Move to Jagran APP

Photos : प्रीति के बाद उर्मिला ने भी नौ साल छोटे मॉडल से गुपचुप रचाई शादी

बॉलीवुड की 'डिंपल गर्ल' प्रीति जिंटा के बाद 'रंगीला गर्ल' उर्मिला मातोंडकर ने भी चुपके-चुपके शादी कर ली। खबर के मुताबिक, 42 वर्षीय उर्मिला गुरुवार शाम मोहसिन अख्तर मीर के साथ शादी के बंधन में बंधीं।

By Ravindra Pratap SingEdited By: Published: Thu, 03 Mar 2016 10:32 PM (IST)Updated: Sat, 05 Mar 2016 09:02 AM (IST)
Photos : प्रीति के बाद उर्मिला ने भी नौ साल छोटे मॉडल से गुपचुप रचाई शादी

नई दिल्ली। बॉलीवुड की 'डिंपल गर्ल' प्रीति जिंटा के बाद 'रंगीला गर्ल' उर्मिला मातोंडकर ने भी चुपके-चुपके शादी कर ली। वैसे तो प्रीति जिंटा और उनके अमेरिकी ब्वॉयफ्रेंड जीन गुडइनफ के अफेयर और शादी की खबरें पिछले काफी समय से सुर्खियों में थीं, मगर उर्मिला मातोंडकर के बारे में तो किसी को कानों-कान खबर नहीं लगी।

loksabha election banner

खबर के मुताबिक, 42 वर्षीय उर्मिला गुरुवार शाम मोहसिन अख्तर मीर के साथ शादी के बंधन में बंधीं। आपको बता दें कि मोहसिन कश्मीरी मूल के बिजनेसमैन व मॉडल हैं और उर्मिला से उम्र में नौ साल छोटे हैं। दोनों ने एक सादे विवाह समारोह में शादी रचायी। इस शादी में बॉलीवुड से कोई भी शामिल नहीं हुआ। सिर्फ उनके करीबी डिजाइनर दोस्त मनीष मल्होत्रा शरीक हुए। उर्मिला ने इस बारे में बताया कि हम इस शादी को परिवार और दोस्तों के साथ सेलिब्रेट करना चाहते थे। इसलिए हमने इसे प्राइवेट रखने का फैसला किया और अब हमें नए जीवन की शुरुआत के मौके पर सभी लोगों का आशीर्वाद चाहिए।

यह भी पढ़ें- प्रीति जिंटा ने चुपके-चुपके 10 साल छोटे अमेरिकी ब्वॉयफ्रेंड से कर ली शादी

बॉलीवुड में उर्मिला मातोंडकर को बोल्ड अभिनेत्रियों में शुमार किया जाता है। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत साल 1981 में प्रदर्शित फिल्म ‘कलयुग’ से बतौर बाल कलाकार की। इसके बाद साल 1983 में प्रदर्शित फिल्म ‘मासूम’ में उन्हें काम करने का मौका मिला। इस फिल्म में उन पर फिल्माया गीत ‘लकड़ी की काठी, काठी पे घोड़ा’ बच्चों के बीच आज भी लोकप्रिय है। साल 1991 में प्रदर्शित फिल्म 'नरसिम्हा' के जरिए उर्मिला ने बॉलीवुड में बतौर अभिनेत्री अपने करियर की शुरुआत की।

वहीं साल 1995 में प्रदर्शित फिल्म ‘रंगीला’ उर्मिला के करियर के लिए अहम साबित हुई। इस फिल्म के लिए वो सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के फिल्म फेयर पुरस्कार के लिए नामांकित की गईं। ‘रंगीला’ की सफलता के बाद उर्मिला को पीछे मुड़कर नहीं देखना पड़ा।

साल 1997 में प्रदर्शित फिल्म ‘जुदाई’ उनके करियर की एक और सुपरहिट फिल्म साबित हुई। इस फिल्म के लिए उर्मिला को सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री का फिल्मफेयर पुरस्कार दिया गया। 'सत्या' के लिए उर्मिला को याद किया जाता है। फिलहाल उर्मिला बड़े पर्दे से दूर हो चुकी हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.