Move to Jagran APP

Pakistan: लीक आडियो पर त्यागपत्र की मांग के बीच पीएम शहबाज ने बुलाई NSC की बैठक

बता दें आडियो क्लिप में पीएम शहबाज एक अधिकारी से अपनी भतीजी मरयम नवाज के दामाद के लिए भारत से पावर प्लांट मंगाने को लेकर चर्चा कर रहे हैं। वहीं एक आडियो में पीएम हाउस में बैठक के दौरान हो रही चर्चा की रिकार्डिंग है।

By AgencyEdited By: Shashank MishraPublished: Tue, 27 Sep 2022 07:14 PM (IST)Updated: Tue, 27 Sep 2022 07:14 PM (IST)
Pakistan: लीक आडियो पर त्यागपत्र की मांग के बीच पीएम शहबाज ने बुलाई NSC की बैठक
पाक के गृह मंत्री राणा बोले, पीएम हाउस में बातचीत की रिकार्डिंग लीक होना सुरक्षा के लिए खतरा

इस्लामाबाद, एजेंसियां। पाकिस्तान में लीक आडियो पर विवाद बढ़ता जा रहा है। विपक्ष द्वारा प्रधानमंत्री के त्यागपत्र की मांग के बीच पीएम शहबाज शरीफ ने प्रधानमंत्री आफिस के लीक आडियो को लेकर बुधवार को नेशनल सेक्यूरिटी कमेटी (एनएससी) की बैठक बुलाई है। डान न्यूज पेपर के अनुसार, बुधवार को पीएम हाउस में एनएससी की बैठक के दौरान सैन्य नेतृत्व के साथ रक्षा मंत्री, गृह मंत्री, सूचना मंत्री व वित्त मंत्री जैसे महत्वपूर्ण मंत्री मौजूद रहेंगे।

loksabha election banner

इस बीच, मंगलवार को गृह मंत्री राणा सना उल्लाह ने कहा कि अगर यह सिर्फ मोबाइल फोन हैक का मामला रहा होता तो उतनी चिंता नहीं थी, लेकिन पीएम हाउस की चर्चा लीक होना राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए चिंता का विषय है। इसमें कोई वेटर या स्टाफ का सदस्य मिला हुआ है।

Video: India Attacked on Terror: आतंक पर बरसा भारत तो China और Pakistan हो गए धुआं । S. Jaishankar

उल्लेखनीय है कि पीएम शहबाज और एक अधिकारी के बीच बातचीत के आडियो इंटरनेट मीडिया पर पिछले हफ्ते से प्रसारित हो रहे हैं। इसमें एक आडियो क्लिप में पीएम शहबाज एक अधिकारी से अपनी भतीजी पीएमएल-एन की उपाध्यक्ष मरयम नवाज के दामाद के लिए भारत से पावर प्लांट मंगाने को लेकर चर्चा कर रहे हैं। वहीं, एक आडियो में पीएम हाउस में बैठक के दौरान हो रही चर्चा की रिकार्डिंग है। संयुक्त जांच दल के साथ ही खुफिया ब्यूरो (आइबी) खुद लीक आडियो की जांच कर रही है।

भ्रष्टाचार में घिरे रहे हैं वित्त मंत्री बनने जा रहे इशाक डार

मिफ्ताह इस्माइल के त्यागपत्र के बाद पाकिस्तान के नए वित्त मंत्री की जिम्मेदारी संभालने जा रहे इशाक डार भष्टाचार के आरोपों से घिरे रहे हैं। वह सोमवार रात को ही लंदन से पांच वर्ष बाद पाकिस्तान लौटे हैं। उनके सामने पाकिस्तान की खस्ताहाल अर्थव्यवस्था को संभालने की जिम्मेदारी होगी। बीते मई में पाकिस्तान की कोर्ट इशाक डार के विरुद्ध गिरफ्तारी वारंट जारी कर चुकी है। हालांकि हाल में ही एक जवाबदेही अदालत ने उनके खिालफ मामले को निलंबित कर दिया था।

नवाज के निजी सचिव पर ब्रिटेन में हमला

पूर्व पीएम नवाज शरीफ के निजी सचिव राशिद नसरुल्लाह पर सोमवार को पूर्वी लंदन के आइफोर्ड में हमला हुआ है। डान न्यूज पेपर की रिपोर्ट के अनुसार, नसरुल्लाह ने पुलिस में एक शिकायत दर्ज करा आरोप लगाया है कि तीन लोगों ने उनकी पिटाई की है। हमलावरों ने धमकी दी है कि यदि उन्होंने (नसरुल्लाह) शरीफ का समर्थन करना नहीं छोड़ा तो जान से मार देंगे।

ये भी पढ़े: एक तरफ बाढ़ में डूबा है आधा पाकिस्‍तान तो दूसरी तरफ इमरान खान चमका रहे राजनीति, कहीं उल्‍टा न पड़ जाए दांव

Pakistan: पाकिस्तान के वित्त मंत्री ने दिया इस्तीफा, मरियम नवाज ने पीएम शहबाज से की थी शिकायत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.