Move to Jagran APP

Imran Khan Arrested: रावलपिंडी में लागू धारा 144, विरोध प्रदर्शन करने के आरोप में इमरान के 8 समर्थक गिरफ्तार

पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की गिरफ्तारी के खिलाफ रावलपिंडी में सड़कों को अवरुद्ध करने और विरोध प्रदर्शन करने के आरोप में आठ पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) समर्थकों को गिरफ्तार किया गया और 20 अन्य पर मामला दर्ज किया गया। डॉन ने सोमवार को यह जानकारी दी। एएसआई मोहम्मद लतीफ ने कोटली सत्तियन पुलिस में एफआईआर दर्ज कराई और कहा कि पीटीआई कार्यकर्ताओं ने नारे लगाए और सड़कें अवरुद्ध कर दीं।

By AgencyEdited By: Babli KumariPublished: Mon, 07 Aug 2023 01:08 PM (IST)Updated: Mon, 07 Aug 2023 01:08 PM (IST)
इमरान खान की गिरफ़्तारी के बाद रावलपिंडी में लागू धारा 144 (प्रतिकात्मक फोटो)

इस्लामाबाद, एजेंसी। पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की गिरफ्तारी के खिलाफ रावलपिंडी में सड़कों को अवरुद्ध करने और विरोध प्रदर्शन करने के आरोप में कम से कम आठ पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) समर्थकों को गिरफ्तार किया गया और 20 अन्य पर मामला दर्ज किया गया। डॉन ने सोमवार को यह जानकारी दी।

loksabha election banner

एएसआई मोहम्मद लतीफ ने कोटली सत्तियन पुलिस में एफआईआर दर्ज कराई और कहा कि पीटीआई कार्यकर्ताओं ने नारे लगाए और सड़कें अवरुद्ध कर दीं। उन्होंने आगे आरोप लगाया कि कार्यकर्ताओं ने पथराव भी किया, लेकिन पुलिस ने उन्हें काबू कर लिया। डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक, कुछ कर्मचारी भागने में सफल रहे थे।

एक अन्य घटना में, शनिवार को ज़मान पार्क में अपने पार्टी प्रमुख की गिरफ्तारी के दौरान प्रतिरोध करने के लिए रेसकोर्स पुलिस ने पार्टी अध्यक्ष इमरान खान के एक सहयोगी सहित 13 पीटीआई कार्यकर्ताओं पर मामला दर्ज किया था।

कई संदिग्धों ने पुलिसकर्मियों पर किया हमला

डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, इंस्पेक्टर रेहान अनवर ने आरोप लगाया कि जब पुलिसकर्मी इमरान खान को गिरफ्तार करने के लिए उनके ज़मान पार्क आवास पर पहुंचे तो कुछ संदिग्धों ने पुलिसकर्मियों पर हमला कर दिया।

रिपोर्ट में यह भी बताया गया कि कार्यकर्ताओं ने पुलिस को धमकाया और पुलिसकर्मियों पर हमला कर उनकी सरकारी बंदूकें छीन लीं। बाद में पुलिस ने उन पर काबू पा लिया और सभी हमलवारों को गिरफ्तार कर लिया गया और सभी के खिलाफ मामले भी दर्ज किये गये। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.