Move to Jagran APP

London: प्रिंस हैरी के फोन हैकिंग के फैसले पर सावधानी से विचार करेगी पुलिस, कई अखबार ग्रुप के खिलाफ आया फैसला

लंदन की पुलिस ने कहा कि वे अदालत के फैसले के निष्कर्षों पर सावधानीपूर्वक विचार करेंगे जिसमें पाया गया कि प्रिंस हैरी अपने संपादकों की जानकारी में मिरर ग्रुप के पत्रकारों द्वारा फोन हैकिंग और अन्य गैरकानूनी कृत्यों का शिकार हुए थे। मालूम हो कि प्रिंस हैरी 130 साल में ब्रिटिश शाही परिवार के पहले ऐसे सदस्य बने जो कोर्ट में गवाही देने के लिए पेश हुए हैं।

By AgencyEdited By: Shalini KumariPublished: Sat, 16 Dec 2023 04:27 PM (IST)Updated: Sat, 16 Dec 2023 04:27 PM (IST)
प्रिंस हैरी के फोन हैकिंग मामले में बारीकी से जांच करेगी लंदन पुलिस (फोटो सोर्स: फाइल फोटो)

रायटर्स, लंदन। लंदन के हाई कोर्ट ने शुक्रवार (15 दिसंबर) को प्रिंस हैरी के फोन हैकिंग के आरोपों को लेकर मिरर ग्रुप न्यूजपेपर्स के प्रकाशकों के खिलाफ फैसला सुनाया गया, जिसके बाद लंदन पुलिस ने कहा कि वे अदालत के फैसले के निष्कर्षों पर सावधानीपूर्वक विचार करेंगे।

loksabha election banner

प्रिंस हैरी के हक में सुनाया फैसला

शुक्रवार को न्यायाधीश ने इस बात पर सहमति जताई कि उन्हें पत्रकारों द्वारा निशाना बनाया जा रहा था और उसके बाद उन्हें 140,600 पाउंड ($ 178,000) से सम्मानित किया गया। लंदन की पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा कि वह सिविल मामले में फैसले पर सावधानीपूर्वक विचार करेगी और बताया कि फिलहाल इस मामले पर कोई जांच नहीं चल रही है।

ड्यूक ऑफ ससेक्स ने दायर किया मुकदमा

अदालत के फैसले में कहा गया है कि जिन संपादकों को व्यापक गैरकानूनी व्यवहार के बारे में पता था, उनमें हाई-प्रोफाइल ब्रॉडकास्टर पियर्स मॉर्गन, 1996 से 2004 तक डेली मिरर के संपादक थे, जो हैरी और मेघन के प्रमुख आलोचक बन गए हैं। गौरतलब है कि ड्यूक ऑफ ससेक्स समेत तीन अन्य दावेदारों ने द डेली मिरर, द संडे मिरर और संडे पीपल प्रकाशित करने वाले ब्रिटिश अखबार समूह पर मुकदमा दायर किया था।

यह भी पढ़ें: US Visa: अमेरिका को एच-1बी वीजा के लिए मिले पर्याप्त आवेदन, भारतीय पेशेवरों को होगा लाभ

प्रिंस हैरी ने बनाया रिकॉर्ड

मालूम हो कि प्रिंस हैरी 130 साल में ब्रिटिश शाही परिवार के पहले ऐसे सदस्य बने, जो कोर्ट में गवाही देने के लिए पेश हुए हैं। दरअसल, इन्होंने समाचार पत्रों पर आरोप लगाया था कि वह हैरी के खिलाफ नफरत फैलाने की कोशिश कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: India Vs China: चीन आयोजित करेगा दूसरा हिंद महासागर फोरम सम्मेलन, भारत के लिए फिर बन सकता है सिरदर्द


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.