इस्लामाबाद, एएनआइ। कश्मीर मुद्दे पर भारत के खिलाफ झूठ फैलाने में असफल रहा पड़ोसी पाकिस्तान की हताशा दिखने लगी है। उसके हताशा का आलम यह है कि वो भारत के खिलाफ नफरत फैलाने के लिए मासूम बच्चों का इस्तेमाल कर रहा है। जम्मू-कश्मीर से अगस्त में अनुच्छेद 370 हटा दिया गया था। इसके बाद से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है।

पाकिस्तान लगातार झूठ बोलकर भारत के खिलाफ दुष्प्रचार करता रहा, लेकिन उसकी एक न चली और वो कश्मीर मुद्दे का अंतरराष्ट्रीयकरण करने में असफल रहा। एक के बाद एक शिकस्त झेलने के बाद उसकी बौखलाहट औऱ बढ़ गई है। वो अब भारत के खिलाफ नफरत फैलाने के लिए बच्चों का इस्तेमाल करने कोशिश में है, जिसका सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ है। 

नायला इनायत ने वीडियो शेयर किया

समाचार एजेंसी एएनआइ के अनुसार, पाकिस्तानी बच्चे इस वीडियो में जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 को खत्म करने के भारत के कदम के खिलाफ आजादी-ए-कश्मीर (कश्मीर की कथित आजादी) सम्मेलन में लोगों को आकर्षित करने के लिए भारत विरोधी टिप्पणी करते हुए दिखाई दे रहे हैं। वीडियो पाकिस्तान इस्लामिक जमीयत-ए-तलबा (पाकिस्तान का सबसे बड़ा छात्र संगठन) के कश्मीर अभियान का एक हिस्सा है। पाकिस्तान किस तरह से अपनी आने वाली नस्ल को बर्बाद कर रहा है, किस तरह से बच्चों के दिमाग में जहर भरा जा रहा है, वह इस इस 45-सेकंड के वीडियो में साफ दिखता है। इस वीडियो को पाकिस्तानी पत्रकार नायला इनायत ने ट्विटर पर शेयर किया है।

पाकिस्तानी बच्चों की एक और ब्रेन वॉस्ड पीढ़ी

नायला ने इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा कि पाकिस्तानी बच्चों की एक और ब्रेन वॉस्ड पीढ़ी, जो भारत पर कब्जे का सपना देख रहा है। इस वीडियो में एक बच्चा भारतीय सेना और आरएसएस के खिलाफ नारेबाजी करता हुआ दिख रहा है। एक अन्य लड़के ने आरएसएस को चेतावनी दी, 'हम हर मुसलमान की शहादत का बदला लेंगे  हिंद को पाकिस्तान बनाएंगे। 

वीडियो पर तीखी प्रतिक्रियाएं

इस वीडियो पर काफी तीखी प्रतिक्रियाएं देखने को मिली हैं। एक यूजर ने ट्वीट किया, 'क्या उनके शिक्षक आत्मघाती बम विस्फोट का लाइव डेमो देंगे? आश्चर्य है कि यह कैसे काम कर सकता है। वे एक और डेमो देने के लिए जीवित नहीं होंगे।' एक अन्य यूजर ने लिखा, 'हमारे बच्चे डॉक्टर, इंजीनियर, सेना अधिकारी, पायलट, वैज्ञानिक और क्या नहीं  बनना चाहते हैं। लेकिन यहां वे अब भी जेहाद और भारत पर कब्जा की सपना  देख रहे हैं। उन्होंने इस प्रचार के लिए एक पूरी पीढ़ी खो दी है, यह पाकिस्तान के लिए एक बड़ा नुकसान है। उनकी ऐसी सोच पर खेद है। एक अन्य यूजर लिखा, 'पाकिस्तानी मनोरंजन उद्योग का इन वीडियो के माध्यम से भारत में तेजी से विस्तार हो रहा है। वे भारत को लगातार कॉमेडी वीडियो प्रदान कर रहे हैं।' 

यह भी पढ़ें: FATF की बैठक से पहले पाक से बोला अमेरिका, हाफिज सईद समेत आतंकी गुर्गों पर करें कार्रवाई

यह भी पढ़ें: भूकंप के तगड़े झटकों से दहला पाकिस्‍तान, खैबर पख्‍तूनख्‍वां में 5.8 तीव्रता के झटके

यह भी पढ़ें: US Senator की Pakistan को फटकार, आतंकवादियों को समर्थन और ट्रेनिंग देना बंद करे पाक

Posted By: Tanisk

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप