Move to Jagran APP

यह कंगारू कोच भी हुआ धवन का दीवाना, की जमकर तारीफ

भारतीय विस्फोटक सलामी बल्लेबाज शिखर धवन इन दिनों अपने चरम पर हैं और उनका यही फॉर्म अब दुनिया भर में उनके दीवानों की फेहरिस्त को तेजी से बढ़ाने का काम कर रहा है। इस फेहरिस्त में ताजा नाम है उनकी टीम हैदराबाद सनराइजर्स के ऑस्ट्रेलियाई कोच टॉम मूडी का, जो इस खिलाड़ी की तारीफ करते नहीं थक रहे।

By Edited By: Published: Thu, 19 Sep 2013 02:48 PM (IST)Updated: Thu, 19 Sep 2013 02:51 PM (IST)

मोहाली। भारतीय विस्फोटक सलामी बल्लेबाज शिखर धवन इन दिनों अपने चरम पर हैं और उनका यही फॉर्म अब दुनिया भर में उनके दीवानों की फेहरिस्त को तेजी से बढ़ाने का काम कर रहा है। इस फेहरिस्त में ताजा नाम है उनकी टीम हैदराबाद सनराइजर्स के ऑस्ट्रेलियाई कोच टॉम मूडी का, जो इस खिलाड़ी की तारीफ करते नहीं थक रहे।

पढ़ें: मूंछों को ताव देकर धवन ने ऐसे किया था कप्तानी का आगाज

27 वर्षीय धवन पहली बार कप्तान की भूमिका निभा रहे हैं और चैंपियंस लीग टी20 के अपने दोनों क्वॉलीफायर मुकाबलों में धुआंधार अर्धशतकीय पारियां खेलते हुए धवन ने अपनी टीम को मुख्य दौर में पहुंचा दिया। उनकी तारीफ में मूडी कहते हैं, 'उसने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है, वह हर मैच के बाद निखरता जाएगा, उसकी कप्तानी भी लाजवाब रही। शिखर के अंदर सबसे अच्छी चीज यह है कि चाहे बल्लेबाजी कर रहे हों या फिर कप्तानी, वह हमेशा सुधार करना चाहता है। वह हमेशा सवाल पूछता रहता है, वह हमेशा अपने खेल का स्तर बढ़ाने के लिए अग्रसर रहता है। एक कोच के तौर पर आप ऐसे ही लोगों के साथ काम करना चाहते हैं जो आगे बढ़ने व अपने अंदर लगातार सुधार करने की कोशिश करना चाहते हैं। उसके काम करने का तरीका व उसकी समझने की ताकत सही दिशा में है। उसे पता है कि उसे क्या हासिल करना है और वह एक मेहनती खिलाड़ी है, और जब कोई खिलाड़ी अपनी तैयारी में इस कदर जोर लगाता है तो ऊंचे स्तर पर लगातार अच्छा प्रदर्शन करना जाहिर हो जाता है।'

पढ़ें: धवन के अर्धशतक के दम पर वूल्व्स को मात देकर मुख्य दौर में हैदराबाद

मूडी ने कहा, 'यह मौके की बात भी है, दुनिया में कई शानदार खिलाड़ी मौजूद हैं, जो मेहनत करते हैं और अच्छा प्रदर्शन भी लेकिन उन्हें मौका नहीं मिलता। जब उसे (शिखर) मोहाली में मौका मिला था तो उसने उसे गंवाया नहीं और फिर कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा।' हैदराबाद सनराइजर्स और न्यूजीलैंड की टीम ओटागो वोल्ट्स ने चैंपियंस लीग टी20 के क्वॉलीफायर्स में शानदार प्रदर्शन करते हुए मुख्य दौर में जगह पक्की की है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.