Move to Jagran APP

Bihar Politics: लालू यादव की बेटियों का टिकट कंफर्म! रोहिणी छपरा तो मीसा भारती इस सीट से लड़ सकती हैं चुनाव

लालू प्रसाद को किडनी देकर रातोंरात सुर्खियां में आई लालू यादव की बेटी रोहिणी आचार्य छपरा लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ सकती हैं। वहीं बड़ी बेटी मीसा पाटलिपुत्र से चुनावी मैदान में उतर सकती हैं। मीसा भारती का पाटलिपुत्र सीट के लिए यह तीसरी कोशिश होगी। बता दें कि महागठबंधन में सीट शेयरिंग को लेकर बातचीत के कई दौर हो चुके हैं लेकिन अबतक कोई नतीजे नहीं निकला है।

By Sunil Raj Edited By: Mohit Tripathi Published: Sun, 17 Mar 2024 09:42 PM (IST)Updated: Sun, 17 Mar 2024 09:42 PM (IST)
- मीसा भारती एक बार फिर पाटलिपुत्र सीट पर पर उतरेंगी किस्मत आजमाने

राज्य ब्यूरो, पटना। अपने बीमार पिता लालू प्रसाद को किडनी दान देकर रातोंरात सुर्खियां में आई लालू प्रसाद की छोटी बेटी रोहिणी आचार्य छपरा लोकसभा क्षेत्र से अपनी किस्मत आजमा सकती हैं। वहीं, लालू प्रसाद की बड़ी बेटी डॉ. मीसा भारती पाटलिपुत्र संसदीय क्षेत्र से चुनाव मैदान में उतर सकती हैं। पाटलिपुत्र सीट के लिए मीसा का यह तीसरा प्रयास होगा।

loksabha election banner

राष्ट्रीय जनता दल और इसके अन्य सहयोगी दलों के बीच सीटों को लेकर बातचीत के कई दौर हो चुके हैं, लेकिन महागठबंधन अब तक किसी नतीजे पर नहीं पहुंचा है। सोमवार को महागठबंधन में सीट विभाजन को लेकर एक बार फिर दिल्ली में बैठक संभावित है। इस बैठक में राजद की ओर से राज्यसभा सदस्य मनोज झा और संजय यादव भाग लेंगे।

इस बैठक के पूर्व राजनीतिक हलके में यह खबर जोर पकड़ रही है कि लालू प्रसाद ने दो लोकसभा सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों के नाम तय कर दिए हैं। बस इनके नाम का आधिकारिक एलान होना बाकी है।

लालू और तेजस्वी दोनों की सहमति

सूत्रों के मुताबिक, लालू प्रसाद और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने आपसी सहमति से निर्णय लिया है कि लालू परिवार की पुत्री रोहिणी आचार्या को छपरा लोकसभा सीट से चुनाव मैदान में उतारा जाएगा। जबकि लालू प्रसाद की बड़ी पुत्री डॉ. मीसा भारती तीसरी बार पाटलिपुत्र लोकसभा क्षेत्र से वर्तमान सांसद रामकृपाल यादव को टक्कर देंगी।

2017 में पहली बार चर्चा में आईं थी रोहिणी आचार्य

रोहिणी आचार्य का कुछ दिनों पूर्व तक राजनीति से कोई खास वास्ता नहीं था। हालांकि 2017 में पहली बार यह बात चर्चा में आई थी कि रोहिणी को राजद अपने कोटे से राज्यसभा भेजना चाहता है। हालांकि ऐसा कुछ हुआ नहीं।

रोहिणी क नाम चर्चा में तब आया जब उन्होंने अपने पिता लालू प्रसाद को अपनी एक किडनी दान दी। इसके बाद उनकी राजनीतिक सक्रियता भी बढ़ती दिखाई दी।

सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं रोहिणी

रोहिणी आए दिन अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर लालू और तेजस्वी के समर्थन में पोस्ट करती दिखती हैं। अब चर्चा है कि वे छपरा लोकसभा क्षेत्र से राजद के सिंबल पर चुनाव मैदान में उतर सकती हैं।

दो बार पहले भी किस्मत आजमा चुकी हैं मीसा भारती

लालू प्रसाद की बड़ी पुत्री डॉ. मीसा भारती तीसरी बार पाटलिपुत्र लोकसभा संसदीय क्षेत्र से किस्मत आजमा सकती हैं। पाटलिपुत्र से मीसा दो बार चुनाव लड़ चुकी है, लेकिन उन्होंने यहां से अब तक जीत का स्वाद नहीं चखा है।

सूत्रों की माने तो लालू प्रसाद ने इन दो सीटों के लिए मन बना लिया है और सीट बंटवारे के बाद वे स्वयं रोहिणी और मीसा को प्रत्याशी बनाए जाने की घोषणा कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: Bihar Politics: नीतीश कुमार ने आखिर पूरी ही कर दी अपने 'दोस्त' की मुराद, बेटे को दे दिए 3-3 मलाईदार विभाग

'बिहार में आएंगे चौंकाने वाले परिणाम', इधर चुनावी महासमर का बजा बिगुल, उधर तेजस्वी ने कर दी बड़ी भविष्यवाणी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.