Move to Jagran APP

लॉकडाउन के तीसरे चरण की कार्ययोजना, NCR में औद्योगिक गतिविधियों पर विधायकों से फीडबैक

दक्षिण हरियाणा के रेवाड़ी नारनौल फरीदाबाद गुरुग्राम पलवल व नूंह के विधायकों ने अपने क्षेत्रों की वस्तुस्थिति साझा की। CM जोन अनुसार संबंधित क्षेत्र के MLAs से रूबरू हो रहे हैं।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Sat, 02 May 2020 09:33 AM (IST)Updated: Sat, 02 May 2020 09:33 AM (IST)
लॉकडाउन के तीसरे चरण की कार्ययोजना, NCR में औद्योगिक गतिविधियों पर विधायकों से फीडबैक
लॉकडाउन के तीसरे चरण की कार्ययोजना, NCR में औद्योगिक गतिविधियों पर विधायकों से फीडबैक

जेएनएन, नई दिल्ली। Coronalockdown के तीसरे चरण में अब प्रशासन के साथ क्षेत्र के विधायक अहम भूमिका निभाएंगे। इसके लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने भी सहमति जता दी है। असल में लॉकडाउन के तीसरे चरण के दौरान विधायक अपने क्षेत्र में ब्लॉक व वार्ड के अनुसार प्रशासन के साथ मिलकर स्वास्थ्य विभाग के दिशानिर्देशों के तहत कार्ययोजना तैयार करें, इसके लिए खुद विधायकों ने ही सीएम के समक्ष पहल की।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री मनोहर लाल के साथ चली वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये दक्षिण हरियाणा के रेवाड़ी, नारनौल, फरीदाबाद, गुरुग्राम, पलवल व नूंह के विधायकों ने अपने क्षेत्रों की वस्तुस्थिति साझा की। सीएम प्रतिदिन जोन अनुसार संबंधित क्षेत्र के विधायकों से रूबरू हो रहे हैं।

फरीदाबाद के विधायक नरेंद्र गुप्ता ने मुख्यमंत्री को बताया कि औद्योगिक नगरी फरीदाबाद व गुरुग्राम में आर्थिक गतिविधियां शुरू करनी होंगी। इसके लिए प्रत्येक औद्योगिक क्षेत्र में हरियाणा प्रशासिनक सेवा के एक अधिकारी को नोडल अधिकारी बनाकर उन्हेंं मजिस्ट्रेट पॉवर दी जाएं, ताकि वह मौके पर ही संबंधित क्षेत्र या किसी एक फैक्टरी के लिए भी तुरंत निर्देश जारी कर सकें। गुप्ता ने कहा कि प्रवासी मजदूरों, दूसरे राज्यों में फंसे छात्रों व पर्यटकों को उनके पैतृक स्थान पर पहुंचाने के लिए जिला स्तर पर कार्ययोजना बननी चाहिए। इस पर सीएम ने सहमति जताई।

तिगांव के विधायक राजेश नागर ने किसानों की फसल खरीद नीति में दिन प्रतिदिन आ रही समस्याएं सीएम के समक्ष रखीं और उन्होंने मुख्यमंत्री से आग्रह किया कि जो फैक्ट्रियां बेशक गैर औद्योगिक क्षेत्र में हैं मगर वे अपना काम शुरू करना चाहें तो उन्हेंं अनुमति मिलनी चाहिए। नरेंद्र गुप्ता और राजेश नागर ने सीएम के समक्ष निर्माण कार्यों के लिए क्रशर जोन खुलवाने से लेकर अन्य निर्माण सामग्री के संस्थान खोलने की अनुमति देने का आग्रह किया।

पलवल के विधायक दीपक मंगला ने प्रवासी मजदूरों को उनके पैतृक क्षेत्रों में भेजने संबंधी कार्ययोजना रखी तो हथीन व होडल के विधायक ने नहरों में सिंचाई के लिए पानी छोडऩे की मांग उठाई। नहरों में सिंचाई के लिए पानी छोडऩे संबंधी मांग पर सोहना के विधायक संजय सिंह, नांगल चौधरी के विधायक डॉ. अभय सिंह यादव ने भी अपने सुझाव दिए। विधायकों ने ये सुझाव भी दिए कि फरीदाबाद और गुरुग्राम में कम से कम 50-50 हजार श्रमिकों की क्षमता वाली फैक्टरियों में उत्पादन की अनुमति दी जानी चाहिए। इस दौरान सीएम के समक्ष विधायक लक्ष्मण यादव, भिवानी के विधायक धनश्याम सर्राफ ने भी अपने विचार रखे।

यह भी पढ़ेंपंजाब में शराब ठेके खोलने की इजाजत, सरकार को हो रहा था करोड़ों के राजस्व का नुकसान 

यह भी पढ़ें : स्वास्थ्य कर्मी COVID_19 Positive आया तो नर्सिंग सिस्टर पर थूका, बोला- मेरी कोई केयर नहीं करता

यह भी पढ़ें : बाहर से आए 112 मजदूर बिना जांच भागे, पुलिस का छूटा पसीना, घरों में दबिश के बाद अस्थायी जेल पहुंचाया

यह भी पढ़ें : पाक जाने वाले पानी पर लगेगी लगाम, लहलहाएंगे भारत के खेत, शाहपुर कंडी डैम का निर्माण शुरू  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.