Move to Jagran APP

मॉडल से होता रहा रेप, देखते रहे पुलिसकर्मी

साकीनाका पुलिस द्वारा एक मॉडल के गैंगरेप के मामले में सनसनीखेज खुलासा हुआ है, जिसमें पूरी पुलिसफोर्स का सिर शर्म से झुक गया है। इस मामले में अब एक नया मोड़ आया है। मामले की जांच में सामने आया है कि जिस वक्त तीन पुलिसकर्मी मॉडल का रेप कर रहे

By Monika SharmaEdited By: Published: Wed, 29 Apr 2015 08:50 AM (IST)Updated: Wed, 29 Apr 2015 10:13 AM (IST)
मॉडल से होता रहा रेप, देखते रहे पुलिसकर्मी

मुंबई। साकीनाका पुलिस द्वारा एक मॉडल के गैंगरेप के मामले में सनसनीखेज खुलासा हुआ है, जिसमें पूरी मुंबई पुलिसफोर्स का सिर शर्म से झुक गया है। इस मामले में अब एक नया मोड़ आया है।

loksabha election banner

मुंबई के पुलिस थाने में मॉडल से गैंगरेप

मामले की जांच में सामने आया है कि जिस वक्त तीन पुलिसकर्मी मॉडल का रेप कर रहे थे उस वक्त साकीनाका पुलिस स्टेशन के कई पुलिसकर्मियों को इसकी जानकारी थी, लेकिन फिर भी उन्होंने कुछ नहीं किया। ये पुलिसकर्मी जानते थे कि मॉडल और उसके दोस्त से रुपये ऐंठे गए हैं, इसके बावजूद न ही उन्होंने आरोपी पुलिसकर्मियों को रोका और न ही इसकी सूचना बड़े अधिकारियों को दी। जॉइंट सीपी ने कहा है कि इन पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

जांच के दौरान ये बात भी सामने आई है कि मामले में गिरफ्तार किए गए बाकी आरोपी पुलिसफोर्स की मदद से लंबे स्तर पर वसूली का रैकेट चला रहे थे।

मॉडल बोली, मुंबई पुलिस ने मेरी जिंदगी बर्बाद कर दी...

3 अप्रैल की रात को पुलिस एक होटल से मॉडल और उसके बॉयफ्रेंड को जबरदस्ती अपने साथ पुलिस स्टेशन ले गई थी, जहां 3 पुलिसकर्मियों ने न सिर्फ मॉडल का गैंगरेप किया बल्कि उससे और उसके दोस्त से 9.33 लाख रुपये का सामान भी लूट लिया।

शुरुआती जांच में सामने आया है कि साकीनाका पुलिस स्टेशन के असिस्टेंट पुलिस इंस्पेक्टर सुनील कटापे (34), सूरेश सूर्यवंशी (36) और हेड कॉन्स्टेबल योगेश पोंडे (36) ने मॉडल का गैंगरेप किया और पैसे लूटने में एक लोकल जर्नलिस्ट और पांच अन्य लोगों ने उनकी मदद की।

इस मामले की जांच कर रहे अधिकारियों ने बताया कि साकीनाका पुलिस स्टेशन में नाइट ट्यूटी पर तैनात अधिकारी, इंस्पेक्टर, कई अन्य अधिकारियों और कॉन्स्टेबलों को घटना की जानकारी थी। लेकिन फिर भी वो चुप रहे और आरोपियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की, क्योंकि वो उनके सहयोगी थे।

पुलिस ने वो सीसीटीवी फुटेज बरामद कर लिया है, जिसमें साफ दिख रहा है कि मॉडल को आधी रात को पुलिस स्टेशन लाया गया। मामले की जांच कर रहे क्राइम ब्रांच के अधिकारियों ने शनिवार को उस रात पुलिस स्टेशन में तैनात बाकी पुलिसकर्मियों के बयान दर्ज किए।

जॉइंट पुलिस कमिशनर(क्राइम) अतुलचंद्र कुलकर्णी ने बताया, 'उस रात को तैनात साकीनाका पुलिसकर्मी घटना के बारे में जानते थे और वो ही आरोपी पुलिसकर्मियों को चंगुल में लाने में मदद करेंगे। उन पुलिसकर्मियों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी जो उस रात को मौजूद थे और घटना के बारे में जानते हुए भी कोई कार्रवाई नहीं की।' उन्होंने आगे कहा, 'इस मामले में और गिरफ्तारियां हो सकती हैं। किसी को नहीं बख्शा जाएगा। उन पुलिसकर्मियों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी जो घटना वाली रात तैनात थे और घटना के बारे में जानते थे।'

पैसों को लेकर एकता कपूर और सुजॉय घोष में ठनी!

बड़े पैमाने पर चल रहा है वसूली का रैकेट

पुलिस के सूत्रों ने बताया कि आरोपी पुलिसकर्मियो के अलावा गिरफ्तार किया गया इब्राहिम खान उर्फ इब्बू (42) बड़े पैमाने पर चल रहे वसूली के इस रैकेट का मास्टरमाइंड है, जिसे 15 सालों से चलाया जा रहा है। खान और उसका गैंग टीवी जर्नलिस्ट बनकर पश्चिमी सबअर्ब्स होटल और रेस्त्रां मालिकों से पैसे वसूलते थे। सूत्र ने कहा, 'ये गैंग रात को एसयूवी कार में घूमता था और पब और होटलों को निशाना बनाता था। '

पुलिस ने तीनों आरोपी पुलिसकर्मियों के अलावा जावेद शेख (35), संजय रंगे (46), तनवीर हाशमी (34), आयशा मालवीय (24) और इब्राहिम खान (42) को भी गिरफ्तार किया था। सभी पर रेप, आपराधिक साजिश, जबरन वसूली से संबंधित आईपीसी की धाराएं लगाई गई हैं और उन्हें किल्ला कोर्ट में पेश किया गया। सिकंदर मिर्जा नाम का एक आरोपी अब भी फरार है।

फिल्म वर्कर बॉडी और प्रोड्यूसर्स हड़ताल टालने के लिए निकालेंगे रास्ता!


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.