Move to Jagran APP

Bihar Politics: 'लालू यादव बांट रहे सिंबल...', नीतीश कुमार के करीबी का दावा; I.N.D.I.A में पड़ गई फूट?

लालू यादव की राष्ट्रीय जनता दल को लेकर नीतीश की जदयू ने बड़ा दावा किया है। नीतीश कुमार के करीबी और जदयू प्रवक्ता अभिषेक झा ने कहा है कि राजद ने कांग्रेस और वाम दलों को अपना पिछलग्गू बना दिया है। झा ने यह भी दावा किया कि आईएनडीआईए में अभी तक सीटों का बंटवारा नहीं हुआ है और लालू यादव सिंबल बाट रहे हैं।

By BHUWANESHWAR VATSYAYAN Edited By: Rajat Mourya Published: Thu, 21 Mar 2024 06:26 PM (IST)Updated: Thu, 21 Mar 2024 06:26 PM (IST)
'लालू यादव बांट रहे सिंबल...', नीतीश कुमार के करीबी का दावा; I.N.D.I.A में पड़ गई फूट?

राज्य ब्यूरो, पटना। जदयू ने गुरुवार को आईएनडीआईए की स्थिति पर तंज करते हुए कहा कि बिहार में अभी उक्त गठबंधन में सीटों का बंटवारा हुआ नहीं और लालू प्रसाद सिंबल बांट रहे हैं।

loksabha election banner

जदयू के प्रदेश प्रवक्ता अभिषेक झा ने कहा कि राजद ने कांग्रेस और वाम दलों को उनकी सियासी औकात को बता दिया है। जदयू प्रवक्ता ने कहा कि लालू प्रसाद ने पहले चरण की चार सीटों के लिए राजद के उम्मीदवारों का चयन भी कर लिया है।

'राजद ने कांग्रेस-वाम दलों को पिछलग्गू बना दिया'

अभिषेक झा ने दावा किया कि राजद ने कांग्रेस और वाम दलों को अपना पिछलग्गू बना दिया है। राजद इन दलों के साथ कोई सम्मानजनक समझौता नहीं करना चाहता। कांग्रेस का हाल यह है कि वह राष्ट्रीय पार्टी होने का दंभ भरती है, लेकिन दूसरी तरफ वह सीटों के लिए राजद से याचना कर रही।

'महज मोदी विरोध के नाम पर...'

उन्होंने कहा कि महज मोदी विरोध के नाम पर बने आईएनडीआईए में इतनी गांठें हैं, जिसे सुलझाना किसी दल के वश की बात नहीं।

राजद के रहमोकरम पर आश्रित है कांग्रेस की राजनीति: राजीव रंजन

जदयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव रंजन ने गुरुवार को कहा कि बिहार में राजद के रहमोकरम पर है कांग्रेस की राजनीति। सीट बंटवारे को लेकर राजद-कांग्रेस में तनातनी की बात ढकोसला है। बिहार के हर बच्चे को मालूम है कि कांग्रेस पार्टी का वजूद यहां राजद के रहमोकरम पर टिका है। ऐसे में कांग्रेस कुछ सीटों के लिए लोकसभा सीटों के लिए राजद को आंखें दिखाएगी ऐसा संभव नहीं हो सकता है।

राजीव रंजन ने कहा कि हर चुनाव के दौरान राजद द्वारा कांग्रेस को उतनी ही सीटें दी जाती हैं जिनमें लालू प्रसाद के वफादार कांग्रेसी एडजस्ट हो जाएं। पूरे नियोजित तरीके से यह खबर फैलायी जाती है जिससे टिकट नहीं पाने वाले कांग्रेसी हंगामा नहीं कर सकें। राजद के नाम का बहाना सुनकर बचे नेता मन मसोस कर रह जाते हैं।

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: जब लालू यादव मुश्किल में फंसे तो... ये है बॉडीगार्ड से MLA बने शंभू यादव की कहानी

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: वर्ष 2014 में कई दलों के प्रत्याशियों से अधिक नोटा में पड़ा वोट, ये 5 प्रत्याशी रह गए थे पीछे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.