Move to Jagran APP

'जब तक अपनी समस्याएं दूर नहीं होगी, तब तक हर मदद बेकार', पाकिस्तान की बदहाल स्थिति पर बोले शहबाज शरीफ

Pakistan Economy Crisis पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ ने देश के मौजूदा हालात को लेकर बड़ी चिंता जताई है। उन्होंने कहा अगर हम अपनी आंतरिक समस्याओं को ठीक नहीं करेंगे तो कोई भी देश हमारी मदद नहीं करेगा।

By AgencyEdited By: Mohd FaisalPublished: Sun, 26 Feb 2023 03:35 PM (IST)Updated: Sun, 26 Feb 2023 03:35 PM (IST)
Pakistan की बदहाल स्थिति पर बोले शहबाज शरीफ (फाइल फोटो)

इस्लामाबाद, एजेंसी। Pakistan Economy Crisis: पाकिस्तान को इन दिनों आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ रहा है। हालात ये हैं कि पाकिस्तान में खाने-पीने के सामानों में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है। अब चरमराती अर्थव्यवस्था के बीच पाकिस्तान में आंतरिक सुरक्षा ने भी चिंताएं बढ़ा दी है। पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ ने देश के मौजूदा हालात को लेकर बड़ी चिंता जताई है।

पीएम शहबाज शरीफ ने जताई चिंता

पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ ने कहा है कि अगर हम अपनी आंतरिक समस्याओं को ठीक नहीं करेंगे, तो कोई भी हमारी मदद नहीं करेगा। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान ने हाल के दिनों में पेशावर, क्वेटा, कराची में अपने सबसे घातक आतंकी हमले को देखा है। आपको बता दें कि पेशावर में हुए आतंकी हमले में 100 से अधिक लोगों की जान चली गई और लगभग 170 लोग घायल हो गए। आत्मघाती हमलावर जुहर की नमाज के दौरान मस्जिद में हुआ था। हमलावर ने खुद को उड़ा लिया था।

इमरान खान ने शहबाज शरीफ को ठहराया जिम्मेदार

बढ़ती महंगाई और बेरोजगारी ने नकदी संकट से जूझ रहे पाकिस्तान में आम आदमी की कमर तोड़ दी है। इसके अलावा हर 10 से 15 दिनों में पेट्रोलियम उत्पादों की कीमतों में बढ़ोतरी और कर लगाने से आम आदमी के जीवन पर काफी असर पड़ा है। इस बीच पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान ने देश में आर्थिक संकट के लिए शहबाज शरीफ सरकार को जिम्मेदार ठहराया है। इमरान ने दावा किया है कि केवल वो ही देश को इस संकट से उबार सकते हैं।

बढ़ती महंगाई और आतंकी हमलों ने बढ़ाई पाक की मुश्किलें

हालांकि, पाकिस्तान में बढ़ती महंगाई के कारण देश भर में विरोध प्रदर्शन भी देखने को मिल रहे हैं। आसमान छूती महंगाई, बार-बार होने वाले आतंकी हमलों ने देश की मुश्किलें और गहरी कर दी हैं और इस दौरान राहत के भी कोई आसार नजर नहीं आ रहे हैं।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.