Move to Jagran APP

Howrah to Patna Train: होली में बिहार जाना मुश्‍किल, फटाफट भर गईंं सारी सीटें; यह है ट्रेनों की स्थिति

Howrah to Patna Train बंगाल में बिहार से जाकर काम करने वालों की संख्‍या बहुत अधिक है। सामने होली है तो ऐसे में त्‍योहार को मनाने सभी घर वापसी करेंगे। हालांकि ट्रेनों में सीट मिलना मुश्‍किल हो रहा है। कहीं-कहीं तो बुकिंग भी बंद हो चुकी है। हावड़ा से पटना जाने वाली ट्रेनों में फिलहाल वेटिंग के तहत रिजर्वेशन हो रहा है।

By Arijita Sen Edited By: Arijita Sen Published: Tue, 05 Mar 2024 06:53 AM (IST)Updated: Tue, 05 Mar 2024 06:53 AM (IST)
हावड़ा से पटना जाने वाली ट्रेनों की लिस्‍ट।

डिजिटल डेस्‍क, पटना। होली इस साल 25 मार्च को मनाई जाएगी, जबकि होलिका दहन 24 मार्च को किया जाएगा। इससे एक दिन पहले 23 मार्च को शनिवार है। ऐसे में अपने घर व परिवार से दूर रह रहे कामगारों और नौकरीपेशा लोगों के घर लौटने का सिलसिला 22 मार्च या इससे पहले से ही शुरू हो जाएगा।

loksabha election banner

हालांकि, त्‍योहार के सीजन में ट्रेनों में रिजर्वेशन को लेकर मारामारी है। सीटों की बुकिंग वेटिंग लिस्‍ट (Howrah-Patna Train) के तहत हो रही है। ऐसे में यात्रियों की सहूलियत को ध्‍यान में रखते हुए हम 22 मार्च को हावड़ा से पटना जंक्‍शन (Howrah to Patna Junction) को जाने वाली ट्रेनों की ताजा स्थिति के बारे में आपको बताने जा रहे हैं ताकि अपने आप अपना टूर इस हिसाब से प्‍लान कर सके। 

हावड़ा से पटना जाने वाली ट्रेनों की लिस्‍ट

  • पूर्वा एक्‍सप्रेस (12303 Poorva Express)
  • दुरंतो एक्‍सप्रेस (12273 Ndls Duronto Ex)
  • उपासना एक्‍सप्रेस (12327 Upasana Exp)
  • जनशताब्‍दी एक्‍सप्रेस (12023 Janshatabdi Exp)
  • वंदे भारत एक्‍सप्रेस (22347 Vande Bharat Exp)
  • अमृतसर मेल (13005 Hwh Asr Mail)
  • विभूति एक्‍सप्रेस (12333 Vibhuti Express)
  • राजेंद्रनगर एक्‍सप्रेस (12351 Hwh Rjpb Exp)
  • पटना दुरंतो एक्‍सप्रेस (22213 Pnbe Duronto Ex)
  • हिमगिरि एक्‍सप्रेस (12331 Himgiri Express)

ट्रेनों में चल रही वेटिंग

होली (Howrah-Patna Holi Special) के सीजन को देखते हुए ट्रेनों में सीट मिलना मुश्‍किल हो गया है। इस वक्‍त जितने भी रिजर्वेशन हो रहे हैं सभी वेटिंग लिस्‍ट के तहत हो रहे हैं। सुबह आठ बजे हावड़ा से चलकर शाम के चार बजे पटना पहुंचने वाली पूर्वा एक्‍सप्रेस (Poorva Express) के स्‍लीपर कोच में 143 वेटिंग है, जबकि 3 टियर में बुकिंग बंद हो चुकी है। 2 टियर और फर्स्‍ट क्‍लास श्रेणी में क्रमश: 23 और एक वेटिंग है। 

इसी तरह से शाम के तीन बजकर 50 मिनट पर हावड़ा से रवाना होकर रात के दस बजकर 40 मिनट पर पटना पहुंचने वाली वंदे भारत एक्‍सप्रेस (Vande Bharat Express) के चेयर कार में 44 और एक्‍जीक्‍यूटिव क्‍लास में नौ की वेटिंग चल रही है। इस तरह की स्थि‍ति बाकी के ट्रेनों में भी देखने को मिल रही है। 

पूर्वा और दुरंतो एक्‍सप्रेस

उपासना और जनशताब्‍दी एक्‍सप्रेस

वंदे भारत और हावड़ा-अमृतसर मेल

विभूति एक्‍सप्रेस और राजेंद्रनगर एक्‍सप्रेस

पटना-दुरंतो एक्‍सप्रेस- हिमगिरि एक्‍सप्रेस

यह भी पढ़ें: झारखंड में कॉन्‍ट्रैक्‍ट टीचरों की बल्‍ले-बल्‍ले, चंपई सरकार ने कर दिया बड़ा एलान; यह होगा फायदा

यह भी पढ़ें:  गुजरात जॉयंट्स के खिलाड़ी रोबिन मिंज सड़क हादसे में घायल, डिवाइडर से टकराई बाइक; पिता ने सेहत को लेकर दी बड़ी जानकारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.