Move to Jagran APP

Pakistan में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बड़ा इजाफा, घोषणा से पहले ही पंपों पर लग गई लंबी कतारें

Pakistan Petrol Crisis पाकिस्तान में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 35 रुपये प्रति लीटर का इजाफा हुआ है। इस घोषणा से पहले ही लोगों को सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी मिल गई थी जिसके बाद देश में पेट्रोल को लेकर मारामारी मच गई।

By AgencyEdited By: Mahen KhannaPublished: Sun, 29 Jan 2023 02:55 PM (IST)Updated: Sun, 29 Jan 2023 03:02 PM (IST)
Pakistan में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बड़ा इजाफा, घोषणा से पहले ही पंपों पर लग गई लंबी कतारें
Pakistan Petrol Price Increase पाकिस्तान सरकार ने पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ाए।

इस्लामाबाद, एजेंसी। Pakistan Petrol Crisis पाकिस्तान में आटे के बाद अब पेट्रोल के लिए मारामारी की स्थिति पैदा हो गई है। लोग पेट्रोल के लिए कई किमी दूर जाते दिख रहे हैं। दरअसल, पाकिस्तान सरकार ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 35 रुपये (पीकेआर) प्रति लीटर की वृद्धि की घोषणा की है, जिसके कारण पेट्रोल पंपों पर लंबी कतारें लग गई हैं। 

loksabha election banner

पंपों पर लग गई लाइनें

डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान के वित्त मंत्री इशाक डार ने ईंधन की कीमतों में वृद्धि के बारे में घोषणा की है। यह कीमते आज सुबह 11 बजे से लागू हो गई है। इस खबर से पहले ही इसकी जानकारी सोशल मीडिया पर लीक हो गई थी, जिसको सुनते ही लोग इंधन के लिए पंपों पर टूट पड़े। हसन, जो एक पेट्रोल पंप पर कतार में लगे थे, उन्होंने बताया कि सोशल मीडिया पर एक रिपोर्ट तेजी से वायरल हुई जिसमें बताया गया कि डॉलर के मूल्य और अंतर्राष्ट्रीय पेट्रोलियम दरों में वृद्धि के कारण तेल की कीमतें बढ़ेंगी।

250 रुपए पहुंची पेट्रोल की कीमत

इशाक डार ने रविवार को टेलीविजन पर एक संबोधन में ईंधन के दामों में इजाफे की घोषणा की। उन्होंने कहा कि मिट्टी के तेल और हल्के डीजल के तेल के दाम में 18 पाकिस्तानी रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है। पाकिस्तान में पेट्रोल की नई कीमत अब 249.80 रुपये (PKR) प्रति लीटर और डीजल की नई कीमत 262.80 रुपये प्रति लीटर हो गई है।

गुजरांवाला में केवल 20 प्रतिशत पंपों पर पेट्रोल बचा

स्थानीय अखबार डॉन के अनुसार अन्य क्षेत्रों में भी पेट्रोल के लिए मारामारी की स्थिति बनी हुई है। जियो न्यूज ने कहा कि गुजरांवाला में केवल 20 प्रतिशत पंपों पर पेट्रोल उपलब्ध है, जबकि रहीम यार खान, बहावलपुर, सियालकोट और फैसलाबाद में भी भारी कमी की सूचना मिली है। जियो न्यूज की माने तो अगले दो हफ्तों के लिए मूल्य संशोधन को लेकर कोई भी फैसला अभी तक नहीं किया गया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.