जानकार भी काम के लिए आए थे, वे भी नांदेड़ साहिब पहुंच गए। चरनजीत ने बताया कि उनके साथ दो अन्य लोग काम करने वाले आए थे। वे दोनों संक्रमित हैं। उनकी बस में 40 सवारियां थीं, जिसमें से तीन लोग पॉजिटिव हैं।

100 से ज्यादा मजदूर आए

सिविल अस्पताल में भर्ती दविंदर सिंह ने बताया कि वह गुरु लंगर साहिब में ड्राइवर है। जब आसपास के लोगों को पता चला कि श्री हजूर साहिब में बसें आ रही हैं, वे वहां पहुंचना शुरू हो गए। ऐसे में एक सौ से ज्यादा मजदूर संगत के साथ बसों से पंजाब आए।

सेहत मंत्री बोले- अकाली दल की साजिश

उधर, सेहत मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने कहा है कि नांदेड़ साहिब से आने वाले सभी हमारे श्रद्धालु हैं। यह अकाली दल की साजिशें हैं। प्रेम सिंह चंदूमाजरा ने साजिश करके मध्य प्रदेश के लोगों को भी हजूर साहिब बुला लिया। वे भी बसों में चढ़कर पंजाब आ गए। अगर वे लोग न आते तो काफी हद तक कंट्रोल किया जा सकता था। अकाली दल को विचार करना चाहिए कि यह समय सियासत का नहीं है।

हरसिमरत बोलीं- कांग्रेस की मानसिकता ही सिखों को बदनाम करने की

वहीं, शिअद नेत्री व केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने कहा कि कांग्रेस की मानसिकता ही सिखों को बदनाम करने की रही है। 1984 में आतंकवादी, 2012 में नशेड़ी और 2020 में कोरोना स्प्रेडर बोलकर बदनाम किया। कांग्रेस के बड़े नेता दिग्विजय सिंह ऐसी टिप्पणियां कर रहे हैं। कैप्टन को एक सिख होने के नाते साजिशों का हिस्सा नहीं बनना चाहिए।

यह भी पढ़ें:  प्रदूषण का लॉकडाउन, वातावरण में कम हुई Nitrogen dioxide की मात्रा, शुद्ध हवा में सांस ले रहे आप

यह भी पढ़ें: छोटे उद्योगों को काम करने की अनुमति दे केंद्र, कैप्टन ने लिखा अमित शाह को पत्र

यह भी पढ़ें: शहीद मेजर अनुज सूद को पिता ने दी मुखाग्नि, कभी फफक कर रोई तो कभी एकटक देखती रही पत्नी

यह भी पढ़ें: Lockdown effect: प्रदूषण का स्तर हुआ कम, अस्पतालों में अस्थमा मरीजों में 30 फीसद गिरावट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.