Move to Jagran APP

Bengaluru to Patna Train: होली पर पटना लौटने वाले ध्‍यान दें! बेंगलुरु से चलने वाली इन ट्रेनों में तेजी से हो रही बुकिंग

भारत की सिलिकॉल वैली बेंगलुरु में बड़ी तादात में देश के दूसरे हिस्‍से से लोग पढ़ने नौकरी के लिए या इलाज कराने के लिए जाते हैं। सामने होली है ऐसे में यहां से दूसरे शहरों में जा रही ट्रेनों में बुकिंग को लेकर मारामारी है। ट्रेनों में बुकिंग मिलना मुश्‍किल हो गया है। बेंगलुरु से पटना जाने वाली ट्रेनों की भी कुछ ऐसी स्थिति है।

By Arijita Sen Edited By: Arijita Sen Published: Thu, 07 Mar 2024 07:05 AM (IST)Updated: Thu, 07 Mar 2024 07:05 AM (IST)
बेंगलुरु से पटना जाने वाली ट्रेनों की सूची।

डिजिटल डेस्‍क, पटना। होली जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है वैसे-वैसे लोगों में उत्‍साह बढ़ता जा रहा है। घर से दूर बाहर काम कर रहे नौकरीपेशा और कामगारों को घर लौटने का बेसब्री से इंतजार है, लेकिन ट्रेनों में रिजर्वेशन मिलना मुश्‍किल हो रहा है। होली इस बार 25 मार्च को है और होलिका दहन 24 मार्च को होगा।

loksabha election banner

इससे पहले 23 मार्च को शनिवार है। ऐसे में अधिकतर लोग 21 या 22 तारीख को घर जाने के लिए अपने सफर की शुरुआत करेंगे। यात्रियों की सुविधा को देखते हुए हम इन दो तारीखों को बेंगलुरु से चलकर पटना जाने वाले ट्रेनों की ताजा स्थिति के बारे में आपको अपडेट करने जा रहे हैं ताकि आपका टूर इस हिसाब से प्‍लान हो सके। 

21 मार्च को बेंगलुरु से पटना जाने वाली ट्रेन

संघमित्रा एक्‍सप्रेस (12295 Sanghamitra Exp)

बेंगलुरु दानापुर स्‍पेशल (03260 Smvb Dnr Spl)

22 मार्च को बेंगलुरु से पटना जाने वाली ट्रेन

संघमित्रा एक्‍सप्रेस (12295 Sanghamitra Exp) 

बागमती एक्‍सप्रेस (12578 Bagmati Exp)

बेंगलुरु दानापुर स्‍पेशल (03246 Smvb Dnr Spl)

ट्रेनों में चल रही है वेटिंग

बेंगलुरु में सर एम. विश्वेश्वरैया टर्मिनल से चलकर पटना जंक्‍शन को जाने वाली संघमित्रा एक्‍सप्रेस के स्‍लीपर कोच में 21 तारीख को 161, एसी 3 टियर में 98, 2 टियर में 52 और एसी फर्स्‍ट क्‍लास में सात की वेटिंग चल रही है।

वहीं अगर बात करें 22 तारीख को बेंगलुरु केएसआर रेलवे स्‍टेशन से चलकर पटना जाने वाली बागमती एक्‍सप्रेस की, तो इस ट्रेन के स्‍लीपर में 102, एसी 3 टियर, 2 टियर और फर्स्‍ट क्‍लास में क्रमश: 72, 35 और 5 की वेटिंग चल रही है। यह ट्रेन केएसआर स्‍टेशन से दोपहर के दो बजकर 50 मिनट पर छूटती है और 44 घंटे दस मिनट का सफर तय कर दो दिन बाद सुबह दस बजे पटना पहुंचती है। 

21 मार्च को बेंगलुरु से पटना जाने वाली ट्रेनों की स्थिति

संघमित्रा एक्‍सप्रेस और बेंगलुरु दानापुर स्‍पेशल

22 मार्च को बेंगलुरु से पटना जाने वाली ट्रेनों की स्थिति

संघमित्रा एक्‍सप्रेस और बागमती एक्‍सप्रेस

बेंगलुरु दानापुर स्‍पेशल

यह भी पढ़ें: Howrah to Ranchi Train: होली में रांची लौटने वाले ध्‍यान दें!, इन ट्रेनों में सीटें हैं खाली; भरने से पहले फटाफट करें बुकिंग

यह भी पढ़ें: Jharkhand Politics: गीता कोड़ा के बाद अब इस दिग्‍गज नेता ने छोड़ा कांग्रेस का साथ, पार्टी को लेकर कह दी बड़ी बात


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.