Move to Jagran APP

लड़कियों के लिए ये हैं 6 बेस्ट गियरलैस स्कूटर

वैसे तो मार्किट में कई ऑटोमैटिक स्कूटर्स आपको मिल जायेंगे जो हर सेगमेंट की जरूरत को पूरा करते है। यहां फैमिली के लिए अलग स्कूटर

By Bani KalraEdited By: Published: Wed, 26 Oct 2016 02:49 PM (IST)Updated: Tue, 01 Nov 2016 09:18 AM (IST)
लड़कियों के लिए ये हैं 6 बेस्ट गियरलैस स्कूटर

नई दिल्ली (बनी कालरा) वैसे तो मार्किट में कई ऑटोमैटिक स्कूटर्स आपको मिल जायेंगे जो हर सेगमेंट की जरूरत को पूरा करते है। यहां फैमिली के लिए अलग स्कूटर, लड़कों के लिए अलग स्कूटर, यूथ के लिए अलग और गर्ल्स के लिए अलग स्कूटर्स मौजूद है। लेकिन की यह रिपोर्ट केवल गर्ल्स के लिए, धनतेरस के इस मौके पर आज आप अपनी बहन, बेटी, वाईफ या अपनी किसी खास दोस्त को एक अच्छा गियरलैस स्कूटर उपहार के रूप में दे सकते हैं। हम आपको कुछ ऐसे स्कूटर्स के बारे में बता रहे हैं जो गर्ल्स के लिए बेहतर विकल्प साबित हो सकते है। साथ ही अपने सेगमेंट में भी बेहद ख़ास है आईये जानते है इन्हीं स्कूटर्स के बारे में।

loksabha election banner

यामाहा फसिनो
यामाहा का यह स्कूटर अपने सेगमेंट का सबसे स्टाइलिश स्कूटर ख़ासकर गर्ल्स में यह काफी पॉपुलर भी है इतना ही नहीं यह पॉवरफुल भी है साथ ही किफायती भी है। इसमें 113cc का इंजन लगा है जो 7ps की पॉवर और 8nm का टार्क देता है। वही एक लीटर में फसिनो 66 किलोमीटर की माइलेज देता है। फसिनो चलने बढ़िया है रोड पर इसकी ग्रिप बेहतर रहती है। यानी इसके साथ टेंशन फ्री राइड का अनुभव किया जा सकता है। यह पांच कलर्स में मिलेगा और दिल्ली में इसकी एक्स शो रूम कीमत 53,300 रुपये है

यह भी पढ़े: हुंडई अगले साल ला रही है ये 11 बेहतरीन कारें


होंडा एक्टिवा आई

होंडा ने एक्टिवा आई को ख़ास तौर पर गर्ल्स के लिए ही तैयार किया है। एक्टिवा फैमिली वाले इस स्कूटर को चलाना मजेदार है। एक्टिव आई में 109cc का इंजन लगा है जो की 8 bhp की पॉवर और 8.74nm का टार्क देता है। एक्टिवा आई की माइलेज 60 किलोमीटर प्रतिलीटर है। लुक्स के मामले में यह ठीक है लेकिन इसकी परफॉरमेंस बेहतर कही जा सकती है फीमेल राइडर के लिए एक्टिवा आई एक अच्छा स्कूटर साबित हो सकता है। दिल्ली में एक्टिवा आई की एक्स शो रूम कीमत 46,900 रुपये और 47,400 रुपये रखी गयी है।

यह भी पढ़े: मारुति लॉन्च करने जा रही है नई स्विफ्ट डिज़ायर


TVS जेस्ट
110cc इंजन वाला जेस्ट एक बेहद पॉपुलर ऑटोमैटिक स्कूटर है पॉवरफुल होने के साथ साथ यह अच्छा दिखने वाला स्कूटर है और माइलेज के लिहाज से भी यह बेहतर है इसमें 109.7cc का इंजन लगा है जो 8.02ps की पॉवर देता है और इसका मैक्सिमम टार्क 8.7nm है जेस्ट में CVTi गियर लगे है एक लीटर में यह 62 किलोमीटर की डोर तय कर सकता है। इसमें ECO मोड दिया है जिसकी मदद से आप फ्यूल सेविंग भी कर सकते है और इसकी राइड आपको मजेदार लगेगी दिल्ली में जेस्ट की एक्स शो रूम कीमत 45,738 रुपये रखी गयी है। जबकि इसके लिमिटेड एडिशन की कीमत 46,338 रुपये है।

यह भी पढ़े: BMW की सवारी कीजिये सिर्फ 20 रूपये में

TVS स्कूटी
काफी लम्बे समय से अपने सेगमेंट में राज करने वाली स्कूटी गर्ल की पहली पसंद है इसका स्टाइलिश लुक्स बेहद आकर्षित है हालाकिं स्कूटी उतनी पॉवर फुल नहीं है पर इसे चलाने में मज़ा आता है स्कूटी में 87.8cc इंजन लगा है जो 5ps को पॉवर और 5.8nm टार्क देता है एक लीटर में यह 65 किलोमीटर की माइलेज निकाल देती है। वही दिल्ली में इसकी एक्स शो रूम कीमत 44 हजार रुपये रखी गयी है स्कूटी में आपको चार कलर्स मिल जायेंगे।


हीरो डुएट
हीरो का डुएट गर्ल्स के ख़ास स्कूटर है 110cc का पॉवरफुल इंजन जो 8.31 bhp की पॉवर देता है और इसका मैक्सिमम टार्क 8.30 है। डुएट की टॉप स्पीड 85 kmph है और एक लीटर में यह 63 किलोमीटर तक चल सकता है। लुक्स के मामले में यह सिंपल होने के साथ थोड़ा सा स्त्लिश भी नज़र आता है। इतना ही नहीं इसमें कई अच्छे फीचर्स भी दिए गए है जो आपको पसंद आयेंगे। दिल्ली में नए डुएट की एक्स शो रूम कीमत 47,830 रुपये और 49,480 रुपये रखी गयी है।

सूजुकी लेट्स
लेट्स एक स्टाइलिश एक स्कूटर है। दिल्ली में इसकी एक्स शो रूम कीमत 51 हजार और 52 हजार रूपये रखी गयी है। गर्ल्स को लुभाने के लिए इसमें कई अच्छे फीचर्स कोम शामिल किया गया है। ड्यूल कलर्स में होने से यह ज्यादा आकर्षित नज़र आता है। इसमें 112.8 cc का इंजन लगा है और एक लीटर में यह 63 किलोमीटर की माइलेज निकाल देता है। आरामदायक राइड इसकी खासियत है।

यह भी पढ़े: होंडा की इस बाइक की डिमांड बढ़ी, कंपनी ने लिया यह फैसला

ऑटो की दुनियां की बड़ी ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.