Move to Jagran APP

अमेरिका ने पाकिस्तान में दागी मिसाइलें,चार की मौत

पाकिस्तानी खुफिया विभाग के अधिकारियों ने इतना जरुर माना है कि कुर्रम में मानव रहित ड्रोन ने आतंकियों के ठिकाने पर दो मिसाइलें दागी हैं।

By Srishti VermaEdited By: Published: Thu, 30 Nov 2017 04:37 PM (IST)Updated: Thu, 30 Nov 2017 04:37 PM (IST)
अमेरिका ने पाकिस्तान में दागी मिसाइलें,चार की मौत
अमेरिका ने पाकिस्तान में दागी मिसाइलें,चार की मौत

पाकिस्तान (रायटर)। अमेरिकी हमले में अफगानिस्तान की सीमा से सटे पाकिस्तान के कुर्रम क्षेत्र में गुरुवार को हक्कानी नेटवर्क के चार आतंकी ढेर कर दिए गए। हालांकि अभी पाकिस्तानी सरकार की तरफ से इस ड्रोन हमले की पुष्टि नहीं हुई है। अगर ऐसा होता है तो इस साल जनवरी में डोनाल्ड ट्रंप के अमेरिकी राष्ट्रपति के रूप में पद संभालने के बाद से पाकिस्तान सीमा के भीतर अमेरिका का यह चौथा ड्रोन हमला होगा।

loksabha election banner

हालांकि पाकिस्तानी खुफिया विभाग के अधिकारियों ने इतना जरुर माना है कि कुर्रम में मानव रहित ड्रोन ने आतंकियों के ठिकाने पर दो मिसाइलें दागी हैं। यह इलाका हक्कानी नेटवर्क के कमांडर अब्दुर राशिद हक्कानी के नियंत्रण में आता है। पहले ऊपरी कुर्रम के लोगों ने स्थानीय अधिकारियों को बम विस्फोट के बारे में बताया था। कुर्रम प्रशासन के अनुसार, हमें बाद में अपने मुखबिर से सूचना मिली कि अमेरिकी ड्रोन ने हक्कानी नेटवर्क को निशाना बनाया है। अभी यह साफ नहीं है कि मरने वालों आतंकियों में हक्कानी नेटवर्क का कंमाडर शामिल था या नहीं।

ट्रंप के राष्ट्रपति बनने के बाद से अमेरिका ने आतंकवाद के मुद्दे पर पाकिस्तान के साथ सख्ती बरतनी शुरु कर दी है। अमेरिका कई बार पाकिस्तान पर अपने यहां हक्कानी नेटवर्क के खिलाफ निर्णायक कार्रवाई के लिए दबाव डाल चुका है। वैसे अमेरिकी नसीहत पाकिस्तान पर कारगर साबित नहीं हो सकी है। हक्कानी नेटवर्क लंबे समय से अफगानिस्तान में अमेरिकी नेतृत्व वाली नाटो सेना पर हमले करता रहा है। लेकिन पाकिस्तान इसका खंडन कर सारा आरोप अफगानिस्तान पर ही मढ़ देता है।

यह भी पढ़ें : विदेश मंत्री सुषमा स्‍वराज 'एससीओ सम्‍मेलन' में शिरकत करने पहुंचीं रूस


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.