Move to Jagran APP

Pakistan: इस्लामाबाद में दिनदहाड़े मौलवी की गोली मारकर हत्या, लोगों ने शिया समुदाय व ईरान के खिलाफ लगाए नारे

इस्लामाबाद के बाहरी क्षेत्र घौरी टाउन में अज्ञात हमलावरों ने शुक्रवार को पाकिस्तानी सुन्नी मुस्लिम मौलवी मसूदुर रहमान उस्मानी की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी और उनके ड्राइवर को घायल कर दिया। शनिवार को मौलवी के जनाजे में हजारों लोग शामिल हुए। अभी तक किसी ने भी हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है और पुलिस हमलावरों को गिरफ्तार करने के लिए क्लोज सर्किट टीवी फुटेज खंगाल रही है।

By Jagran News Edited By: Devshanker Chovdhary Published: Sat, 06 Jan 2024 11:18 PM (IST)Updated: Sat, 06 Jan 2024 11:18 PM (IST)
इस्लामाबाद के बाहरी क्षेत्र घौरी टाउन में मौलवी की गोली मारकर हत्या कर दी गई। (फाइल फोटो)

एपी, इस्लामाबाद। इस्लामाबाद के बाहरी क्षेत्र घौरी टाउन में अज्ञात हमलावरों ने शुक्रवार को पाकिस्तानी सुन्नी मुस्लिम मौलवी मसूदुर रहमान उस्मानी की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी और उनके ड्राइवर को घायल कर दिया। शनिवार को मौलवी के जनाजे में हजारों लोग शामिल हुए।

अभी तक किसी ने नहीं ली हमले की जिम्मेदारी

बता दें कि अभी तक किसी ने भी हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है और पुलिस हमलावरों को गिरफ्तार करने के लिए क्लोज सर्किट टीवी फुटेज खंगाल रही है। इस्लामाबाद में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। अधिकारियों ने कुछ दूतावासों को सलाह दी है कि वे अपने देश के नागरिकों को मौलवी को दफनाए जाने वाले स्थान से दूर रहने की हिदायत दें।

यह भी पढ़ेंः Pakistan Election: पाकिस्तान सीनेट में आठ फरवरी को चुनाव कराने के लिए नया प्रस्ताव, समय पर मतदान कराने पर जोर

हत्यारे की गिरफ्तारी की मांग

उस्मानी, पिछले एक दशक के दौरान पूरे पाकिस्तान में शिया समुदाय के हजारों लोगों की हत्या करने वाले सिपह-ए-सहबा पर प्रतिबंध लगाए जाने के बाद उभरे सुन्नी उलेमा काउंसिल के उप सचिव थे। जनाजे में भाग लेने पहुंचे सुन्नी मुस्लिम मौलवियों ने सरकार से उस्मानी के हत्यारों की गिरफ्तारी सुनिश्चित करने की मांग की है।

बहुसंख्यक सुन्नी और अल्पसंख्यक शिया मुस्लिम के बीच होती रहती हिंसा

पाकिस्तान में आए दिन बहुसंख्यक सुन्नी और अल्पसंख्यक शिया मुस्लिम समुदायों के बीच सांप्रदायिक हिंसा होती रहती है। जनाजे में भाग लेने वाले शिया समुदाय और पड़ोसी देश ईरान के विरुद्ध नारे लगा रहे थे, लेकिन अधिकारियों ने कहा है कि उस्मानी की हत्या के पीछे किसका हाथ है, यह अभी तक स्पष्ट नहीं है। सुन्नी समुदाय ईरान पर पाकिस्तान में शिया संगठनों की सहायता करने का आरोप लगाता रहा है।

यह भी पढ़ेंः पाकिस्तान में चुनाव टालने वाला प्रस्ताव पास, जेल से इमरान खान ने लिखा पत्र, कहा- देश में तमाशा हो सकता है


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.