Move to Jagran APP

सिर्फ नेलपेंट ही नही हटाता, और भी बहुत कुछ रिमूव करता है नेलपेंट रिमूवर

नेलपॉलिश रिमूव करने के लिये तो नेलपेंट रिमूवर का प्रयोग किया जाता है लेकिन क्या आपको पता है और भी बहुत काम आता है नेलपेंट रिमूवर

By Babita KashyapEdited By: Published: Thu, 28 Jul 2016 02:54 PM (IST)Updated: Thu, 28 Jul 2016 03:19 PM (IST)
सिर्फ नेलपेंट ही नही हटाता, और भी बहुत कुछ रिमूव करता है नेलपेंट रिमूवर
सिर्फ नेलपेंट ही नही हटाता, और भी बहुत कुछ रिमूव करता है नेलपेंट रिमूवर

नेल पॉलिश रिमूवर का प्रयोग तो हर महिला करती है लेकिन सिर्फ नेल पेंट रिमूव करने के लिये लेकिन क्या आपको पता है कि आप इसे और किस प्रकार से इस्तेमाल कर सकते हैं, तो आइये आपको बताते हैं इसके अन्य उपयोग-

loksabha election banner

- मैटल पर लगे स्टीकर्स आसानी से नही उतरते और अगर उतर भी जाते हैं तो उन पर चिपकने का निशान बना रहता है जो देखने में भी खराब लगता है। इसके लिये रुई में लगे रिमूवर को उस स्थान पर रगडऩे से वो निशान हट जाएगा।

- सीलन और धूल मिट्टïी के कारण हमारे लेदर के जूतों पर दाग धब्बे पड़ जाते हैं और वो देखने में भी बहुत खराब लगते हैं। उसको साफ करने के लिये एक रुई के टुकड़े पर नेलपॉलिश रिमूवर लगाकर जूते पर रगडऩे से उसके दाग-धब्बे हट जाएंगे और लेदर चमकने लगेगा।

- बाथरूम में पड़े-पड़े आपका रेजर सीलन और कीटाणुओं के कारण अपनी चमक खो देता है और साबुन और पानी से धोने पर भी साफ नही हो पाता। ऐसे में एक रुई में थोड़ा सा नेलपेंट रिमूवर लगाकर रेजर पर रगड़े तो वह चमक उठेगा।

पढ़ें: इतना आसान भी नही होता टैटू बनवाना, हो सकती हैं ये परेशानियां

- घड़ी के डायल पर पड़े खरोंच के निशानों को हटाने के लिये भी आप नेल पॉलिश रिमूवर का इस्तेमाल कर सकती हैं इससे घड़ी का शीश पहले की तरह ही चमकने लगेगा।

- कपड़ों पर अगर इंक के दाग लग गये हैं तो नेल पेंट रिमूवर लगाकर उस स्थान को हाथों से मले और फिर वॉशिंग पाउडर से धो दें। इंक का दाग साफ हो जाएगा।

- जोंक अगर आपके किसी अंग पर चिपक जाये तो वो आपके शरीर का खून चूस लेती है और स्किन से नही हटती। ऐसे में रिमूवर की कुछ बूंदे उस पर डाल दें वो आपकी स्किन को छोड़ देगी। लेकिन उसके बाद उस जगह को किसी एंटीसेप्टिक से साफ करना न भूलें।

- अगर आपकी महंगी क्राकरी पर दाग लगे हुए हैं तो उसके दाग भी आप नेलपेंट रिमूवर से साफ कर सकते हैं।

- फेवीक्विक से समान चिपकाते समय अक्सर उसका कुछ अंश हमारी उंगलियों पर लग जाता है और लाख कोशिश के बावजूद भी वो नही हटता। ऐसे में रुई पर लगे नेलपेंट रिमूवर को उस स्थान पर लगाये। थोड़ी देर में ग्लू सॉफ्ट होकर हट जाएगा।

पढ़ें: आप जानते हैं , सोने से पहले ये काम करने से खूबसूरती में लग जाते हैं चार चांद

- फर्श पर अगर गहरे दाग लगे हुए हैं तो स्पंज पर रिमूवर छिड़क कर उन दागों पर रगड़ें और फिर साफ पानी से पोछा लगा दें। दाग साफ हो जाएंगे।

- चाय गिरने से अगर दीवार पर छींटे आ गये हैं तो उन्हें हटाने के लिये भी रिमूवर को स्पंज में लगाकर दीवार पर रगड़ें, निशान आसानी से हट जाएगा।

पढ़ें: क्या वैक्सिंग करने का सही तरीका जानती हैं आप?

पढ़ें:इसे पढ़ लिया... तो कभी नही फेंकोगे अंडे के छिलके


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.