इस्लामाबाद, एएनआइ। पाकिस्तान में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रह हैं। पाक में 26 फरवरी को कोरोनो वायरस के पहले मामले के सामने आने के बाद से अबतक 1500 से ज्यादा लोग इससे संक्रमित हो गए हैं। जबकि मरने वालों की संख्या बढ़कर 12 हो गई हे। कोरोना वायरस से दुनिया भर में लगभग 30,000 हजार लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 640,000 से अधिक लोग संक्रमित हैं।

दक्षिण एशिया में अब तक कोरोना वायरस (COVID-19) के सबसे ज्यादा मामले पाकिस्तान में ही दर्ज किए गए हैं। पाकिस्तान का पंजाब प्रांत कोरोना संक्रमित लोगों का नया केंद्र बनकर उभर रहा है। पंजाब में कोरोना के सबसे ज्यादा संक्रमित मरीज हैं।

सिंध में घातक वायरस के 469 पॉजिटिव मामले दर्ज किए गए हैं। यही पर सबसे पहले कोरोना संक्रमित मरीज का पता चला था। खैबर पख्तूनख्वा में 180, बलूचिस्तान में 133, गिलगिट-बाल्टिस्तान में 107 और इस्लामाबाद में अब तक 39 मामले सामने आ चुके हैं। गुलाम कश्मीर में संक्रमण के दो मामलों का अब तक पता लगा है।

कोरोना की महामारी से लड़ने में मदद के लिए चीन के आठ डॉक्टरों का एक दल शनिवार को इस्लामाबाद पहुंचा। यह दल दो सप्ताह तक पाकिस्तान में रहेगा और डॉक्टरों और स्वास्थ्य विशेषज्ञों को महामारी से निपटने में मदद प्रदान करेगा। चीन पाकिस्तान को 12,000 टेस्टिंग किट, 3,00,000 मास्क, 10,000 प्रोटेक्टिव सूट पहले ही दे चुका है। इसके अलावा एक आइसोलेशन अस्पताल बनाने में मदद की भी बात कही है।

Posted By: Manish Pandey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस