Move to Jagran APP

Pakistan: टीटीपी आतंकियों पर नियंत्रण के लिए पाकिस्तान ने तालिबान से मांगी मदद

पेशावर मस्जिद पर हुए हमले के मास्टरमाइंड अफगानिस्तान में हो सकते हैं। प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने पेशावर हमले को टालने में विफलता स्वीकार की है। पाकिस्तान में खैबर पख्तूनख्वा प्रांत और पंजाब प्रांत का शहर मियांवाली सबसे ज्यादा आतंकवाद से प्रभावित है।

By AgencyEdited By: Shashank MishraPublished: Sat, 04 Feb 2023 09:10 PM (IST)Updated: Sat, 04 Feb 2023 09:10 PM (IST)
Pakistan: टीटीपी आतंकियों पर नियंत्रण के लिए पाकिस्तान ने तालिबान से मांगी मदद
विस्फोट में 101 लोगों की मौत हो गई और 200 से ज्यादा लोग घायल हो।

पेशावर, पीटीआई। पाकिस्तान ने प्रतिबंधित आतंकी संगठन तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) पर अंकुश पाने के लिए अफगानिस्तान की सत्ता पर काबिज तालिबान के प्रमुख हैबुतल्लाह अखुंजादा से मदद मांगी है। मीडिया रिपोर्ट में शनिवार को कहा गया कि हाल ही में पेशावर मस्जिद आतंकी हमले में 100 से ज्यादा लोगों के मारे जाने और देश में आतंकी हमलों की लहर से पाकिस्तान हताश हो चुका है।

loksabha election banner

इन घटनाओं के लिए टीटीपी जिम्मेदार है। दी एक्सप्रेस ट्रिब्यून समाचारपत्र के अनुसार, शुक्रवार को शीर्ष समिति की बैठक के दौरान पाकिस्तान के नागरिक एवं सैन्य नेतृत्व ने टीटीपी पर नियंत्रण पाने में तालिबान प्रमुख हैबुतल्लाह अखुंजादा से मदद की मांग करने का निर्णय लिया।

विस्फोट में 101 लोगों की हुई थी मौत

पाकिस्तान के गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह ने कहा कि पेशावर मस्जिद पर हुए हमले के मास्टरमाइंड अफगानिस्तान में हो सकते हैं। प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने पेशावर हमले को टालने में विफलता स्वीकार की है। पाकिस्तान में खैबर पख्तूनख्वा प्रांत और पंजाब प्रांत का शहर मियांवाली सबसे ज्यादा आतंकवाद से प्रभावित है।

बलूचिस्तान में अलगाववादी सक्रिय हैं। सोमवार को पेशावर की मस्जिद में एक आत्मघाती हमलावर ने खुद को उड़ा लिया था। विस्फोट में 101 लोगों की मौत हो गई और 200 से ज्यादा लोग घायल हो।

बता दें पाकिस्तान के पेशावर में पुलिस लाइन इलाके में स्थित मस्जिद में हुए ब्लास्ट में राहत और बचाव में जुटे अधिकारियों ने आत्मघाती हमले को अंजाम देने वाले संदिग्ध शख्स का कटा हुआ सिर बरामद कर लिया था। अधिकारियों का मानना है कि इसी शख्स ने मस्जिद में ज़ुहर की नमाज के दौरान खुद को उड़ा लिया था।

ये भी पढ़ें- बजट में घोषित एग्री स्टार्टअप फंड के बाद जानिए कहां हैं संभावनाएं, सफलता के लिए किन बातों का रखना पड़ेगा ध्यान

ये भी पढ़ें- Fact Check Story: आलिया भट्ट और उनकी बेटी के नाम से वायरल हो रही तस्वीर एडिटेड है


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.