Move to Jagran APP

लिज ट्रस का ब्रिटेन के लोगों से वादा, प्रधानमंत्री निर्वाचित होने पर सबसे पहले ऊर्जा समस्याओं का करेंगी समाधान

ब्रिटिश प्रधानमंत्री पद की प्रबल दावेदार लिज ट्रस ने अपने एक बयान में कहा है कि यदि वो देश के पीएम पद के लिए निर्वाचित होती हैं। तो वो पहले ऊर्जा बिल की समस्याओं को दूर करेंगी। उनका कहना है कि ऊर्जा बाजार को ठीक करना उनकी पहली प्राथमिकता है।

By Amit SinghEdited By: Published: Sun, 04 Sep 2022 07:46 AM (IST)Updated: Sun, 04 Sep 2022 07:46 AM (IST)
लिज ट्रस का ब्रिटेन के लोगों से वादा, प्रधानमंत्री निर्वाचित होने पर सबसे पहले ऊर्जा समस्याओं का करेंगी समाधान
सबसे पहले ऊर्जा समस्याओं का करेंगी समाधान

लंदन, एजेंसियां: ब्रिटिश प्रधानमंत्री पद की प्रबल दावेदार लिज ट्रस ने अपने एक बयान में कहा है कि यदि वो देश के पीएम पद के लिए निर्वाचित होती हैं। तो वो पहले ऊर्जा बिल की समस्याओं को दूर करेंगी। ब्रिटेन की विदेश सचिव लिज ट्रस का कहना है कि यूके के ऊर्जा बाजार को ठीक करना उनकी पहली प्राथमिकता है।

loksabha election banner

दो-ट्रैक दृष्टिकोण को अपनाएंगी अपनाएंगी ट्रस

सूत्रों के मुताबिक खबर है कि ट्रस दो-ट्रैक दृष्टिकोण को अपनाएंगी। जिसमें वो ब्रिटिश परिवारों के लिए तत्काल वित्तीय सहायता और कोरोनोवायरस महामारी के प्रभावों से उजागर ऊर्जा की समस्याओं को हल करने के तरीके शामिल होंगे। पिछले हफ्ते ही, ब्रिटेन के ऊर्जा नियामक ऑफगेम ने वैश्विक ऊर्जा कीमतों में वृद्धि के कारण एक अक्टूबर से ऊर्जा मूल्य सीमा में 80 प्रतिशत की वृद्धि की थी।

ऊर्जा कीमतों को नियंत्रित करने की मांग

ऑफगेम के सीईओ जोनाथन ब्रेयरली ने चेतावनी दी है कि ऊर्जा की कीमतों में वृद्धि जारी रहने की आशंका है। उन्होंने देश के भावी प्रधान मंत्री से समस्या से निपटने के लिए नए उपाय करने का आह्वान किया है। ब्रिटेन के निवर्तमान प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की जगह देश के जल्द ही नया प्रधानमंत्री मिल जाएगा। वो भारतीय मूल के पूर्व चांसलर ऋषि सनक या विदेश सचिव लिज ट्रस दोनों में से कोई भी एक हो सकता है।

प्रधानमंत्री पद के लिए उम्मीदवारों ने पेश की है प्रबल दावेदारी

बता दें, ऋषि सुनक और लिज ट्रस ने कंजर्वेटिव पार्टी के लगभग 1,60,000 सदस्यों के मत के लिए कई बार आमने सामने की बहस की। सुनक ने अपने चुनाव अभियान को महंगाई, अवैध घुसपैठ निपटने के लिए 10 सूत्रीय योजना, ब्रिटेन की सड़कों को सुरक्षित बनाने के लिए अपराध से लड़ने की प्रतिबद्धता और विश्वास बहाली पर फोकस किया। वहीं, विदेश मंत्री लिज ट्रस ने करों में कटौती करने का वादा किया। उन्‍होंने कहा कि उनका सबसे पहला काम यही होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.