Move to Jagran APP

Pakistan: पहले आतंकवादियों को पाला अब हो रहे परेशान, पाकिस्तान ने मांगी अफगानिस्तान से मदद

संकटग्रस्त पाकिस्तान ने तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) आतंकी समूह को नियंत्रित करने के लिए तालिबान के सर्वोच्च नेता हैबुतल्लाह अखुंदजादा की मदद मांगी है। इससे पहले एक सर्वोच्च समिति की बैठक की गई जिसमें मस्जिद हमले को लेकर पाकिस्तान ने प्रतिबंधित टीटीपी को जिम्मेदार ठहराया था।

By AgencyEdited By: Nidhi AvinashPublished: Sat, 04 Feb 2023 03:32 PM (IST)Updated: Sat, 04 Feb 2023 03:32 PM (IST)
Pakistan: पहले आतंकवादियों को पाला अब हो रहे परेशान, पाकिस्तान ने मांगी अफगानिस्तान से मदद

पेशावर, एजेंसी। संकटग्रस्त पाकिस्तान ने तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) आतंकी समूह को नियंत्रित करने के लिए तालिबान के सर्वोच्च नेता हैबुतल्लाह अखुंदजादा की मदद मांगी है। इससे पहले एक सर्वोच्च समिति की बैठक की गई, जिसमें मस्जिद हमले को लेकर पाकिस्तान ने प्रतिबंधित टीटीपी को जिम्मेदार ठहराया था।

अफगान सरकार के समक्ष उठाया जाएगा मुद्दा

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून अखबार के मुताबिक, पाकिस्तान सरकार इस मुद्दे को अपने अफगान समकक्षों के साथ उठाएगी। साथ ही ये भी कहा कि पाकिस्तान अब सीमा पार आतंकवाद को बर्दाश्त नहीं करेंगे। हालांकि टीटीपी ने पेशावर मस्जिद में हुए आत्मघाती विस्फोट में अपनी संलिप्तता से इनकार किया है। बता दें कि इस आतंकी हमले में 100 से अधिक लोग मारे गए थे और 200 से ज्यादा लोग घायल हुए थे।

Pakistan: पाकिस्तान ने विकिपीडिया वेबसाइट को किया ब्लॉक, ईशनिंदा कंटेंट न हटाने पर की कार्रवाई

शहबाज शरीफ ने बुलाई अहम बैठक

पाकिस्तान में हुए आतंकी हमलों को लेकर प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने 3 फरवरी को पेशावर नरसंहार को रोकने में विफलता को स्वीकार किया। उन्होंने इस खतरे से निपटने के लिए राष्ट्रीय एकता का आह्वान किया है। गवर्नर हाउस में एक शीर्ष समिति की बैठक को संबोधित करते हुए शरीफ ने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ राजनीतिक जगत में एकता की आवश्यकता है।

आतंक से घिरा हुआ है पाकिस्तान का खैबर पख्तूनख्वा प्रांत

बता दें कि पाकिस्तान का खैबर पख्तूनख्वा प्रांत आतंकवादी गतिविधियों से जबरदस्त रूप से प्रभावित है। बलूचिस्तान और पंजाब के शहर मियांवाली में भी आतंकी घटनाएं सामने हैं। पिछले साल नवंबर में, टीटीपी ने जून 2022 में सरकार के साथ हुए अनिश्चितकालीन संघर्ष विराम को वापस लेकर अपने आतंकवादियों को सुरक्षा बलों पर हमले करने का आदेश दिया था। माना जाता है कि टीटीपी ने प्रधानमंत्री शरीफ के पीएमएल-एन और विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो-जरदारी के पीपीपी के शीर्ष नेताओं को निशाना बनाने की धमकी दी है।

Spain की एक हाई कोर्ट ने न्यूड मैन के पक्ष में सुनाया फैसला, सड़कों पर नग्न घूमने के अधिकार का किया समर्थन

पाकिस्तान में हुए आतंकी हमले

टीटीपी को पाकिस्तान भर में कई घातक हमलों के लिए दोषी ठहराया गया है, जिसमें 2009 में सेना मुख्यालय पर हमला, सैन्य ठिकानों पर हमले और 2008 में इस्लामाबाद में मैरियट होटल में बमबारी शामिल है। वहीं, 2014 में, पाकिस्तानी तालिबान ने पेशावर के उत्तर-पश्चिमी शहर में आर्मी पब्लिक स्कूल (APS) पर हमला किया था, जिसमें 131 छात्रों सहित कम से कम 150 लोग मारे गए थे।

ब्रिटेन की महारानी की हत्या का प्रयास करने वाले को ठहराया गया दोषी, जलियावाला हत्याकांड का लेना चाहता था बदला

कुछ दिनों तक अमेरिकी हवाई क्षेत्र में दिखाई देगा चीनी जासूसी गुब्बारा, पेंटागन ने कहा- हम ट्रैक करते रहेंगे


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.