Move to Jagran APP

जानिए आपकी फेस शेप पर कौन सा हेयर स्टाइल अच्छा लगेगा

अब हेयरस्टाइल के लिए हर बार आपको अपने बार्बर पर डिपेंड नहीं होना पड़ेगा। क्योंकि यहां से आप खुद ही जान पाएंगे कि फेस शेप पर कौन-सा हेयरस्टाइल अच्छा लगेगा।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Fri, 05 Aug 2016 09:15 AM (IST)Updated: Fri, 05 Aug 2016 09:42 AM (IST)
जानिए आपकी फेस शेप पर कौन सा हेयर स्टाइल अच्छा लगेगा
जानिए आपकी फेस शेप पर कौन सा हेयर स्टाइल अच्छा लगेगा

लड़के अपने हेयरस्टाइल को लेकर काफी कॉन्शस रहते हैं। लेकिन सही जानकारी नहीं होने की वजह से वे कोई भी हेयरस्टाइल के साथ एक्सपेरिमेंट करने लग जाते हैं। अब हेयरस्टाइल के लिए हर बार आपको अपने बार्बर पर डिपेंड नहीं होना पड़ेगा। क्योंकि यहां से आप खुद ही जान पाएंगे कि फेस शेप पर कौन-सा हेयरस्टाइल अच्छा लगेगा।

loksabha election banner

चौकोर चेहरे के लिए
फुटबॉलर डेविड बेकहम का चेहरा कुछ इसी तरह का है। चौकोर चेहरे में जबड़े का हिस्सा काफी चौड़ा होता है इसलिए इसके लिए हेयरस्टाइल चुनते वक्त ध्यान रखना चाहिए कि आपका चेहरा बहुत बड़ा न दिखे। इसके लिए ऐसी हेयरस्टाइल चुनें जिसमें साइड के बाल छोटे हों और आगे से थोड़े से लंबे। आप चाहें तो साइड मांग के साथ आगे के बालों के जेल से थोड़े ऊपर उठा सकते हैं।

ओवल चेहरे के लिए
ओवल यानी अंडाकार चेहरे पर सामान्यतः हर तरह की हेयरस्टाइल सूट करती है। ऐसे में इस आकार के चेहरे वाले लोगों को चलन के हिसाब से नई हेयरस्टाइल ट्राइ करने में नहीं हिचकिचाना चाहिए। इन दिनों छोटे बालों और साइड मांग के साथ मूंछ काफी चलन में है। खासतौर पर 'दबंग', 'राउडी राठौड़' और 'तलाश' जैसी फिल्मों में सलमान, अक्षय और आमिर खान के लुक्स को देखते हुए इसका क्रेज काफी बढ़ा है। आप बेहिचक इसे आजमा सकते हैं।


पीयर शेप चेहरे के लिए
पीयर यानी नाशपाती के आकार के चेहरे में माथा पतला होता है और जबड़ा चौड़ा होता है। ऐसे में चेहरे का संतुलन बनाने के लिए हेयरस्टाइल का चयन करते वक्त सबसे ज्यादा सावधानी बरतनी पड़ती है। ऐसे चेहरे पर आगे से बहुत लंबे या बिल्कुल सीधे बाल बहुत बुरे दिखते हैं क्योंकि इनसे माथा और भी छिप जाता है। ऐसे में चेहरे के आगे के बालों पर वेव्स, ऊपर उठाकर स्पाइक्स आदि लुक दे सकते हैं।

गोल चेहरे के लिए

गोल चेहरे के लिए हेयरस्टाइल चुनते वक्त यह ध्यान रखना चाहिए कि आपकी हेयरस्टाइल से आपका पूरा लुक संतुलित दिखे। आसे में बालों को पूरी तरह शॉर्ट करनावे या कोई पूरा हेयरकट लेने से बचना चाहिए। आप चाहें तो बालों को आगे से शॉर्ट करवाने के बजाय थोड़ा लंबा रखें और उनपर वेव्स लुक दें। साइड मांग से बाल निकालते वक्त आगे के बालों को माथे पर गिरने दें जिससे आपका चेहरा थोड़ा लंबा दिखेगा। आप चाहें तो इसपर फ्रेंच कट दाढ़ी का प्रयोग भी कर सकते हैं।

पढ़ें- आप जानते हैं , सोने से पहले ये काम करने से खूबसूरती में लग जाते हैं चार चांद

इतना आसान भी नही होता टैटू बनवाना, हो सकती हैं ये परेशानियां


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.