इस्लामाबाद, एजेंसियां। पाकिस्तान में लीक आडियो पर विवाद बढ़ता जा रहा है। विपक्ष द्वारा प्रधानमंत्री के त्यागपत्र की मांग के बीच पीएम शहबाज शरीफ ने प्रधानमंत्री आफिस के लीक आडियो को लेकर बुधवार को नेशनल सेक्यूरिटी कमेटी (एनएससी) की बैठक बुलाई है। डान न्यूज पेपर के अनुसार, बुधवार को पीएम हाउस में एनएससी की बैठक के दौरान सैन्य नेतृत्व के साथ रक्षा मंत्री, गृह मंत्री, सूचना मंत्री व वित्त मंत्री जैसे महत्वपूर्ण मंत्री मौजूद रहेंगे।

इस बीच, मंगलवार को गृह मंत्री राणा सना उल्लाह ने कहा कि अगर यह सिर्फ मोबाइल फोन हैक का मामला रहा होता तो उतनी चिंता नहीं थी, लेकिन पीएम हाउस की चर्चा लीक होना राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए चिंता का विषय है। इसमें कोई वेटर या स्टाफ का सदस्य मिला हुआ है।

Video: India Attacked on Terror: आतंक पर बरसा भारत तो China और Pakistan हो गए धुआं । S. Jaishankar

उल्लेखनीय है कि पीएम शहबाज और एक अधिकारी के बीच बातचीत के आडियो इंटरनेट मीडिया पर पिछले हफ्ते से प्रसारित हो रहे हैं। इसमें एक आडियो क्लिप में पीएम शहबाज एक अधिकारी से अपनी भतीजी पीएमएल-एन की उपाध्यक्ष मरयम नवाज के दामाद के लिए भारत से पावर प्लांट मंगाने को लेकर चर्चा कर रहे हैं। वहीं, एक आडियो में पीएम हाउस में बैठक के दौरान हो रही चर्चा की रिकार्डिंग है। संयुक्त जांच दल के साथ ही खुफिया ब्यूरो (आइबी) खुद लीक आडियो की जांच कर रही है।

भ्रष्टाचार में घिरे रहे हैं वित्त मंत्री बनने जा रहे इशाक डार

मिफ्ताह इस्माइल के त्यागपत्र के बाद पाकिस्तान के नए वित्त मंत्री की जिम्मेदारी संभालने जा रहे इशाक डार भष्टाचार के आरोपों से घिरे रहे हैं। वह सोमवार रात को ही लंदन से पांच वर्ष बाद पाकिस्तान लौटे हैं। उनके सामने पाकिस्तान की खस्ताहाल अर्थव्यवस्था को संभालने की जिम्मेदारी होगी। बीते मई में पाकिस्तान की कोर्ट इशाक डार के विरुद्ध गिरफ्तारी वारंट जारी कर चुकी है। हालांकि हाल में ही एक जवाबदेही अदालत ने उनके खिालफ मामले को निलंबित कर दिया था।

नवाज के निजी सचिव पर ब्रिटेन में हमला

पूर्व पीएम नवाज शरीफ के निजी सचिव राशिद नसरुल्लाह पर सोमवार को पूर्वी लंदन के आइफोर्ड में हमला हुआ है। डान न्यूज पेपर की रिपोर्ट के अनुसार, नसरुल्लाह ने पुलिस में एक शिकायत दर्ज करा आरोप लगाया है कि तीन लोगों ने उनकी पिटाई की है। हमलावरों ने धमकी दी है कि यदि उन्होंने (नसरुल्लाह) शरीफ का समर्थन करना नहीं छोड़ा तो जान से मार देंगे।

ये भी पढ़े: एक तरफ बाढ़ में डूबा है आधा पाकिस्‍तान तो दूसरी तरफ इमरान खान चमका रहे राजनीति, कहीं उल्‍टा न पड़ जाए दांव

Pakistan: पाकिस्तान के वित्त मंत्री ने दिया इस्तीफा, मरियम नवाज ने पीएम शहबाज से की थी शिकायत

Edited By: Shashank Mishra

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट